ताज़ा खबर
 

crpf

कश्मीर: नदी में डूब रही लड़की को बचाने के लिए सीआरपीएफ जवानों ने लगा दी छलांग, देखें Video

अधिकारियों ने बताया कि पैर फिसल जाने के कारण नगीना तंगमार्ग स्थित नदी में गिर गयी थी, जिसकी तेज धारा उसे बहाकर ले जा रही थी। उन्होंने बताया कि पास में मौजूद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के छह जवानों ने वहां पहुंचकर लड़की की जान बचायी।

Arshad Khan, Martyr, Anantnag terror attack, wreath laying ceremony, SSP Srinagar, Haseeb Mughal, satya pal malik, JK governor, terrorism, terror attack

आखिरी विदाई: अनंतनाग हमले में शहीद अरशद खान के बेटे को गोद में उठाए रो पड़े इस अफसर की तस्वीर हुई वायरल

अरशद खान अनंतनाग के सदर पुलिस स्टेशन में स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) के पद पर तैनात थे। उनके परिवार में पत्नी दो बेटों, माता-पिता और एक छोटा भाई है।

CRPF, naxal, CoBRA commando, CoBRA, CRPF commando, army, bastar naxal, naxalism, usha kiran, CoBRA commando Usha kiran

नक्सलियों से मोर्चा लेने वाली पहली महिला कोबरा कमांडो हैं 29 साल की उषा, पढ़ें केमेस्ट्री ग्रेजुएट के सीआरपीएफ में आने का सफर

उषा कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (कोबरा) की सबसे युवा और पहली महिला सदस्य हैं। उषा अपने दादा और पिता के बाद सीआरपीएफ में शामिल होने वाली परिवार की तीसरी पीढ़ी का हिस्सा हैं।

CRPF, social media, viral video, srinagar, pulwama attack, mehbooba mufti, crpf DG, PDP, iqbal singh

वायरल वीडियो: कश्मीर में CRPF जवान ने दिव्यांग बच्चे को खिला दिया अपना लंच, सभी कर रहे सलाम

महबूबा मुफ्ती ने भी सीआरपीएफ जवान की जमकर सराहना की है। उन्होंने ट्वीट किया ‘कश्मीर में तैनात सेना के जवानों को एक नजर से देखा जाता है।

फेक CRPF जवान बनकर दिल्ली मेट्रो पर घूमता था ये शख्स, ऐसे चढ़ा CISF के हत्थे

दिल्ली के एक मेट्रो स्टेशन पर फर्जी सीआरपीएफ जवान को गिरफ्तार किया गया है।

lok sabha election 2019, crpf, shrinagar

J&K: चुनाव अधिकारी को आया हार्ट अटैक, 50 मिनट दूर थी एंबुलेंस, CRPF जवान के एक्शन से यूं बची जान

Lok Sabha Election 2019: श्रीनगर में लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान जब पीठसीन अधिकारी को हार्ट अटैक आया तो सीआरपीएफ जवान ने बड़ी ही सूझ-बूझ से उसकी जान बचाई।

सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर का हाल: न फायरिंग रेंज, न बाउंड्री वॉल; पुलवामा अटैक से पहले भी अफसरों ने हेडक्वॉर्टर को लिखी थी चिट्ठी

सीआरपीएफ के काउंटर टेरर ट्रेनिंग कैंप की हालत काफी ज्यादा खराब है। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी इस संबंध में मुख्यालय को नवंबर 2018 से जनवरी 2019 तक कई बार पत्र लिख चुके हैं। इसके बावजूद कोई कदम नहीं उठाया गया।

रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने के मुद्दे पर सीआरपीएफ ने अतिरिक्त बटालियन बनाने की अनुमति मांगी

सीआरपीएफ ने अपने कर्मियों के रिटायरमेंट की उम्र बढ़ाए जाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार से अतिरिक्त बटालियन बनाए जाने की अनुमति मांगी है। बल का कहना है कि उसे स्थिर ड्यूटी में भी लगाया जाए।

VIDEO: शहीद जवान के घर दो दिन बाद पहुंचे भाजपाई मंत्री, परिवार ने सबके सामने फटकारा

बिहार के बेगूसराय के रहने वाले सीआरपीएफ जवान पिंटू की शहादत के दो दिन बाद भाजपाई मंत्री उनके घर पहुंचे। इस पर परिजनों ने सबके सामने उन्हें फटकार लगाई।

शहीद पिंटू के भाई बोले- शहादत की जगह रैली को दी गई प्राथमिकता, पता चल गया सेना की कितनी मदद कर रही सरकार

