David Warner

Australia Domestic One-Day Cup: IPL से पहले डेविड वार्नर ने दिखाई फॉर्म, चौके-छक्के से ठोकी फिफ्टी; टॉप पर पहुंची टीम

डेविड वार्नर ने इससे पहले आखिरी मैच 15 जनवरी 2021 को भारत के खिलाफ खेला था। वह सीरीज का चौथा टेस्ट मैच था। उस मैच में उन्होंने पहली पारी में एक और दूसरी पारी में 48 रन बनाए थे। सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में वार्नर पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 13 रन पर आउट हो गए थे।

भारत से ऑस्ट्रेलिया की हार पर भी खुश है डेविड वॉर्नर की बेटी, विराट कोहली ने दिया खास तोहफा

वार्नर चार टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम दो मैच खेले थे। उन्होंने कहा कि हालांकि उनकी टीम सीरीज हार गई, लेकिन भारतीय कप्तान से विशेष उपहार मिलने के बाद उनकी बेटी इंडी बहुत खुश थी।

Video: डेविड वार्नर ने देर से लिया DRS, जानबूझकर गंवाया रिव्यू? वरिष्ठ पत्रकार ने लगाया स्वार्थी होने का आरोप

वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर डेविड वार्नर को जब अंपायर ने एलबीडब्ल्यू दिया तो वह पवेलियन की ओर चल दिए थे। हालांकि, कुछ सेकंड बाद वह रुके और उन्होंने डीआरएस (DRS) लेने का फैसला किया।

Ind vs Aus 4th Test: रोहित शर्मा बने ‘सुपरमैन’, लपका डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ का जबरदस्त कैच; देखिए VIDEO

रोहित शर्मा ने भारत को सबसे बड़ी सफलता दिलाने में भी योगदान दिया। उन्होंने वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का कैच भी लिया। स्मिथ ने 36 रन बनाए।

डेविड वार्नर ने मोहम्मद सिराज से मांगी माफी, ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने इंडियन पेसर को कहा था ‘मंकी’

सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भीड़ के एक हिस्से ने सिराज पर नस्ली टिप्पणियां की थीं। चौथे दिन भी सिराज पर नस्ली टिप्पणियां की गईं। ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने सिराज को ‘मंकी’ और ‘ब्राउन डॉग’ तक कहा था। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने 6 लोगों को मैदान से बाहर निकाल दिया था।

India vs Australia: रविचंद्रन अश्विन के सामने फिर फेल हुए डेविड वॉर्नर, रिकॉर्ड 10वीं बार बने शिकार

अश्विन के अलावा वॉर्नर को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा परेशान किया है। उन्होंने 12 बार इस कंगारू बल्लेबाज को पवेलियन भेजा है। वॉर्नर भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट की दूसरी पारी में 13 रन बनाकर आउट हो गए।

India vs Australia: डेविड वॉर्नर ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें; बोले – रनिंग में है दिक्कत, फिट होने में लगेगा समय

वॉर्नर सीरीज के पहले दो मैचों में नहीं खेल पाए। इस दौरान कुल चार पारियों में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर शतकीय साझेदारी नहीं कर सके। भारत सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में हार गया था। मेलबर्न में उसने ऑस्ट्रेलिया को हराया था।

सिडनी टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को मिली खुशखबरी, डेविड वार्नर की टीम में वापसी, जो बर्न्स हुए बाहर

सिडनी टेस्ट में डेविड वार्नर और विल पुकोवस्की ओपनिंग का जिम्मा संभाल सकते हैं। इस कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक और बदलाव देखने को मिल सकता है। ट्रैविस हेड को सिडनी टेस्ट से बाहर रखा जा सकता है।

विराट के दशक के बेस्ट मेन्स क्रिकेटर बनने पर डेविड वार्नर का दिखा कोहली ‘अवतार’, बोले- उन्हें कोई टक्कर नहीं दे सकता

