Cricket record

Ind vs Aus: भारत ने सीरीज में 19 खिलाड़ियों का किया इस्तेमाल, बनाया नया रिकॉर्ड; 25 साल बाद 5 से ज्यादा प्लेयर्स ने किया डेब्यू

इस सीरीज में भारत के लिए अब तक 19 खिलाड़ियों का इस्तेमाल किया है। 1961-62 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है। वहीं, विदेशी जमीन पहली बार भारत के लिए एक सीरीज में 19 खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है।

T20 cricket: न्यूजीलैंड की सोफी डिवाइन ने तोड़ा टी20 का 11 साल पुराना रिकॉर्ड, 36 गेंद पर ही जड़ा शतक; देखें VIDEO

डिवाइन ने अपनी पारी में 9 चौके और 9 छक्के लगाए। उन्होंने इस तेज शतक के वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन का 11 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। डॉटिन ने 2010 में 38 गेंद पर ही शतक लगा दिया था।

स्टीव स्मिथ-मार्नस लाबुशेन ने बनाया रिकॉर्ड, 144 साल के इतिहास में पहली बार हासिल की यह उपलब्धि

स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में भारत के खिलाफ दोनों पारियों में तीसरे विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन की साझेदारी करने वाली पहली कंगारू जोड़ी बन गई है।

विराट कोहली ही नहीं स्टीव स्मिथ भी रहे फिसड्डी, दशक का बेस्ट मेन्स टेस्ट प्लेयर 2020 में नहीं लगा पाया शतक

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के लिए यह अनचाहा रिकॉर्ड इसलिए भी और शर्मनाक है, क्योंकि वह इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं।

भारतीय क्रिकेट में 19 दिसंबर: विराट कोहली के लिए खास से खराब हो गया यह दिन, सचिन तेंदुलकर ने जड़ा था शतकों का पचासा

भारतीय टीम एडीलेड ओवल में शनिवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरी पारी में केवल 36 रन पर ढेर हो गई, जो उसका 88 साल के टेस्ट इतिहास में न्यूनतम स्कोर है। इससे पिछला रिकार्ड 42 रन का था जो भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ 24 जून 1974 में लार्ड्स में बनाया था।

India vs Australia: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर की पाकिस्तान की बराबरी, सिडनी में बनाया खास रिकॉर्ड

इस मैच में भारत ने 195 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। टी20 क्रिकेट में यह दूसरा मौका है जब ऑस्ट्रेलिया में किसी टीम ने 190 से ज्यादा रन का लक्ष्य हासिल किया है। संयोग से दोनों बार ऐसा करने वाली टीम इंडिया ही है और दोनों बार सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ही ऐसा हुआ है।

Ind vs Aus: रविंद्र जडेजा ने लगातार दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को कूटा, MS Dhoni का 8 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

IND vs AUS 1ST ODI: रविंद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का ही नतीजा रहा कि टीम इंडिया पहले टी20 में 160 रन का आंकड़ा छू पाई। जडेजा जब बल्लेबाजी के लिए मैदान पर आए थे, तब भारत का स्कोर 13.5 ओवर में 5 विकेट पर 92 रन थे।

दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज ने दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों को कूटा, इंग्लैंड ने किया क्लीन स्वीप; क्रिस जॉर्डन ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

जॉर्डन ने डीकॉक को आउट कर खास उपलब्धि हासिल की। वे इंग्लैंड के लिए टी20 में सबसे ज्यादा 66 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने दिग्गज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड (65 विकेट) को पीछे छोड़ दिया।

NZ vs Eng 4th T20I Records: न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी; डेविड मलान का सबसे तेज शतक, इयोन मॉर्गन की भी फास्टेस्ट फिफ्टी

New Zealand vs England NZ vs ENG 4th T20 Match Records, stats, Live Cricket Score Streaming Online: डेविड मलान टी20 इंटरनेशनल मैचों में शतक लगाने वाले इंग्लैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं। उनसे पहले एलेक्स हेल्स ने यह उपलब्धि अपने नाम हासिल की थी। हेल्स ने 2014 टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था।

VIDEO: नवदीप सैनी ने टी-20 में रचा इतिहास, डेब्यू मैच में 20वां ओवर मेडन फेंककर विकेट लेने वाले पहले भारतीय बने

नवदीप से पहले सिंगापुर के जनक प्रकाश ने पिछले महीने आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप एशिया रीजन फाइनल में कतर के खिलाफ 20वां ओवर मेडन फेंकते हुए विकेट लिया था। हालांकि, नवदीप की यह उपलब्धि इसलिए बड़ी है, क्योंकि अब तक किसी भी टेस्ट प्लेइंग टीमों के बीच हुए टी-20 मैच में डेब्यू करने वाला कोई भी गेंदबाज यह उपलब्धि हासिल नहीं कर पाया था।

IND vs AUS: महेंद्र सिंह धोनी ने अपने नाम किया ये खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले दुनिया के चौथे बल्लेबाज

धोनी ने 23 गेंद का सामना करते हुए 40 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 छक्के लगाए। इस मैच में धोनी ने अपने नाम बड़ा रिकॉर्ड कर लिया।

IND vs AUS:T-20 से पहले जानिए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बने ये खास रिकॉर्ड्स

भारत दौरे पर आई ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के खिलाफ दो टी20 और पांच वनडे मुकाबला खेलना है। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला विशाखापट्नम में 24 जनवरी को खेला जाएगा। ऐसे में हम आपको बता है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच के दौरान दिलचस्प आंकड़ों के बारे में।

आज ही के दिन चेज किया गया था टी20 का सबसे बड़ा स्कोर, दोनों ओर से लगे थे कुल 32 छक्के

क्रिकेट के इतिहास में रिकॉर्ड तो मैच दर मैच बनते ही है। रिकॉर्ड्स का दोहराया जाना कम ही होता है लेकिन रिकॉर्ड्स की तारीख हर साल खुद को दोहराती है। ऐसी ही तारीख 16 फरवरी है। आज ही के दिन साल 2018 में क्रिकेट में सबसे बड़ा टी20 स्कोर चेज किया गया था।

IPL: फाइनल में पहुंची रॉयल चैलेंजर्स, गुजरात को करना होगा इंतजार

IPL-9 के पहले क्वालिफायर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जोरदार खेल दिखाते हुए जीत दर्ज की और फाइनल का टिकट पा लिया।

आज का राशिफल
X