Cricket

टी10 क्रिकेट लीग में पुरुषों संग खेलने वाले पहली महिला बनीं शरान्या सदारंगानी, रचा इतिहास

शरान्या सदारंगानी ने 2020 यूरोपियन क्रिकेट सीरीज (ईसीएस) टी10 लीग की पुरुष टीम में हिस्सा लिया। वह टी10 में लीग में खेलने वाली पहली महिला बन गई हैं। सदारंगनी केएसवी क्रिकेट क्लब की ओर से पीएसपी के खिलाफ मैदान पर उतरीं।

UVA Premier League T20: श्रीलंकाई बल्लेबाज ने 24 गेंद पर ठोके 86 रन, जड़े 12 छक्के; फिर भी नहीं जीती टीम

UVA Premier League T20: टी20 टूर्नामेंट डबल राउंड रॉबिन फॉर्मेट में खेला जा रहा है। टॉप पर रहने वाली फाइनल में पहुंचेगी। दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच होगा। एलिमिनेटर जीतने वाली टीम को फाइनल खेलने का मौका मिलेगा।

भारतीय ओपनर ने मानी क्रिकेट में वंशवाद की बात, लेकिन कहा- आईपीएल में नीलामी में शक्ल देखकर नहीं खरीदे जाते खिलाड़ी

आकाश चोपड़ा ने कहा कि रोहन गावस्कर सिर्फ सुनील गावस्कर के बेटे थे तो इस पर उन्हें बहुत सारे टेस्ट और वनडे खेल लेने थे। ऐसा हुआ नहीं। बंगाल के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद ही उन्हें भारत के लिए खेलने का मौका मिला था।

VIDEO: क्रिस गेल बने सिंगर, रिलीज किया ‘TOO HOT’ सांग; अपने 22 करोड़ के बंगले में की शूटिंग

क्रिस गेल वेस्टइंडीज के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक हैं। गेल के सलाना आय की बात करें तो वे 38 करोड़ रुपए कमाते हैं। इसके अलावा वे कई तरह के विज्ञापनों में भी दिखाई देते हैं।

बलविंदर संधू की आउटस्विंगर ने रखी थी भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने की नींव, ‘हनीमून’ पर गई टीम इंडिया ने रचा था इतिहास

वेस्टइंडीज की टीम की ओपनिंग जोड़ी उस वक्त दुनिया में सबसे बेहतरीन थी। गॉर्डन ग्रीनिज के साथ डेसमंड हेंस बल्लेबाजी के लिए उतरे। ऐसा लग रहा था कि दोनों टीम को 10 विकेट से जीत दिलाएंगे। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आने वाले रिचर्ड्स, कप्तान क्लाइव लॉयड और लैरी गोमेज का नंबर नहीं आएगा।

खेल मंत्री किरण रीजीजू का दर्शकों के बिना टूर्नामेंट कराने पर जोर, स्पोर्ट्स फेडरेशन से मांगे सुझाव

रीजीजू ने कहा, ‘आज की बैठक के बाद खेल मंत्रालय सभी विचारों की समीक्षा करेगा और खेलों को खोलने के लिए महासंघ के साथ मिलकर काम करेगा। मुझे लगता है कि अगस्त से हम कुछ खेल प्रतियोगिताओं को भी शुरू कर पाएंगे।’

पूर्व कप्तान का खुलासा, World Cup 2019 में पाकिस्तानी टीम ने भारत के खिलाफ मैच में की थी बड़ी गलती

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, ‘‘ भारत के पास शानदार सलामी बल्लेबाज थे। पिच और परिस्थितियों ने भी तेज गेंदबाजों का साथ नहीं दिया और भारतीय बल्लेबाजों ने गेंदबाजों को हावी होने का मौका नहीं दिया।

कोरोना के बाद क्रिकेट: एक मैच में खेलेंगी 3 टीमें, जानिए कब और कहां होगा मुकाबला, क्या होंगे नियम

इस मैच में 3 टीमें किंगफिशर्स, काइट्स और ईगल्स हिस्सा ले रही हैं। किंगफिशर्स की कमान कगिसो रबाडा के हाथों में है। काइट्स की अगुआई क्विंटन डीकॉक करेंगे, जबकि एबी डिविलियर्स ईगल्स की कप्तानी करेंगे।

