Cricketer Mahendra Singh Dhoni

CSK vs MI Updates: चेन्नई की टीम में नहीं हैं धोनी, मुंबई ने भी किए ये बड़े बदलाव

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अपने घर में लगातार 17 मैच जीती है। उन्हें आखिरी बार मुंबई इंडियंस ने 2015 में हराया था।

खुद महेंद्र सिंह धोनी सुनाएंगे एक कहानी, जो आपने अब तक नहीं सुनी

बायोपिक के बाद अब “रोर ऑफ़ दा लायन” नाम की डॉक्यूमेंट्री में नज़र आएंगे भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह। इस डॉक्यूमेंट्री में अपनी जिंदगी से जुड़े कुछ ऐसे खुलासे करेंगे धोनी जिनके बारे में कोई नहीं जानता।

धोनी के दौरे पर बढ़ा विवाद तो हिमाचल CM ने दी खुद सफाई, बोले- मेहमाननवाजी पर एक पैसा नहीं खर्च किया

मुख्यमंत्री ने अपने बयान में बताया कि धोनी एक विज्ञापन की शूटिंग के लिए शिमला में हैं। मैं साफ कर देना चाहता हूं कि धोनी के ठहरने पर राज्य ने कोई राशि खर्च नहीं की है। राज्य सरकार ने सिर्फ उन्हें सुरक्षा प्रदान की है। ये उनके जैसे मशहूर हस्ती के लिए जरूरी भी है।”

आख‍िर क्‍यों साथी क्र‍िकेटर्स के भी फोन नहीं उठाते धोनी, खुद माही ने खोला राज

कई क्रिकेटरों की यह शिकायत रही है कि महेंद्र सिंह धोनी शायद ही उठाते हैं। कभी-कभी ही वे फोन का जवाब देते हैं। उन सब की बातें अब सही साबित हो रही है जब धोनी ने कहा कि अब वे टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना सीख रहे हैं।

IND vs ENG: जरूरत के हिसाब से तेज नहीं खेल पाए धोनी, दर्शकों ने की हूटिंग

Ind vs Eng, India vs England 2018 Squad, Match Date: महेंद्र सिंह धोनी एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,000 रनों का कीर्तिमान स्थापित करने जा रहे थे। उसी दिन लॉर्ड्स स्टेडियम में भारतीय समर्थक उनकी खिल्ली उड़ा रहे थे।

सहवाग ने की धोनी की तारीफ, बताया आखिर क्यों 2019 वर्ल्ड कप तक माही का टीम में होना है जरूरी

साल 2011 में हुए विश्व कप में अपने अनुभव के बारे में सहवाग ने कहा, “इस टूर्नामेंट से दो साल पहले हमारी टीम की एक बैठक हुई थी, जहां हमने यह फैसला लिया था कि हम इस विश्व कप के हर मैच को नॉकआउट मैच की तरह देखेंगे। अगर हम हारे, तो हम विश्व कप से बाहर हो गए समझो। हमने इसके सभी मैच जीते और फाइनल में पहुंचे। इसी प्रकार हमने तैयारी की थी।”

बॉलर को कोहनी मार गंवाया था 75% मैच फीस, इन 5 मौकों पर आपा खो चुके हैं कैप्टन कूल धोनी

धोनी ने मुस्तफिजुर के बॉल को मिड ऑफ की तरफ बैट किया और तेज रफ्तार से रन लेने के लिए दौड़े, तभी बीच में मुस्तफिज़ुर आ गए। भागते हुए धोनी की कोहनी से उन्हें जोरदार धक्का लगा और वे गिर गए। धोनी पर इसके लिए मैच का 75 फीसदी जुर्माना लगाया गया, जबकि मुस्तफिजुर पर भी 50 फीसदी फाइन लगाया गया।

कई टीमों का था ऑफर, पर महेंद्र सिंह धोनी ने क्‍यों चुना चेन्‍नई का साथ, सामने आया जवाब

धोनी ने कहा, ”इस महीने की शुरुआत में कई फ्रेंचाइजियों ने उन्हें अपनी टीम से खेलने का ऑफर दिया था, लेकिन वह चेन्नई के अलावा और कहीं से खेलना ही नहीं चाहते थे”। धोनी के मुताबिक रिटेंशन पॉलिसी से पहले उन्हें दूसरी टीमों के साथ जोड़ने की काफी कोशिश की गई।

IND vs SL: कैमरामैन की इस हर‍कत पर भड़के एमएस धोनी, उसकी तरफ बढ़े तो भाग गया

India vs Sri Lanka 2017 T20, Ind vs SL: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। बहुत कम बार उन्हें मैदान पर गुस्सा करते हुए देखा गया।

जब भारत-श्रीलंका के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज में फेंकी गई थी सिर्फ 22 गेंदें

ये सीरीज 16 से लेकर 24 अगस्त 2006 के बीच खेली गई थी, जिसमें तहत पहला मैच कोलंबो में खेला गया मगर…

ऑस्‍ट्रेलिया टूर: युवराज की टी20 में वापसी, सुरेश रैना वनडे टीम से बाहर

ऑस्‍ट्रेलियन टूर के लिए युवराज सिंह, हरभजन सिंह और आशीष नेहरा जैसे वेटरन प्‍लेयर्स की वापसी हुई है।

वार्न की सर्वश्रेष्ठ इंडियन टैस्ट XI में शामिल हुए सचिन और गांगुली

आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न ने दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को चौथे नंबर के बल्लेबाज जबकि सौरव गांगुली को कप्तान के रू प में अपनी भारतीय टैस्ट एकादश में शामिल किया है।