ताज़ा खबर
 

cricketer Sachin Tendulkar

जब भाई अजीत के खिलाफ जीतना नहीं चाहते थे तेंदुलकर, सचिन ने बताई वो कशमकश की बात

सचिन तेंदुलकर के कैरियर में उनके भाई अजीत का योगदान किसी से छिपा नहीं है और तेंदुलकर ने बताया कि जब दोनों भाई एक दूसरे के आमने सामने थे और कोई जीतना नहीं चाहता था ।

“अर्जुन तेंदुलकर को रोज सुबह उठकर अपने सपनों के पीछे भागना होगा”

अर्जुन तेंदुलकर को अपने मशहूर उपनाम से जुड़ी उम्मीदों के बारे में पता है लेकिन मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर चाहते है कि क्रिकेट में उभर रहा उनके बेटे के पास ‘‘ हर सुबह उठकर अपने लक्ष्य का पीछा करने का कारण होना चाहिये ’’ चाहे जैसे भी हालात हो

VIDEO: अरनब गोस्‍वामी के एंटी नेशनल कहने पर बहस छोड़कर चले आए सुधींद्र कुलकर्णी और आशुतोष

टीवी डिबेट के दौरान अरनब गोस्‍वामी द्वारा एंटी-नेशनल कहे जाने पर डिबेट छोड़ कर चले गए वरिष्ठ पत्रकार आशुतोष और सुधींद्र कुलकर्णी। बाद में ट्वीट कर अरनब पर भरता के दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और सुनील गावस्कर को भी एंटी- नेशनल कहने का लगाया आरोप।

Karnveer kaushal

कर्णवीर ने सिर्फ 132 गेंदों में जड़ा दोहरा शतक, सचिन-सहवाग सबको छोड़ा पीछे

उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज कर्णवीर कौशल ने विजय हजारे ट्राॅफी के 26 साल के इतिहास में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है।

SRH से हार दुखी हैं KKR के कप्तान दिनेश कार्तिक, ICC का ये ट्वीट देख हो सकते हैं खुश

हैदराबाद से मिली हार के बाद कार्तिक ने कहा, ”राणा के विकेट से मैच का पासा पलट गया। वह टिक जाता तो हम जीत सकते थे। वह मूर्खतापूर्ण रन आउट था और काफी निर्णायक समय पर हुआ। उन्होंने कहा, ”रॉबिन उथप्पा खराब शाट खेलकर आउट हुए। कार्तिक ने सनराइजर्स के लिए तीन विकेट लेने वाले राशिद की तारीफ करते हुए कहा, ”यह उसका दिन था।

sachin tendulkar

प्रकाश प्रकाश जावड़ेकर के इस फैसले के फैन हुए सचिन तेंदुलकर, ट्वीट कर अदा किया शुक्रिया

मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की एक पहल पर सचिन तेंदुलकर खुश हो उठे। उन्होंने जावड़ेकर की पहल को दिन की अच्छी शुरुआत करने वाली खबर करार दिया।

सचिन तेंदुलकर के बर्थडे पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐसा ट्वीट कि भड़क गए फैंस

भारतीय फैन्स के मुताबिक क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया फ्लेमिंग को विश करने के लिए कोई दूसरा विडियो या फोटो का इस्तेमाल कर सकती थी, लेकिन उन्होंने जानबूझकर इस वीडियो का प्रयोग किया है। सचिन वर्ल्ड के महान बल्लेबाज माने जाते रहे हैं और उनके साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का यह व्यवहार काफी घटिया है।

s tendulkar

VIDEO: सड़क किनारे क्रिकेट खेल रहे थे सचिन तेंदुलकर, फिर क्या हुआ, जानिए

सचिन इस समय मुंबई इंडियन्स टीम के मेंटर हैं और आईपीएल में युवा खिलाड़ियों पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वो युवाओं खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट के भविष्य को देखते हुए तैयार कर रहे हैं।

Tendulkar, tendulkar salary, Sachin tendulkar, rajya sabha, Sachin in Rajya sabha, Sachin tendulkar mp, tendulkar donates salary, hindi news, news in Hindi, jansatta

सांसद सचिन तेंदुलकर ने खोल दी झोली- राज्यसभा से रिटायर होते वक्त दान कर दी 6 साल की सैलरी

