Delhi university

क्लास बंक करने का भेद न खुल जाए, DU की छात्रा ने हाथ-पैर बांधकर बनवाया वीडियो, किडनैपिंग बता पापा को भेजा

पुलिस के मुताबिक, छात्रा ने रविवार रात अपने पिता के वॉट्सऐप पर एक वीडियो भेजा था, जिसमें उसके हाथ-पैर बंधे नजर आ रहे थे। ऐसे में पीड़ित पिता आदर्श नगर पुलिस थाने पहुंचे और वीडियो दिखाया। इसमें छात्रा कह रही थी, ‘मुझे छोड़ दो।’

DUSU Election Results 2019: अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत 3 पदों पर ABVP का परचम, सचिव पद NSUI को मिला

DUSU Election Results 2019: कांग्रेस से जुड़े अखिल भारतीय छात्र संगठन (NSUI) के प्रत्याशी ने एकमात्र सचिव पद पर जीत हासिल करने में सफलता हासिल की है।

DUSU Election 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में चार पदों के लिए हो रही वोटिंग, NSUI उम्मीदवार गिरफ्तार

कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) ने दावा किया कि उसके संयुक्त सचिव उम्मीदवार अभिषेक चपराना को दक्षिणी दिल्ली के दयाल सिंह कॉलेज में मतदान केंद्रों पर प्रवेश नही करने दिया गया।

दिल्ली विवि के नॉर्थ कैम्पस में एबीवीपी ने गेट पर लगवाई सावरकर की प्रतिमा, विपक्ष ने कही यह बात

डीयू के कैम्पस गेट पर एबीवीपी ने सावरकर की प्रतिमा लगाई है जिसके बाद से वहां से विवाद शुरु हो गया। एबीवीपी के इस कदम की कांग्रेस से संबद्ध नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑल इंडिया (एनएसयूआई) और वामदल सर्मिथत ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आईसा) ने आलोचना की है।

एडमिशन के बाद DU स्टूडेंट्स के सामने खड़ी हुईं ये मुश्किलें, महंगाई से परेशान हुए बाहरी छात्र

दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन के बाद अब बाहरी छात्रों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। विश्वविद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रम के 50 प्रतिशत से अधिक छात्र दिल्ली के बाहर से हैं।

NIRF ranking 2019: 7वें से 20वें नंबर पर पहुंची दिल्ली यूनिवर्सिटी की रैंकिंग, पिछले साल की रैंकिंग पर बरकरार जेएनयू-जामिया

NIRF की रैंकिंग सामने आई है जिसमें दिल्ली यूनिवर्सिटी की रैंकिग गिरी है। बता दें कि पिछली बार जहां यूनिवर्सिटी 7वें नंबर पर थी वहीं इस बार वो खिसकर 20वें नंबर पर आ गई है।

फर्जी डिग्री मामला: डूसू के पूर्व अध्यक्ष की बढ़ीं मुश्किलें, डीयू ने अंकिव बसोया के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

अंकिव बसोया के खिलाफ मॉरिस नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज किया गया। एबीवीपी ने आरोपों की जांच पूरी होने तक बसोया को संगठन से निलंबित कर दिया था।

वीडियो: राहुल गांधी के कार्यक्रम में एड-हॉक टीचर ने कही ऐसी बात, सब लोग बजाने लगे तालियां

महिला प्रोफेसर यहीं नहीं रुकी और कहा कि ये एड हॉक हम पर बदनुमा दाग है, जिसे हम मिटाना चाहते हैं और इसीलिए हम यहां आए हैं। महिला प्रोफेसर ने कहा कि हमारा अपॉइंटमेंट 4-4 महीने के लिए जैसे रिचार्ज कूपन की तरह किया जाता है।

DUSU Election Result 2018: ABVP ने 3 सीटों पर मारी बाजी, NSUI के खाते में 1, अमित शाह और मनोज तिवारी ने कही ये बातें

