Delhi News

दिल्ली मेरी दिल्ली

राजनेता चाहे छोटा हो या बड़ा हर कोई अखबारों में छपने के लिए हर तरकीब अपनाते हैं। कई बार देखने को मिलता है कि वे छोटे-मोटे मुद्दे को बड़ा कर पेश करते हैं ताकि उनका नाम भी समाचार पत्रों में ज्यादा छपे और वह अपने प्रदेश अध्यक्ष या फिर पार्टी के आला कमान के समाने कह सकें कि वह हर मुद्दे पर जानकारी रखते हैं।

दिल्ली मेरी दिल्ली

दिल्ली में निगम चुनाव को लेकर घमासान शुरू हो गया है। इसके लिए एक पार्टी ने सीधे तौर पर हमला बोला दिया है और एक विशेष नेता को केवल इसी काम के लिए तैनात किया है।

COVID-19 पर इतनी जल्दी खुशफहमी न पालें! दिल्ली में संक्रमण का चरम गुजर गया? जानें, क्या कहता है डेटा

दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के एक विश्लेषण के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में अगस्त के अंतिम सप्ताह में इसके पिछले सप्ताह के मुकाबले कोरोना वायरस संक्रमण के 35 फीसदी अधिक मामले सामने आए।

दिल्ली समेत इन शहरों में फिर से बढ़ने लगे कोरोना मरीज, मध्य प्रदेश में सबसे कम हुए टेस्ट

भारत में टेस्टिंग की बात करें तो आबादी के हिसाब से भारत में गोवा राज्य में सबसे ज्यादा टेस्टिंग हुई है। गोवा में प्रति 10 लाख लोगों पर 1.2 लाख टेस्ट हुए हैं।

JNU में कनकलता बरुआ जैसे आजादी के ‘गुमनाम हीरो’ का जश्न मनाएगी ABVP, स्वराज पखवाड़े का होगा आयोजन

एबीवीपी इसके अलावा केरल वर्मा उर्फ पजहस्सी राजा का जश्न मनाने की भी योजना बना रहा है। वर्मा को ब्रिटिश साम्रज्य से लड़ने वाले नायकों के रूप में जाना जाता है। वो कोट्टायम शाही वंश के राजकुमार थे।

कोरोना से ठीक हुए मरीज डोनेट कर सकेंगे प्लाज्मा, दिल्ली में खुूला देश का पहला ‘प्लाज्मा बैंक’

सरकारी संस्थान ‘इंस्टिट्यूट ऑफ़ लीवर एंड बिलिअरी साइंसेस’ में प्लाज्मा बैंक की स्थापना की गई है।

दिल्ली में कोरोना वायरस और तेजी से फैलने वाला है, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सीएम अरविंद केजरीवाल ने चेताया

Covid-19: केजरीवाल ने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक 15 जून तक दिल्ली में 6,681 कोरोना बिस्तरों की जरुरत पड़ेगी। 30 जून तक 15 हजार बिस्तरों की जरुरत पड़ेगी। 15 जुलाई तक 33 हजार बिस्तरों की जरुरत होगी और 31 जुलाई तक 80,000 बिस्तरों की जरुरत होगी।

दिल्ली CM अरविंद केजरीवाल का बिगड़ा स्वास्थ्य, बुखार-गले में खराश के बाद खुद को किया आइसोलेट; कराएंगे कोरोना टेस्ट

COVID-19: बीते शनिवार से ही सीएम की सारी मीटिंग रद्द कर दी गईं और उन्होंने किसी से मुलाकात भी नहीं की है। केजरीवाल फिलहाल आइसोलेशन में हैं।

दिल्ली: हॉस्पिटल में कोरोना से मरे लोगों की लाश रखने की जगह नहीं, फर्श पर पड़े हैं 28 शव, घाट से भी लौटानी पड़ीं बॉडीज

Delhi Coronavirus: श्मशान के एक अधिकारी ने बताया कि हम लोड नहीं ले सके और इसलिए शव वापस लौटा दिए। मंगलवार को अतिरिक्त घंटे काम करने के बाद भी हम सिर्फ 15 शवों को स्वीकार कर सके।

COVID मरीजों से तीन से 16 लाख रुपए तक वसूल रहे निजी अस्‍पताल, बढ़ सकता है इलाज बिन मरने का खतरा

