Delhi Government

दिल्ली में प्रॉपर्टी लेने वालों के लिए खुशखबरी! AAP सरकार ने 20% कम कर दिए सर्किल रेट

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में स्थित रिहायशी, व्यावसायिक और औद्योगिक प्रॉपर्टी के सर्किल रेट 20% कम कर दिए हैं। दिल्ली में प्रॉपर्टी लेने वालों के लिए यह खुशखबरी है। यह आदेश 30 सितंबर 2021 तक प्रभावी रहेगा। डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार का यह बड़ा फैसला है।

दिल्ली सरकार के पास नहीं होगी फैसले की शक्ति, मनीष सिसोदिया बोले- गुपचुप तरीके से बढ़ाए LG के अधिकार

एक रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय कैबिनेट ने नेशनल कैपिटल टेरिटरी (संशोधन) एक्ट, 2021 को मंजूरी दे दी है, इसके तहत दिल्ली के एलजी की ताकत बढ़ाने का प्रस्ताव है।

सहायता प्राप्त विद्यालयों में भी हो सकेगी अतिथि शिक्षकों की तैनाती

इस व्यवस्था को लागू करने के लिए किन मानकों को प्रयोग किया जाएगा यह भी दिल्ली सरकार ने एक आदेश के माध्यम से स्पष्ट किया है।

संजय झील और पार्कों पर लगाया ताला, बर्ड फ्लू के डर से दिल्ली विकास प्राधिकरण ने उठाया कदम

संजय झील में शनिवार को 10 बत्तखों के मरने की सूचना पर पहुंचे पशुपालन विभाग ने नमूने प्रयोगशाला में भेज दिए हैं। इसके अलावा, जिला पार्क जसोला में पिछले चार दिनों में 24 कौवे मृत पाए गए।

बर्ड फ्लू का खतराः दिल्ली की गाजीपुर मुर्गा मंडी दस दिनों के लिए बंद

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अभी तक दिल्ली में बर्ड फ्लू का कोई पुष्ट मामला सामने नहीं आया है। 104 नमूने जांच के लिए जालंधर भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट सोमवार को आएगी।

दिल्लीः चांदनी चौक के सौंदर्यीकरण में भिखारी बन सकते हैं बाधा, जगह-जगह बना रहे अड्डा

चांदनी चौक की पुरानी विरासत को लौटाने के लिए दिल्ली सरकार पहले चरण में इस गलियारे पर काम कर रही है। इस बार यह गलियारा केवल पैदल यात्रियों के लिए तैयार किया गया है।

राजपाटः अदालती नसीहत

पश्चिम बंगाल में पानीपत की लड़ाई जैसा हाल दिख रहा है। भाजपा जहां ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने के लिए हर हथकंडा अपना रही है वहीं ममता बनर्जी भी आसानी से हार मानने वाली नहीं हैं।

‘एक का गुजरात मॉडल, दूसरे का दिल्ली मॉडल..’, पुण्य प्रसून बाजपेयी की इस बात पर लोग धड़ाधड़ करने लगे कमेंट; मिल ऐसे रिएक्शन

पुण्य प्रसून बाजपेयी के एक ट्वीट से लोगों के ढेरों रिएक्शन सामने आने लगे जिसमें वह पीएम मोदी के गुजरात मॉडल और केजरीवाल के दिल्ली मॉडल की बात कर रहे हैं…

‘आ रहा हूं लखनऊ, बताएं कौन करेगा मुझसे बहस’, दिल्ली के डिप्टी सीएम ने योगी सरकार के मंत्रियों को दी डिबेट की चुनौती

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के स्कूल बुरी हालत में हैं, मैं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से अपील करता हूं कि वे राज्य के स्कूलों की स्थिति सुधारें।

दिल्ली: डिप्टी CM मनीष सिसोदिया का आरोप- BJP कार्यकर्ता जबरन घुस गए घर के अंदर, पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली भाजपा ने एक बयान में कहा, “दिल्ली भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने मेयरों की हत्या करवाने की साजिश रचने के लिए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आप नेता दुर्गेश पाठक के खिलाफ डीसीपी कार्यालय में एक शिकायत दी।”

