Defence Minister Manohar Parrikar

पर्रिकर जैसा कोई नहींः गोवा के सीएम के तौर पर बने सादगी की मिसाल, पढ़ें मनोहर की जिंदगी की दस बड़ी बातें

रविवार (17 मार्च) को मनोहर पर्रिकर का पैंक्रियाटिक कैंसर की वजह से निधन हो गया। पर्रिकर हमेशा से ही अपने काम के साथ ही साथ सादगी के लिए भी पहचाने जाते थे। ऐसे में जानें उनके जीवन की दस बड़ी बातें..

सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

गोवा बोर्ड कक्षा 12 की परीक्षाएं 28 फरवरी से शुरू हुई थीं और 26 मार्च 2019 को संपन्न होने वाली हैं। GBSHSE द्वारा परीक्षा के लिए संशोधित तारीखों की घोषणा अभी बाकी है।

फिनमैकेनिका की सभी निविदाएं रद्द करेगी सरकार: पर्रीकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रीकर ने एक बातचीत में कहा कि फिनमैकेनिका व इसकी अनुषंगियों को काली सूची में डालने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है।

Agustawestland Scam: मनोहर पर्रिकर का बड़ा बयान, कहा- जो बोफोर्स में नहीं कर पाए वो इस मामले में करेंगे

कांग्रेस पर तीखा प्रहार करते हुए सरकार ने शुक्रवार को कहा कि पिछली संप्रग सरकार ने अगस्टावेस्टलैंड को हेलिकाप्टर सौदा दिलाने के लिए ‘सब कुछ किया’ और इस मामले में रिश्वत लेने वाले बड़े नामों का पता लगाया जाएगा ताकि ‘जो हम बोफोर्स में नहीं कर सके वह हम इस मामले में कर सकेंगे।’

भाजपा ने कर दिया ट्वीट- पूरी हुई राफेल डील, रक्षा मंत्री पर्रिकर ने बताया- अभी नहीं हुआ सौदा

बीजेपी के ट्वीट के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने दी राफेल सौदे पर सफाई

पर्रिकर ने कही सेना में मैनपावर कम करने की बात, सैलरी-पेंशन को बताया आर्थिक बोझ

बताया जा रहा है कि सेना में मैनपावर में इसलिए कटौती की जा रही है क्योंकि रक्षामंत्रालय पर सैलरी और पेंशन का भार बढ़ रहा है। रक्षामंत्री का मानना है कि सैलरी और पेंशन के बोझ से फंड कम हो रहा है और इसका असर सेना के आधुनिकरण पर पड़ रहा है।

रक्षामंत्री बनने के बावजूद बिना सुरक्षा घूमते हैं पर्रिकर, गोवा पुलिस ने की जेड प्‍लेस सिक्‍युरिटी लेने की दरख्‍वास्‍त

आतंकी संगठन आईएसआईएस द्वारा कथित तौर पर हस्ताक्षर किया गया एक पत्र मिला था जिसमें उन्हें और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नुकसान पहुंचाने की धमकी दी गई थी।

OROP से नाराज पूर्व सैनिकों ने पदक लौटाए

पर्रिकर ने मेडल लौटाने वाले पूर्व सैनिकों से कहा कि उन्‍हें विरोध प्रदर्शन से मेडल्‍स को दूर रखना चाहिए। मेडल लौटाना यह बताता है कि उन्‍हें इसकी अहमियत का अंदाजा ही नहीं है।

भारत के नए तेवर से खौफ: पर्रीकर

Myanmar operation को ‘बदली सोच’ का परिचायक करार देते हुए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज पाकिस्तान पर चुटकी ली और कहा कि जो लोग भारत के नये रूख से भयभीत हैं, उन्होंने प्रतिक्रिया व्यक्त करनी शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश से आज राज्यसभा के लिए नामांकन भरेंगे मनोहर पर्रिकर

नई दिल्ली। कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर सोमवार को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के लिए अपना नामांकन भरेंगे। पर्रिकर ने यहां गोवा सदन के बाहर कहा- मैं पुष्टि कर सकता हूं कि मैं अगले 15 मिनट में लखनऊ जा रहा हूं। सूत्रों ने कहा कि वे […]

ये पढ़ा क्या?
X