Cricket News

BCCI ने नहीं माना नाइकी का प्रस्ताव, किट प्रायोजन और ऑफिशियल सेल्स पार्टनर के लिए मांगे टेंडर; जानिए कब है आखिरी तारीख

कोरोना के कारण मार्च में भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज रद्द करनी पड़ी थी। इसके अलावा भारतीय टीम का श्रीलंका और जिम्बाब्बे दौरा भी कैंसिल हो गया। नुकसान के कारण नाइकी डील को लेकर बीसीसीआई से रियायत चाह रही थी, लेकिन बोर्ड से उसकी बातचीत बेनतीजा रही।

उम्र छिपाने वाले क्रिकेटरों को BCCI ने दिया गलती सुधारने का मौका, फर्जी दस्तावेज देने वालों को 15 सितंबर तक करना होगा यह काम

बीसीसीआई की ओर से जारी बयान के मुताबिक, यदि खिलाड़ी नकली एज सर्टिफिकेट जमा करने या जन्मतिथि में हेरफेर करने के दोषी पाए जाते हैं तो उन्हें 2 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।

IPL से पहले बीसीसीआई ने जारी की SOP: 60 साल से ज्यादा वाले नहीं बनेंगे ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा, खिलाड़ियों को भरना होगा सहमति फॉर्म

एसओपी के अनुसार, हालांकि, बीसीसीआई कोरोना की संक्रामक दर को लेकर चिंतित है। उसके लिए खिलाड़ियों, कर्मचारियों और हितधारकों का स्वास्थ्य और सुरक्षा सर्वोपरि है। यही वजह है कि बीसीसीआई निवारक उपायों पर समझौता नहीं करना चाहेगा।

भारतीय फुटबॉलर का 24 घंटे में ही हुआ भाजपा से मोहभंग, फैंस से मांगी माफी; राजनीति को कहा गुडबाय

राजनीति छोड़ने वाले मेहताब हुसैन मोहन बागान के लिए 2018-19 में खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी पत्नी मौमिता, बच्चे जिदान और जावी ने भी मेरे इस फैसले का समर्थन नहीं किया। वे दोनों भी इस फैसले से निराश हुए थे। इसी कारण मैं अब राजनीति से दूर हो रहा हूं।’’

‘अंत अच्छा हो सकता था’, कोच पद से हटाए जाने के 3 साल बाद बोले अनिल कुंबले

कुंबले ने 132 टेस्ट मुकाबलों में 619 विकेट अपने नाम किए थे। सिर्फ टेस्ट ही नहीं वनडे में भी उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। कुंबले ने 271 मुकाबलों में 337 विकेट अपने नाम किए थे।

सौरव गांगुली पर तान दी थी बंदूक, BCCI अध्यक्ष को सामने दिखी मौत; अंग्रेज लड़की ने बचाई थी जान

सौरव गांगुली ने बताया, ‘‘उनमें से एक लड़का लड़ाई के लिए उकसा रहा था। मैं बच्चों के साथ कुछ भी नहीं करना चाहता था। यहां तक कि सिद्धू को शांत रहने के लिए कहा। उनमें से एक ने केन मेरी ओर फेंका। मैंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी। इसी बीच सिद्धू बीच में कूद गए और भिड़ गए।’’

Sushant Singh Rajput Case: क्रिकेटर मनोज तिवारी ने कंगना रनौत का किया समर्थन, कहा- लोग याद करें अपने कर्म

मनोज तिवारी की बात करें तो उनका करियर भी बेहतरीन क्रिकेटर होने के बावजूद लंबे समय तक नहीं चल पाया था। शतक मारने के बाद भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। तिवारी ने कहा था कि टीम इंडिया से बाहर होने का उन्हें अफसोस है।

अजहरुद्दीन की पत्नी पर फैंस ने किए थे गंदे कमेंट्स, बैट लेकर मारने दौड़े थे इंजमाम

इंजमाम को घटना के बाद दो वनडे के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। वे 1992 में वर्ल्ड कप जीतने वाली पाकिस्तानी टीम के सदस्य थे।

BCCI यूएई में आईपीएल कराने का बना रहा है प्लान, 17 जुलाई को लग सकती है मुहर

सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के बारे में जुलाई के मध्य तक सबको पता चल जाएगा। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि एपेक्स काउंसिल की बैठक में आईपीएल के आयोजन को लेकर कोई घोषणा हो सकती है।

