CSK

IPL 2020 Points Table: राजस्थान की जीत के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स पहली बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर, ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस हुई रोमांचक

IPL 2020 Points Table, Standings, Purple Cap, Orange Cap Holder List: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई को तीन मैच में सिर्फ एक जीत की आवश्यकता है। राजस्थान की टीम का भविष्य कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शनों पर निर्भर करेगा। राजस्थान के अगले दो मुकाबले पंजाब और कोलकाता के खिलाफ हैं।

RCB vs CSK: विराट कोहली सीजन में 400 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज, टूर्नामेंट में छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा किया

चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर फाफ डुप्लेसिस ने 13 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान अपने 400 रन पूरे कर लिए। वे आईपीएल के 13वें सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

सच हुई MS Dhoni की बात? कहा था- युवाओं में स्पार्क नहीं दिखा; ऋतुराज गायकवाड़ और जगदीशन 0 पर हुए आउट

धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिए थे। आईपीएल इतिहास में पहली बार टीम के 5 बल्लेबाज पावरप्ले में आउट हो गए। सैम करन ने 52 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

IPL: 13 साल में चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे शर्मनाक बल्लेबाजी, पहली बार पावरप्ले में 5 विकेट गिरे

चेन्नई की टीम ने अपने शुरुआती चार विकेट तो 4 रन के निजी स्कोर पर ही गिर गए थे। यह दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ कोच्ची टस्कर्स केरला के 2 रन पर 4 विकेट गिर गए थे।

‘बूढ़ी हो गई धोनी की टीम, प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म,’ मुंबई के खिलाफ मैच से पहले बोले चेन्नई के दिग्गज बल्लेबाज

चेन्नई और मुंबई के बीच टूर्नामेंट का 41वां मुकाबला शुक्रवार (23 अक्टूबर) को खेला जाएगा। मुंबई की टीम अंक तालिका में 9 मैच में 12 अंक के साथ तीसरे स्थान पर है। वहीं, चेन्नई की टीम 10 मैच में 6 अंक के साथ आठवें स्थान पर है। मैच हारने पर महेंद्र सिंह धोनी की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी।

‘चेन्नई एक्सप्रेस अब मालगाड़ी बन गई है,’ पूर्व ओपनर ने MS Dhoni पर लगाया केदार जाधव को ‘ढोने’ का ‘आरोप’; VIDEO

चेन्नई की टीम अंक तालिका में सबसे नीचे आठवें स्थान पर है। प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें तकरीबन खत्म हो चुकी हैं। खराब प्रदर्शन के बाद सीएसके की टीम पूर्व खिलाड़ियों, क्रिकेट विशेषज्ञों और आलोचकों के निशाने पर आ गई है।

13 साल में पहली बार MS Dhoni की CSK पर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा, राजस्थान टॉप-5 में पहुंचा

टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो चेन्नई और राजस्थान के मैच से रैंक में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मैच से पहले फाफ डुप्लेसिस सिर्फ टॉप-5 में थे। वे अभी भी तीसरे स्थान पर काबिज हैं। उनके 10 मैच में 375 रन हैं।

IPL 2020: एक गेंद पर दो बार आउट हुए राशिद खान, सोशल मीडिया पर फैंस ने लिए मजे; VIDEO

टूर्नामेंट में चेन्नई की ये तीसरी जीत है। उसने हैदराबाद को 168 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में डेविड वॉर्नर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 147 रन ही बना सकी।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के ‘डर’ से अंपायर ने नहीं दिया वाइड, डेविड वॉर्नर हुए हैरान; देखें VIDEO

सोशल मीडिया क्रिकेट फैंस इसे धोनी की ‘दादागिरी’ बता रहे हैं तो कुछ फैंस ने कहा कि धोनी की नहीं पूरी तरह अंपायर की गलती है। चेन्नई ने सनराइजर्स हैदराबाद को 20 रन से हरा दिया।

SRH vs CSK: पहली ही गेंद पर आउट हुए फाफ डुप्लेसिस, 6 साल बाद की इतनी शर्मनाक बल्लेबाजी

इस सीजन में डुप्लेसिस ने 8 मैच में 307 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 51.16 और स्ट्राइक रेट 146.88 का रहा है। डुप्लेसिस ने 3 अर्धशतक लगाए हैं। उनके बल्ले से 29 चौके और 8 छक्के निकले हैं।

IPL 2020: MS Dhoni ने फिर से बदला अपना लुक, फैंस को आई 2011 के माही की याद

सीएसके अपने 7 मुकाबलों में से केवल 2 ही मैच जीत सकी है। 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में सीएसके छठे स्थान पर है। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए टीम को लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।

विराट कोहली ने रचा इतिहास, RCB के लिए बनाया नया रिकॉर्ड; रोहित शर्मा और सुरेश रैना की बराबरी भी की

चेन्नई के खिलाफ कोहली ने शिवम दुबे के साथ मिलकर टीम को संभाला। दुबे और कोहली ने आखिरी ओवरों में 34 गेंद पर 76 रन की साझेदारी की। आरसीबी ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 169 रन बनाए।

‘सरकारी नौकरी समझ चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेल रहे हैं कुछ बल्लेबाज,’ बोले वीरेंद्र सहवाग

CSK की टीम यूएई पहुंचने के बाद से ही संघर्ष कर रही है। पहले उसके दल के 12 सदस्यों COVID-19 पॉजिटिव पाए गए। फिर उनके वरिष्ठ खिलाड़ी सुरेश रैना और हरभजन सिंह ने टूर्नामेंट से खुद को अलग कर लिया।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, तोड़ दिया सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

रैना ने निजी कारणों से अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था। वे टीम के साथ दुबई गए थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही लौट गए। धोनी का चेन्नई के लिए यह 164वां मैच है। उन्होंने दो सीजन (2016 और 2017) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले थे।

‘मुरली विजय टेस्ट में कमबैक के लिए IPL में प्रैक्टिस नहीं करें’, CSK के ओपनर पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सनराइजर्स की परेशानी उसके मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं। वहीं, चेन्नई की ओपनर्स हैं। सीएसके के ओपनर मुरली विजय ने 3 मैच में सिर्फ 32 रन बनाए हैं।

नानी के निधन के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेले शेन वॉटसन, पिछले साल खून से लथपथ होने पर भी गेंदबाजों की थी कुटाई

शेन वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर डीन जोन्स को भी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका पिछले हफ्ते मुंबई में निधन हो गया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास नहीं होता, ऐसा शानदार इंसान हमारे साथ नहीं है। मैं उन्हें बेहद करीब से जानता था।’’

IPL 2020: टीम धोनी को ग्लूकोज चढ़वा के आना पड़ेगा- चेन्नई के खिलाड़ियों पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सहवाग ने कहा, ‘‘चेन्नई की शुरुआत बुरी नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि गाड़ी सेकंड गियर में ही है। मुरली विजय भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते हैं, उनको ये विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये टी20 मैच है। शेन वॉटसन, जो कि पुराना डीजल इंजन है, झटके खाकर वहीं फेल हो गया।’’

CSK vs DC: 39 साल के धोनी ने हवा में उड़ते हुए लपका कैच, विराट कोहली होने लगे ट्रोल; देखें video

मैच में दिल्ली ने चेन्नई को 176 रनों का लक्ष्य दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन बनाए।टीम के लिए सबसे ज्यादा 64 रन पृथ्वी शॉ ने बनाए। धवन ने 35 और अय्यर ने 26 रनों की पारी खेली।

यह पढ़ा क्या?
X