Delhi Gang Rape

2012 Delhi Gang Rape and Murder Case Convicts Hanged: फांसी से पहले दोषियों ने जताई थी अंतिम इच्छा, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

2012 Delhi Gang Rape and Murder Case Convicts Hanged: अब तिहाड़ जेल प्रशासन मुकेश और विनय शर्मा की अंतिम इच्छा भी पूरी करेगा। इससे पहले इन सभी दोषियों ने गुरुवार की रात काफी बेचैनी में काटी।

दिल्ली गैंगरेप: 3.05 पर जगाया, 5.30 पर लटकाया; ढाई घंटे में ऐसे हुई चार दरिंदों को फांसी

2012 Delhi Gang Rape and Murder Case: 5.20 मिनट पर तिहाड़ जेल के बाहर सुरक्षा और कड़ी कर दी गई। 5.26 मिनट पर चारों दोषियों के गर्दन में फंद कस दिया गया। ठीक 5.30 मिनट पर जेल प्रशासन की तरफ से इशारा मिलते ही पवन जल्लाद ने लीवर खींचा और चारों दोषी फांसी के फंदे पर झूल गए।

2012 Delhi Gang Rape Case: दिल्ली गैंगरेप मामले में कब क्या हुआ वारदात से लेकर फांसी तक? जानिए

2012 Delhi Gang Rape and Murder Case: सामुहिक दुष्कर्म और हत्याकांड के चारों दोषियों अक्षय, मुकेश, पवन को तिहाड़ जेल में फांसी दी गई।

2012 Delhi Gang Rape Case: 2012 दिल्ली गैंगरेप के दोषियों से पहले जानिए आखिरी बार किसे दी गई थी सजा-ए-मौत

2012 Delhi Gang Rape and Murder Case: साल 1991 से लेकर अबतक अगर दिल्ली रेप केस के मामले को छोड़ दें तो भारत में चार लोगों को ही फांसी पर चढ़ाया गया है।

दिल्ली गैंगरेपः फांसी रुकवाने के लिए दोषियों ने चला नया पैंतरा, ICJ में याचिका दायर कर की शीघ्र सुनवाई की मांग

दोषियों के वकील एपी सिंह ने कहा कि एनआरआई और उनके संगठन इस मामले पर नजर बनाए हुए हैं। विभिन्न संगठनों की तरफ से याचिकों की प्रति मिली थी जिसमें कहा गया था कि इस मामले को इंटरनेशल कोर्ट के समक्ष उठाया जाना चाहिए।

दिल्ली गैंगरेप: दोष‍ियों के वकील ने कहा- कोरोना की वजह फांसी! जीवन लोगे तो देना भी पड़ेगा

उन्होंने कहा कि, मैं याद दिला रहा हूं कि पूरे देश में कोरोना को लेकर इमरजेंसी लागू हो गई है। इसका मतलब है कि हमारी हवा मौत ला रही है लेकिन, लोगों को अपनी मौत से तो चिंता है और दूसरे को मौत देने के लिए सोशल मीडिया पर बहुत तेजी है।

दिल्ली गैंगरेप: फांसी की नई तारीख तय, वकील ने कहा- स्टेट स्पॉन्सर्ड मर्डर, ज्यूडिशियल किलिंग

Delhi gang rape case: गैंगरेप के चारों दोषियों को चौथी बार डेथ वारंट जारी हुआ है। इस वारंट के मुताबिक चारों को अब फांसी 20 मार्च की सुबह 5.30 बजे होगी।

Delhi Gangrape: तीसरी बार टली दोषियों की फांसी, छलका पीड़िता की मां का दर्द- सिस्टम ही फेल, कोर्ट व सरकार देख रहे तमाशा

Delhi Gangrape: पीड़िता की मां ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि “पूरी दुनिया, पूरा समाज देख रहा है कि किस तरह से भारत में न्याय में देरी हो रही है।”

2012 दिल्ली गैंगरेप केसः दोषी पवन गुप्ता के वकील को जज की झाड़- आग से खेल रहे हैं आप, रहें सावधान

सुनवाई के दौरान जज धर्मेंद्र राणा ने पवन गुप्ता के वकील एपी सिंह से कहा कि ‘आप आग से खेल रहे हैं, आपको सावधान रहना चाहिए। एक गलत कदम और आप जानते हैं कि इसका क्या परिणाम हो सकता है।’

2012 दिल्ली गैंगरेपः फांसी से ऐन पहले 2 दोषियों का दांव, अक्षय ने फिर दी दया याचिका; राहत को पवन पहुंचा दिल्ली HC

