Cricket

भारतीयों के लिए क्रिकेट है अफीम जैसा, आप होंगे इस पागलपन में शरीक, पर मैं नहीं- IPL के बीच पूर्व SC जज का पोस्ट, लोग करने लगे ऐसे-ऐसे कमेंट्स

मनोरंजन के साधनों पर निशाना साधते हुए काटजू ने आगे कहा, “दूसरे अफीम (नशे के साधन) बॉलीवुड, राजनीति, टीवी और धर्म हैं।”

आतंकी भाई की याद में किया क्रिकेट मैच का आयोजन, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 10 युवाओं पर की कार्रवाई

मैच को देखने के लिए काफी लोग भी आए हुए थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मैच को बंद करवा दिया। सैयद रूबन के भाई सईद ताजुमल इमरान से पूछताछ भी की। ग्राउंड में मारे गए आतंकी के पोस्टर भी लगे हुए थे। मारा गया आतंकी कमांडर रूबन शोपिया जिले का रहने वाला था।

Birthday Special: जब फटे जूते सिल क्रिकेट खेला करते थे इशांत शर्मा, अब 1-2 मैच के बाद ही बदल देते हैं जूते

Ishant Sharma Lifestyle: बचपन का किस्सा याद करते हुए इशांत बताते है कि स्कूल में उनके बालों को लेकर उन्हें टीचर से खूब डांट पड़ती थी।

शानदार सफर: ट्विटर पर धोनी संन्यास करता रहा ट्रेंड

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, वेल प्लेड। एम एस धोनी आपने भारत का नाम विश्व क्रिकेट के शिखर तक पहुंचाया। हर भारतीय को आप पर गर्व है। अगली पारी के लिये शुभकामनायें।

चौपाल: भ्रष्टाचार का खेल

हाल में उत्तर प्रदेश किक्रेट एसोसिएशन के साथ और क्रिकेट संघों में भी चयन प्रक्रिया में अनियमितता की खबरें आई हैं। हालांकि उम्र को लेकर बीसीसीआइ ने सभी राज्य क्रिकेट संघों को एक परामर्श जारी किया है, जिसमें बीसीसीआइ से मान्यता प्राप्त किसी भी टूनार्मेंट में खेलने वाले क्रिकेटर अब आयु व अधिवास (डोमिसाइल) संबंधी फजीर्वाड़ा नहीं कर सकेंगे।

कोरोना के खौफ के बीच पहली बार स्टेडियम पहुंचे दर्शक, हजारों फैंस ने देखा क्रिकेट मैच

इंग्लैंड अक्टूबर के बाद से अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों के दौरान भी स्टेडियम में दर्शकों को जाने की अनुमति दे सकता है। दर्शक जब ओवल ग्राउंड पर मैच देखने पहुंचे तो उन्हें पहले अपने हाथों को सैनिटाइज करना पड़ा। साथ ही उन्हें मास्क पहने रहना था।

जब धोनी ने युजवेंद्र चहल को छक्का खाने से बचाया, भारतीय स्पिनर ने कहा- वे 40 ओवर के बाद बन जाते हैं ‘कप्तान’

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले एक साल से ज्यादा समय से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने अपना पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेला था।

ओलंपिक में अभी तक क्वालीफाई नहीं करने के बावजूद हिमा चिंतित नहीं, खेल रही हैं क्रिकेट

20 साल की हिमा विश्व चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी थीं। उनका 400 मीटर में राष्ट्रीय रिकार्ड (50.79 सेकंड) है। पिछले कुछ समय से पीठ के निचले हिस्से की चोट उन्हें काफी परेशानी कर रही हैं।

स्टुअर्ट ब्रॉड के नहीं रहने पर इंग्लैंड को मिली हार, फिर भी बेन स्टोक्स को उन्हें बाहर रखने का अफसोस नहीं

स्टोक्स ने मार्च के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट शुरू होने पर पहले टेस्ट मैच के लिये टीम के चयन का बचाव किया। उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक चयन की बात है तो अगर हम इस पर खेद व्यक्त करते हैं तो इससे उन खिलाड़ियों के पास अच्छा संदेश नहीं जाएगा जो इस मैच में खेले थे।

