crpf

नौकरी के लिए मार, फिर भी खाली पद नहीं भर रही सरकार? BSF, CRPF में हैं करीब 1 लाख वैकेंसियां

सरकार के मुताबिक, इनमें से अधिकतर खाली सेवानिवृत्ति, इस्तीफों और मौतों की वजह से हुए हैं।

श्रीनगर में पहली बार महिला आईपीएस को बनाया गया सीआरपीएफ का आईजी, जानें कौन हैं चारू सिन्हा

पहली बार नहीं है कि उन्हें कोई मुश्किल जिम्मेदारी सौंपी गई है, इससे पहले भी वह बिहार के नक्सल प्रभावित इलाके में सीआरपीएफ के आईजी पद पर सेवा दे चुकी हैं।

CRPF के इस जांबाज ने रचा इतिहास, बहादुरी के लिए मिला 7वीं बार वीरता पुरस्कार, CRPF को इस साल 55 अवॉर्ड्स

नरेश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मुझे अपना पहला वीरता पुरस्कार साल 2017 एक ऑपरेशन के लिए मिला, जो 2016 में श्रीनगर में किया गया था। इसमें दल ने दो विदेशी आतंकवादियों को मार गिराया था। इसी तरह, 2018 में, मुझे 2 वीरता पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

CRPF के दो दारोगाओं के बीच हुई तीखी बहस, एक ने दूसरे को मारी गोली, फिर खुद को भी मार ली गोली

सीआरपीएफ के प्रवक्ता के मुताबिक, घटना की जांच की जाएगी, इसके लिए वरिष्ठ अफसरों की टीम मौके पर समीक्षा करने भेजी गई है।

पुलवामा में CRPF दस्ते पर आतंकी हमला, IED ब्लास्ट के बाद फायरिंग, एक जवान घायल

यह हमला पुलवामा के गंगू इलाके में हुआ है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

CAPF कैंटीन्स में 1000 ‘इंपोर्टेड’ प्रोडक्ट्स को हटाने की जिस अफसर ने बनाई थी लिस्ट, उसे ही कर दिया गया शिफ्ट!

जिस अधिकारी ने गैर-स्वदेशी वस्तुओं को कैंटीनों से हटाने की सूची बनाई थी उन्हें उनके पद से हटाया जा सकता है। केवल स्वदेशी वस्तुओं को बेचने और सीएपीएफ कैंटीन से गैर-स्वदेशी वस्तुओं की बिक्री रोकने के आदेश एमएचए की सहमति से जारी किए गए थे।

‘आत्मनिर्भर भारत’: CAPF कैंटीन्स ने पहले बैन किए 1000 इंपोर्टेड प्रोडक्ट्स, फिर वापस ले ली लिस्ट, बताई ये वजह

सीएपीएफ कैंटीनों के बोर्ड का प्रबंधन दायित्व देखने वाले केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने कहा कि सूची ‘गलती से’ जारी कर दी गई थी।

महीने भर चली लड़ाई के बाद CRPF ने बनाया नया VIP सिक्योरिटी विंग, राहुल-प्रियंका की सुरक्षा पर चल रहा था विवाद

सीआरपीएफ ने प्रियंका गांधी की ओर से बार-बार सुरक्षा दायरा तोड़े जाने के बाद गृह मंत्रालय से वीआईपी सुरक्षा के लिए अलग विंग बनाने का प्रस्ताव रखा।

Coronavirus Crisis: नीति आयोग के बाद CRPF हेडक्वार्टर बिल्डिंग सील, ड्राइवर निकला कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus pandemic: सूत्रों के अनुसार, 1000 से ज्यादा जवानों की एक ही बटालियन में कोरोना संक्रमण के मामले इतनी बड़ी संख्या में मिलने से गृह मंत्रालय चिंतित है।

दिल्ली का CRPF कैम्प कोरोना का नया सेंटर, दो हफ्ते में एक बटालियन के 122 जवान पॉजिटिव

बताया गया है कि एक हजार से ज्यादा जवानों की इस बटालियन में संक्रमण के इतने केस मिलने के बाद गृह मंत्रालय भी चिंता में है।

J&K: सोपोर में आतंकी हमले में 3 सीआरपीएफ के जवान शहीद, 2 जख्मी

बीते एक सप्ताह में अर्धसैनिक बल पर हुआ यह तीसरा हमला है।

दिल्ली हिंसा: 22 साल तक CRPF में रहे आस मोहम्मद का घर भी फूंका, शिविर में रहने को मजबूर जवान बोला- लगता है भारत में रहने का अधिकार नहीं मुझे

भागीरिथी विहार दिल्ली दंगों में सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में से एक है। बीते सोमवार (24 फरवरी, 2020) को नागरिकता संशोधन कानून (CAA) समर्थक-विरोधी समूह के बीच खूब झड़प हुई।

‘लोग कर रहे थे दुकानें बंद, हो रहा था पथराव, तभी हुआ धमाका, 40 साथी हो गए शहीद’, सालभर पहले पुलवामा अटैक पर जवानों की जुबानी

जवान से जब पूछा गया कि क्या वह हमले से डरे थे? इस पर जवान ने कहा कि ‘डरे तो बिल्कुल नहीं हैं, लेकिन गुस्सा बहुत है।’ एक अन्य जवान ने बताया कि ‘हमले का मंजर अभी भी उनकी आंखों के सामने है।’

Mukesh Ambani के बंगले पर तैनात CRPF कमांडों की मौत, गलती से चल गई थी राइफल से गोली

Mukesh Ambani: वीआईपी सुरक्षा की शीर्ष ‘जेड +’ श्रेणी के तहत मुकेश अंबानी की सुरक्षा का काम केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को सौंपा गया है। उनकी पत्नी नीता अंबानी को भी बल की ‘वाई’ श्रेणी के तहत सुरक्षा प्राप्त है।

New Year Celebrations: नए साल के जश्न में जमकर झूमे सेना के जवान, कहीं बजे लोकगीत तो कहीं फिल्मी गाने, देखें Video

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवानों ने भी नए साल नाच गाकर अलग अंदाज में एक-दूसरे को बधाइयां और शुभकामनाएं दीं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध, घर में घुसी अज्ञात गाड़ी ; CRPF और Delhi पुलिस ने एक-दूसरे पर फोड़ा ठीकरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की सुरक्षा में सेंध लगने की खबर है। 26 नवंबर को उनके घर पर एक गाड़ी घुस गई। सीआरपीएफ के आईजी को भेजे पत्र में शिकायत की गई है कि गाड़ी में तीन पुरुष, तीन महिला और एक बच्चा सवार थे।

‘हम भी तो देश के नागरिक हैं, हमारे भी कुछ अधिकार हैं, पर न पानी मिल रहा, न टॉयलेट’ ; CRPF जवान ने चुनाव आयोग को लिखी चिट्ठी

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा को लिखी चिट्ठी में उन्होंने सीआरपीएफ जवानों की अमानवीय और दयनीय स्थिति का जिक्र किया है।

”कैसे धुलेंगे आतंकवादी होने के दाग?” CRPF हमले के केस में 11 साल बाद बरी हुए मोहम्मद कौसर और गुलाब खान, बयां किया दर्द

बरेली सेंट्रल जेल से 9 फरवरी को रिहा होने के बाद कौसर ने आशंका जताई कि उनकी तकलीफें फिलहाल खत्म नहीं होने वाली हैं। उन्होंने कहा, ‘लोग आसानी से उस शख्स पर भरोसा नहीं करते जिसने एक दशक का वक्त जेल में बिताया हो।

IPL 2020 LIVE
X