ताज़ा खबर
 

Delhi News

Aashu maharaj

पुलिस को छका रहा आसिफ उर्फ आशु महाराज, नार्को टेस्ट कराने की तैयारी!

क्राइम ब्रांच पूरी सच्चाई से अवगत होने के लिए आशु महाराज का नार्को टेस्ट करवा सकती है। साथ ही उनके उपर अपनी पहचान छिपाने को लेकर एक और प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है।

महिला और उसकी नाबालिग बेटी से बलात्‍कार के आरोप में स्‍वयंभू बाबा और बेटे पर FIR, POCSO एक्‍ट लगा

दिल्ली के स्वंयभू बाबा आशु जी और उनके बेटे के खिलाफ एक महिला तथा उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार करने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

दिल्ली: 2.5 लाख रद्द राशन कार्ड दोबारा बहाल करेगी केजरीवाल सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में 2.5 लाख राशन कार्ड रद करने के फैसले पर नाराजगी जताई थी। इसके बाद दिल्ली के खाद्य और आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने अपने विभाग से उन्हें दोबारा बहाल करने के लिए कहा है।

दिल्ली में 9 साल की बच्ची से रेप, हिंसक हुए लोग, 10 पुलिसवाले घायल, 12 गाड़ियां भी टूटीं

दिल्ली में नौ साल की बच्ची से बलात्कार के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया। लोगों के द्वारा किए गए हिंसक प्रदर्शन में 10 पुलिसवाले घायल हो गए। एक दर्जन से गाडि़यों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

झगड़े में कहा वेश्‍या तो युवती ने खुद को लगा ली आग, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- शब्‍द तलवार से भी खतरनाक

“पीड़िता द्वारा मौत से पहले दिये गये बयान को पढ़ने से पता चलता है कि उसे महिला ने वेश्या कहा था, मृतक युवती मात्र 26 साल की अविवाहित लड़की थी, और ऐसा हो सकता है कि इस तरह की बदजुबानी सुनकर दुखी हो गई हो, इसके बाद उसने आत्मदाह कर खुदकुशी करने की सोची।”

Delhi high court, High court, property ownership, ownership disputes, delhi property, delhi news, Hindi news, Latest news, News in Hindi, Jansatta

हाइकोर्ट ने गलत ठहराया ट्रायल कोर्ट का फैसला, कहा- पत्नी के नाम खरीदी संपत्ति का मालिक पति

ट्रायल कोर्ट ने अपने जजमेंट में कहा था कि पति अपनी पत्नी के नाम पर खरीदी गई संपत्ति पर मालिकाना हक का दावा नहीं कर सकता है, क्योंकि बेनामी लेनदेन (निषेध) कानून के तहत ऐसा करना मना है।

sound pollution, noise pollution, Delhi, Delhi mosque, national green tribunal, ngt, azan, ajan, delhi news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

मस्जिदों से ध्‍वनि प्रदूषण होता है या नहीं? एनजीटी ने बिठाई जांच

याचिकाकर्ता का कहना है कि ये मस्जिदें शांत इलाके में हैं, जहां आस-पास ही स्कूल और अस्पताल स्थित है। इन लाउडस्पीकरों की आवाज तय लिमिट से ज्यादा होती है। इसका असर अस्पताल में मौजूद मरीजों और स्कूली बच्चों की सेहत पर पड़ता है।

Hindu wife, Muslim husband, shradh, Hindu muslim, Chittaranjan Park Kali Mandir, cr park, delhi news, news in Hindi, Jansatta

हिंदू पत्नी का श्राद्ध कराना चाहता है मुस्लिम पति, मंदिर वालों ने नाम सुन कर दिया मना

इम्तिाजुर रहमान बताते हैं, “फोन करने वाले शख्स ने कई बार मेरा नाम पूछा…फिर उसने कहा कि कर्मकांड यहां नहीं हो सकता है, मैंने कारण पूछा, तो उसने बांग्ला में जवाब दिया, ‘आपनी बुझे नी’ (आप अच्छी तरह से समझ सकते हैं)” रहमान बताते हैं कि फोन करने वाले ने कहा कि उन्होंने जो पैसा जमा किया है वो वापस ले जाएं।

बोर्ड पर बीजेपी अध्‍यक्ष के नाम के आगे ‘श्री’ नहीं लिखा तो हो गई लड़ाई, दोनों तरफ से शिकायत दर्ज

भाजपा जिलाध्यक्ष के नाम के आगे ‘श्री’ नहीं लिखने पर विवाद इस कदर बढ़ गया कि बीजेपी और एमसीडी वर्कर आपस में भिड़ गए। हाथापाई भी हो गई। दोनों ओर से थाने में शिकायत दर्ज करवायी गई है।

दिल्ली विधानसभा में झड़पः BJP विधायक ने AAP नेता अमानतुल्लाह से कहा- आतंकियों की तरह बात मत कर

वीडियो में दिख रहा है कि जहां एक तरफ बीजेपी विधायक बुरी तरह से चिल्ला रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ अमानतुल्लाह खान भी अपनी जगह पर खड़े होकर कुछ बोल रहे हैं, हालांकि उनकी आवाज साफ तौर पर सुनाई नहीं दे रही है।

