dalit

स्मृति ईरानी के अमेठी में दलित ग्राम प्रधान के पति की जलाकर हत्या, अधजली अवस्था में मिले, सहमे हैं लोग

अमेठी के मुंशीगंज इलाके में एक ग्राम प्रधान के पति की हत्या कर दी गई। रात में जब किसी के चिल्लाने और जलने की आवाज आई तो पुलिस को सूचना दी गई। गांव के ही एक शख्स के अहाते में उनकी जलाकर हत्या कर दी गई। पुलिस जांच कर रही है।

दलित बच्चियों से रेप में MP नंबर-1; कमलनाथ ने कहा- सूबा बन रहा देश की ‘रेप कैपिटल’

भाजपा ने इन आंकड़ों के लिए पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा का कहना है कि यह रिपोर्ट कमलनाथ सरकार के दौरान की है।

हम दलित हैं, क्या यही हमारा पाप है, हाथरस गैंगरेप के बाद गांव के दलित परिवारों ने बयां किया दर्द

गांव में रहने वाले दलित परिवारों का मानना है कि उन्हें नहीं लगता कि अभी भी हालात बदलेंगे। यहां तक कि उन्हें तो डर है कि जब यह मामला मीडिया में दिखना बंद हो जाएगा तो हो सकता है कि उन्हें इसका खामियाजा भी भुगतना पड़े।

यूपीः हाथरस में 19 साल की दलित लड़की का गैंगरेप, दरिंदों ने काट दी जीभ, गले में भी गंभीर चोटें; 4 सवर्णों के खिलाफ केस

11 दिन पहले उत्तर प्रदेश में 19 साल की एक दलित का गैंगरेप हुआ था। लड़की की जीभ कटी हुई थी और रीढ़ की हड्डी में गंभीर चोटें आई है। वह अलीगढ़ के एक अस्पताल में वेंटिलेटर पर है और अपनी जिंदगी की लड़ाई लड़ रही है।

‘इनके हिसाब-किताब का समय अब आ गया है, लोभ और बहकावे में फंसना मत’,नीतीश के प्रस्ताव पर मायावती ने खोला मोर्चा

मायावती ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बिहार विधानसभा आम चुनाव के पहले वर्तमान सरकार एक बार फिर एससी/एसटी वर्ग के लोगों को अनेकों प्रलोभन/आश्वासन आदि देकर उनके वोट के जुगाड़ में है।

अयोध्या राम मंदिरः दलित परिवार को भेजा गया भूमि पूजन का पहला प्रसाद, सीएम योगी तक जा चुके हैं इनके घर

यह वही दलित परिवार है जिसको प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर मिला था और लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिस परिवार के घर भोजन करने पहुंचे थे।

एमपी: पुलिस ने पहले दलित किसान को पीटा, फिर खेत में लगी फसल कर दी बर्बाद, पति-पत्नी ने पी लिया जहर

पुलिस कार्रवाई का विरोध करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट में कहा, ‘ये शिवराज सरकार प्रदेश को कहां ले जा रही है? ये कैसा जंगल राज है? गुना में कैंट थाना क्षेत्र में एक दलित किसान दंपति पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों द्वारा बर्बरता पूर्वक लाठीचार्ज किया।’

ऊंची जाति की लड़की से प्यार किया तो दलित युवक की रॉड और पत्थर से पीट-पीटकर हत्या

20 वर्षीय दलित युवक विराज विलास जगताप ने मौत से पहले दिए बयान में कहा कि जब वह अपनी मोटरसाइकिल से जा रहा था तभी उसकी प्रेमिका के रिश्तेदारों ने उसे टेम्पो से टक्कर मारी और उसपर हमला हर दिया।

राजस्थान: ‘रातभर पुलिसवाले पीटते रहे और वो चिल्लाता रहा, फिर हो गई मौत’, दलित युवक ने बताई भाई की आपबीती

जीतेंद्र के भाई धर्मेंद्र खटिक ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसके भाई ने गुरुवार की सुबह जब वो उससे मिलने थाने पहुंचा तो अपने ऊपर हुए जुल्म के बारे में बताया था। धर्मेंद्र ने इस बाबत एक एफआईआर भी दर्ज करवाई है।

