delhi election 2020

Delhi CM Arvind Kejriwal Oath Ceremony Updates: केजरीवाल कैबिनेट ने ली पद और गोपनीयता की शपथ, पीएम मोदी ने दी बधाई

Delhi CM Arvind Kejriwal Oath/Swearing-in Ceremony Updates: आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की।

अमित शाह को भाषण के लिए 45 मिनट करना पड़ा इंतजार, सिक्योरिटी के बताने पर राष्ट्रगान के लिए रुके

द इंडियन एक्सप्रेस में छपे कॉलम दिल्ली कॉन्फिडेंशियल के मुताबिक शुक्रवार को शाह विज्ञान भवन गए थे। यहां वे दवा नियंत्रण पर बिम्सटेक सम्मेलन का उद्घाटन करने के लिए आए थे।

वीडियो में है, फिर भी अमित शाह बोले- किसी ने नहीं कहा कि बहू-बेटियों का बलात्कार करेंगे

शाह ने इस बात से साफ इनकार किया कि उनकी पार्टी के किसी भी नेता ने ये कहा कि शाहीनबाग में प्रदर्शन करने वाले लोग ही घरों में घुसकर बहू-बेटियों का बलात्कार करेंगे, जबकि सच्चाई इससे ठीक उलट है।

सर्वे: अरविंद केजरीवाल को सबसे ज्यादा महिलाओं ने किया पसंद, 60% ने आप को दिए वोट, पुरुषों से 11% ज्यादा

सर्वे में खुलासा हुआ है कि यदि महिलाएं इतनी बड़ी तादाद में आप पार्टी का समर्थन नहीं करतीं तो आप पार्टी को इतनी बड़ी जीत नहीं मिलती और दिल्ली में मुकबला कड़ा हो सकता था।

दिल्ली-नतीजों पर सवाल पर प्रकाश जावड़ेकर ने नहीं दिया जवाब, कहा- पार्टी दफ्तर में पूछिएगा

चुनाव से पहले भाजपा के कई बड़े नेताओं ने दावा किया था कि दिल्ली में इस बार उनकी सरकार बनेगी। इनमें से एक नाम केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर का भी है। लेकिन जब नतीजे आने के बाद उनसे इस पर सवाल पूछा गया तो जावड़ेकर ने जवाब देने से माना कर दिया।

हफ्ते भर पहले शीला दीक्षित के नाम पर वोट मांग रहे थे कांग्रेसी, हारते ही फोड़ दिया ठीकरा, बेटी बोलीं- ‘शर्म करो’

चाको ने पार्टी के इस शर्मनाक प्रदर्शन के लिए दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को दोषी ठहराया। उन्होंने कहा कि किसी भी समझदार व्यक्ति ने दिल्ली में कांग्रेस की हार का अनुमान लगा लिया होगा। चाको के इस बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री की बेटी लतिका दीक्षित ने नाराजगी व्यक्त की है।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष के बाद प्रभारी पीसी चाको का इस्तीफा, बोले- शीला दीक्षित की वजह से हुआ पार्टी का बुरा हाल

दिल्ली कांग्रेस के चुनाव प्रभारी पीसी चाको ने अपने पद से इस्तीफा दिया। चाको ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का पतन 2013 में शुरू हुआ जब शीला दीक्षित मुख्यमंत्री थीं।

स्टूडियो में डांस करने पर दूसरे पत्रकार ने बोला हमला तो राजदीप सरदेसाई का पलटवार- ‘अगली बार गाना भी गाएंगे’, लोग भी कर रहे ट्रोल

इस वीडियो पर टिप्पणी करते हुए पत्रकार आमिश देवगन ने उनपर निशाना साधा और उनकी पत्रकारिता पर सवाल किया। लेकिन ये ट्वीट आमिश पर ही उल्टा पड़ गया और राजदीप ने उनपर पलटवार करते हुए कहा कि अगली बार गाना भी गाएंगे।

Okhla Election Result 2020: ओखला सीट पर अमानतुल्ला खान की बड़ी जीत, 70 फीसदी से ज्यादा वोटों से जीते, शाहीन बाग का असर?