Anil baijal, delhi lg, lg, Arvind Kejriwal, aap, abjp, mcd, supreme court, delhi garbage, delhi news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

दिल्ली में कूड़े का ढेर: सुप्रीम कोर्ट से LG को फटकार- ‘क्यों ना कचरा राजनिवास के बाहर फेंक दिया जाए’

अदालत ने कहा कि कूड़े को अलग अलग क्यों नहीं किया जा रहा है। कोर्ट ने कहा, “कूड़ें को अलग-अलग क्यों नहीं किया जाता है, लोगों को इसके बारे में जागरूक किये जाने की जरूरत है, जो इसका पालन नहीं करता है उस पर जुर्माना लगाया जाए।” इस मामले की अगली सुनवाई अब 17 अगस्त को होगी।

केजरीवाल सरकार और अधिकारियों में फिर होगी जंग? IAS से बोले मंत्री- करप्‍शन में पकड़वा दूंगा, लिमिट में रहो

विपक्ष के एक विधायक द्वारा सवाल किया गया था कि बुराड़ी ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी में मुख्यमंत्री के निरिक्षण के दौरान क्या कुछ अनियमितताएं पाई गईं? इसके जवाब में आयुक्त ने ‘नहीं’ लिखा था। आयुक्त का जवाब सुनकर मंत्री जी ने कहा कि वहां भ्रष्टाचार की बात लिखी जानी चाहिए थी।

Arvind kejriwal, Delhi cm Arvind kejriwal, Delhi cm Arvind kejriwal scoldes officer, delhi news, aap news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

छत टपकने पर अरविंद केजरीवाल ने अफसर को हड़काया- इन्‍हें लगता है बाप का माल है

सीएम ने अधिकारी से पूछा कि आपका घर कितना पुराना है। अधिकारी ने कहा बीस साल। इसके बाद सीएम ने कहा कि क्या आपके घर में पानी टपक रहा है। इस दौरान ट्रांजिट कैंप के अधिकारी ने तुरंत मैनटेनेंस का वादा किया, लेकिन केजरीवाल काफी नाराज थे।

भूख से 3 बच्चियों की मौत का मामला: दिल्ली महिला आयोग ने केजरीवाल सरकार से किया जवाब तलब

राजधानी दिल्ली के मंडावली इलाके में भूख के कारण तीन बच्चियों के दम तोड़ के मामले की आंच संसद तक पहुंची है। दिल्ली महिला आयोग ने भी केजरीवाल सरकार से कल (27 जुलाई) तक जवाब मांगा है। केजरीवाल सरकार बीजेपी के निशाने पर है।

पति की आत्‍महत्‍या पर शोक नहीं मनाया, ससुराल वालों ने कर दी महिला की हत्‍या

नाबालिग लड़की की शादी 19 साल के आयुष से करीब एक साल पहले की गई थी। लेकिन दो महीने पहले आयुष ने आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद से लड़की ताजपुर पहाड़ी इलाके में ​स्थित अपनी मां के घर पर रह रही थी।

Delhi suicide, Delhi suicide case, Burari suicide case, Delhi news, delhi police, 11 people suicide, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

पुलिस ने किया बुराड़ी सुसाइड केस की गुत्‍थी सुलझाने का दावा, जानिए कैसे हुई 11 लोगों की मौत

उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 सदस्य एक जुलाई को एक साथ मृत पाये गये थे। इनमें से 10 के शव फंदे से लटक रहे थे। पुलिस के मुताबिक दस अन्य सदस्यों की पोस्टमार्टम रिपोर्टों में कहा गया है कि सभी की मौत लटकने से हुई है और कुछ खरोंचों के अलावा शवों पर चोट के कोई निशान नहीं पाये गये हैं।

सरकार से सस्ती जमीन लेने वाले अस्पतालों को करना होगा गरीबों का मुफ्त में इलाज: सुप्रीम कोर्ट

दिल्ली में रहने वाले समाज के आर्थिक तौर पर कमजोर तबके के लोगों के लिए सोमवार (9 जुलाई) को सुप्रीम कोर्ट का फैसला सौगात लेकर आया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक अब दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों को गरीब लोगों का इलाज मुफ्त में करना पड़ेगा।

Satyapal Singh, Union Minister Satyapal Singh, Darwin, Darwin theory, theory of evolution, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

बीजेपी सांसद ने फिर खारिज की डार्विन की थ्योरी, बोले- मैं बंदर की संतान नहीं

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर रह चुके सत्यपाल सिंह ने कहा, “जनवरी में मैंने ये बयान इस पर काफी सोच विचार के बाद दिया था, यह कोई जोक नहीं है, मैं विज्ञान का विद्यार्थी रहा हूं, मैंने पीएचडी की है, मैं विज्ञान समझता हूं, जो लोग मेरे खिलाफ बोलना चाहते हैं, वो बोलेंगे, लेकिन कई ऐसे लोग थे जिन्होंने मुझे और मेरे बयान को सपोर्ट किया।”