Cricket News

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने बिना मंजूरी खिलाड़ियों को बेचा, वर्ल्ड कप चैंपियन गेंदबाज भी थे नीलामी में मौजूद

कर्नाटक और भारत ए के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सीएम गौतम और पूर्व आईपीएल खिलाड़ी अबरार काजी को कर्नाटक प्रीमियर लीग में फिक्सिंग में लिप्त होने के लिये गिरफ्तार किया गया था जिसके बाद राज्यस्तरीय लीग पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

Ind vs Eng: दूसरे दिन 58.4 ओवर में बने 176 रन, गिरे 17 विकेट; टूट गया टेस्ट क्रिकेट का 75 साल पुराना रिकॉर्ड

इस मैच में स्पिनर्स ने भी रिकॉर्ड बनाया। किसी डे/नाइट टेस्ट में स्पिनर्स द्वारा सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड भी इस मैच में बना। इस मैच में कुल 30 विकेट गिरे। इनमें से 27 विकेट स्पिनर्स ने लिए।

इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बनने की रेस से बाहर, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलने को टीम इंडिया को करना होगा यह काम

आईसीसी की ओर से जारी किए बयान के अनुसार, ‘इंग्लैंड अहमदाबाद में भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच को गंवाकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की दौड़ से बाहर हो गया है।’

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश से 7वीं बार जीती सीरीज, दूसरे टेस्ट में 17 रन से हराया; रहकीम कॉर्नवॉल ने झटके 9 विकेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन ही बना पाई। वेस्टइंडीज ने सीरीज का पहला मैच 3 विकेट से जीता था। दूसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के रहकीम कॉर्नवॉल ने दोनों पारियों में बेहतरीन गेंदबाजी की।

रविचंद्रन अश्विन के वर्ल्ड रिकॉर्ड में है विराट कोहली का बड़ा हाथ, स्टार स्पिनर ने इशांत के सामने स्वीकारी बात

पहले टेस्ट के चौथे दिन इशांत शर्मा ने भी अपने टेस्ट विकेटों की संख्या 300 की। रविचंद्रन अश्विन ने इशांत शर्मा की पिछले 14 साल की मेहनत को अनुकरणीय करार दिया है।

ऋषभ पंत की आलोचना करने वालों को गौतम गंभीर की नसीहत, कहा- उसे तकनीक पर काम करने की न दें सलाह

पंत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में 97 रन पर आउट हो गए थे। उस समय भी उनके आउट होने के तरीके को लेकर तरह-तरह की बातें हुईं थीं। तब भी गंभीर ने पंत की पारी की तारीफ की थी और उनके आउट होने पर बचाव किया था।

VIDEO: बेन स्टोक्स ने डाइव लगा एक हाथ से लपका शानदार कैच, भारतीय पारी का हो गया अंत

India vs England: बेन स्टोक्स ने अपने दाईं ओर डाइव मारते हुए जसप्रीत बुमराह का बीच हवा में ही कैच लपक लिया। इसके साथ ही भारत की पहली पारी 337 रन पर सिमट गई।

अजीबोगरीब तरीके से आउट हुए चेतेश्वर पुजारा, कमेंटेटर तक के मुंह से निकला- वास्तव में दुर्भाग्यशाली; देखें Video

पहले टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड 578 रन पर ऑलआउट हुई। भारतीय टीम की शुरुआत खराब हुई। उसके 73 रन पर 4 विकेट गिर गए थे। इसके बाद पुजारा और पंत ने 5वें विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की।

Ind vs Eng: जो रूट ने खत्म किया 92 साल का सूखा, बेन स्‍टोक्‍स ने भी बनाया छक्‍कों का रिकॉर्ड

टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार लगातार 150 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के कुमार संगकारा के नाम है। कुमार संगकारा ने 2007 में लगातार 4 टेस्ट मैच में 150 से ज्यादा रन का स्कोर किया था।

गाबा में शरीर पर चोट खाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था, चेतेश्वर पुजारा ने सुनाई दूसरी पारी की दर्दनाक कहानी