कोरोना: सील क्षेत्रों के आसपास होगी सख्ती, बढ़ेंगे होम गार्ड

दिल्ली सरकार के आदेशों के मुताबिक, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने पर 2000 रुपए का जुर्माना है। कोई व्यक्ति सार्वजनिक स्थल बिना मास्क, दो गज की दूरी के उल्लंघन या फिर थूकता पाया जाता है तो उस पर कोरोना प्रावधानों के तहत जुर्माना हो सकता है। इस प्रभावी तौर पर लागू किया जा सके। इसके लिए पुलिस की मदद के लिए ये कर्मचारी उपलब्ध कराए जाएंगे।

झूठी है केंद्र सरकार! AAP का आरोप- 750 ICU बेड देने का था वादा, मिला एक भी नहीं

ग्रेटर कैलाश से विधायक और आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली को 750 आईसीयू बेड देने के लिए का वादा किया था मगर एक भी बेड नहीं मिला है।

मनोज तिवारी ने ट्वीट कर केजरीवाल को बताया ‘नमकहराम’ सीएम, AAP ने दिया जवाब

मनोज तिवारी के बयान पर आप के दुर्गेश पाठक ने ट्वीट कर कहा कि गुजरात, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में भी छठ पूजा पर प्रतिबंध लगाया गया है। मनोज तिवारी क्या योगी, खट्टर और विजय रूपानी को भी ‘नमकहराम’ कहेंगे?

दिल्ली में रोजाना 60 हजार टेस्टिंग करेगी ICMR और दिल्ली सरकार, मनीष सिसोदिया-दिल्ली में नहीं लगेगा लॉकडाउन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने राजधानी में लगातार बढ़ते कोरोनावायरस के केसों को देखते हुए कुछ चीजों पर पाबंदी जरूर लगाने का संकेत किया है। कहा कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में रोक लगाई जाएगी।

नवंबर में बैठकर मार्च वाली बात क्यों कर रही है केजरीवाल सरकार, आतिशी के जवाब पर महिला डॉक्टर ने लगा दी क्लास

दिल्ली में एक नवंबर से 16 नवंबर के बीच कोरोना वायरस के एक लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए और करीब 1,200 संक्रमितों की मृत्यु हो गई।

दिवाली के मद्देनजर दिल्ली-NCR में पटाखों की ब्रिक्री-यूज पर 30 नवंबर तक NGT का बैन; हरियाणा में 2 घंटे की छूट, मुंबई में BMC लाई नए नियम

एनजीटी के आदेश के अनुसार आज मध्यरात्रि से से 30 नवंबर तक एनसीआर में पटाखों की बिक्री और उपयोग पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। गौरतलब है कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार पहले ही पटाखों की ब्रिक्री पर रोक लगा चुकी है।

दिल्ली में कोरोना विस्फोट के बाद आईसीयू बेड्स को लेकर SC जाएगी सरकार, स्वास्थ्य मंत्री बोले-प्राइवेट हॉस्पिटल में 80 फीसदी बेड हो रिजर्व

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि दिल्ली सरकार हाईकोर्ट के उस फैसले के विरोध में सुप्रीम कोर्ट जाएगी जिसमें निजी अस्पतालों के 80 प्रतिशत आईसीयू बेड को आरक्षित रखने की बात को नहीं माना गया था।

हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट की दिल्ली में फिर शुरू होगी बुकिंग, जानें- कैसे मंगा सकेंगे

दिल्ली में एचएसआरपी और कलर कोडित स्टिकर के लिए ऑनलाइन बुकिंग 1 नवंबर, 2020 से फिर से शुरू होगी। राज्य सरकार ने ऑनलाइन बुकिंग और प्लेटों के समय पर तैयार नहीं होने के कारण प्रक्रिया को अस्थाई रूप से रोक दिया था।

यह पढ़ा क्या?
X