delhi police

दिल्लीः गैंगरेप केस की रिपोर्टिंग करने वाले पत्रकार का पुलिस ने छीना फोन, वीडियो डिलीट कर की पिटाई, चोटिल; चार घंटे रखा हिरासत में

कारवां ने इस घटना की एक तस्वीर शेयर करते हुए ट्वीट किया है। कारवां ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें 23 वर्षीय पेनकर बिना शर्ट के खड़े हैं और उनकी पीठ पर हमले के निशान हैं।

Delhi Riots 2020: भीड़ के लिए फर्जी मैसेज ‘हथियार’ जैसे हुए थे इस्तेमाल- चार्जशीट में सामने आए डिटेल्स

दिल्ली पुलिस की ओर से दायर चार्जशीट में कहा गया है कि दंगों के दौरान वॉट्सऐप ग्रुप्स में कई तरह के भड़काऊ मैसेज चले, जिनसे हिंसा और भड़की उठी।

दिल्ली दंगों में पुलिस भी थी शामिल? गृह विभाग ने थमाए 7 वीडियो, क्लिप में भीड़ पर पुलिस बरसाते दिखी पत्थर, कई को ‘कर दिया’ था जख्मी

पुलिस का कहना है कि सौंपे गए तीन वीडियो पर एक्शन लिया गया है और बाकी वीडियो की जांच की जा रही है।

Delhi Riots: ब्लास्ट में गंवाया हाथ, पुलिस ने दर्ज किया दुर्घटना का केस

अकरम खान ने बताया कि वो 24 फरवरी को कसाबपुरा इज्तेमा में शामिल होने के लिए दोपहर दो बजे के करीब घर से निकले थे, मगर वो इज्तेमा में नहीं पहुंच सके क्योंकि हिंसा पहले ही शुरू हो चुकी थी।

दिल्ली में इंडिया गेट के पास ट्रैक्टर जलाने के मामले में पंजाब यूथ कांग्रेस अध्यक्ष की बढ़ी मुश्किल, पुलिस ने हिरासत में लिया

घटना के बाद युवा कांग्रेस ने ट्वीट किया था कि ‘शहीद-ए-आजम भगत सिंह की जयंती पर आज पंजाब युवा कांग्रेस ने गूंगी-बहरी सरकार को जगाने के लिए इंडिया गेट पर किसानों के साथ ट्रैक्टर आग के हवाले किया और प्रदर्शन किया।

पकड़ा था 160 किलो मारिजुआना, घूस लेकर रिकॉर्ड में दिखाया सिर्फ 1 किलो; दिल्ली पुलिस के 2 एसआई, दो हेड कॉन्स्टेबल सस्पेंड

उत्तर दिल्ली के जहांगीरपुरी पुलिस थाने में तैनात दो सब-इंस्पेक्टरों और दो कांस्टेबलों को एक स्थानीय ड्रग पेडलर से जब्त किए गए मारिजुआना की मात्रा के संबंध में गलत जानकारी देने पर निलंबित कर दिया गया है।

Delhi Riots 2020 में पुलिस ने नहीं दी वक्त पर मदद? 5-7 बार पीड़ितों ने की थी कॉल, सामने आया ये अंतर

दिल्ली दंगों के पहले दिन 24 फरवरी, 2020 को दिल्ली पुलिस कंट्रोल रूम में कई सारे कॉल आए थे लेकिन पुलिस ने लोगों की वक्त पर मदद नहीं की। कई पीड़ितों ने 7 से 8 बार तक पुलिस को फोन लगाया था।

दिल्ली दंगा: साजिशकर्ताओं ने शाहीन बाग की महिला प्रदर्शनकारियों को दी दिहाड़ी- चार्जशीट में दावा

चार्जशीट में दावा किया है कि दिल्ली दंगों के साजिशकर्ता शहीद बाग़ और जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) के पास सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को ‘दिहाड़ी’ देते थे।

वक्त की नब्ज: डरे हुए, डराए हुए

दिल्ली के दंगों का सारा दोष मुसलमानों पर डाल कर गृह मंत्रालय साबित कर रहा है कि भारत के मुसलमानों का डर जायज है। यह डर बढ़ता रहा आने वाले दिनों में, तो इसका असर अर्थव्यवस्था पर दिखने लगेगा।