गाबा में खेले गए चौथे टेस्ट मैच के दौरान 11 गेंदें चेतेश्वर पुजारा के शरीर पर लगी थी। तीसरे मैच में भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने उन्हें बॉडी लाइन गेंदबाजी करते हुए परेशान किया था।

ऋषभ पंत हर विदेश दौरे के बाद जूनियर्स को दे देते हैं अपना किट बैग, इंटरव्यू में बताया कारण

ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 274 रन बनाए। तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में दो अर्धशतक लगाए। उन्होंने ब्रिस्बेन टेस्ट में नाबाद 89 रन बनाकर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी।

चेतेश्वर पुजारा के चौके लगाने पर भी दर्शक हो रहे थे नाराज, सचिन तेंदुलकर ने क्रीज पर दिया था गुरुमंत्र

पुजारा का जन्म 25 जनवरी 1988 को राजकोट में हुआ था। उन्होंने कई बार धीमी बल्लेबाजी कर टीम की नैया को पार लगाया है। कई बार इस कारण उन्हें आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है।

BCCI का नया फिटनेस प्लान: 8 मिनट 30 सेकंड में तय करनी होगी 2 KM की दूरी, तभी बन पाएंगे टीम इंडिया का हिस्सा

टाइम ट्रायल टेस्ट पास करने के लिए तेज गेंदबाजों को 2 किलोमीटर की दूरी 8 मिनट 15 सेकंड में पूरी करनी होगी, जबकि दूसरे खिलाड़ियों (बल्लेबाजों, विकटकीपर्स और स्पिनर्स) को इतनी ही दूरी 8 मिनट 30 सेकंड में पूरी करनी होगी। यो-यो टेस्ट पास करने का मानक पहले से ही तय है।

ऋषभ पंत के संघर्ष की कहानी; प्रैक्टिस के लिए दिल्ली के वीडियो गेम पार्लर में पड़ता था सोना, गुरुद्वारे में लोगों की मदद करती थी मां

ऋषभ के कोच देवेंद्र शर्मा के मुताबिक, 6-7 साल पहले एक कैंप में पंत के पिता ने दोनों को मिलाया था। पंत को दिल्‍ली में कोचिंग लेनी थी, इसलिए वह अपनी मां के साथ राजधानी आ गए। पंत ने एक अंडर-12 टूर्नामेंट में तीन शानदार शतक जड़े और प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब हासिल किया।

IND vs AUS: सीरीज हारने के बाद झुके जस्टिन लैंगर, बोले- भारत को कभी कम मत आंकना; रवि शास्त्री ने बताया सबसे मुश्किल दौरा

लैंगर ने कहा कि एडीलेड में 36 रन पर आउट होने के बाद भारत की वापसी शानदार थी। खासकर जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद। शास्त्री ने कहा कि मुश्किल परिस्थितियों में अजिंक्य रहाणे शांत रहे और शानदार कप्तानी की।

टीम इंडिया ने तोड़ा गाबा का घमंड, ब्रिस्बेन में 32 साल बाद हारा ऑस्ट्रेलिया; 154 साल के टेस्ट इतिहास में 7वीं बार 300+ रन हुआ चेज

किसी एक मैदान पर लगातार सबसे ज्यादा जीत की बात करें तो पाकिस्तान इस मामले में पहले स्थान पर है। उसने कराची में 1955 से 34 मैच जीते हैं। इस दौरान कभी नहीं हारा। दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया है। उसने गाबा में 1988 से 31 मैच जीते थे। भारत ने उसके जीत के क्रम को तोड़ दिया।

मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, 50 साल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने; टीम इंडिया ने किया सलाम: देखें VIDEO

सिराज ने दूसरी पारी में मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को आउट किया। उन्होंने पहली पारी में भी एक विकेट अपने नाम किया था।

दिग्गज भारतीय स्पिनर बीएस चंद्रशेखर अस्पताल में भर्ती, मैच देखने के दौरान बिगड़ी थी तबीयत

महान भारतीय स्पिनर की पत्नी संध्या चंद्रशेखर ने बताया कि बीएस चंद्रशेखर जब मैच देख रहे थे, तभी उन्होंने शरीर में थकान होने और बोलने में दिक्कत होने की शिकायत की। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

आज का राशिफल
X