Dearness Allowance

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए मोदी सरकार ने दी ये अहम जानकारी, जेब पर सीधा असर

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Pensioners: व्यय विभाग के मुताबिक अगर कोई कर्मचारी नई पॉलिसी खरीद पर एलटीसी कैश वाउचर स्कीम के तहत प्रीमियम का भुगतान करता है तो ऐसे में उसे बिल या वाउचर 31 मार्च 2021 तक जमा करना होगा।

7th Pay Commission: महंगाई भत्ते और पेंशन पेमेंट ऑर्डर पर सरकार ने लिए हैं ये फैसले, इस दिन के बाद बढ़कर मिलेगी सैलरी!

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Pensioners: डीए पर केंद्र सरकार ने कड़ा फैसला लेने के बाद हालांकि कर्मचारियों और पेंशनर्स को थोड़ी राहत देने की कोशिश की है। हाल में दशहरे के मौके पर 30 लाख से ज्यादा नॉन गैजेस्टेड कर्मचारियों को दिवाली बोनस का भुगतान किया गया है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मियों का DA जून 2021 तक नहीं बढ़ेगा, पर इसके बाद मिल सकती है बढ़कर सैलरी

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Pensioners: कोरोना संकट के चलते सरकारी खजाने पर असर हुआ है। लॉकडाउन के दौरान ही सरकार ने डीए पर अहम फैसला लिया था। सरकार ने फैसला लिया था कि कर्मचारियों का जनवरी 2020 से जून 2021 तक महंगाई भत्ता नहीं बढ़ेगा।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को जल्द मिल सकती है ये खुशखबरी, पेंशनर्स को भी फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Pensioners: दिवाली पर सौगात मिलने के बाद केंद्रीय कर्मियों को जून 2021 के बाद महंगाई भत्ते पर राहत मिल सकती है। डीए का भुगतान किस दर पर किया जाएगा इस पर मोदी सरकार फैसला ले सकती है।

7th Pay Commission: केंद्रीय पेंशनर्स के लिए मोदी सरकार ने इस साल अबतक लिए ये फैसले, मिल रहा फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Pensioners: अब पेंशनर्स को कोषागार, बैंक या अन्य किसी विभाग में चक्कर लगाने की जरूरत नहीं होगी। नजदीकी डाकघर के डाकिया या ग्रामीण डाक सेवक के जरिए इस काम को पूरा किया जा सकता है।

7th Pay Commission: दिवाली से पहले मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स को अबतक दी ये सौगात, मिल रहा फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees and Pensioners: दिवाली से दो दिन पहले (12 नवंबर) को सरकार ने पेंशनर्स को राहत देते हुए डिजिटल लाइफ सर्टिफिकेट (डीएलएसी) के लिए पोस्टमैन के जरिए डोर स्टेप सर्विस को शुरू किया है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मियों को DA पर इस दिन के बाद मिल सकती है खुशखबरी! बढ़कर मिलेगा वेतन

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees: सरकार इस दिन के बाद महंगाई भत्ते पर अगर राहत का एलान करती है तो कर्मचारियों को बढ़कर सैलरी मिलेगी जबकि पेंशनर्स को बढ़कर पेंशन मिलने लगेगी। कर्मचारी और पेंशनर्स कई दिनों से इसके इंतजार में हैं।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों को LTA, LTC और बोनस पर तो मिली खुशी, DA पर इस दिन के बाद मिल सकती है राहत!

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees: केंद्र सरकार के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता जनवरी 2020 से जून 2021 तक नहीं बढ़ेगा। यानी अगले साल जुलाई तक महंगाई भत्ते की प्रभावी दर 17 प्रतिशत ही रहेगी। कर्मचारियों का भत्ता कब बढ़ेगा और 21 फीसदी की दर से कब भुगतान किया जाएगा इसका फैसला जुलाई 2021 के बाद ही हो सकता है।

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के मिलेगा तीन महीने का महंगाई भत्ता, बोनस पर भी फैसला

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Gujrat Government Employees Diwali Bonus: कर्मचारियों को बीते तीन महीने के महंगाई भत्ते के बकाये एरियर का भुगतान किया जाएगा। इसके साथ ही वर्ग-4 के कर्मचारियों को बोनस देने का फैसला लिया गया है।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में हो सकती है बढ़ोत्तरी! मोदी सरकार कर रही ये इंतजाम

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News, Central Government Employees: सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोत्तीर संभव है। इसका फायदा 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों को होगा। कर्मचारियों के वेतन में सीधी बढ़ोत्तरी होगी।

केंद्रीय कर्मचारियों को मिला होली का तोहफा, महंगाई भत्‍ते में छह फीसदी की बढ़ोत्‍तरी

अब सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता 119 फीसदी से बढ़कर 125 फीसदी हो जाएगा।

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, केंद्र महंगाई भत्ते में 6.0 फीसदी की कर सकता है बढ़ोतरी

डीए की नई दर एक जनवरी 2016 से क्रियान्वित होगी। इससे 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों तथा 55 लाख पेंशनभोगियों को लाभ होगा।

छह फीसद बढ़ा केंद्रीय कर्मियों का महंगाई भत्ता

एक करोड़ से अधिक केंद्रीय कर्मियों व पेंशनभोगियों को तोहफा देते हुए मंत्रिमंडल ने महंगाई भत्ता मंगलवार को छह प्रतिशत बढ़ा कर उनके मूल वेतन का 113 प्रतिशत कर दिया। यह जनवरी से प्रभावी माना जाएगा। इस निर्णय से 48 लाख सरकारी कर्मचारी और 55 लाख पेंशनभोगी लाभान्वित होंगे। चालू वित्त वर्ष में इससे सरकारी […]

ये पढ़ा क्या?
X