सीआरपीफ जवान पिंटू शुक्रवार की शाम उत्तरी कश्मीर के बाबूगुंड हंदवाड़ा में शहीद हो गए थे। रविवार को उनका पार्थिव शरीर पटना एयरपोर्ट लाया गया और यहां से उसे उनके पैतृक गांव भेजा गया।

Pulwama Terrorist Attack, Pulwama Attack, Rajnath Singh, Home Minister, High Level Meeting, New Delhi, Research and Analysis Wing, Anil Dhasmana, National Security Adviser, Ajit Doval, Home Secretary Rajiv Gauba, Intelligence Bureau, Rajiv Jain, Dossier, Aadil Ahmed Daar, Jaish-e-Mohammed, Jammu and Kashmir, State News, India News, National News, Hindi News

सड़क मार्ग से जाते रहेंगे CRPF के काफिले: गृह मंत्रालय

गृह मंत्रालय ने रविवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में साजो सामान पहुंचाने तथा अभ्यासगत कारणों से अर्धसैनिक बलों के काफिलों का सड़क मार्ग से गुजरना ‘ आवश्यक’ है और इसलिए यह जारी रहेगा।

india pakistan relation

Pulwama Attack: पाकिस्तान को एक और झटका, भारतीय डॉक्टरों ने रद्द कर दिया दौरा

गुरुवार को हुए फिदायीन हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। यह जम्मू-कश्मीर में सबसे बड़ा और देश में सीआरपीएफ पर दूसरा सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है।

pulwawa terror attack

पुलवामा हमला: सीआरपीएफ जवानों को वायु मार्ग से ले जाने की इजाजत नहीं देने वाली खबर झूठ: गृह मंत्रालय

कुछ अखबार-वेबसाइट में इस आशय की खबर छपी थी कि सीआरपीएफ की ओर से गृह मंत्रालय को यह आग्रह भेजा गया था कि जवानों को वायु-मार्ग से श्रीनगर पहुंचाने की व्‍यवस्‍था कराई जाए, लेकिन गृह मंत्रालय ने मना कर दिया। हालांकि, खबर जिसके भी हवालेे से लिखी गई है, उनकी पहचान किसी ने नहीं बताई है।

kashmir, kashmir terror attack, kashmir terror attack news, kashmir terror attack live, jammu and kashmir terror attack, awantipora kashmir, awantipora kashmir terror attack, awantipora kashmir terror attack news, awantipora kashmir terrorist attack, pulwama attack, pulwama attack today on crpf, pulwama attack news, kashmir pulwama attack, Social media, Facebook, Twitter, Notice, FIR

Pulwama Terror Attack: पुलवामा हमले को लेकर की आपत्तिजनक टिप्पणी, मिला नोटिस

Jammu and Kashmir Pulwama’s Awantipora Terror Attack: पुलवामा हमले को लेकर कथित तौर पर एक स्वतंत्र पत्रकार और दवा कंपनी के कर्मचारी वानी को 15 फरवरी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Pulwama Terror Attack: शहीदों पर जज की विवादित टिप्पणी- कई मरते हैं, किस-किस का शोक मनाऊं

Jammu and Kashmir Pulwama’s Awantipora Terror Attack: जज की विवादित टिप्पणी पर जिला अभिभाषण संघ ने राज्य के मुख्य सचिव, उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश और निरीक्षण न्यायाधिपति को पत्र लिख ट्रांसफर और उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

देखिए वीडियो, कश्‍मीर में कैसे सीआरपीएफ की गाड़ी पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड

आतंकियों ने सीआरपीएफ के गश्ती वाहन को उस वक्त निशाना बनाया था, जब वह शहर के बादशाह पुल से गुजर रहा था। 2 जून की घटना का वीडियो अब जाकर सामने आया है।

CRPF, SUV Van, SUV Van Stolen, CRPF SUV Van, suv car, CRPF suv car, Security Agencies, Issued Alert, Issued Alert in delhi, Stolen in Delhi, SUV Stolen in Delhi, state news

दिल्ली: CRPF की जम्मू-कश्मीर की नंबर प्लेट वाली एसयूवी हुई चोरी, जारी हुआ सुरक्षा अलर्ट

आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर आतंकियों द्वारा वाहन के दुरुपयोग की आशंका को देखते हुए यह अलर्ट दिल्ली पुलिस, सीआरपीएफ और केंद्रीय एजेंसियों समेत कई एजेंसियों ने जारी किए हैं।

crpf

सीआरपीएफ जवान ने गुस्से में साथियों पर की अंधाधुंध फायरिंग, चार की मौत, एक घायल

सीआरपीएफ के डीआईजी सुंदर राज के मुताबिक यह घटना बासगुडा के 168वीं बटालियन में घटी।