Cyclone fani

Cyclone Fani से तहस-नहस हुई भुवनेश्वर की कारगिल बस्ती, जानें कैसे हैं ट्रांसजेंडर्स और सेक्स वर्कर्स के हालात

चक्रवाती तूफान फानी ने भुवनेश्वर की कारगिल बस्ती को पूरी तरह से तहस नहस कर दिया। यहां झुग्गी की संकरी गलियों में कच्चे मकानों में रहने वाले ट्रांसजेंडरों और सेक्स वर्करों पर फानी मानों पहाड़ बनकर टूटा।

Cyclone Fani Today: ‘फानी’ से अब तक 38 लोगों की मौत, हालात का जायजा लेने ओडिशा पहुंचे मोदी, मदद का किया ऐलान

चक्रवाती तूफान फानी से अब तक 38 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे 11 जिलों के 14,835 प्रभावित हुए हैं। बता दें इस तूफान से निपटने के लिए ओडिशा सरकार द्वारा विशेष व्यवस्था की गई थी।

जिस पटनायक पर चुनावों में करते रहे हमला, मोदी ने उनकी ही की तारीफ, बोले- नवीन बाबू ने अच्छा प्लान किया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को चक्रवाती तूफान फणी से ओडिशा में हुए नुकसान का जायजा लिया। पीएम हवाई सर्वे के दौरान ओडिशा के सीएम के कार्य से काफी प्रभावित नजर आए।

फणी पर रिव्यू मीटिंग करना चाहते थे मोदी, ममता सरकार ने नहीं दी इजाजत, अफसर बोले- हम चुनाव में व्यस्त

केंद्र ने पश्चिम बंगाल सरकार को रिव्यू मीटिंग के लिए पत्र भी लिखा था। पीएम तूफान पर मीटिंग लेने वाले थे। पत्र पर राज्य सरकार ने जवाब दिया कि उनके अधिकारी चुनावी प्रक्रिया में व्यस्त हैं

IRCTC: फणी की वजह से ये ट्रेनें कैंसल, चलाई गई स्पेशल गाड़ियां

IRCTC Train Cancelled, Rescheduled and special Train List: पश्चिम रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है जो चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों तक जाती हैं या वहां से शुरू होती हैं।

Cyclone Fani: 52 सालों में 9 बार भारत से टकराया है फानी, जानिए क्यों सबसे खतरनाक है ये तूफान

Cyclone Fani in Odisha, West Bengal, Kolkata, Andhra Pradesh: मौसम विभाग ने पहले चक्रवात फानी के तमिलनाडु में टकराने की आशंका जताई थी। लेकिन इसने पश्चिम बंगाल में थोड़ा असर दिखाया और फिर शनिवार (04 मई) को यह बांग्लादेश की तरफ चला गया।

Cyclone Fani: शक्तिशाली चक्रवात ‘फणी’ से ओडिशा में 12 तो बांग्लादेश में 14 मरे, आंध्र प्रदेश में 58 करोड़ का नुकसान

Weather Forecast Today, Cyclone Fani Today in Odisha, Kolkata, Andhra Pradesh News: भारतीय तटरक्षक बल ने ओडिशा में चक्रवात ‘फणी’ के टकराने के बाद तलाश और बचाव अभियान के लिए पोत व हेलीकॉप्टर तैनात किए। पोत और हेलीकॉप्टर समुद्र में मछली पकड़ने वाली नौकाओं को तलाश करने के प्रयासों में शनिवार को जुटे रहे।

‘Fani’ का कहरः भुवनेश्वर AIIMS हॉस्टल की छत को नुकसान, 5 मई को होने वाली पीजी परीक्षा टली

Cyclone Fani effect at AIIMS Bhubaneswar: घटना से जुड़े कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया के जरिए सामने आए हैं, जो कि काफी तेजी से वायरल हो रहे हैं।

Kanpur: ‘फानी’ के चलते हाई अलर्ट जारी, 926 जर्जर मकान खाली कराने के दिए शासन ने निर्देश

फानी का असर यूपी में दिख सकता है। ऐसे में कानपुर में अलर्ट जारी कर दिया गया है साथ ही प्रशासन ने जरूरी निर्देश भी दे दिए हैं।