अपने वकील के जरिये दाखिल याचिका में सिंह ने दावा किया कि उसने भारत के राष्ट्रपति के समक्ष एक नई दया याचिका भी दाखिल की है जो अभी लंबित है।

दिल्ली गैंगरेपः ‘आतंकियों को बिरयानी खिला दिया जाते हैं कानूनी उपचार, पर विनय पागल हो गया’, बोले वकील; पीड़िता के पिता ने कहा- एपी सिंह हो गए हैं पागल

एपी सिंह ने कहा, “आतंकियों को बड़े प्यार से बिरयानी खिलाकर लीगल रेमेडी दी जा रही है। वहीं विनय का सिर फाड़ दिया गया, वो पागल हो गया है, अपनी मां को ही नहीं पहचान पा रहा है।

दिल्ली गैंगरेप: बुखार में सुनवाई कर रही थीं, फैसला लिखाते-लिखाते बेहोश हुईं जस्टिस आर भानुमति

उच्चतम न्यायालय ने दया याचिका पर राष्ट्रपति के फैसले को चुनौती देने वाली दोषी विनय शर्मा की याचिका ठुकरा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मौत की सजा पाए दोषी विनय शर्मा ने दया याचिका खारिज किए जाने की न्यायिक समीक्षा करने का कोई आधार नहीं बताया।

द‍िल्‍ली गैंगरेप: वकील ने मुझे अंगुली द‍िखा कर चैलेंज क‍िया क‍ि फांसी टल गई- बोलींं पीड़‍िता की मां, प‍िता ने कहा- केजरीवाल रुकवा रहे

पीड़िता की मां ने कहा कि सरकार को देखना चाहिए कि हमें बार-बार पीड़ितों के सामने झुकाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर फांसी की सजा को टालना ही था तो फिर हमें कोर्ट में क्यों बुलाया गया।

2012 Delhi Gang Rape Case: दोषियों को 1 फरवरी को नहीं होगी फांसी, पटियाला हाउस कोर्ट ने डेथ वॉरंट पर लगाई रोक

2012 Delhi Gang Rape and Murder Case: अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धमेंद्र राणा ने चारों दोषियों की अर्जी पर यह आदेश जारी किया। ये चारों एक फरवरी को फांसी पर अमल पर स्थगन की मांग कर रहे थे।

दिल्ली गैंगरेप के दोषियों को फांसी का रास्ता साफ, अर्जी खारिज करते SC ने कहा- जेल में शोषण के आधार पर नहीं रुकेगी फांसी

मालूम हो कि इस मामले में चारों दोषियों मुकेश कुमार, अक्षय, पवन और विनय को 1 फरवरी को फांसी की तारीख तय की है। केन्द्र ने मुकेश कुमार की याचिका खारिज करने का अनुरोध करते हुये पीठ से कहा था कि इस तरह के जघन्य अपराध करने वाले के साथ जेल में दुर्व्यवहार दया का आधार नहीं हो सकता है।

2012 गैंगरेप केस में एक दोषी ने लगाया बड़ा आरोप- तिहाड़ जेल में मेरे साथ हुआ यौन उत्पीड़न; अफसर देखते रहे तमाशा!

वकील अंजना प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सभी रिकॉर्ड्स नहीं भेजे गए थे, इसलिए दया याचिका को खारिज किया जाना ‘मनमाना और दुर्भावनापूर्ण’ है।

दिल्ली गैंगरेप के दोषी को फांसी: स्पेशल ऑर्डर पर सॉफ्ट कॉटन से बनी डेढ़-डेढ़ किलो की 10 रस्सी बिहार से आएगी तिहाड़, एक की कीमत 2120 रुपये!

एक फांसी का फंदा 7200 कच्चे धागों से बनता है। 16 फीट की यह रस्सी कपास से बनी है, और इसे नरम रखने के लिए पर्याप्त नमी में रखा जाता है। बक्सर सेंट्रल जेल से ऐसे ही 10 फांसी के फंदे राजधानी दिल्ली की तिहाड़ जेल में सप्लाई किए जाएंगे।

दिल्ली गैंगरेप: 16 दिसंबर को बलात्‍कार‍ियों को फांसी? बक्‍सर जेल में फंदा बनने के बाद अटकलें तेज

बिहार की बक्सर जेल, राज्य की एकमात्र ऐसी जेल है जिसे फांसी के फंदा बनाने में महारत हासिल है। इसका निर्देश पिछले सप्ताह प्राप्त हुआ था, हालांकि जेल प्रशासन को यह नहीं पता है कि फांसी के इन फंदों के लिए मांग कहां से और किस उद्देश्य से की गयी है।

ये पढ़ा क्या?
X