जब चोटिल विनोद कांबली को गालियां देने लगे थे दर्शक…वरुण ग्रोवर ने बयां की क्रिकेट मैच की आंखों देखी

कांबली ने भारत के लिए 17 टेस्ट में 54 की औसत से 1084 रन बनाए थे। 227 रन उनका उच्चतम स्कोर था। 104 वनडे में उन्होंने 32.6 की औसत से 2477 रन बनाए। टेस्ट में उनके नाम 4 और वनडे में 2 शतक है।

यूपी सरकार के मंत्री चेतन चौहान कोरोना पॉजिटिव, पूर्व क्रिकेटर दो बार बन चुके हैं सांसद

72 साल के चौहान ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले थे। उन्हें महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर के साथ 1970 में रिकॉर्ड साझेदारी के लिए भी क्रिकेट फैंस याद करते हैं। उस दौरान गावस्कर और चौहान की जोड़ी दुनिया में सबसे खतरनाक मानी जाती थी।

England vs West Indies: 117 दिन बाद क्रिकेट की वापसी, लेकिन 8 साल बाद होमग्राउंड पर टीम से बाहर हुए स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड की टीम का नेतृत्व जो रूट की जगह बेन स्टोक्स कर रहे हैं। वहीं, वेस्टइंडीज की टीम की कमान अनुभवी ऑलराउंडर जेसन होल्डर के हाथों में है। स्टोक्स को इंग्लैंड का 81वां कप्तान बनाया गया है।

मुश्किल में फंसे श्रीलंका के विकेटकीपर कुसल मेंडिस, गाड़ी से बुजुर्ग को कुचलने के मामले में गिरफ्तार

कुसल मेंडिस ने श्रीलंका के लिए पहला मैच 2015 में खेला था। तब वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में उन्होंने टेस्ट डेब्यू किया था। टेस्ट में मेंडिस का औसत 36.97 का रहा है। उन्होंने 7 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं। मेंडिस 65 कैच भी ले चुके हैं।

‘सौरव गांगुली से करता था नफरत, उन्होंने हर बार टॉस के लिए इंतजार कराया’, बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि गांगुली ने भारतीय टीम को मजबूत और मुश्किल बनाया। गांगुली के नेतृत्व में जब टीम इंडिया नेटवेस्ट सीरीज जीती थी तब नासिर ही इंग्लैंड के कप्तान थे।

टी10 क्रिकेट लीग में पुरुषों संग खेलने वाले पहली महिला बनीं शरान्या सदारंगानी, रचा इतिहास

शरान्या सदारंगानी ने 2020 यूरोपियन क्रिकेट सीरीज (ईसीएस) टी10 लीग की पुरुष टीम में हिस्सा लिया। वह टी10 में लीग में खेलने वाली पहली महिला बन गई हैं। सदारंगनी केएसवी क्रिकेट क्लब की ओर से पीएसपी के खिलाफ मैदान पर उतरीं।

UVA Premier League T20: श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 24 गेंद पर ठोके 86 रन, जड़े 12 छक्के; फिर भी नहीं जीती टीम

UVA Premier League T20: टी20 टूर्नामेंट डबल राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। टॉप पर रहने वाली फाइनल में पहुंचेगी। दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा। एलिमिनेटर जीतने वाली टीम को फाइनल खेलने का मौका मिलेगा।

भारतीय ओपनर ने मानी क्रिकेट में वंशवाद की बात, लेकिन कहा- आईपीएल में नीलामी में शक्ल देखकर नहीं खरीदे जाते खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने कहा कि रोहन गावस्कर सिर्फ सुनील गावस्कर के बेटे थे तो इस पर उन्हें बहुत सारे टेस्ट और वनडे खेल लेने थे। ऐसा हुआ नहीं। बंगाल के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद ही उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला था।

VIDEO: क्रिस गेल बने सिंगर, रिलीज किया ‘TOO HOT’ सांग; अपने 22 करोड़ के बंगले में की शूटिंग

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक हैं। गेल के सलाना आय की बात करें तो वे 38 करोड़ रुपए कमाते हैं। इसके अलावा वे कई तरह के विज्ञापनों में भी दिखाई देते हैं।

यह पढ़ा क्या?
X