defence minister rajnath singh

अर्नब चैट विवादः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, सेना के बारे में इस तरह की बात ग़लत

अर्नब के चैट विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि सेनाओं के बारे में हल्की बात करने को जस्टिफाइ नहीं किया जा सकता। वह एक चैनल को इंटरव्यू दे रहे थे।

अटल, मोदी…दोनों के मंत्री रहे राजनाथ, पूछा गया- इनमें फर्क क्या? दिया ये जवाब

देश के मौजूदा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मोदी सरकार के साथ अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी कई अहम मंत्रालय संभाल चुके हैं।

‘मर जा…जा मर’ मोदी के खिलाफ नारेबाजी पर राजनाथ ने जताया दुख, कहा- पीएम व्यक्ति नहीं बल्कि एक इंस्टीट्यूशन हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए

रक्षा मंत्री ने कहा, “विपक्ष को अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए। मैं उन्हें सलाह देने वाला कोई नहीं होता हूं, लेकिन संस्थाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। यदि संस्थाएं कमजोर होंगी, तो लोकतंत्र भी कमजोर होगा।”

किसानों का हल्लाबोलः राजनाथ सिंह का पुराना बयान शेयर कर AAP ने पूछा- झूठा दावा करने वाले केंद्रीय मंत्री कहां हैं?

पुराने वीडियो से पता चलता है कि राजनाथ सिंह तत्कालीन यूपीए शासन के दौरान दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन में पहुंचे थे।

गिलगित-बाल्टिस्तान पर पाकिस्तान ने किया अवैध कब्जा, राजनाथ सिंह बोले-PoK समेत ये इलाका भारत का अभिन्न अंग

भारत ने पाकिस्तान से तत्काल उस इलाके को खाली करने को कहा। सरकार ने दो टूक शब्दों में कहा है कि गिलगित-बाल्टिस्तान समेत पूरा PoK भारत का अभिन्न अंग है।

FM निर्मला सीतारमण हैं 99.36 लाख की रिहायशी संपत्ति की मालकिन, पर कार नहीं; जानें मोदी सरकार में कौन से मंत्री के पास कितनी संपत्ति

नितिन गडकरी के पास संयुक्त परिवार में कुल 2.97 करोड़ रुपए की संपत्ति है, जबकि अचल संपत्ति के तौर पर 15.98 करोड़ रुपए हैं।

चीन से तनाव के बीच रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट से डोकलाम संकट के बाद की सभी मासिक रिपोर्ट गायब

सूत्रों का कहना है कि इन रिपोर्ट्स को तैयार और साझा करने वाले आंतरिक तंत्र को साफ किया जा रहा है, ताकि आने वाले समय में इन्हें और विस्तृत बनाया जा सके।

संपादकीय: ईरान से रिश्ते

बदलते वैश्विक हालात में भारत और ईरान एक दूसरे की उपयोगिता से इनकार नहीं कर सकते। दोनों देशों के रक्षा मंत्रियों की बातचीत में जिन महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई, उनका सरोकार दोनों के हितों से है। अफगानिस्तान के मौजूदा हालात को लेकर दोनों देश चिंतित हैं। अफगानिस्तान से अमेरिका के निकल जाने के बाद वहां जिस तरह से तालिबान का राज चलेगा, वह किसी बड़े खतरे से कम नहीं है।

चुशुल सेक्टर में भारत के दबदबे के बाद चीन बौखलाया, चीनी रक्षा मंत्री SCO से अलग राजनाथ सिंह से मीटिंग को बेकरार

सूत्रों के मुताबिक, मॉस्को में स्थित भारत और चीन के दूतावास दोनों नेताओं की बैठक करवाने के लिए संपर्क में हैं।

बिना निमंत्रण, अचानक सेमिनार में पहुंच गए पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह से ब्रीफिंग ले दिया भाषण

फिक्की के वेबिनार में रक्षा उद्योग से जुड़े प्रतिनिधियों के साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीडीएस जनरल बिपिन रावत मौजूद थे, हालांकि कार्यक्रम का समापन भाषण पीएम मोदी ने दिया।

चीन से तनातनी के बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को लद्दाख का दौरा करेंगे, सेना प्रमुख भी होंगे साथ

भारत और चीन की सेनाओं के बीच पांच मई को वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर गतिरोध शुरू होने के बाद से राजनाथ सिंह का लद्दाख का यह पहला दौरा होगा। सिंह का दौरा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीन जुलाई को लद्दाख के औचक दौरे के कुछ दिन बाद हो रहा है।

भारत-चीन मुद्दे पर पहली बार सरकार की तरफ से बयान, रक्षा मंत्री बोले- मिलिट्री या डिप्लोमैटिक जैसे भी हो, LAC विवाद का निकालेंगे समाधान

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भारत-चीन सीमा विवाद पर एक न्यूज चैनल से कहा कि हम अपनी तरफ से बिना तनाव बढ़ाए मामला सुलझाना चाहते हैं।

पाकिस्तान, यहां तक अमेरिका भी मजहबी देश, लेकिन भारत धर्मनिरपेक्ष; राजनाथ सिंह बोले

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘यहां तक अमेरिका भी मजहबी देश है। भारत एक मजहबी देश नहीं है। क्यों? क्योंकि हमारे साधु-संतों ने न केवल हमारी सीमाओं के भीतर रहने वाले लोगों को अपने परिवार का हिस्सा माना बल्कि पूरी दुनिया में रहने वाले लोगों को भी परिवार बताया।’’

राफेल: राजनाथ सिंह के ‘शस्त्र पूजा’ पर बवाल, मोदी से लेकर नेहरू तक के पुराने VIDEO वायरल

दोनों दलों को बीच छिड़ी जुबानी जंग के बीच सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो सामने आया है। 1948 के बताए जा रहे वीडियो जवाहर लाल नेहरु एक जहाज के जलावतरण के मौके पर पूजा करते नजर आ रहे हैं।

INS KHANDERI ने भारतीय नेवी को बनाया और ज्यादा खतरनाक, दुश्मनों पर जोरदार हमला करने में सक्षम, जानें कैसे मिला नाम

INS KHANDERI किसी भी अन्य आधुनिक पनडुब्बी की तरह तरह-तरह के मिशनों को अंजाम दे सकती है। इन अभियानों में सतह-रोधी युद्धक क्षमता, पनडुब्बी रोधी युद्धक क्षमता, खुफिया जानकारी जुटाना, क्षेत्र की निगरानी करना शामिल है।

समुंदर के रास्ते आतंकी कर सकते हैं अटैक, किसी भी सूरत में नहीं छोड़ेंगे हम- बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश में अमन-चैन में खलल डालने वालों को हम नहीं छोड़ेंगे। पुलवामा में हमले के बाद हमारी नौसेना ने बालाकोट एयर स्ट्राक की थी । हम किसी को नहीं छेड़ते हैं लेकिन कोई हमें छेड़ेता है तो हम छोड़ते भी नहीं हैं।

ये पढ़ा क्या?
X