DUSU Election Result 2018, DU President Election Chunav Result 2018, Delhi University Election Result 2018: अंकिव बशोया को प्रेसिडेंट, शक्ति सिंह को वाइस प्रेसिडेंट, जबकि ज्योति चौधरी को ज्वाइंट सेक्रेटरी पद पर जीत मिली है। उनके अलावा NSUI के आकाश चौधरी सेक्रेटरी पद जीतने में सफल रहे हैं।

DUSU Election 2018: 52 कॉलेजों में हुआ मतदान, चुनावी मैदान में 23 उम्मीदवार

DUSU Election Result 2018, DU Election Chunav Result 2018 Date, Parties, Candidates List: मतदान के लिए इन 52 कॉलेजों में लगभग 700 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन्स (ईवीएम) लगाई गईं, जबकि 100 पुलिसकर्मी चुनावी प्रक्रिया पर निगरानी के लिए तैनात किए गए थे।

DU 5th Cut Off List 2018 Live Update: दिल्ली यूनिवर्सिटी की पांचवीं कट ऑफ लिस्ट जारी, du.ac.in पर करें चेक

DU 5th Cut Off List 2018 Science, Arts and Commerce: सत्यवती कॉलेज ने अपनी पांचवीं कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। बीए में जनरल कैटेगरी के लिए अब एडमिशन नहीं मिल पा रहा है।

दिल्ली: सेंट स्टीफेंस कॉलेज के गिरिजाघर के दरवाजे पर लिखा- मंदिर यहीं बनेगा

दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज स्थित गिरिजाघर के दरवाजे पर शरारती तत्वों ने कथित तौर पर मंदिर बनाए जाने की बात लिखी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चर्च के दरवाजे पर रोमन लिपि में काले अक्षरों में लिखा गया- ”मंदिर यहीं बनेगा।”

शुतुरमुर्ग की तरह बर्ताव कर रहा है दिल्ली विश्वविद्यालय : दिल्ली उच्च न्यायालय

मामले की सुनवाई कर रही पीठ ने दिल्ली पुलिस से भी नाराजगी जताई और कहा कि यह कानून व्यवस्था की बात है और अदालतों से यह अपेक्षा नहीं की जा सकती कि वे डीयू में विधि संकाय में पुलिस की तैनाती कराएं।

दिल्ली के छात्रों को डीयू में आरक्षण देने पर राजी हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया

सिसोदिया ने गोयल की इन तीनों मांगों पर अपनी सहमति जताई और भरोसा दिया कि वे इस पर उनके साथ मिलकर काम करेंगे।

प्रियरंजन की रिपोर्ट : राम भरोसे चल रही डीयू की लाइब्रेरी

दिल्ली विश्वविद्यालय में लगभग दो दर्जन ऐसे कालेज हैं जिनमें लाइब्रेरियन के पद खाली हैं। लाइब्रेरी में काम करने वाले पीए, एसपीए व लिपिकों के पद भी भारी संख्या में खाली हैं।

Delhi university admission 2016: गैप ईयर के छात्र भी ले सकते हैं डीयू में प्रवेश

दिल्ली विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए जूझ रहे छात्र उलझन में हैं। डीयू के खुले सत्र में कई उलझनें और जिज्ञासाएं निकल कर सामने आर्इं।

Delhi University: एडमिशन के लिए आवेदन आज से शुरू, 19 जून तक चलेगी प्रक्रिया

यह पहला मौका है जब डीयू ने दाखिले की प्रक्रिया पूरी तरह आॅनलाइन शुरू की है।

DU ने स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए 1 जून से Online मांगे आवेदन

दिल्ली विश्वविद्यालय में स्नातकस्तरीय पाठ्यक्रमों के लिए दाखिले की प्रक्रिया 1 जून से शुरू होगी। इस बार यह पूरी तरह आॅनलाइन होगी। मतलब केंद्रीकृत आवेदन के लिए फार्म लेने या जमा करने के लिए कोई केंद्र नहीं बनाया जाएगा।

जस्‍ट नाउ
X