Delhi

अब सुप्रीम कोर्ट में कागज के दोनों साइड ल‍िया जाएगा प्र‍िंट, दशकों पुरानी परंपरा बदलने का सर्कुलर जारी

पिछले साल साल अक्टूबर महीने में लॉ के तीन छात्रअभिनव सिंह, आकृति अग्रवाल और लक्ष्य पुरोहित ने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को चिट्ठी लिखकर अंग्रेजों के समय से चली आ रही प्रथा को खत्म करने की अपील की थी।

दिल्ली में CAA का विरोध करनेवालों पर लग सकता है रासुका, महीने भर हिरासत में रखेगी पुलिस, LG ने दी हरी झंडी

यही नहीं रासुका के तहत किसी भी शख्स को राष्ट्रीय सुरक्षा और कानून व्यवस्था के तहत पुलिस द्वारा महीनों हिरासत में रखा जा सकता है।

1984 दंगाः बोला पैनल, ‘ऐक्शन लेने में Congress सरकार ने नहीं दिखाई कोई रुचि’; 498 केसों पर सिर्फ 1 FIR, 1 अफसर

1984 Anti Sikh Riots Case: एसआईटी रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि दंगों के वक्त सिख यात्रियों को दिल्ली में रेलवे स्टेशनों पर ट्रेनों से बाहर निकालकर मारा गया, पर पुलिस ने किसी को भी मौके से यह कहते हुए नहीं बचाया कि उनकी संख्या बेहद कम थी।

2012 गैंगरेप केस: पटियाला हाऊस कोर्ट ने डेथ वारंट जारी किया, 22 जनवरी को दोषियों को फांसी

2012 Gangrape Case: दोषियों को 22 जनवरी सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी। कोर्ट ने अन्य विकल्पों के इस्तेमाल के लिए दोषियों को 14 दिन का वक्त दिया है।

JNU Violence: “हमने करवाए कैंपस में हमले” हिंदू रक्षा दल अध्यक्ष पिंकी चौधरी का दावा- नकाबपोश लोग हमारे कार्यकर्ता थे

हिंदू रक्षा दल नाम के संगठन ने विडियो में दावा किया है, “जो गतिविधियां हुईं हमें बर्दाश्त नहीं हैं। ये लोग हमारे देश में रहते हैं, हमारे देश का खाते हैं। हमारे देश में ही शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं। हमारे देश में ऐसी गतिविधियां हिंदू रक्षा दल बर्दाश्त नहीं करेगा।”

Poll: द‍िल्‍ली व‍िधानसभा चुनाव भी हार जाएगी BJP, 58% लोगों की राय में फ‍िर बनेगी AAP सरकार

जनसत्‍ता.कॉम ने चुनाव कार्यक्रम घोष‍ित होने के बाद एक पोल कराया। इसमें सीधा सवाल क‍िया गया क‍ि क्‍या द‍िल्‍ली की जनता आम आदमी पार्टी (आप) सरकार दोबारा बनवाएगी? दो घंटे में 17 हजार लोगों ने अपनी राय दी।

दिल्ली के उत्तम नगर में बिल्डिंग गिरने से 9 लोग घायल, कई फंसे

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस घटना के चलते 9 लोग घायल हो गए।

13 लाख का लिया था कर्ज नहीं चुका पाया तो पत्नी को चाकू से गोदा, फिर खुद फंदे पर लटका

पुलिस के अनुसार, आरोपी व्यक्ति ने अपनी पत्नी को दर्जनभर चाकू घोंपकर बेरहमी से हत्या की। इस दौरान चाकू भी टूट गया और चाकू का एक हिस्सा पीड़िता के पेट में ही रह गया था।

उत्तर भारत में 6.3 तीव्रता के भूकंप के तेज झटके, मिनट भर में 2-3 बार कांपी धरती, दिल्ली-NCR से लेकर कश्मीर तक में मची खलबली

इस भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के काबुल (उत्तर पूर्व) में था। पाकिस्तान में भी इसके चलते झटके आए।