Okhla Election Result 2020: शाहीन बाग का इलाका ओखला विधानसभा क्षेत्र में ही आता है, जहां करीब दो महीने से संशोधित नागरिकता कानून (सीएए), प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) के खिलाफ महिलाओं सहित काफी संख्या में लोग धरने पर बैठे हुए हैं।

‘फ्री के प्रवाह में बह गए दिल्ली वाले’ 21 साल से दिल्ली में सरकार नहीं बना पाने से दुखी प्रवेश वर्मा का छलका दर्द

प्रवेश वर्मा ने कहा कि “दिल्लीवासी झूठे विज्ञापन और फ्री के प्रवाह में बह गए हैं। मैं इस बात को समझता हूं कि लोगों का तीन महीने का बिजली पानी का बिल फ्री आ रहा था। महिलाएं बसों में फ्री यात्रा कर रहीं थी। ये जो कुछ हो रहा था, वो सिर्फ तीन महीने से हो रहा था।

Chandni Chowk Election Result 2020: 12 साल में 40 से 4% वोट शेयर पर पहुंच गई कांग्रेस, 5 साल में MLA रहे जीरो ही पर वोट शेयर हो गया और आधा

Chandni Chowk Election Result 2020: 2013 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को कुल 24.6 फीसदी वोट शेयर और आठ सीटें मिली थीं लेकिन सात साल बाद पार्टी को 20 फीसदी से ज्यादा वोट शेयर का नुकसान उठाना पड़ा है।

Hari Nagar Election Result 2020: तजिंदर बग्गा ने मानी हार,अटल की पंक्तियां ट्वीट करने के बाद केजरीवाल को दी बधाई

Hari Nagar Election Result 2020: बग्गा ने ट्ववीट कर खुद की हार स्वीकारी है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पंक्तियां ट्वीट की हैं।

Delhi Election Results 2020: अमित शाह के 11 रोड शो, 39 सभाओं के बावजूद केजरीवाल को हटा नहीं सकी बीजेपी, जानिए- हार के पांच बड़े कारण

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: अमित शाह ने इस क्रम में 11 रोड शो और 39 जनसभाएं की लेकिन फिर भी वह वोटों का ध्रुवीकरण करने में नाकाम रहे।केजरीवाल तीसरी बार सीएम बनकर न केवल हैट्रिक बनाएंगे बल्कि शीला दीक्षित की बराबरी में भी खड़े हो जाएंगे।

Delhi Election Results 2020: अरव‍िंद केजरीवाल और प्रशांत क‍िशोर की ‘दोस्‍ताना’ तस्‍वीर, आप दफ्तर में चाय-ब‍िस्‍क‍िट के साथ नतीजों पर चर्चा

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: प्रशांत के साथ केजरीवाल की तस्‍वीर में दोनों के चेहरों पर खुशी साफ देखी जा सकती है। दो साल पहले दोनों की इस तस्‍वीर की कल्पना नहीं की जा सकती थी।

Delhi Election Results 2020: रुझानों में बन रही AAP सरकार, पर डिप्टी सीएम, स्पीकर समेत ये बड़े चेहरे गिनती में पिछड़े

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और पार्टी के बड़े नेता मनीष सिसोदिया पटपड़गंज विधान सभा क्षेत्र में छठे राउंड की गिनती के बाद बीजेपी के रवि नेगी से 2182 वोटों से पीछे चल रहे हैं।

Delhi Election Results 2020: दिल्‍ली चुनाव में प्रशांत क‍िशोर ने कैसे किया काम, जान‍िए

Delhi Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2020: द‍िल्‍ली चुनावों में जीत के ल‍िए अर‍व‍िंंद केजरीवाल ने इस बार प्रशांत क‍िशोर की संस्‍था आईपैक की सेवाएं ली थींं। इसके ल‍िए क‍िशोर को क‍ितनी रकम दी गई, यह तो पता नहीं चला है, लेक‍िन क‍िशोर ने क्‍या और कैसे क‍िया, इस बारे में हमें कुछ खास जानकारी पता चली है।

Delhi News: दिल्ली चुनाव के नतीजों के बीच बजरंगबली की शरण में पहुंचे नेता, जानिए दिल्ली के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर

Delhi Election: बीजपी नेता विजय गोयल दिल्ली के कनॉट प्लेस में स्थित हनुमान मंदिर पहुंचे। जहां उन्होंने बजरंगबली की पूजा कर उम्मीद जताई कि उनकी पार्टी की सरकार बनेगी। तो वहीं दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी अपने घर पर पूजा अर्चना की।

Delhi Election: मनोज तिवारी ने कहा- मैं नर्वस नहीं हूं, यूजर्स बोले- सुबह-सुबह झूठ

मनोज तिवारी ने कहा कि वे नर्वस नहीं हैं और भाजपा दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है। तिवारी के इस बयान के बाद लोग उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे।

यह पढ़ा क्या?
X