delhi elections 2020

‘जब तक नहीं देंगे सफाई, नहीं करेंगे सुनवाई’, दिल्ली हिंसा पर हर्ष मांदर के वकील से बोले जज, हेटस्पीच के मांगे ट्रांसक्रिप्ट

सुप्रीम कोर्ट की यह सख्ती मंदर के उस वायरल वीडियो के बाद आई है जिसमें उन्होंने कथित तौर पर न्यायपालिक पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने वीडियो में कथित तौर पर कहा कि न्यायापालिका में अब भरोसा नहीं रह गया है।

Humour: टल सकता है अरविंद केजरीवाल का शपथ, तजिंदर पाल बग्गा और कपिल मिश्रा पहुंचे कोर्ट

Humour (हास्य-व्यंग्य): कपिल मिश्रा का कहना है कि उन्होंने पहले ही कहा था कि ये चुनाव ‘भारत बनाम पाकिस्तान’ का है और ‘पाकिस्तान’ ने इसे गंभीरता से लिया, जबकि वे ‘ज़बान से ही गोली मारते रहे’।

प्रवेश वर्मा के बाद अब BJP विधायक ओपी शर्मा ने अरविंद केजरीवाल को कहा- आतंकी, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता बन रहे हैं CM

विश्वास नगर से चुनाव जीतकर विधायक बने शर्मा ने मीडिया से बातचीत में कहा अरविंद केजरीवाल एक भ्रष्ट नेता हैं, वह वह आतंकवादियों से सहानुभूति रखते हैं।

Delhi Election Results 2020: शिक्षा की बात तो युवा हुए आप के साथ, रोजगार के मुद्दे पर किया मतदान

Delhi Election/Chunav Results 2020: आम आदमी पार्टी ने अपने चुनाव प्रचार अभियान में शिक्षा को एक बड़ा मुद्दा बनाया था जो युवाओं से सीधा जुड़ता है।

Delhi Election Results 2020: चुनाव के दिन कहा था- कलंक धोने का समय आ गया है, लेकिन नतीजों पर कुमार विश्वास ने साधी ‘चुप्पी’

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चुनाव नतीजों (Delhi Election Results) में फिर ‘आप’ ने बाजी मारी है और अरविंद केजरीवाल तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने की दहलीज पर खड़े हैं। केजरीवाल की जीत पर तमाम लोगों की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं, लेकिन कुमार विश्वास ने अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

Delhi Election Results 2020: दिल्ली में AAP को जीत की दहलीज तक पहुंचाने वाले प्रशांत किशोर की कहानी

Delhi Election Results 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav Election Result 2020: दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) को जीत की दहलीज तक पहुंचाने का श्रेय राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) को भी दिया जा रहा है। बता दें कि केजरीवाल ने इस बार विधानसभा चुनाव में प्रशांत किशोर की सेवाएं ली थीं।

Delhi Election Results 2020: 40 लाख का पैकेज छोड़ने और केजरीवाल को चे ग्वेरा बताने वाले हैं आप की जीत के शिल्पकार, जानें- किन-किन पर जीत का दारोमदार

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: पार्टी की इस जीत के पीछे जिन चेहरों की चर्चा हो रही है उनमें खुद सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया तो हैं ही, उनके अलावा कई चेहरे ऐसे हैं जो पर्दे के पीछे रहकर जीत में बड़ी भूमिका निभाई है।

Delhi Assembly Election Exit Poll 2020: दिल्ली में केजरीवाल लगा सकते हैं ‘हैट्रिक’, एग्जिट पोल में 50 से ज्यादा सीटें मिलने का अनुमान

Delhi Election Exit Poll 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav/Election Exit Poll Result 2020: तकरीबन सभी पोल में कहा जा रह है कि आप को 40 से 60 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। वहीं भाजपा को अधिकतम 26 और कांग्रेस को 2 सीटें मिलने के आसार हैं। हालांकि चुनाव परिणाम 11 फरवरी को घोषित किए जाएंगे।

Delhi Election Exit Poll Results 2020: मनोज तिवारी बोले- 48 सीटें जीतेंगे, EVM को दोष मत देना; केजरीवाल ने की ईवीएम सुरक्षा पर मीटिंग

