ताज़ा खबर
 

Delhi High Court

कोर्ट से नहीं म‍िली राहत, खुलेंगी सोन‍िया-राहुल की पुरानी टैक्‍स फाइलेें

इस फैसले ने आयकर विभाग के लिए वित्तीय वर्ष 2011-12 के लिए गांधी परिवार के सदस्यों और आॅस्कर फर्नांडीज का कर निर्धारण दोबारा करने का रास्ता तैयार कर दिया है।

Kurkure

‘कुरकुरे में प्‍लास्टिक है’ ऐसा मेसेज भेजा तो होगी जेल, सारी पोस्‍ट्स होंगी डिलीट

पेप्सिको के प्रवक्ता ने बताया कि कुरकुरे देशभर के परिवारों में पसंद किया जाता है। यह भारत का सबसे पसंदीदा ब्रांड है। इसलिए कुरकुरे ब्रांड की छवि को खराब करने के लिए मार्केट में झूठी खबरें फैलाई गईं।

कन्हैया कुमार को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, JNU के आदेश को बताया अवैध

दिल्ली हाईकोर्ट से जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने कहा कि कन्हैया कुमार के खिलाफ जेएनयू का आदेश अवैध, तर्कहीन और अनियमित है।

शादी का मतलब यह नहीं कि पत्नी ने पति को शरीर सौंप दिया: हाई कोर्ट

दिल्ली हाईकोर्ट एक मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि शादी का मतलब यह नहीं कि कोई महिला शारीरिक संबंध बनाने के लिए हमेशा राजी हो।

पति पर अवैध रिश्ते का आरोप लगाना भी क्रूरता: हाई कोर्ट

शादी के कुछ सालों के बाद पत्नी अपने पति पर विधवा भाभी के साथ अवैध संबंध बनाने का आरोप लगाया था। याचिकाकर्ता का कहना था कि उसकी पत्नी उसके ऊपर बेवजह शक करती है, सास का ख्याल नहीं रखती और अभद्र भाषा का इस्तेमाल करती है।

Pakistani Court, Pakistani Court Orders, Police Protection, Police Protection to Hindu Rape Victim, Hindu Rape Victim Girl, Hindu Rape Victim Girl in pakistan, Order for Police Protection, Police Protection to hindu girl, International news

सबसे बुरे वो 20 दिन: गुस्सा आया तो मजिस्ट्रेट ने बुजुर्ग को भिजवा दिया मेंटल हॉस्पिटल, अब हाई कोर्ट ने मांगी माफी

मुकदमे की सुनवाई की धीमी गति से उकताकर सरकारी नौकरी से रिटायर हुए रामकुमार ने जज के सामने ही अपना आपा खो दिया। इसके बाद रोहिणी कोर्ट के मजिस्ट्रेट ने तीन आदेश जारी करके राम कुमार को मानसिक स्वास्थ्य संस्थान भेजने का आदेश दिया

Delhi High Court, Delhi, hearing, Delhi police, duty, Delhi police duty, High Court, the judge, Bollywood News, Bollywood News in Hindi, News in Hindi

कोर्ट में बोला पुलिसवाला- 24 घंटे सातों दिन काम करते हैं, जज ने पूछा- खाना खाते हो?

याचिकाकर्ता सिपाही बाबूलाल मिठरवाल ड्यूटी के वक्त को लेकर कुछ राहत की मांग कर रहा था। बाबूलाल ने सुनवाई के दौरान कहा कि उनकी ड्यूटी 24 घंटे तक रहती है।

Delhi High Court, Delhi High Court Refused, AAP Legislators, AAP Legislators case, Interim Relief, Interim Relief to AAP Legislators, AAP Legislators issue, Refused to Give Interim Relief, State news

‘आप’ को दिल्ली हाई कोर्ट से झटका, 20 विधायकों की अयोग्यता पर राहत देने से इनकार

चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति को आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की है। इन विधायकों को दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने संसदीय सचिव नियुक्त किया था।

दिल्ली: आध्यात्मिक विश्वविद्यालय में यौन शोषण, लड़कियों को गुलाम बनाकर रखता था बाबा वीरेन्द्र देव

Virendra Dev Dixit, Adhyatmik Vishwavidyalaya Rohini Ashram: जांच दल के मुताबिक विष्वविद्यालय में लड़कियों को लोहे की मजबूत सलाखों के पीछे जानवरों की तरह बांधकर रखा जाता है।

