CRPF Jawan

CAB के खिलाफ असम में प्रदर्शन तेज, अर्द्धसैनिक बलों के 5000 जवान पूर्वोत्तर रवाना; केंद्र ने J&K से वापस बुलाई पैरामिलिट्री फोर्स!

Citizenship Amendment Bill (CAB): असम में नागरिकता (संशोधन) विधेयक का विरोध जगह-जगह हो रहा है। लाठीचार्ज में घायल छात्रों ने कहा, ‘‘सर्बानंद सोनोवाल के नेतृत्व में बर्बर सरकार है। जब तक कैब वापस नहीं लिया जाता है तब तक हम किसी दबाव में नहीं आएंगे।’’

जवानों को भी PUBG की लत! बैन लगाने की तैयारी में CRPF, कहा- क्षमता पर पड़ रहा असर

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल का मानना है कि PUBG गेम की लत जवानों की क्षमता प्रभावित हो रही है। इस संबंध में सीआरपीएफ ने अपने कमांडिग ऑफिसर्स से जवानों के PUBG खेलने पर प्रतिबंध लगाने को कहा है।

पुलवामा शहीद के पिता ने लिखी चिट्ठी, दूसरे बेटे का पंजाब पुलिस में हो ट्रांसफर

शहीद जवान के पिता ने सीआरपीएफ में तैनात दूसरे बेटे को पंजाब पुलिस में तैनात करने की गुजारिश की है। पिता ने अपनी बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए सीएम अमरिंदर सिंह और पीएम नरेंद्र मोदी से यह गुजारिश की है।

झारखंड: सीआरपीएफ जवानों ने खून देकर बचाई ‘नक्‍सली’ महिला की जान

मुठभेड़ के दौरान नक्सली भाग खड़े हुए। लेकिन, सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षा बलों को घायल अवस्था में एक नक्सली महिला मिली। सुरक्षा बलों की मदद से नक्सली महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां, उसकी जान बचाने के लिए सीआरपीएफ के तीन जवानों ने उसे खून दिया।

पुलवामा हमले पर रिपोर्ट में CRPF ने सरकार से कहा- मेटल प्‍लेट से नहीं मिलती IED धमाकों से सुरक्षा

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए 40 जवानों की घटना के बाद केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ ) ने गृह मंत्रालय को अपनी रिपोर्ट सौंपी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेटल प्‍लेट से IED धमाकों से सुरक्षा नहीं मिलती है।

पुलवामा आतंकी हमला: सड़क पर हर तरफ बिखरी थीं लाशें, वाहन के उड़ गए परखच्‍चे

सीआरपीएफ के 54 बटैलियन के काफिले पर बड़े आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 27 जवान शहीद हो गए। जैश ए मुहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। यह फिदायीन हमला था। बम से लदी कार को आतंकी ने सीआरपीएफ की बस में भिड़ा दिया।

कश्‍मीर: कैंसर के मरीज की जान बचाने को CRPF जवान ने रोजा तोड़ा, किया रक्‍तदान

जम्मू-कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ स्थानीय नागरिकों की मदद करने के लिए ‘मददगार हेल्पलाइन’ की शुरुआत की थी। इस हेल्पलाइन पर किश्तवार निवासी अनिल सिंह का फोन आया था। उन्होंने अपनी बहन के लिए चार यूनिट खून की जरूरत बताते हुए मदद की गुहार लगाई थी। रक्तदान करने वाले चार जवानों में मुदासिर रसूल भट और मोहम्मद असलम मीर भी थे। उन्होंने रोजा तोड़कर खून दिया।

‘गाड़ी से बाहर खींच ही लिया था’, सीआरपीएफ अफसर ने बताया पत्थरबाजों से कैसे बचाई जान

श्रीनगर के नौहट्टा मे सीआरपीएफ के जिस वाहन पर बीते एक जून को हिंसक भीड़ ने पथराव किया था उसमें सवार अफसर और ड्राइवर अब सामने आए हैं। उन्होंने मीडिया में कहा है कि भीड़ के तेवर देखकर लग रहा था कि शायद आज उनके जीवन का आखिरी दिन हो जाएगा।

कश्मीर: इस सीआरपीएफ जवान ने भूखे भिखारी को दिया अपना खाना, जमकर तारीफ कर रहे लोग

माजिद ने लिखा, “पीर बाग ब्रिज के पास खड़े दो व्यक्ति मुझे जानते थे, उनसे मामला जानने के लिए मैंने अपनी बाइक की रफ्तार धीमी की। इससे पहले कि मैं कुछ जानकारी ले पाता, सीआरपीएफ जवान उनके पास पहुंचा और उनसे पूछने लगा कि क्या उनके पास खाने के लिए रोटी है।”

पुलिस मेडल फॉर गैलेंट्री: सीआरपीएफ के 35 जवानों के अदम्य साहस को सलाम

सीआरपीएफ समेत सभी जवानों को गणतंत्र दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा। सूची में जम्मू-कश्मीर के 38 पुलिसकर्मियों के नाम भी शामिल हैं।

छत्तीसगढ़: कांकेर में प्रेशर बम से जवान समेत दो घायल

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जब बल के जवान मौलीमोर गांव के करीब थे तब वहां लगे बैनर को निकालते समय जवान प्रीतम का पैर प्रेशर बम के ऊपर चला गया और बम में विस्फोट हो गया।

किसान आंदोलनः
X