प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी आभार पत्र जारी किया है जिसमें लिखा गया है, ‘‘प्रधानमंत्री ने इस सहृदयता के लिये आभार व्यक्त किया है। यह योगदान संकटग्रस्त लोगों को सहायता पहुंचाने में बहुत मददगार होगा।’’

सचिन को आज भी टीस देता होगा द्रविड़ का यह फैसला, मास्टर ब्लास्टर की नहीं हो पाई थी डबल सेंचुरी

मास्टर ब्लास्टर को 200 रन पूरा करने के लिए करीब 15 ओवरों की जरुरत थी। वहीं भारत चाहता था कि दिन के आखिर में पारी घोषित करते हुए पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने दी जाए।

आज ही के दिन सचिन तेंदुलकर ने पहली बार की थी ओपनिंग, फिर जो हुआ वो इतिहास है

भारतीय टीम उस दौरान न्यूजीलैंड दौरे पर थी और मैच से ठीक पहले टीम के ओपनर बल्लेबाज नवजोत सिंह सिद्धू अनफिट हो गए। इससे पहले सीरीज के पहले मैच में भारत हार चुकी थी। ऐसे में ऑकलैंड में खेले जाने वाले दूसरे मैच से पहले सिद्धू के अनफिट होने से टीम की समस्याएं और बढ़ गई थी।

क्रिकेट अधिकारी ने सचिन तेंदुलकर पर साधा निशाना- वह पिच बनाने के एक्सपर्ट नहीं हैं

इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक नवंबर को होने वाले इस मैच को कोच्चि के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में कराने का फैसला लिया था। चूंकि यह मैदान फुटबाल का मैदान है, इसलिए इस पर विवाद हो गया था। कोच्चि का मैदान इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की टीम केरला ब्लास्टर्स का घरेलू मैदान है और दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर इस टीम के सह-मालिक हैं।

वीरेंद्र सहवाग ने जिमी शेरगिल स्टाइल में दी जीत की बधाई, दुनिया भर के दिग्गजों ने बांधे दिनेश कार्तिक की तरीफ के पुल

India vs Bangladesh T20 Final Match, Ind vs Ban T20: सहवाग के अलावा टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह ने भी कार्तिक की पारी की जमकर तारीफ की है। वहीं क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, ”शानदार जीत! दिनेश कार्तिक और रोहित शर्मा की शानदार बल्लेबाजी। फाइनल मैच को भारतीय बल्लेबाजों ने दमदार तरीके से खत्म किया। यह मैच लंबे समय तक लोगों के जहन में रहेगा”।

VIDEO : 6 साल पहले आज ही के दिन क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने लगाया था शतकों का शतक

शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में सचिन ने 147 गेंदों पर 114 रनों की पारी खेलकर यह शानदार रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब रहे थे। हालांकि, भारत इस मैच को हार गया था, लेकिन सचिन के लिए इस रिकॉर्ड को हासिल करना आसान नहीं था। सचिन अपना 99वां शतक लगभग एक साल पहले लगा चुके थे। इसके बावजूद भी सचिन को अपना 100वां शतक लगाने के लिए एक साल का समय लग गया। इसकी वजह उस दौरान उनकी खराब फॉर्म रही।

पहली निदाहास ट्रॉफी: 20 साल पहले सचिन-सौरव ने की थी 252 रन की रिकॉर्ड पार्टनरशिप, जानिए तब क्‍या हुआ था

7 जुलाई, 1998 में भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में फाइनल मैच खेला गया था। क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के नेतृत्व में भारतीय टीम ने छह रन निदाहास ट्रॉफी 1998 जीती थी।

टीम इंडिया की जीत पर गदगद हुए सचिन तेंदुलकर, इन दो ‘जोड़ियों’ के मुरीद हुए क्रिकेट के भगवान

India vs South Africa 2018 1st ODI: इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने अपने करियर का 33वां शतक जड़ा और टीम को जीत दिलाने का काम किया। विराट के अलावा भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी 79 रनों की पारी खेली। भारत के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया के जरिए इस जीत का श्रेय भारतीय टीम के दो जोड़ियों को दिया है।

सचिन तेंदुलकर से मिले सुरेश रैना और प्रियंका, फैंस को भा गई ग्रेसिया की क्‍यूटनेस

अपना यह स्पेशल दिन पत्नी प्रियंका और बेटी ग्रेसिया के साथ रैना ने मुंबई में मनाया।