dale styen

डेल स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, 93 मैचों में झटक चुके हैं 439 विकेट

Dale Steyn retires from Test cricket: स्टेन ने 93 टेस्ट मैचों में 439 विकेट लिये और वह सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाजों में की सूची में शीर्ष दस में शामिल हैं।

World Cup 2019: साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, डेल स्टेन विश्व कप से बाहर, ये खिलाड़ी लेगा जगह

World Cup 2019: इससे पहले एनगिडी और हाशिम अमला के भी अनफिट होने की खबर थी। भारत के खिलाफ इन दो खिलाड़ियों का खेलना भी अभी संशय भरा है।

अब नहीं चलेगी स्टेन गन, कंधे की चोट के चलते आईपीएल से बाहर हुए डेल स्टेन

IPl 2019: स्टेन के टीम में आने से टीम की गेंदबाजी मजबूत हुई और आरसीबी ने मैच जीतने शुरू कर दिए। लेकिन अब आरसीबी को बहुत बड़ा झटका लगा है। स्टेन कंधे की चोट की वजह से सीजन के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं।

VIDEO: ‘स्टेनगन’ ने उड़ाई रैना की गिल्लियां, देखने लायक था कोच आशीष नेहरा का रिएक्शन

RCB vs CSK, Highlights: स्टेन ने पांचवीं गेंद पर ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन को मार्क्स स्टोइनिस के हाथों कैच आउट कराया तो वहीं अगली गेंद पर उन्होंने सुरेश रैना को खाता खोले बिना ही पवेलियन भेजने का काम किया।

IPL 2019: लगातार हार झेल रही कोहली की टीम के लिए अच्छी खबर, RCB के साथ जल्द जुड़ सकते हैं डेल स्टेन

Dale Steyn joins RCB, IPL 2019: आरसीबी को इस सीजन अभी 8 मुकाबले और खेलने हैं, ऐसे में एक और हार टीम को टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

South Africa vs Sri Lanka 1st Test: टेस्ट में डेल स्टेन ने हासिल किया बड़ा मुकाम, कपिल देव को छोड़ा पीछे

टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैय्या मुरलीधरन के नाम है, जिन्होंने 800 विकेट झटके हैं। टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन पहले स्थान पर हैं।

VIDEO : इंग्लैंड दौरे से पहले बढ़ी भारतीय टीम की परेशानी, लगातार फ्लॉप हो रहे हैं चेतेश्वर पुजारा

मैदान पर पुजारा की कोशिश अधिक से अधिक समय बिताने की होती है। मौजूदा समय में पुजारा आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में छठे स्‍थान पर हैं और वह खुद को बेहतर बनाने के लिए काउंटी खेल रहे हैं। इंग्लिश काउंटी में पुजारा ने शुरुआती मैचों में रन जरूर बनाए, लेकिन पिछले कुछ मैचों से वह लगातार फ्लॉप हो रहे हैं। वहीं अगर पिछले दो मैचों की बात करें तो पुजारा अपना खाता खोलने भी नाकाम रहे।

ये पढ़ा क्या?
X