‘मैंने भी झेली हैं नस्लीय टिप्पणियां, फुटबॉल नहीं क्रिकेट में भी है रंगभेद,’ नस्लवाद पर क्रिस गेल का छलका दर्द

गेल का बयान ऐसे समय आया है, जब अश्वेत जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद अमेरिका में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। पेशे से बाउंसर 48 साल के जॉर्ज फ्लॉयड की 25 मई 2020 को पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी।

VIDEO: ‘बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए सुनी गालियां, 8 साल में डिसाइड किया था करियर’, नीतीश राणा के पिता का छलका दर्द

नीतीश राणा ने आईपीएल में 46 मैच में 29.32 की औसत से 1085 रन बनाए हैं। इस दौरान 8 अर्धशतक लगाए। नीतीश केकेआर के लिए मध्यक्रम में सभी नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

‘मैं विराट कोहली से डरता नहीं,’ जानिए 17 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज ने क्यों कही ऐसी बात

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज नसीम शाह ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच हमेशा स्पेशल होता है। इन मुकाबलों से खिलाड़ी हीरो और विलेन बनते हैं।

हर क्रिकेट मैच फिक्‍स- सटोरिये संजीव चावला ने अंडरवर्ल्ड कनेक्‍शन भी बताया

दिल्ली पुलिस ने मैच फिक्सिंग का खुलासा किया था। अफ्रीकी टीम सीरीज खेलने के लिए फरवरी-मार्च 2000 में भारत दौरे पर आई थी। चावला अंडरवर्ल्ड सरगना दाऊद इब्राहिम का करीबी रहा है।

VIDEO: ‘आईएसआई ने तो आपके मुल्क को पता नहीं कब से हैक कर रखा है,’ सोशल मीडिया छोड़ने पर ट्रोल हो रहे पाकिस्तानी कोच

वकार यूनुस की गिनती दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में होती है। वसीम अकरम के साथ उनकी गेंदबाजी की जोड़ी का जलवा पूरी दुनिया देख चुकी है। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 87 टेस्ट मैच में 373 विकेट लिए हैं।

MS Dhoni के रिटायर होने की अफवाहों पर भड़कीं साक्षी, फैंस ने भी लगाई फर्जी खबरें फैलाने वालों को फटकार

इससे पहले विराट कोहली ने एक बार धोनी के साथ तस्वीर शेयर की थी। तब भी यह बात चली थी कि माही रिटायर हो रहे हैं। कोहली ने बाद में ट्रोल्स को करारा जवाब दिया था।

रोमांचक मैच में हाइकर्स की जीत, स्ट्राइकर्स की लगातार चौथी हार

विंसी प्रीमियर T10 लीग के सभी मैचों की Fancode ऐप पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। मैच के अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम से भी जुड़े रह सकते हैं।

ब्रेकर्स की लगातार चौथी जीत, सुनील अंबरीश का ऑलराउंड प्रदर्शन

विंसी प्रीमियर T10 लीग के सभी मैचों की Fancode ऐप पर लाइव स्ट्रीमिंग होगी। मैच के अपडेट्स के लिए आप जनसत्ता.कॉम से भी जुड़े रह सकते हैं।

लॉकडाउन 4.0 में क्रिकेट खेलने हरियाणा पहुंचे दिल्ली BJP चीफ मनोज तिवारी, लोग बोले- देश की फिक्र छोड़ ये मार रहे मजे

मनोज तिवारी के कहने पर कार्यक्रम के आयोजकों ने उनके लिए जर्सी का इंतजाम करवाया। इसके बाद वे हेलमेट और पैड लगाकर क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतर गए।

VIDEO: ‘टीम के साथियों को घर वाले भगा देते थे, पिता कहते थे क्रिकेट में कुछ नहीं रखा’, भारतीय तेज गेंदबाज के संघर्ष की कहानी

खलील अहमद ने भारत के लिए 11 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं। उन्होंने इस दौरान 50 ओवरों के क्रिकेट में 15 और 20 ओवरों के मैच में 13 विकेट अपने नाम किए हैं।