ताज़ा खबर
 

Delhi

Arvind Kejriwal, CM, AAP, Doorstep Service, Government Services, Certificate, DL, Mobile Assistant, Home, Service, Documents, Verification, Process, Call Centre, Number, 1076, Calls, New Delhi, State News, Hindi News

अरविंद केजरीवाल की डोरस्‍टेप डिलीवरी सेवा, पहले दिन 21 हजार कॉल पर सिर्फ 369 की बनी बात

दिल्लीवाले अब कई सरकारी काम इस सेवा के जरिए अपने घर के दरवाजे पर करा सकेंगे। कॉल सेंटर के नंबर-1076 पर इस सेवा के तहत फोन करना पड़ेगा, जहां सरकार एक मोबाइल असिस्टेंट को लोगों के यहां भेजेगी। उसके आने से पहले जरूरी दस्तावेजों के बारे में बता दिया जाएगा।

दिल्ली: स्वास्थ्य विभाग में हजारों करोड़ का घोटाला! आउटसोर्स इंप्लॉई को नहीं मिल रहा ईपीएफ

आंतरिक जांच में दिल्ली स्वास्थ्य विभाग में हजारों करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता की बात सामने आई है। कांट्रेक्ट या आउटसोर्स किए गए कर्मचारियों को पिछले 10 वर्षों से ईपीएफ और ईएसआई का लाभ नहीं दिया जा रहा है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी इसकी शिकायत की गई थी। सीएम ने इसे संबंधित विभाग के पास भेज दिया था।

ghaziabad, ghaziabad madarsa rape, ghaziabad rape, mosque raoe, police chargesheet, sit chargesheet, victim, 10 year old girl gangraped, Delhi police, Delhi police crime branch, मदरसा, गाजियाबाद, गाजीपुर, रेप कांड, दुष्कर्म, पीड़ित बच्ची, ghaziabad news, Delhi news, NCR News, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

शादी का झांसा देकर सिंगर ने किया रेप, दिल्ली की लड़की ने ठोंका केस

पंजाबी सिंगर अमनदीप सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं। गुरुवार (19 जुलाई) को दिल्ली की एक लड़की ने उन पर गंभीर आरोप लगाया है। कहा है कि सिंगर ने उसके साथ रेप किया।

दिल्ली: चीफ सेक्रेटरी को हाईकोर्ट से झटका, विधानसभा समिति के सामने होना होगा पेश

जस्टिस विभू बाखरू की बेंच ने मुख्य सचिव समेत तीनों अफसरों को हिदायत दी कि अगर वो समिति के सामने पेश नहीं होते हैं तो उन पर आवमानना की कार्यवाही शुरू हो सकती है।

delhi

दिल्ली: पुलिस की किरकिरी, दारोगा को वॉशरूम में बंद करके भाग गया अपराधी

घटना के तुरंत बाद वॉशरुम में बंद दारोगा ने अपने साथी पुलिसकर्मियों को फोन पर इस बात की जानकारी दी, जिसके बाद बाकी पुलिसकर्मी भी मौके पर पहुंचे और स्थानीय पुलिस से इसकी शिकायत की।

16 December Rape Case Verdict: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, 3 गुनहगारों की फांसी बरकरार

16 December Rape Case Verdict: 16 दिसंबर 2012 के इस मामले में कुल चार दोषी थे, जिसमें चौथे अक्षय कुमार सिंह ने कोर्ट के पिछले फैसले के खिलाफ पुर्नविचार याचिका नहीं दी थी। अक्षय के वकील ने कहा था कि वह जल्द ही पुर्नविचार याचिका दाखिल करेंगे।

दिल्ली: सामने आया परिवार के 11 लोगों की खुदकुशी से ठीक पहले का फुटेज, 11 डायरियों का ब्यौरा

पुलिस का कहना है कि बुराड़ी के संग नगर स्थित दुकान से वे स्टूल खरीदे गए थे, जिन पर चढ़ कर परिवार के 11 लोगों ने चढ़ कर फांसी लगा ली थी। जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस ने इन स्टूलों को जाल पर लटकी लाशों के नजदीक के बरामद किया था।

मस्जिद नहीं महाराणा प्रताप का किला? अल्पसंख्यक आयोग ने पुरातत्व विभाग से मांगा जवाब

खिड़की मस्जिद तुगलक दौर का एक प्रसिद्ध स्मारक है, लेकिन दावे किए जा रहे हैं कि यह राजपूत राजा महाराणा प्रताप का किला था।

delhi

विश्व धरोहर शहर क्यों नहीं बन सकी दिल्ली, यह है वजह

जनवरी, 2014 में दिल्ली ने यूनेस्को से हेरिटेज का दर्जा पाने के लिए मुंबई से भी पहले आवेदन किया था। लेकिन अगले साल दिल्ली ने अपना नॉमिनेशन वापस ले लिया।

new delhi

अंधेरे में डूबेगी दिल्‍ली? सिर्फ डेढ़ दिन के कोयले का स्‍टॉक, मंत्री ने केंद्र को लिखी चिट्ठी