दिल्‍ली: हाई कोर्ट ने पूछा- एयरलिफ्ट कर सकते हैं 108 फुट ऊंची हनुमान मूर्ति? अमेरिका का दिया उदाहरण

राजधानी दिल्ली में हुए अवैध निर्माण पर चिंता जाहिर करते हुए मंगलवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने 108 फुट ऊंची हनुमान मूर्ति को एयरलिफ्ट करने की बात कही है।

Delhi High Court, Delhi University

शुतुरमुर्ग की तरह बर्ताव कर रहा है दिल्ली विश्वविद्यालय : दिल्ली उच्च न्यायालय

मामले की सुनवाई कर रही पीठ ने दिल्ली पुलिस से भी नाराजगी जताई और कहा कि यह कानून व्यवस्था की बात है और अदालतों से यह अपेक्षा नहीं की जा सकती कि वे डीयू में विधि संकाय में पुलिस की तैनाती कराएं।

Road Accident, Truck Driver, Negligence of Truck Driver, Young Man, Lost his Life, Compensation to Young Man, 23.26 Lakhs Compensation, Compensation for Road Accident, Compensation to Family, Delhi News, Jansatta

ट्रक ड्राइवर की लापरवाही से सड़क हादसे में जान गंवाने वाले युवक के परिवार को 23.26 लाख रुपए मुआवजा

साल 2015 में मोटरसाइकिल से जा रहे युवक को तेज गति से और लापरवाही से चलाए जा रहे ट्रक से टक्कर लगी थी जिससे उसकी मौत हो गई थी।

Rape in Sahibabad madrassa, madrassa rape case, sahibabad rape case, Delhi police, maulvi raped girl, मदरसा रेप केस, maulavi, maulavi arrested, rape case in madarsa, national news in hindi, world news in hindi, international news in hindi, political news in hindi, jansatta

रेप पीड़िता की चुप्पी यौन संबंध बनाने का सबूत नहीं : उच्च न्यायालय

उच्च न्यायालय ने कहा कि आरोपी के बचाव की इस दलील का कोई आधार नहीं है कि पीड़िता ने उसके साथ यौन संबंध बनाने की सहमति दी थी जो कि घटना के बारे में उसकी चुप्पी से साबित होता है।

दिल्ली हाईकोर्ट का केंद्र को आखिरी मौका, 6 महीने में हो राजनीतिक पार्टियों के खातों की जांच

दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने नए आदेश में केंद्र सरकार को राजनीतिक दलों के खातों की जांच करने का आदेश दिया है।

Delhi MCD, MCD Seats Delhi, Delhi MCD reservation, Delhi High Court

भाजपा एमएलए ओपी शर्मा निलंबन मामला : हाई कोर्ट ने विधानसभा से मांगा जवाब

अदालत ने छह हफ्ते के अंदर दिल्ली विधानसभा को जवाबी-हलफनामा दाखिल करने को कहा।

Acit attack, Delhi high court, Jail term, Crime against women

हाई कोर्ट ने दोगुनी की महिला पर तेजाब फेंकने वालों की सजा

दिल्ली हाई कोर्ट ने 25 साल की एक महिला पर तेजाब फेंकने के दो दोषियों की जेल की सजा दोगुनी करके 10 साल कर दी है। इस तेजाबी हमले में पीड़ित महिला की आंखों की रोशनी चली गई थी और उसका चेहरा विकृत हो गया था।

Delhi High Court Trees, Delhi Forest Area, Delhi Trees, Trees cut Delhi

लोगों का भरोसा जीतना है तो Pizza Boy की तरह 10 मिनट में मौके पहुंचे दिल्ली पुलिस: हाई कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार को कहा, ‘जिस तरह पिज्जा ब्वाय आधे घंटे के गारंटी वाले समय से भी तेज पहुंचता है, उसी तरह दिल्ली पुलिस को लोगों का भरोसा हासिल करने के लिए दस मिनट के वर्तमान प्रतिक्रिया समय से पहले अपराध स्थल पर पहुंचना चाहिए’।

Delhi High Court Trees, Delhi Forest Area, Delhi Trees, Trees cut Delhi

जज यौन उत्पीड़न पीड़ित का नाम सार्वजनिक न करें : कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा कि यौन उत्पीड़न के मामल में फैसला सुनाते समय न्यायिक अधिकारियों को पीड़ितों के नाम का जिक्र नहीं करना चाहिए और उनकी प्रतिष्ठा बचाने के लिए उनकी पहचान का खुलासा करने से बचना चाहिए।