दलित श्रद्धालु को कंधे पर बिठा कर मंदिर में ले गया पुजारी, सनातन धर्म की पेश की मिसाल

इस उत्सव में चिलकुर बालाजी मंदिर के मुख्य पुजारी सीएस रंगराजन भी शामिल थे। रंगराजन ने इस मौके पर कहा कि इसे एक वैष्णव आचार्य भगवद रामानुज की शिक्षाओं के उत्सव के रूप में देखा जाता है, जिन्होंने एक गैर-भेदभावपूर्ण और समतावादी समाज के लिए संघर्ष किया।

गुजरात: अब शादी में दलित के घोड़ी चढ़ने पर बवाल, बारातियों को पत्थर फेंक कर मारा

आरोप है कि अन्य समुदाय के एक समूह ने दूल्हे के घोड़े पर सवार होने पर इतनी नाराजगी जाहिर की पूरी बारात को ही टारगेट किया गया।

शादी के बाद मंदिर में आशीर्वाद लेने पहुंचे दुल्हा-दुल्हन, दलित होने की वजह से गांववालों ने मंदिर में जड़ा ताला

मामला सिविल लाइंस थाना क्षेत्र का है। गांव भगवती पुर में रहने वाले ओमप्रकाश के बेटे सोनू की शादी मौसमपुर निवासी अनामिका के साथ हुई थी।

राहुल गांधी बोले- आरक्षण के खिलाफ हैं BJP-RSS, मोदी नहीं चाहते हैं SC/ST समाज बढ़े आगे

राहुल गांधी ने कहा, ‘मैं एससी, एसटी, ओबीसी और दलितों को बता देना चाहता हूं कि पीएम मोदी और संघ प्रमुख मोहन भागत जितना भी सपना देख लें, हम आरक्षण कभी खत्म नहीं होने देंगे।’

VIDEO: मंदिर जा रहे मंत्री ने आदिवासी लड़के को बुला उतरवाई अपनी चप्पलें, विवाद पर बोले- वह तो मेरे पोते जैसा था

श्रीनिवासन यहां से 40 किलोमीटर दूर मुदुमलाई बाघ अभयारण्य में हाथी शिविर का उद्धाटन करने आए थे।

भेदभाव से परेशान होकर 2000 दलित नए साल पर करेंगे इस्लाम कबूल, आरोप मकान मालिकों ने लंबी दीवार खड़ा कर बनाई दूरी

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कि 2,000 से ज्यादा दलितों ने इस्लाम स्वीकार लेने की इच्छा जाहिर की है। इन लोगों में से कई दीवार गिरने की घटना में मारे गए लोगों के परिजन हैं।

दलित मजदूर की 9 दिन बाद मौत, खंभे से बांधकर हुई थी पिटाई, जबरन पिलाई थी पेशाब

37 साल के दलित मजदूर जगमेल सिंह को गांव के ही दबंगों ने बंधक बनाया और उन्हें पोल से बाधकर लांठी और रॉड से पिटाई की। इसके बाद उन्हें मूत्र पीने पर मजबूर किया। लेकिन घटना के 9 दिन बाद जगमेल की मौत हो गई।

गुजरात: दलित युवक के कपड़े उतारकर पिटाई, VIDEO ने दिलाई उना कांड की याद

ताजा मामले का संज्ञान लेते हुए वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवाणी ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर सभी आरोपी 24 घंटों के भीतर नहीं धरे गए, तब अहमदाबाद में दलित कार्यकर्ता बंद बुलाएंगे।

तिहाड़ जेल में बंद भीम आर्मी के चीफ सहित दलित समुदाय के लोगों ने की भूख हड़ताल, जानिए वजह

जेल प्रशासन ने हमें चित्र नहीं दिया। चंद्रशेखर आजाद के साथ जेल में बंद सैकड़ों लोगों ने भूख हड़ताल किया।’’ कुश ने दावा किया, ‘‘ यह संविधान में दिए गए हमारे मौलिक अधिकार का उल्लंघन है।

यह पढ़ा क्या?
X