Cyclone Fani Today: उत्तर भारत समेत दिल्ली में दिखा ‘फानी’ का असर, 6 बजे ही छाया अंधेरा और शुरू हुई बारिश

Cyclone Fani Today in Odisha, West Bengal, Kolkata, Andhra Pradesh: फानी के खतरे को देखते हुए रेलवे ने 3 मई तक करीब 147 ट्रेनों को निरस्त किया था तो वहीं शुक्रवार को इस लिस्ट में 10 ट्रेनों का नाम और बढ़ गया है। यानी दस और ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं।

Indian Railways: ‘फानी’ के चलते 200 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, देखें लिस्ट; रेलवे ने जारी किए ये हेल्पलाइन नंबर

Indian Railways: रेलवे विभाग ने कहा है कि हेल्पलाइन नंबर्स पर रद्द या डायवर्ट ट्रेनों से जुड़ी हर जानकारी यात्रियों को मुहैया कराई जाएगी। रेलवे ने सिक्योरिटी हेल्पलाइन नंबर 182 भी जारी किया है, जिसके जरिए सुरक्षा से संबंधित मदद या जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

चुनावी रैलियों पर फनी चक्रवात की मार, ममता, अमित शाह को रद्द करना पड़ा दौरा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चक्रवात फोनी के राज्य की ओर बढ़ने पर शुक्रवार को होने वाली अपनी रैलियां रद्द कर दी और लोगों को अफवाहें ना फैलाने तथा घरों के भीतर रहने की सलाह दी है।

Cyclone Fani: तूफान के बीच दुनिया में आई ‘फानी’, भुवनेश्वर के अस्पताल में महिला ने दिया बेटी को जन्म

तूफान के बीच ओडिशा के भुवनेश्वर में एक 32 वर्षीय महिला ने बच्ची को जन्म दिया है और उसका नाम ‘फानी’ रखा है।

फानी तूफान पर संबित पात्रा का ट्वीट- सब कुछ हवा में उड़ रहा, हवाओं ने बहरा कर दिया है

भाजपा नेता और पुरी से भाजपा उम्मीदवार सांबित पात्रा ने ट्वीट कर फानी चक्रवात को लेकर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। पात्रा ने ट्वीट किया कि तूफान में सब कुछ हवा में उड़ रहा है, हवाओं ने बहरा कर दिया है।

Cyclone Fani: कैसे पड़ता है तूफानों का नाम? जानिए, ‘फानी’ कहने के पीछे की असली वजह

Cyclone Fani Today in Odisha, West Bengal, Kolkata, Andhra Pradesh News: इस साल जहां इस तूफान को ‘फानी’ नाम दिया गया है, वहीं साल 2018 में गाजा, 2017 में तितली और 2014 में हुदूद नाम दिया गया था।

Cyclone Fani Today News Updates: चक्रवाती तूफान पश्चिम बंगाल के बाद पहुंचेगा बांग्लादेश, 5 लाख लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया

Cyclone Fani Today in Odisha, West Bengal, Kolkata, Andhra Pradesh News Updates: राज्य सरकार ने चक्रवाती तूफान फणी के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग में सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं।

बंगाल की खाड़ी से अप्रैल मई में हर साल उठते हैं तूफान, पर फनी है बेहद खतरनाक जानिए क्यों?

शक्तिशाली चक्रवाती तूफान फनी ओडिशा की तरफ बढ़ रहा है। शुक्रवार को इसके पुरी तट तक पहुंचने का अनुमान है। अनुमान है कि इस तूफान में 200 किलोमीटर रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी।

Cyclone Fani: कोलकाता-चेन्नई रूट पर 223 ट्रेनें रद्द, पर्यटकों के लिए तीन विशेष ट्रेनें चलाई गईं

Cyclone Fani: नई दिल्ली-भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-पुरी नंदन कानन एक्सप्रेस, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और नई दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेनों जिन्हें बृहस्पतिवार को अपनी यात्रा शुरू करनी थी, को रद्द करना पड़ा।

IPL 2020 LIVE
X