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के ओपनर डेविड वार्नर ने बहुत ही खास अंदाज में विराट कोहली को बधाई दी है। उन्होंने विराट कोहली के लिए एक वीडियो बनाया है। वार्नर के इस वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट में भी लग सकता है झटका, डेविड वॉर्नर को लेकर हेड कोच जस्टिन लैंगर ने दिए संकेत

सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भारत को 36 रनों पर ऑलआउट कर दिया। मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम 195 रनों पर ही सिमट गई।

दूसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया को दोहरा झटका, डेविड वार्नर-सीन एबॉट मैच से बाहर; शमी को 6 हफ्ते का रेस्ट

पहले खबर आई थी कि डेविड वॉर्नर पूरी तरह फिट हो चुके हैं। वे मेलबर्न टेस्ट मैच में खेलेंगे। उन्होंने इस संबंध में खुद बयान दिया था। हालांकि, अब कोरोना गाइडलाइंस और पूरी तरह से फिट नहीं होने के कारण वह बॉक्सिंग डे टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे।

फिट होने से पहले ही डेविड वार्नर मेलबर्न पहुंचे, टीम मैनेजमेंट ने बताई यह वजह

सिडनी के उत्तरी तटीय क्षेत्रों में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 संक्रमण के 30 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 70 हो गए। अधिकारियों का कहना है कि वे संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वालों की पहचान संभवत: कभी नहीं कर पाएंगे।

Ind vs Aus 1st Test: भारत के लिए ‘खतरा’ बन सकता है यह ऑलराउंडर, जस्टिन लैंगर ने पहले टेस्ट में खेलने की दी परमिशन

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सामने चुनौती है कि वह किससे बल्लेबाजी की शुरुआत कराती है। लैंगर अभी भी बर्न्स की भूमिका को लेकर उत्सुक थे और अगले दो दिनों में उन्हें ट्रेनिंग के दौरान बारीकी से देखा जाएगा।

IND vs AUS: टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, डेविड वॉर्नर नहीं बनेंगे पिंक बॉल टेस्ट का हिस्सा

डेविड वॉर्नर टीम इंडिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच के दौरान फील्डिंग करते समय चोटिल हो गए थे। उनकी हैमस्ट्रिंग खिंच गई थी। अभी वह पूरी तरह फिट नहीं हुए हैं। इसी वजह से वह तीसरे वनडे और टी20 सीरीज में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

डेविड वार्नर की चोट के सवाल पर केएल राहुल लगे हंसने, हुए ट्रोल; लोग बोले- खिलाड़ी को यह शोभा नहीं देता

केएल राहुल के इस तरह के रवैए पर ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के सदस्य अहराज मुल्‍ला ने भी सवाल उठाया। अहराज मुल्ला ने कहा, ‘खेल भावना कहां चली गई। तो आपको सिर्फ भारतीय टीम की जीत की उम्‍मीद है, यदि वॉर्नर चोटिल होते हैं।’

IND vs AUS: तीसरे वनडे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, सीमित ओवरों की सीरीज से डेविड वार्नर बाहर, टेस्ट मैच में भी खेलना संदिग्ध

स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की चोट के बाद डेविड वॉर्नर का भी इस तरह ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हो जाना, भारतीय क्रिकेट टीम के लिए किसी राहत से कम नहीं होगा।

Ind vs Aus: फिंच-वॉर्नर ने लगातार दूसरे मैच में शतकीय साझेदारी की, पोंटिंग-क्लार्क का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा

वॉर्नर 77 गेंद पर 83 रन बनाकर रनआउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए। दूसरी ओर, एरॉन फिंच 60 रन बनाकर मोहम्मद शमी का शिकार बने। 69 गेंद की पारी में उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। कोहली ने उनका कैच लिया।

IND vs AUS: शतकवीर एरोन फिंच ने पूरे किए 5000 वनडे रन, लेकिन डेविड वार्नर का खास रिकॉर्ड तोड़ने से चूके

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस मैच में 10 ओवर में 89 रन दिए और एक विकेट ही ले पाए। वनडे इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय स्पिनर का यह सबसे खराब प्रदर्शन है।

यह पढ़ा क्या?
X