Delhi election

जिन्होंने संवारी दिल्ली, केजरीवाल के शपथ समारोह में रहेंगे मौजूद, टीचर, बस मार्शल समेत 50 लोगों को निमंत्रण

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने कहा कि रविवार को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ‘‘दिल्ली निर्माण’’ के लिए जिम्मेदार रहे विभिन्न क्षेत्रों से करीब 50 लोग मंच साझा करेंगे।

Delhi Election Results 2020 सर्वे: आप को मिला युवाओं का भी साथ, पांच में से तीन युवाओं ने झाड़ू पर दबाया बटन

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: सबसे कम उम्र के मतदाताओं के समूह 18-25 साल की उम्र के हर पांच में से तीन या करीब 59% ने आप को वोट किया। वहीं भाजपा को तीन में से एक युवा मतदाता या 33 प्रतिशत का साथ मिला।

Delhi Election Results 2020: जीत के बाद बढ़ा AAP का क्रेज, 24 घंटे के भीतर 10 लाख लोग जुड़े- पार्टी का दावा

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: पार्टी ने यह भी घोषणा की है कि 16 फरवरी को अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में ‘बेबी मफलरमैन’ को आमंत्रित किया गया है।

Delhi Election Results 2020: दूसरे राज्यों के सीएम को केजरीवाल के शपथ समारोह में न्योता नहीं, दिल्ली वालों को खुला निमंत्रण

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: तिब्बत के आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने भी केजरीवाल को दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली जीत पर बधाई दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी के लोगों को उनके नेतृत्व का लाभ मिलता रहेगा।

Delhi Election Results 2020: शाहीन बाग प्रदर्शन के बारे में 95% मुसलमानों को पता, 83 फीसदी ने किया आप को वोट: सर्वे

मुसलमानों की बात करें तो 95 प्रतिशत मुसलमान शाहीन बाग प्रदर्शन से अवगत थे। इनमें से 13 प्रतिशत ने कांग्रेस, 3 प्रतिशत ने भाजपा, 83 प्रतिशत ने आप और 1 प्रतिशत ने अन्य को वोट किया।

Delhi Election Results 2020: न चोपड़ा, न आजाद करा सके कांग्रेस का कमबैक, हाशिए पर गई दिल्ली कांग्रेस में होने जा रहा बड़ा फेरबदल

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चाको ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पतन 2013 में शुरू हुआ जब शीला दीक्षित मुख्यमंत्री थीं। उन्होंने कहा कि एक नई पार्टी आम आदमी पार्टी (आप) के उदय ने कांग्रेस के पूरे वोट बैंक को छीन लिया।

Delhi Election Results 2020: …तो बंद कर दें प्रदेश कमेटियों की दुकान- कांग्रेस नेता ने AAP को लेकर अपनी ही पार्टी पर साधा निशाना

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अगर कांग्रेस ने भाजपा को हराने का काम आउटसोर्स किया है तो पीसीसी अपनी दुकान बंद कर दें।

Delhi Election Results 2020: दिल्ली में करीब 90 लाख वोट पड़े, 35 लाख घरों में केजरीवाल ने पहुंचाया था रिपोर्ट कार्ड, 15000 खत भी भेजे

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: अरविंद केजरीवाल के लिए रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने आप नेता के हस्ताक्षर वाली 15 हजार चिट्ठियां तैयार करवायी थी। इन चिट्ठियों को दिल्ली के प्रबुद्ध लोगों जैसे डॉक्टर, इंजीनियर, प्रोफेसर और बुद्धिजीवियों को भेजा गया था।

Delhi Election Results 2020: ‘EMI free कर देंगे तो दिल्ली वाले इमरान खान को भी जिता देंगे क्या?’ बोलने पर वरिष्ठ पत्रकार को ट्रोल कर रहे लोग?

दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। आम आदमी पार्टी को 62 सीटें मिली है और भाजपा के खाते में आठ सीटें गई है।

Delhi Election Results 2020: अल्पसंख्यकों ने नहीं दिया ‘हाथ’ का साथ, सभी पांच मुस्लिम प्रत्याशियों की जमानत जब्त

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: चांदनी चौक और बाबरपुर विधानसभा क्षेत्रों का है, जहां अच्छी खासी संख्या में मुस्लिम आबादी रहती है। बाबरपुर से कांग्रेस की उम्मीदवार अन्वीक्षा जैन को 3.59 फीसदी और चांदनी चौक से कांग्रेस प्रत्याशी अल्का लंबा को 5.03 प्रतिशत वोट मिले हैं।

Okhla Election Result 2020: ओखला सीट पर अमानतुल्ला खान की बड़ी जीत, 70 फीसदी से ज्यादा वोटों से जीते, शाहीन बाग का असर?

Okhla Election Result 2020: शाहीन बाग का इलाका ओखला विधानसभा क्षेत्र में ही आता है, जहां करीब दो महीने से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) के खिलाफ महिलाओं सहित काफी संख्या में लोग धरने पर बैठे हुए हैं।

Delhi Election Results 2020: इस सूजी का हलवा बनता है क्या? दिल्ली में BJP की हार पर फिल्म डायरेक्टर का तंज

Delhi Election Results 2020: दिल्ली में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है।

Chandni Chowk Election Result 2020: 12 साल में 40 से 4% वोट शेयर पर पहुंच गई कांग्रेस, 5 साल में MLA रहे जीरो ही पर वोट शेयर हो गया और आधा

Chandni Chowk Election Result 2020: 2013 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 24.6 फीसदी वोट शेयर और आठ सीटें मिली थीं लेकिन सात साल बाद पार्टी को 20 फीसदी से ज्यादा वोट शेयर का नुकसान उठाना पड़ा है।

Hari Nagar Election Result 2020: तजिंदर बग्गा ने मानी हार,अटल की पंक्तियां ट्वीट करने के बाद केजरीवाल को दी बधाई

Hari Nagar Election Result 2020: बग्गा ने ट्ववीट कर खुद की हार स्वीकारी है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पंक्तियां ट्वीट की हैं।

Delhi Election Results 2020: भाजपा ने स्वीकार की हार, जेपी नड्डा बोले- रचनात्मक विपक्ष की निभाएंगे भूमिका

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: जेपी नड्डा ने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव में अथक परिश्रम किया और दिन रात चुनाव में लगे रहे है। सभी कार्यकर्ताओं का ह्रदय से अभिनंदन और साधुवाद।

Delhi Election Results 2020: अमित शाह के 11 रोड शो, 39 सभाओं के बावजूद केजरीवाल को हटा नहीं सकी बीजेपी, जानिए- हार के पांच बड़े कारण

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: अमित शाह ने इस क्रम में 11 रोड शो और 39 जनसभाएं की लेकिन फिर भी वह वोटों का ध्रुवीकरण करने में नाकाम रहे।केजरीवाल तीसरी बार सीएम बनकर न केवल हैट्रिक बनाएंगे बल्कि शीला दीक्षित की बराबरी में भी खड़े हो जाएंगे।

Delhi Vidhan Sabha Election Results 2020 Constituency Wise Updates: मालवीय नगर से सोमनाथ भारती जीते, रोहतास नगर की सीट BJP की झोली में, देखें पूरी लिस्ट

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Result 2020 Constituency Wise, Seat Wise, Party Wise Updates: कड़े मुकाबले में जीत के बाद सिसोदिया ने कहा, ‘मुझे पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से फिर से विधायक बनने की खुशी है। बीजेपी ने नफरत की राजनीति करने की कोशिश की लेकिन दिल्ली के लोगों ने ऐसी सरकार चुनी जो लोगों के लिए काम करती है।’

New Delhi, Patparganj, Chandni Chowk, Matia Mahal, Okhla Election Result 2020 Updates: रिटर्निंग ऑफिसर ने अरविंद केजरीवाल को दिया जीत का सर्टिफिकेट, 62 सीटों पर जीती आप

New Delhi, Patparganj, Chandni Chowk, Matia Mahal, Okhla Election Result 2020, Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Result 2020 Updates: मटियामहल सीट से आप के शोएब इकबाल ने 75 फीसदी वोट पाकर एक तरफा जीत दर्ज की है। शोएब इकबाल छठी बार विधायक चुने गए हैं। विधानसभा चुनाव से पहले ही शोएब इकबाल ने आप का दामन थामा था।