चीनियों को राजीव शर्मा लीक करता था गोपनीय सूचनाएं, डेढ़ साल में पाया 40 लाख रुपए, हर जानकारी पर मिलते थे हजार डॉलर: दिल्ली पुलिस

चीनी खुफिया एजेंसी ने पत्रकार को संवेदनशील सूचनाएं देने और बदले में बड़ी राशि लेने को कहा था।’’ उन्होंने बताया, ‘‘बड़ी संख्या में मोबाइल फोन, लैपटॉप और अन्य आपत्तिजनक/संवेदनशील सामग्री बरामद की गई है।’’

उमर खालिद का समर्थन कर रहे पूर्व डीजीपी रिबेरो के खिलाफ 26 पूर्व आईपीएस ने जारी किया बयान

उमर खालिद को रविवार को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया था, उस पर पूर्वोत्तर दिल्ली में फरवरी में हुई हिंसा की साजिश रचने के आरोप लगाए गए हैं।

दिल्ली दंगाः ‘दाहिनी जेब में देसी कट्टा था’ दिल्ली पुलिस 5 अलग-अलग एफआईआर में लिखी एक ही बात; विधानसभा समिति ने उठाए सवाल

दिल्ली पुलिस ने पांच अलग-अलग मामलों – फैज अहमद (30), अथहर (23), सोहिब (22) शाहरुख (22) और फैजल (28)- में जो एफआईआर दर्ज कीं वो एक जैसी थीं।

दिल्ली दंगा: बड़ी साजिश को लेकर पुलिस ने यूएपीए के तहत 15 लोगों के खिलाफ 10 हजार पन्नों का आरोपपत्र दाखिल किया

पुलिस ने कहा, ‘‘साक्ष्य में 24 फरवरी के व्हाट्सऐप चैट शामिल हैं, जब दंगे हुए थे। उस वक्त मुख्य षड्यंत्रकारी, दंगाइयों को इलाके में हिंसा के बारे में निर्देशित कर रहे थे। मुख्य षड्यंत्रकारी अपने लोगों के साथ सीधे संपर्क में था।

दिल्ली दंगे में येचुरी समेत 5 अभियुक्त नहीं, BJP प्रवक्ता का दावा- इन्होंने ही भड़काएं दंगे, मुस्लिमों का किया ‘ब्रेनवॉश’

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने सवाल उठाते हुए कहा है कि “दिल्ली दंगों की चार्जशीट कपिल मिश्रा के नाम पर चुप है लेकिन इसमें सीताराम येचुरी और योगेन्द्र यादव जैसे लोगों के नाम शामिल हैं।

दिल्ली दंगे: पूर्व डीजीपी ने कहा- देशभक्तों को फंसा और नफरती भाषण देने वाले भाजपा नेताओं को छोड़ रही पुलिस

रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी रिबेरो मुंबई पुलिस कमिश्नर, गुजरात और पंजाब के डीजीपी और रोमानिया में भारतीय राजदूत भी रह चुके हैं।

Delhi Riots 2020: सीताराम येचुरी, योगेन्द्र यादव और अपूर्वानंद समेत 5 साजिशकर्ता नहीं- दिल्ली पुलिस ने किया साफ

दिल्ली पुलिस ने पिंजरा तोड़ संगठन की देवांगना कालिता, नताशा नरवाल और गुलिफ्शा फातिमा के खिलाफ जाफराबाद हिंसा से जुड़े मामले में एफआईआर दर्ज की थी। इसी मामले में दिल्ली पुलिस ने सप्लीमेंटरी चार्जशीट दाखिल की है।

BKI के 2 आतंकी अरेस्ट, भारी मात्रा में हथियार बरामद; दिल्ली-पंजाब के नेता थे निशाने पर

उत्‍तर-पश्चिमी दिल्‍ली में बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के दो आतंकी दिल्ली में धरे गए हैं। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है।

AltNews के मोहम्मद जुबैर पर दिल्ली, रायपुर में एफआईआर, IT एक्ट और POCSO में मामला

NCPCR ने मोहम्मद जुबैर द्वारा शेयर किए गए एक ट्वीट का हवाला दिया है, जिसे 6 अगस्त को शेयर किया गया था और उसमें एक नाबालिग बच्ची की तस्वीर थी।

यह पढ़ा क्या?
X