Delhi News

दिल्ली: हॉस्पिटल में कोरोना से मरे लोगों की लाश रखने की जगह नहीं, फर्श पर पड़े हैं 28 शव, घाट से भी लौटानी पड़ीं बॉडीज

Delhi Coronavirus: श्मशान के एक अधिकारी ने बताया कि हम लोड नहीं ले सके और इसलिए शव वापस लौटा दिए। मंगलवार को अतिरिक्त घंटे काम करने के बाद भी हम सिर्फ 15 शवों को स्वीकार कर सके।

COVID मरीजों से तीन से 16 लाख रुपए तक वसूल रहे निजी अस्‍पताल, बढ़ सकता है इलाज बिन मरने का खतरा

Covid-19: पिछले सप्ताह 15 फीसदी से भी कम एक्टिव कोरोना केस में मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती होने की जरुरत थी। इनमें से सिर्फ 2.25 फीसदी को आईसीयू में भर्ती करने की जरुरत थी। 1.91 फीसदी को ऑक्सीजन की जरुरत थी और महज 0.004 फीसदी मरीजों को वेंटिलेटर सपोर्ट की जरुरत थी।

कोरोना से नर्स की मौत: साथियों का आरोप- डॉक्टर्स को नई PPE किट, पर हमें पुरानी; सवाल पर कहा जाता है- रिस्क कम है

एक वरिष्ठ नर्सिंग स्टाफ ने दावा किया कि “डॉक्टरों को नई पीपीई किट दी जा रही है, वहीं नर्सों को इस्तेमाल की हुई पीपीई किट दी जा रही है। यदि हम इस पर आपत्ति जताते हैं तो हमें कहा जाता है कि यहां कोविड 19 के मरीजों का इलाज नहीं किया जाता इसलिए यहां संक्रमण का खतरा कम है

COVID-19: लॉकडाउन को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली पर छोड़ा ‘फैसला’, पूछा- 17 मई के बाद आप क्या चाहते हैं?

Coronavirus Lockdown in India: आप प्रमुख ने कहा कि शहर की जनता बुधवार शाम पांच बजे तक सुझाव दे कि लॉकडाउन में कितनी ढिलाई देनी चाहिए। इनमें जो भी सही सुझाव होंगे उनपर एक्सपर्ट और डॉक्टरों से बात कर दिल्लीवासियों की तरफ से 14 मई को एक प्रस्ताव बनाया जाएगा जो कि केंद्र सरकार को भेजा जाएगा।

दिल्ली में एक दिन में 448 नए केस दर्ज, जून-जुलाई में चरम पर होगा कोरोना, AIIMS निदेशक ने चेताया

Covid-19: गुरवार को दिल्ली में कोविड-19 के सबसे अधिक 448 नए मामले सामने आए। यह लगातार तीसरा दिन है जब दिल्ली में 400 से अधिक केस मिले हैं।

कोरोना से जवान की मौत: अफसर होता तो अच्छी जगह भर्ती होता- अस्पतालों के ठुकराने पर भड़का साथियों का गुस्सा

Coronavirus in India: नाम ना छापने की शर्त पर पुलिसकर्मियों ने कहा कि क्या दिल्ली का एक भी हॉस्पिटल अमित कुमार को भर्ती ना कर सका। अगर कोई अफसर होता तो शायद उसे अच्छे अस्पताल में तुरंत भर्ती भी कराया जाता और अच्छा ट्रीटमेंट भी मिलता।

Aaj Ki Baat- 19 March | कोरोना पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, दिल्ली केस के दोषियों की फांसी पर सवाल

कोरोना के कहर को लेकर पीएम मोदी आज देशवासियों को करेंगे संबोधित। जस्टिस गोगोई लेंगे राज्यसभा सदस्य की शपथ। दिल्ली गैंगरेप केस के दोषियों की फांसी पर सवाल समेत दूसरी बड़ी खबरों के बारे में जानने के लिए जुड़ें जनसत्ता के साथ।

द लास्ट कोच: हम होंगे कामयाब एक दिन

चुनावी शोर में मुद्दे तो बहुत उठते हैं। मगर वक्त के साथ वे बिला जाते हैं। जीते हुए उम्मीदवार की राजनीति वातानुकूलित कमरों में बैठ कर और महंगी गाड़ियों में घूमते हुए बीतती है। इसके बाद समस्याओं से बेहाल जनता की खैर-खबर लेने कोई नहीं आता। द लास्ट कोच शृंखला में राजनीति और सामाजिक सरोकार को टटोलने की कोशिश कर रहे हैं संजय स्वतंत्र।

अमित शाह से मिले अरव‍िंद केजरीवाल, पत्रकारों ने पूछा- शाहीन बाग पर कुछ कहा? द‍िया ये जवाब

दोनों नेताओं के बीच यह बैठक करीब 20 मिनट तक शाह के आवास पर चली। केजरीवाल ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी।

Aaj Ki Baat- 12 feb | AAP पार्टी के MLA नरेश यादव पर फायरिंग से लेकर कश्मीर में बर्फबारी तक जानें हर खबर Jansatta के साथ

दिल्ली में फिर से आप का राज, AAP पार्टी के MLA नरेश यादव पर फायरिंग,प्राण की 100वीं जयंती और भी तमाम खबरों पर चर्चा देख और सुन सकते हैं जनसत्ता के कार्यक्रम आज की बात में.