Covid-19: पिछले सप्ताह 15 फीसदी से भी कम एक्टिव कोरोना केस में मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती होने की जरुरत थी। इनमें से सिर्फ 2.25 फीसदी को आईसीयू में भर्ती करने की जरुरत थी। 1.91 फीसदी को ऑक्सीजन की जरुरत थी और महज 0.004 फीसदी मरीजों को वेंटिलेटर सपोर्ट की जरुरत थी।

कोरोना से नर्स की मौत: साथियों का आरोप- डॉक्टर्स को नई PPE किट, पर हमें पुरानी; सवाल पर कहा जाता है- रिस्क कम है

एक वरिष्ठ नर्सिंग स्टाफ ने दावा किया कि “डॉक्टरों को नई पीपीई किट दी जा रही है, वहीं नर्सों को इस्तेमाल की हुई पीपीई किट दी जा रही है। यदि हम इस पर आपत्ति जताते हैं तो हमें कहा जाता है कि यहां कोविड 19 के मरीजों का इलाज नहीं किया जाता इसलिए यहां संक्रमण का खतरा कम है

COVID-19: लॉकडाउन को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पर छोड़ा ‘फैसला’, पूछा- 17 मई के बाद आप क्या चाहते हैं?

Coronavirus Lockdown in India: आप प्रमुख ने कहा कि शहर की जनता बुधवार शाम पांच बजे तक सुझाव दे कि लॉकडाउन में कितनी ढिलाई देनी चाहिए। इनमें जो भी सही सुझाव होंगे उनपर एक्सपर्ट और डॉक्टरों से बात कर दिल्लीवासियों की तरफ से 14 मई को एक प्रस्ताव बनाया जाएगा जो कि केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

दिल्ली में एक दिन में 448 नए केस दर्ज, जून-जुलाई में चरम पर होगा कोरोना, AIIMS निदेशक ने चेताया

Covid-19: गुरवार को दिल्ली में कोविड-19 के सबसे अधिक 448 नए मामले सामने आए। यह लगातार तीसरा दिन है जब दिल्ली में 400 से अधिक केस मिले हैं।

कोरोना से जवान की मौत: अफसर होता तो अच्छी जगह भर्ती होता- अस्पतालों के ठुकराने पर भड़का साथियों का गुस्सा

Coronavirus in India: नाम ना छापने की शर्त पर पुलिसकर्मियों ने कहा कि क्या दिल्ली का एक भी हॉस्पिटल अमित कुमार को भर्ती ना कर सका। अगर कोई अफसर होता तो शायद उसे अच्छे अस्पताल में तुरंत भर्ती भी कराया जाता और अच्छा ट्रीटमेंट भी मिलता।

Aaj Ki Baat- 19 March | कोरोना पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली केस के दोषियों की फांसी पर सवाल

कोरोना के कहर को लेकर पीएम मोदी आज देशवासियों को करेंगे संबोधित। जस्टिस गोगोई लेंगे राज्यसभा सदस्य की शपथ। दिल्ली गैंगरेप केस के दोषियों की फांसी पर सवाल समेत दूसरी बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए जुड़ें जनसत्ता के साथ।

द लास्ट कोच: हम होंगे कामयाब एक दिन

चुनावी शोर में मुद्दे तो बहुत उठते हैं। मगर वक्त के साथ वे बिला जाते हैं। जीते हुए उम्मीदवार की राजनीति वातानुकूलित कमरों में बैठ कर और महंगी गाड़ियों में घूमते हुए बीतती है। इसके बाद समस्याओं से बेहाल जनता की खैर-खबर लेने कोई नहीं आता। द लास्ट कोच शृंखला में राजनीति और सामाजिक सरोकार को टटोलने की कोशिश कर रहे हैं संजय स्वतंत्र।

अमित शाह से मिले अरव‍िंद केजरीवाल, पत्रकारों ने पूछा- शाहीन बाग पर कुछ कहा? द‍िया ये जवाब

दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब 20 मिनट तक शाह के आवास पर चली। केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी।

Aaj Ki Baat- 12 feb | AAP पार्टी के MLA नरेश यादव पर फायरिंग से लेकर कश्मीर में बर्फबारी तक जानें हर खबर Jansatta के साथ

दिल्ली में फिर से आप का राज, AAP पार्टी के MLA नरेश यादव पर फायरिंग,प्राण की 100वीं जयंती और भी तमाम खबरों पर चर्चा देख और सुन सकते हैं जनसत्ता के कार्यक्रम आज की बात में.

ये पढ़ा क्या?
X