Deepak Chahar

दीपक चाहर ने 1 ही दिन में फोड़े थे 3 लोगों के सिर, स्कूल से कट गया था नाम; कपिल शर्मा के शो में खुद को बताया था बेकसूर

कपिल शर्मा के शो में दीपक चाहर ने बताया, ‘मैंने उस लड़के के पैर पकड़ लिए। तू मत जाना टीचर्स के पास। मैंने कहा तू गया तो ये मेरे को टीसी (ट्रॉन्सफर सर्टिफिकेट) दे देंगे। हुआ भी यही। अगले दिन जब पापा स्कूल गए तो प्रिंसिपल ने उन्हें मेरी टीसी पकड़ा दी।’

…तो क्या MS Dhoni की तरह कमरा नहीं मिलने पर सुरेश रैना ने छोड़ा आईपीएल?, CSK बॉस श्रीनिवासन बोले- सिर पर चढ़ गई सफलता

28 अगस्त को तेज गेंदबाज दीपक चाहर और सपोर्ट स्टाफ के 12 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए। शनिवार (29 अगस्त) को टीम के उपकप्तान सुरेश रैना ने निजी कारणों से अपना नाम टूर्नामेंट से वापस ले लिया। उसी दिन टीम के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

IPL 2020: चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए मुश्किलों का दौर जारी, दीपक चाहर के बाद एक और प्लेयर को हुआ कोरोना

लगातार खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण चेन्नई सुपरकिंग्स को एक सप्ताह के लिए और क्वारंटीन होना होगा। आईपीएल का पहला मुकाबला 19 सितंबर से होना है। ऐसे में चेन्नई की तैयारियों पर असर पड़ेगा।

VIDEO: दीपक चाहर ने खोला दोनों तरफ गेंद को स्विंग कराने का राज, कहा- पिता ने…

दीपक चाहर को दोनों तरफ स्विंग कराने के लिए जाना जाता है। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल के अंत में हैट्रिक भी ली थी। दीपक आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

लंबे समय के लिए टीम इंडिया से बाहर हुए दीपक चाहर, एमएसके प्रसाद ने कहा- हमारे पास बहुत सारे विकल्प

श्रीलंका के साथ टी20 सीरीज का आगाज 5 जनवरी से होने जा रहा है, जबकि इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ विराट सेना 3 मैचों की वनडे सीरीज 14 जनवरी से खेलेगी।

IND vs WI: दीपक चाहर चोट के चलते तीसरे ODI से हुए बाहर, नवदीप सैनी को मिली टीम में जगह

IND vs WI, 3rd ODI: दूसरे वनडे मैच में भी चाहर की गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 7 ओवर की गेंदबाजी और कोई भी विकेट नहीं चटका सके थे और 44 रन खर्च किए थे।

VIDEO: राहुल चाहर ने बचपन के प्यार से की सगाई, गुलाब देकर किया प्रपोज

Rahul Chahar Engaged To His Long-Time Girlfriend: चाहर ने मुंबई की ओर से खेलते हुए अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा प्रभावित किया था, आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के कारण ही उनका सिलेक्शन भारतीय टीम में हो पाया।

दीपक चाहर को लेकर 9 साल पहले हुई थी ‘आकाशवाणी’, चोपड़ा ने कहा था- याद रखना यह नाम

दीपक चाहर ने 10 नवंबर की रात बांग्लादेश के खिलाफ टी20 मैच और 12 नवंंबर की शाम सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में हैट्रिक ली। हालांकि, दीपक चाहर के टैलेंट को भारत के एक पूर्व ओपनर ने 9 साल पहले ही पहचान लिया था। उस समय दीपक महज 18 साल के ही थे।

Syed Mushtaq Ali Trophy: 48 घंटे के भीतर दीपक चाहर ने दोबारा झटकी हैट्रिक, बांग्लादेश के खिलाफ भी बनाया था रिकॉर्ड

Syed Mushtaq Ali Trophy:चहर ने आज यानी 12 नवंबर 2019 को सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के राउंड 4 ग्रुप बी में मंगलवार को विदर्भ के खिलाफ यह कारनामा किया। उन्होंने 10 नवंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में भी हैट्रिक ली थी।