15 दिनों के हिसाब से दिल्ली एनसीआर के पावर प्लांट में करीब 8.40 लाख टन कोयला होना चाहिए था, लेकिन इस समय केवल 90 हजार मीट्रिक टन कोयला ही बचा हुआ है।

मेजर की पत्नी हत्याकांड: लव अफेयर में हुई थी हत्या! आरोपी मेजर मेरठ से गिरफ्तार

शनिवार दोपहर 1 बजकर 28 मिनट पर बराड़ स्क्वेयर इलाके से गुजर रहे एक राहगीर ने सूचना दी कि यहां सड़क पर एक महिला का शव पड़ा हुआ है।

ankit, ankit saxena, kanpur police, uttar pradesh police, delhi boy, iftar, eid, hindu muslim, love arrair, Kanpur news, Hindi news, Jansatta

दिल्ली: मुस्‍लिम से प्यार पर हुई थी बेटे की हत्‍या, इफ्तारी रखेंगे मां-बाप

ख्याला में 23 वर्षीय अंकित सक्सेना की फरवरी में कत्ल कर दिया गया था। रघुवीर नगर में रहने वाला लड़का फोटोग्राफी का काम करता था। उसका गुनाह था- मुस्लिम लड़की से इश्क करना। लड़की ने भी उससे शादी करने का मन बना लिया था। मगर किस्मत को कुछ और बदा था।

VIDEO: वायुसेना के चॉपर और 90 दमकल की गाड़ियां ने 17 घंटे बाद बुझाई दिल्ली की आग

बुधवार (30 मई) की सुबह गोदाम में आग बुझाने के लिए बैंबी ऑपरेशन की शुरुआत की गई, जिसके लिए वायुसेना ने चॉपर भेजा। भारतीय वायु सेना की ओर से इस बारे में बताया गया कि इस ऑपरेशन के लिए पालम से एमआई 17 हेलीकॉप्टर भेजा गया है।

मोमोज खाने की जिद कर रहा था मासूम बेटा, गुस्साए पिता ने नहर में फेंका

दक्षिण पूर्वी दिल्‍ली में शराब के नशे में धुत एक व्‍यक्ति ने छह वर्षीय बेटे को नहर में फेंक दिया। यह घटना 26 मई की है, लेकिन पुलिस बच्‍चे के शव को 27 मई को बरामद कर सकी। आरोपी पिता के खिलाफ हत्‍या का मामला दर्ज कर लिया है।

मंदिर में तब्दील किया गया तुगलक काल का मकबरा! सफेद-भगवा से रंगकर अंदर रख दीं मूर्तियां

नई दिल्ली से सौम्या लखानी की रिपोर्ट। स्मारक के नजदीक में ही बैठने के लिए दो भगवा रंग के बेंच लगवाए गए हैं। बीजेपी पार्षद राधिका अबरोल फोगाट का इन पर नाम लिखा है। उन्होंने कहा, ‘मेरी जानकारी में आए बिना इसे मंदिर में तब्दील कर दिया गया।”

मदरसे में बच्ची से रेप: भड़के लोग, मौलवी की गिरफ्तारी की मांग

कठुआ और उन्नाव में बलात्कार की घटना के बाद देश भर में नाराजगी है। यूपी से भी रोज बलात्कार की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में मदरसे से बरामद लड़की की घटना लोगों में और नाराजगी बढ़ा गई है।

दिल्ली: हथियारों के साथ निकाली गई बाइक रैली, मस्जिदों के बाहर हुड़दंग, बीजेपी नेता बोले- मोहर्रम में भी यही होता है

शिकायत के अनुसार, “रैली में शामिल लोग चिल्ला रहे थे- हिंदुस्तान में रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा।” चश्मदीदों की मानें तो यह बाइक रैली जामा मस्जिद के बाहर भी 10-15 तक रुकी रही थी। यह रैली सुबह 10 बजे शुरू हुई थी।

Sambit Patra, Sambit Patra attacks, Sambit Patra Statement, Sambit Patra on AAP, BJP Spokesperson, BJP Spokesperson Sambit Patra, Arvind Kejriwal, Arvind Kejriwal Moral Right, Moral Right, state news

दिल्ली हाईकोर्ट ने राष्ट्रपति का फैसला पलटा, आप के 20 विधायकों की सदस्यता बहाल

कोर्ट ने चुनाव आयोग को मामले में फिर से सुनवाई करने को कहा है। बता दें कि लाभ का पद मामले में आप विधायकों ने दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।