Delhi Election Exit Poll Results 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav/Election Exit Poll Result 2020: एग्जिट पोल्स को दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने सिरे से नकार दिया है। उन्होंने दावा किया है कि बीजेपी 48 सीटों पर जीत हासिल करने जा रही है। उन्होंने कहा है कि असल नतीजे आने के बाद कोई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को दोष न दे।

Delhi Election Exit Poll 2020: मनोज तिवारी ने किया 48 सीटें मिलने का दावा, लोग कर रहे ऐसे कमेंट्स

Delhi Election Exit Poll Results 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav/Election Exit Poll Result 2020: भाजपा को अधिकतम 23 सीटें मिलने की बात कही जा रही है, लेकिन दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी का कहना है कि पार्टी को 48 सीटें मिलने जा रही है।

Delhi Exit Polls में BJP की हार, अमित शाह ने बुलाई सांसदों की बैठक

Delhi Election Exit Poll Results 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav/Election Exit Poll Result 2020: पार्टी के दिग्गज नेता अमित शाह ने दिल्ली के सातों सांसदों की बैठक बुलाई है।

Poll of Polls: दिल्ली में केजरीवाल को मिल सकती है बड़ी जीत, बीजेपी फिर सत्ता से रहेगी दूर, कांग्रेस का नहीं खुलेगा खाता

Delhi Election Exit Poll Results 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav Election Exit Poll Result 2020 ABP Hindi News, Aaj Tak, NDTV, Zee, Republic TV News: तकरीबन सभी एग्जिट पोल में कहा गया है कि आप को 40 से 60 सीटें मिल सकती है। वहीं बीजेपी इस बार भी सत्ता से दूर होती हुई नजर आ रही है।

Delhi Election Exit Poll Results 2020 LIVE Updates: 10 एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को बहुमत, केजरीवाल तीसरी बार बन सकते हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री

Delhi Election Exit Poll Results 2020, Delhi Vidhan Sabha Chunav/Election Exit Poll Result 2020 Today LIVE Updates: चुनाव में 1.47 करोड़ लोग मताधिकार का प्रयोग करने योग्य हैं जो 672 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

Delhi Election 2020: दही का टीका लगा, मां का आशीर्वाद ले सपरिवार वोट देने पहुंचे केजरीवाल, ट्रोल करने लगे लोग

वोट डालने से पहले उन्होंने अपनी मां का आशीर्वाद लिया और दही का टीका लगवाया। उन्होंने इसका वीडियो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी शेयर किया।

Delhi Election 2020: दिल्ली में फिर केजरीवाल सरकार, एग्जिट पोल में भाजपा की हार

राजधानी की जनता अपने वोट से आज 672 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेगी। चुनाव के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

वोटिंग से ठीक पहले केजरीवाल की तारीफ में शिवसेना ने पढ़े कसीदे- ‘5 साल में पूरे किए वादे, हिंदू-मुस्लिम छोड़ मोदी, शाह करें उनका सम्मान’

शिसनेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से कहा है कि वे केजरीवाल का सम्मान करें और हिंदू-मुस्लिम करना छोड़ दें।

कोर्टरूम में बोले SC जज- ‘कुछ प्रॉबल्म है, आज नहीं कर सकते सुनवाई’, शाहीन बाग पर PIL की तुरंत सुनवाई का दबाव बना रहे वकील को हड़काया

सामाजिक कार्यकर्ता और वकील अमित साहनी की तरफ से दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह बातें कही। बेचं में जस्टिस संजय किशन कौल और केएम जोसेफ शामिल थे।

Delhi Elections: बोले अरविंद केजरीवाल- बहस की चुनौती दी थी, सच्चा हिंदू मैदान नहीं छोड़ता है, पर अमित शाह भाग रहे हैं

Delhi Assembly Elections 2020: केजरीवाल ने कहा कि दो दिन पहले मैंने कहा था कि बीजेपी अपना सीएम कैंडिडेट घोषित करे ताकि दोनों पार्टियों के सीएम उम्मीदवारों के बीच बहस हो सके लेकिन ऐसा नहीं किया गया।

ये पढ़ा क्या?
X