delhi congress

पूर्व BJP सांसद उदित राज को कांग्रेस ने बनाया राष्ट्रीय प्रवक्ता, सोनिया गांधी की मंजूरी के बाद सुरजेवाला का बयान

Udit Raj Congress Spokesperson: रणदीप सुरजेवाला की ओर से जारी बयान के अनुसार सोनिया गांधी ने उदित राज को प्रवक्ता नियुक्त करने को स्वीकृति प्रदान कर दी है।

कौन हैं सुभाष चोपड़ा, जो बनाए गए दिल्ली कांग्रेस चीफ? कीर्ति आजाद को मिली यह जिम्मेदारी

विधानसभा चुवान से पहले पार्टी को एकजूट करने और चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करने में सुभाष चोपड़ा की भूमिका बेहद अहम होगी।

कांग्रेस में चरम पर कलह, पीसी चाको पर गंभीर आरोप, इस्तीफे की मांग के बीच बोले- मां शीला दीक्षित की मौत पर राजनीति कर रहे संदीप

दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ नेता किरन वालिया, रमाकांत गोस्वामी, जितेंद्र सिंह कोचर, मंगत राम सिंघल और रोहित मनचंदा ने शुक्रवार शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने संदीप दीक्षित के पत्र को कथित रूप से लीक करने के लिए पीसी चाको के इस्तीफे की मांग की।

Delhi Congress को जल्द मिल सकता है नया चीफ, सोनिया गांधी से मिले 4 पूर्व प्रदेश अध्यक्ष; रेस में माकन-लवली और जेपी अग्रवाल समेत ये नेता

दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्षों द्वारा गांधी को बताया गया कि अगला प्रमुख ऐसा होना चाहिए जो अगले साल की शुरुआत में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को एक साथ लेकर चल सके।

दिल्ली का प्रभार नहीं ढोना चाहते पीसी चाको, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया से की गुजारिश

पीसी चाको बीते साढ़े चार साल से दिल्ली में कांग्रेस के प्रभारी की कमान संभाल रहे हैं। राजनीतिक विशेषज्ञों की मानें तो दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है।

शीला दीक्षित की कार्यशैली से खुश नहीं दिल्ली के कांग्रेस प्रभारी, कहा- तीन कार्यकारी अध्यक्ष देंगे आपको रिपोर्ट

यह पहला मौका नहीं है जब दिल्ली की तीन बार मुख्यमंत्री रहीं शीला दीक्षित के साथ चाको का विवाद सामने आया हो। इससे पहले शीला द्वारा दिल्ली की 280 ब्लॉक कमेटियों को भंग करने के फैसले का भी चाको ने विरोध किया था।

खुद चुनाव हारने वालीं शीला दीक्षित की समीक्षा कमेटी पर उठे सवाल, सदस्यों में शामिल 5 में से 4 मांग चुके हैं कांग्रेस का टिकट

शीला दीक्षित ने चुनाव में हार का कारण पता लगाने के लिए जिस कमेटी का गठन किया, उसमें परवेज हाशमी, ए. के. वालिया, योगानंद शास्त्री, राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा और जयकिशन शामिल को शामिल किया गया है।

दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित ने राहुल गांधी को बता दिया शहीद, वायरल हो रहा वीडियो

वायरल हो रहे वीडियो में शीला दीक्षित कह रही हैं, “राहुल जी का तो इतना अच्छा करियर रहा कि उन्होंने इस देश को बचाया। इस देश के लिए काम किया। इस देश के लिए अपनी जान दी।”

EPF मामले में बदलाव के खिलाफ कांग्रेस 7 को करेगी प्रदर्शन

दिल्ली कांग्रेस केंद्रीय बजट में कर्मचारी भविष्य निधि(ईपीएफ) में हुए बदलाव को वापस करवाने की मांग पर 7 मार्च को संसद के बाहर विभिन्न कर्मचारियों के संगठनों के हजारों कर्मचारियों के साथ जंतर-मंतर से लेकर संसद भवन तक प्रदर्शन करेगी।

ये पढ़ा क्या?
X