दिल्ली में CAA के खिलाफ जबर्दस्त प्रदर्शन, Airtel के चेयमैन बोले- सरकार से आदेश मिलने के बाद बंद की मोबाइल इंटरेनट सर्विस

Delhi CAA Protest: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ बजट पूर्व बैठक में भाग लेने के बाद मित्तल ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इस बारे में सरकार की ओर से आदेश दिया गया था और हम सिर्फ उसका अनुपालन कर रहे थे।’’

नागरिकता कानून: दिल्ली में भी तेज हुई विरोध की आग, छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले, हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारी

Citizenship Amendment Act: गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने 3 बसों समेत कई वाहनों में आग लगा दी। उग्र भीड़ को देखते हुए पुलिस ने न्यू फ्रेंड्स कालोनी की तरफ वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी।

दिल्ली: खंभे से टकराकर बाइक सवार 3 नाबालिग लड़कों की मौत, आरोप- पैट्रोलिंग टीम कर रही थी पीछा

हादसा इतना जबर्दस्त था कि टक्कर के बाद स्कूटी 25 फुट दूर जाकर गिरी। खंभे से टकराकर तीनों के सिर में गंभीर चोट पहुंची। इससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि वे हेलमेट लगाए होते तो शायद उनकी जान बच जाती।

20 साल की पत्नी को दोस्तों ने पकड़ कर रखा, फिर पति ने सामने से मारी गोली! हाई प्रोफाइल मर्डर केस में पुलिस का सनसनीखेज खुलासा

पानीपत के नजदीक जाकर साहिल ने अपने दोस्तों की मदद से नैंसी की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस का कहना है कि साहिल के दोस्तों ने नैंसी को पकड़ा और फिर साहिल ने उसे गोली मार दी।

छह हजार से अधिक किराएदारों ने मीटर लगवाने के लिए संपर्क साधा

ऑनलाइन के लिए बीएसईएस मोबाइल ऐप पर आवेदन करें और जरूरी दस्तावेज अपलोड करें। उसके बाद डिमांड नोट पर जाकर भुगतान करें। बाद में कंपनी अपनी विभागीय कार्रवाई पूरी कर मीटर लगा देगी।

फोन-लैपटॉप और कम्प्यूटर में बच्चों के पॉर्न वीडियो रखे तो होगी 5 साल की जेल, अब तक 6 गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर बच्चों के अश्लील वीडियो देखने या उन्हें शेयर करने वालों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की साइबर सेल सख्ती से नजर रख रही है। पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक 61 साल का बुजुर्ग भी है।

Delhi: 9वीं की छात्रा ने दोस्ती का ऑफर ठुकराया तो भड़का युवक, खींचकर ले गया भाई के घर; फिर किया रेप

आरोपी छात्रा का स्कूल आते-जाते पीछा करने लगा। इससे छात्रा काफी डर गई। दहशत में वह डिप्रेशन में रहने लगी। इसकी वजह से कई बार वह स्कूल भी नहीं जाती थी।

VIDEO: दिल्ली में गंदे पानी पर AAP नेता ने किया पाकिस्तान का जिक्र, भड़क गईं एंकर

आप प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि पासवान जी का ट्वीट तो शाम में आया है, लेकिन सीएम केजरीवाल दोपहर में ही कह चुके हैं कि आने वाले समय में दिल्ली के हर वार्ड से पांच सैंपल लेकर पूरे पारदर्शी तरीके से जांच कराकर जनता के सामने रखेंगे।

दिल्ली में कैसे बने भगवा सरकार, BJP ने बनाई तीन सूत्री रणनीति- सिफारिशी चिट्ठियों पर रोक

इसके अतिरिक्त कच्ची कॉलोनियों में दिए जाने वाले मालिकाना हक के बारे में लोगों को बताने को भी कहा है ताकि केंद्र सरकार के इस फैसले का लाभ भी दिल्ली के चुनाव में भाजपा को मिल सके।

ये पढ़ा क्या?
X