2013 गैंगरेप केसः दिल्ली के कोर्ट ने सुनाई दो दोषियों को 20-20 साल की जेल

पीड़िता के लिए पेश होने वाले अधिवक्ता एच एस फूलका ने कहा कि वह आदेश के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करेंगे और दोनों दोषियों को आजीवन कारावास का अनुरोध करेंगे।

Lala Lajpat Rai Birth Anniversary: ‘शेरे पंजाब’ और ‘पंजाब केसरी’ के नाम से मशहूर थे लाल, भगतसिंह ने लिया था इनकी मौत का बदला

लाजपत राय का जन्म 28 जनवरी 1865 के दिन पंजाब के धुदिके में एक जैन परिवार में हुआ था। स्वामी दयानंद सरस्वती के सुधारवादी आंदोलन से प्रभावित होकर वे आर्य समाज लाहौर के सदस्य बने और लाहौर के आर्य गजट के संपादक बने। 1886 में वे हिसार बार काउंसिल के सदस्य बने। उसी साल कांग्रेस की हिसार ब्रांच की स्थापना भी की।

सैनिक बनना चाहता था 11 साल का मासूम, मां को सैल्यूट कर गया था ट्यूशन, फिर नहीं लौटा, हादसे से निकलीं दर्दनाक कहानियां

दिशु की मां ने कहा, ‘ट्यूशन जाने से पहले उसने मुझे रिहर्सल करते हुए सलामी भी दी थी।’ दिशु के साथ ही इस हादसे में 10 वर्षीय कीर्ति त्यागी की भी मौत हो गई। कीर्ति भी गणतंत्र दिवस समारोह में डांस करने वाली थी।

पासवान बोले- CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं, NRC से तो PM मोदी खुद कर चुके हैं इनकार, फिर बवाल क्यों?

रामविलास पासवान बोले- 7 मई 2010 को यूपीए सरकार ने एनपीआर की तैयारी के लिए एक प्रावधान और जोड़ दिया। आज उन्हीं में से कुछ लोग यह मुद्दा उठा रहे हैं जिन्होंने इस बीमारी को जन्म दिया।

ट्विटर यूजर ने आनंद महिंद्रा को कहा- ‘आप मूर्ख हैं’, उद्योगपति ने जवाब से जीत लिया दिल, लोग बोले- ‘सुपर से ऊपर’

महिंद्रा के ट्वीट पर जवाब देते हुए आरव नाम के एक शख्स ने लिखा, ‘हां, आप मूर्ख हैं। भारत अब तक बिजली, पानी, सड़क और कानून-व्यवस्था’ भी नहीं जुटा पाया है। और अब मोदी एंड कंपनी ने यह सुनिश्चित कर लिया है कि वो अगले 42 महीनों तक रहेंगे।’

JNU Hostel Fee Hike: दिल्ली हाई कोर्ट ने की सुनवाई, विश्वविद्यालय, MHRD व UGC को भेजा नोटिस

जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष ने इस मामले में याचिका दायर की थी। इसमें कोर्ट से मांग की गई थी कि वह जेएनयू के छात्रों को शीतकालीन सत्र 2020 में पुरानी फीस स्ट्रक्चर के हिसाब से रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दें।

‘पसीने से करता हूं मालिश, इसलिए चमकता है चेहरा’ PM मोदी ने बताया दमकती त्वचा का राज

PM Modi, Rashtriya Bal Puraskar: बच्चों से बात करते हुए पीएम मोदी से किसी ने पूछा क्या उन्हें मां की याद नहीं आती है? तो इस पर पीएम ने कहा कि जब याद करता हूं तो सारी थकान उतर जाती है।

BJP ने कहा ‘मुस्लिम लीग’ तो भड़की कांग्रेस, शेरगिल बोले- भाजपा है “गोडसे की पार्टी”

संबित पात्रा के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने कहा कि खाली दिमाग शैतान का घर होता है। उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रवक्ता इसलिए ये नाम दे रहे हैं क्योंकि उन पर ‘‘बढ़ती बेरोजगारी’’ का असर पड़ रहा है। शेरगील ने इस दौरान भाजपा को ‘‘नाथूराम गोडसे पार्टी’’, ‘‘भ्रष्ट जुमला पार्टी’’ और ‘‘बिकाऊ जनता पार्टी’’ कहा।