जब धोनी ने युजवेंद्र चहल को छक्का खाने से बचाया, भारतीय स्पिनर ने कहा- वे 40 ओवर के बाद बन जाते हैं ‘कप्तान’

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले एक साल से ज्यादा समय से पेशेवर क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने अपना पिछला मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में खेला था।

ICC के अंपायर को पेड़ पर चढ़ने के बाद मिला था नेटवर्क, अब गांव में टॉवर लगवाकर बने हीरो

जीरो नेटवर्क के कारण अनिल चौधरी का जीवन रुक सा गया था। उन्हें नेटवर्क के लिए कई किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। उसके धान के खेत में पेड़ चढ़ने के बाद मोबाइल में मुश्किल से थोड़ा नेटवर्क आता था।

सौराष्ट्र को रणजी चैंपियन बनाने वाले शेल्डन जैक्सन ने छोड़ी टीम, जानिए 2 सीजन में 800 रन बनाने वाले बैट्समैन ने क्यों लिया ऐसा फैसला

शेल्डन जैक्सन ने 76 प्रथम श्रेणी मैच में 49.42 की औसत से 5634 रन बनाए हैं। इस दौरान 19 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं।

‘विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले कहा था आप करोगे टीम का नेतृत्व’, रहाणे ने टेस्ट कप्तानी मिलने की बताई कहानी

रहाणे ने टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 300 रनों पर समेट दिया। रहाणे के 46 रन की मदद से भारत ने 332 रन बनाए। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय टीम को 106 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया।

‘अंपायर कॉल’ के खिलाफ सचिन तेंदुलकर, बोले- DRS में अगर गेंद विकेट पर लग रही है तो बल्लेबाज को आउट दिया जाना चाहिए

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा के साथ वीडियो चैट के दौरान तेंदुलकर ने कहा, ‘‘ क्रिकेट में तकनीक के इस्तेमाल का यही मकसद है। जैसा कि हम जानते हैं कि तकनीक 100% सही नहीं हो सकती, ना ही इंसान।’’

जब चोटिल विनोद कांबली को गालियां देने लगे थे दर्शक…वरुण ग्रोवर ने बयां की क्रिकेट मैच की आंखों देखी

कांबली ने भारत के लिए 17 टेस्ट में 54 की औसत से 1084 रन बनाए थे। 227 रन उनका उच्चतम स्कोर था। 104 वनडे में उन्होंने 32.6 की औसत से 2477 रन बनाए। टेस्ट में उनके नाम 4 और वनडे में 2 शतक है।

यूपी सरकार के मंत्री चेतन चौहान कोरोना पॉजिटिव, पूर्व क्रिकेटर दो बार बन चुके हैं सांसद

72 साल के चौहान ने भारत के लिए 40 टेस्ट मैच खेले थे। उन्हें महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर के साथ 1970 में रिकॉर्ड साझेदारी के लिए भी क्रिकेट फैंस याद करते हैं। उस दौरान गावस्कर और चौहान की जोड़ी दुनिया में सबसे खतरनाक मानी जाती थी।

‘अगर धोनी को आप पर भरोसा नहीं, तो भगवान भी आपकी मदद नहीं करेगा’, भारतीय बल्लेबाज का दावा

बद्रीनाथ ने आईपीएल में 95 मैच खेले हैं। इस दौरान 1441 रन बनाए हैं। बद्रीनाथ का औसत 30.65 का रहा है। शुरू में माना जा रहा था बद्रीनाथ टी20 फॉर्मेट में फिट नहीं होंगे, लेकिन उन्होंने 2010 सीजन में और 2011 सीजन में 400 रन बनाए थे।

कोरोनावायरस के कारण एशिया कप हुआ कैंसिल, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने किया ऐलान

सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘सभी विकल्प अभी खुले हुए हैं। अभी सबको इंतजार ही करना होगा। श्रीलंका और यूएई में कोरोना का असर कम है। बीच में खबर आई थी कि न्यूजीलैंड में आईपीएल हो सकता है, लेकिन ये चर्चा बोर्ड के अंदर कभी नहीं हुई है।’’

ये पढ़ा क्या?
X