महिला खिलाड़ी की अनदेखी करना BCCI को पड़ा भारी, दीपक चाहर की हैट्रिक को लेकर फैंस ने उठाए सवाल

IND vs BAN: भारत ने अय्यर और केएल राहुल के अर्धशतक की बदौलत 175 रनों का लक्ष्य बांग्लादेश को दिया था। इसके जवाब में उतरी मेहमान टीम 144 के स्कोर पर ही सिमट गई। दीपक ने 6 तो शिवम दुबे ने तीन विकेट अपने नाम किए।

दीपक चाहर को कोच ने दी थी क्रिकेट छोड़ने की सलाह, फिर धोनी का मिला साथ और अब भारत को जिताया मैच

India vs Bangladesh, 3rd T20: आईपीएल के दौरान चाहर को निखारने का काम पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने किया। दीपक एक इंटरव्यू में बता चुके हैं कि उनकी सफलता में धोनी का श्रेय बहुत अधिक है।

VIDEO: चहल टीवी पर जब युजी ने दीपक चाहर की लगाई क्लास, कहा- बड़े बेशर्म इंसान हो यार

IND vs BAN, T20: इस मुकाबले की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175 रनों का लक्ष्य बांग्लादेश के सामने रखा था। वहीं, इसके जवाब में मेहमान टीम 144 के स्कोर पर ही सिमट गई। चाहर को 6 तो शिवम दुबे को तीन सफलता मिली।

IND vs BAN: विकेटों का ‘सुपर सिक्सर’ जड़कर दीपक चाहर ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, हैट्रिक लेकर मचाया धमाल

T20 series: चाहर ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। इसी के साथ वे अंतरराष्ट्रीय टी20 में भारत के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

IND vs WI, 3rd T20: अपने दूसरे ही टी-20 मैच में दीपक चहर ने रचा इतिहास, 3 विकेट झटक किया ये बड़ा कारनामा

India tour of West Indies, 2019: चहर ने तीन ओवर के स्पैल में महज 4 रन खर्च कर 3 विकेट झटका। चहर को इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

VIDEO: देश के लिए एकसाथ खेलने का सपना देखते हुए बड़े हुए ये दोनों भाई, आज हो सकती है ख्वाहिश पूरी

यदि ऐसा हुआ तो यह राहुल के लिए जन्मदिन का एडवांस में दिया गया तोहफा होगा। राहुल का जन्म 4 अगस्त 1999 को राजस्थान के भरतपुर जिले में हुआ था। दीपक उनसे 7 साल बड़े हैं। उनका जन्मदिन भी अगस्त की 7 तारीख को है। उनका जन्मस्थान उत्तर प्रदेश की ताज नगरी (आगरा) है।

VIDEO: विराट कोहली का विकेट झटक इमरान ताहिर स्टाइल में दीपक चहर ने मनाया जश्न, ऐसा रहा धोनी का रिएक्शन

RCB vs CSK, Highlights: विराट कोहली 7 गेंदों में 9 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन चहर की स्विंग लेती हुई गेंद ने विराट को परेशानी में डाल दिया और वह अपना विकेट गंवा बैठे।

IPL 2019: CSK vs KKR: दीपक चहर ने झटके तीन विकेट, साथ ही बना गए ये रिकॉर्ड

IPL 2019: दीपक ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए जिसे तोड़ पाना किसी अन्य गेंदबाज के लिए अब आसान नहीं होगा।

IPL 2019: दीपक चहर पर सबके सामने खूब भड़के थे धोनी, मैच के बाद गले लगाकर कहा ‘वेल डन’

CSK vs KXIP, IPL 2019: पंजाब की टीम 18 ओवर में 122 रन बनाकर खेल रही थी और उसे 12 गेंदों में जीत के लिए 39 रन बनाने थे। इसी बीच गेंदबाजी करने आए दीपक चहर ने लगातार दो नो बॉल फेंककर पंजाब की मुश्किलों को आसान कर दिया।

ये पढ़ा क्या?
X