crime

दुनिया मेरे आगे: अपराध का अजगर

आज राजनीति हो, सामाजिक व्यवस्था हो, शैक्षिक संस्थाएं हो, धार्मिक संस्थान हो या आर्थिक व्यवस्था। या चाहे पिता द्वारा अपने ही परिवार में अपनी पत्नी और बच्चों की हत्या कर देने या नाबालिग लड़के द्वारा अपनी मां को चाकू मार देने तक की खबरें आज आम बात हो गई है।

यूपी: बरेली में हिंदू युवा वाहिनी के नेता की चाकुओं से गोदकर हत्या, मेरठ में 50 साल के मनचले से तंग आ छात्रा ने खुदकुशी की

बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि डॉ. संजय की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई है। वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद है। सीसीटीवी फुटेज की मदद से हत्या की आरोपी की तलाश की जाएगी।

चौपाल: असुरक्षित महिलाएं

एक तरफ हम रामराज्य लाने के दावे कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ आए दिन महिलाओं के साथ दरिंदगी की घटनाएं घट रही हैं। यह समाज हम सबका समाज है और इसको सुरक्षित बनाने की जिम्मेदारी भी हम सब सबकी है। हमें एक बार फिर महिला सुरक्षा के लिए आवाज उठाने की जरूरत है।

राजस्थानः सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान में होमगार्ड को टैक्टर से कुचला, मौत

पुलिस के अनुसार वन विभाग का होमगार्ड और उसका साथी उद्यान में हो रहे खनन को रोकने का प्रयास कर रहे थे। आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है जबकि ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है।

चौपाल: साइबर खतरा

हालांकि डिजिटल क्षेत्र में सक्रीय कंपनियों और सॉफ्टवेयर के माहिरों द्वारा इंटरनेट और कप्यूंटर व्यवस्था को सुरक्षित करने के तमाम उपाय किए जा रहे हैं, पर हैकिंग की बढ़ती संख्या और दायरे को देखें तो साफ पता चलता है कि हैकर कुछ कदम आगे चल रहे हैं। पिछले कुछ सालों से करोड़ों लोग साइबर ठगी और फजीर्वाड़े का शिकार हो चुके हैं और अरबों डॉलर चुराए जा चुके हैं।

चौपाल: पुलिस की बर्बरता

विडंबना यह है कि देशभर में समूचे पुलिस तंत्र पर लगातार उठते सवालों के बावजूद पुलिस का यह रवैया कायम है। अगर विवादित जमीन पर किसान का कब्जा कानून सम्मत नहीं था, तो उसे खाली कराने के लिए कानूनी तौर-तरीकों का सहारा लिया जा सकता था। अफसोसजनक यह है कि कानून के रखवालों की ओर से इस तरह का बेलगाम बर्ताव सामने आता रहता है कि कई बार खुद कानून को कसौटी पर खड़ा होना पड़ता है।

गोली मार जिंदगी खत्म करना चाहते थे प्रवीण कुमार, बच्चों की तस्वीर देख बदला था इरादा

प्रवीण ने भारत के लिए पहला मुकाबला 2007 में खेला था। पाकिस्तान के खिलाफ जयपुर वनडे में उन्हें पहली बार खेलने का मौका मिला। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2008 में मेलबर्न में अपना टी20 मुकाबला खेला था। फिर 2011 में उन्हें टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला।

संपादकीय: हिंसा के पांव

इतना तय है कि कला के बरक्स महज शौकिया तौर पर बिना किसी की जान की परवाह किए अगर कोई इस तरह सड़कों पर स्टंटबाजी करता है तो वह मानस के स्तर पर भी आक्रामक और हिंसक हो सकता है।

चौपाल: मुठभेड़ का औचित्य

देश में कानून के शासन के अनुसार कार्य करना राज्य यानी सरकार की जिम्मेदारी है और इस पर नजर रखने की जिम्मदारी सुप्रीम कोर्ट को दी गई है। अगर जनता लोकतंत्र के बदले पुलिस तंत्र का समर्थन करती है, तब भविष्य में इसके दुष्परिणाम जनता को ही खुद सहना पड़ेगा।

