Delhi Assembly

दिल्ली: स्पीकर ने नेता विपक्ष को किया सस्पेंड, अकाली MLA को मार्शल आउट, CM ऑफिस के बाहर धरने पर चार विधायक

स्पीकर ने हंगामा कर रहे विपक्ष के सदस्यों को चेतावनी दी लेकिन जब वे नहीं माने तो मार्शल बुलाकर सिरसा और विजेंद्र गुप्ता को सदन से बाहर करवा दिया।

रविदास मंदिर पर सियासत तेज: दिल्ली असेंबली ने पारित किया प्रस्ताव- ‘जहां तोड़ा गया, वहां आप सरकार बनाएगी भव्य मंदिर’

प्रस्ताव में कहा गया है कि जहां पर मंदिर तोड़ा गया है वहीं पर केंद्र सरकार से जमीन मिलने के बाद मंदिर का निर्माण किया जाएगा।

दिल्ली: कार पर लिखा था “MLA का बेटा”, अकाली विधायक ने शेयर की तस्वीर तो विधानसभा स्पीकर ने भेज दिया मानहानि का नोटिस

नोटिस में सिरसा से सात दिनों के भीतर इसकी बिना शर्त लिखित माफी मांगने और तथ्यों को सही करके पोस्ट करने के लिए कहा है। गोयल के वकील ने कहा कि 14 जुलाई को सिरसा के ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट से इनके क्लाइंट की प्रतिष्ठा को समाज में नुकसान पहुंचा।

आम आदमी पार्टी में घमासान के बाद विधानसभा की कार्यवाही से हटा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी का जिक्र

तीन दिन पहले विधानसभा में आम आदमी पार्टी की तरफ से एक प्रस्ताव लाया गया था, जिसमें राजीव गांधी से भारत रत्न छीनने का जिक्र था। सोमवार को दिल्ली विधानसभा ने कार्यवाही का एक बुलेटिन जारी करके विवादित पैराग्राफ को प्रस्ताव से हटा दिया।

दिल्ली विधानसभा में निकला सांप, एनजीओ की मदद से पकड़ा गया

वाइल्ड लाइफ एसओएस स्पेशल प्रोजक्ट टीम के मैनेजर वसीम अकरम ने बताया कि यह एक छोटा सांप था और इसमें व्यस्क सांप के गुण जैसे कि त्वचा पर पीले-भूरे दाग उभरने बाकी थे। उन्होंने कहा कि इसे पकड़ने में हमें काफी सावधानी बरतनी पड़ी ताकि इसे कोई नुकसान नहीं हो।

मेट्रो किराया वृद्धि पर संशय! दिल्ली विधानसभा के प्रस्ताव के बाद डीएमआरसी ने बुलाई आपात बैठक

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि मेट्रो का किराया बढ़ाने से आमलोग इससे दूर होंगे। लगे हाथ ओला और उबर जैसी कंपनियों को फायदा होगा।

Video दिल्ली विधानसभा में AAP सरकार के रुख से नाराज होकर मेज पर चढ़ गए BJP MLA विजेंद्र गुप्ता

दिल्ली विधानसभा के दूसरे दिन सदन में उस समय अजीब स्थिति बन गई, जब विपक्ष के नेता विजेंद्र्र गुप्ता सत्ता पक्ष के रुख से आहत होकर अपनी मेज पर चढ़ गए और सरकार के खिलाफ जोर-जोर से बोलने लगे।

VIDEO: जब दिल्‍ली विधानसभा में स्‍पीकर के सामने बेंच पर खड़े हो गए बीजेपी MLA

बीजेपी विधायक विजेंदर गुप्‍ता का आरोप था कि स्‍पीकर उन्‍हें बोलने का मौका नहीं दे रहे।

केजरीवाल सरकार का बजट: दिल्ली में बिजली, पानी पर जारी रहेगी सबसिडी

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी सरकार की ओर से भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने की वजह से दिल्ली सरकार की आमदनी बढ़ी है।

Budget 2016: बजट सत्र में सरकार को घेरने की तैयारी में भाजपा

विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने मंगलवार से शुरू होने वाले विधानसभा के बजट सत्र को इतिहास का सबसे छोटा सत्र करार दिया है और सरकार से इसकी अवधि बढ़ाने की मांग की है।

दिल्ली विधानसभा चैनल का मामला कानून मंत्रालय के पास पहुंचा

दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल के लोकसभा व राज्यसभा टीवी की तर्ज पर एक चैनल लाने के प्रस्ताव पर सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने कानून मंत्रालय से विचार मांगा है।

दो लाख पार करेगी दिल्ली के विधायकों की पगार

दिल्ली के विधायकों का वेतन करीब तीन गुणा बढ़ जाएगा। ये प्रस्ताव दिल्ली विधानसभा में आज शाम दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने पेश किया जो विपक्ष के विरोध के बावजूद सत्ता पक्ष के विधायकों ने पास कर दिया है।

विपक्ष को बाहर निकाल दिल्ली विस में जनलोकपाल बिल पेश

दिल्ली विधानसभा में विपक्ष को जबरन सदन से बाहर कर आम आदमी पार्टी की सरकार ने बहुचर्चित जनलोकपाल बिल सदन में पेश कर दिया है..

केंद्र की अधिसूचना के ख़िलाफ़ आप सरकार ने पेश किया प्रस्ताव

केंद्र सरकार को चुनौती देते हुए आप सरकार ने प्रशासन से जुड़े कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर उप राज्यपाल को असीम शक्तियां देने वाली केंद्र की अधिसूचना की संवैधानिकता वैधता पर सवाल उठाया और…

आप सरकार ने विधानसभा की विशेष बैठक बुलाई

दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) की सरकार उपराज्यपाल से अपने अधिकारों की लड़ाई में आसानी से हार मानती नहीं दिख रही है। केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से उपराज्यपाल के अधिकारों से संबंधित अधिसूचना…

अरविंद केजरीवाल का साथ छोड़ BJP से जा मिली शाजिया इल्मी

जो कल तक अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी की संस्थापक सदस्य रहा करती थी अब जा मिली हैं नरेंद्र मोदी की सरकार भाजपा से। नहीं समझे आप हम यहां बात कर रहें हैं शाजिया इल्मी की जो अब भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रही है। सूत्रों की मानें तो शाजिया कल यानी […]

राष्ट्रपति ने भाजपा को आमंत्रित करने के दिल्ली के उपराज्यपाल के प्रस्ताव को दी मंजूरी : केंद्र

नयी दिल्ली: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रीय राजधानी में सरकार बनाने के लिए भाजपा को आमंत्रित करने के दिल्ली के उपराज्यपाल के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। केंद्र ने आज उच्चतम न्यायालय को यह बात बतायी। शीर्ष अदालत ने इस बारे में निर्णय करने में पांच महीने देरी करने के लिए उपराज्यपाल की खिंचाई […]