ऊंची जाति की लड़की से प्यार किया तो दलित युवक की रॉड और पत्थर से पीट-पीटकर हत्या

20 वर्षीय दलित युवक विराज विलास जगताप ने मौत से पहले दिए बयान में कहा कि जब वह अपनी मोटरसाइकिल से जा रहा था तभी उसकी प्रेमिका के रिश्तेदारों ने उसे टेम्पो से टक्कर मारी और उसपर हमला हर दिया।

बिहार: भागलपुर में देशभक्ति गीत बजाने पर युवक का मर्डर, होली की रात हुई घटना से गांव में तनाव

पुलिस के मुताबिक एक पक्ष के कुछ लोगों ने गीत पर आपत्ति करते हुए डीजे बंद करने को कहा, लेकिन दूसरे पक्ष के लोग ऐसा करने को तैयार नहीं थे। विवाद बढ़ा तो हमलावर ने दूसरे पक्ष के एक युवक को गोली मार दी।

शादी के एक महीने बाद ही गहने और 2.5 लाख रुपये लेकर हुई फरार पत्नी, सॉफ्टवेयर इंजीनियर पति बोला- पत्नी का पहले से था अफेयर

चिनप्पनहल्ली के रहने वाले और हरियाणा के मूल निवासी राहुल ने पत्नी कशिश दुसुजा और उसके माता-पिता के खिलाफ एचएएल पुलिस में शिकायत की है। राहुल ने उनपर धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

TikTok video बनाने के लिए कार से की फायरिंग, पुलिस अफसर के फ्लैट में गई गोली, गिरफ्तार

सेक्टर-134 स्थित जेपी कॉसमॉस सोसायटी में बृहस्पतिवार रात करीब 11:45 बजे हवाई फायरिंग हुई थी। फायरिंग में दो गोली 17वें फ्लोर पर दिल्ली के विवेक विहार में तैनात एसीपी मयंक बंसल के फ्लैट पर जा लगीं। गोलियां उनके फ्लैट का शीशा तोड़ते हुए गेस्ट रूम की छत पर जा लगी।

मध्य प्रदेश: लड़के से फोन पर बात की तो घरवाले हो गए नाराज, नाबालिग लड़की को सरेआम पीटा, फिर काट दिए बाल

परिवारवालों को शक था कि वह किसी लड़के से बात करती है जिसके बाद उसके सोंडवा थाने के डाबडी गांव में बीच चौराहे पर बिठाकर पीटा गया और फिर उसके बाद काट दिए गए।

388 रुपये की नेल पॉलिश के लिए ‘चुकाए’ 92 हजार रुपये, महिला सॉफ्टवेयर इंजीनियर ऐसे हुई साइबर ठगी का शिकार

ठगी की शिकार महिला ने पुणे के वकाड थाने में प्राथमिकी दर्ज करवायी है। पुलिस ने दो व्यक्तियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और आईटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

शादी समारोह में डीजे की तेज आवाज सुन हड़बड़ा कर गिरा दूल्हा, अस्पताल में हो गई मौत

दूल्हा तेज आवाज सुन इतना हड़बड़ा गया कि वह मौके पर ही गिर गया। इसके बाद जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो वहां पर मौत हो गई।

जमानत पर जेल से छूटे विधायक बेटे ने कार से चार को रौंदा, बेंटले कार छोड़ दोस्त संग भागा; दूसरे ने आकर ली जिम्मेदारी

संयुक्त पुलिस आयुक्त रविकांत गौडे ने बताया, “बालकृष्ण नाम का एक व्यक्ति आया और खुद को गाड़ी का ड्राइवर बताते हुए हादसे की जिम्मेदारी ली। हालांकि जांच में पता चला कि हादसे के वक्त गाड़ी नालापाड़ चला रहा था।

पहले दिया तीन तलाक और फिर पत्नी को जला डाला, पिता बोले- कार नहीं दे सका तो किया यह हाल

पुलिस के अनुसार दोनों की शादी दो साल पहले हुई थी और उनकी एक साल की एक बेटी भी है।

यह पढ़ा क्या?
X