cricket news in hindi

ICC World Cup 2019: शाहिद अफरीदी की वर्ल्ड 11 टीम में सिर्फ 1 भारतीय, धोनी और सचिन को भी नहीं मिली जगह

भारतीय खिलाड़ियों में कप्तान विराट कोहली एकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अफरीदी ने अपनी ड्रीम प्लेइंग इलेवन टीम में जगह दी है।

IPL 2019, RR vs KXIP: क्रिस गेल की तूफानी पारी, विवाद के बीच पंजाब ने राजस्थान को हराया

VIVO IPL 2019 RR vs KXIP: गेल की तूफानी पारी के दम पर पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स आईपीएल 2019 के अपने पहले मैच में 14 रनों से हरा दिया।

IPL 2019: आईपीएल में दर्शकों के पास होगा लखपति बनने का मौका, लकी विजेता को मिलेगी एसयूवी

बीसीसीआई के मुताबिक, हर मैच में एक हाथ से कैच लेने के लिए एक लाख रुपये मिलेंगे और जो कैच सबसे अच्छा माना जाएगा, उसे लपकने वाले दर्शक को एक नई एसयूवी कार अपने घर ले जाने का मौका मिलेगा।

IND vs AUS: वनडे सीरीज में बन सकते हैं ये बड़े रिकॉर्ड, रोहित-कोहली पर होंगी नजरें

वनडे में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कप्तान विराट कोहली (10,533) चौथे नंबर पर हैं। अगर कोहली इस सीरीज में 359 रन बना देते हैं, तो वह राहुल द्रविड (10,889) को पछाड़कर तीसरे भारतीय बन जाएंगे।

Ind vs Aus 2nd T20: जानिए ऐसा क्या हुआ कि पिच पर ही लेट गए केएल राहुल

2 मैचों की टी-20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 1-0 से आगे चल रहा है। भारत को सीरीज बराबर करने के लिए उसे हर हाल में ये मैच जीतना होगा।

शाहिद अफरीदी ने कहा- पाकिस्‍तानी सेना पर गर्व है, भारत ने शुरू किया है युद्ध का उन्‍माद

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान शाहिद अफरीदी ने सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी सेना और प्रधानमंत्री इमरान खान का समर्थन किया है।

‘नाइटहुड’ की उपाधि से नवाजे गए एलिस्टर कुक, नाम के आगे लिखा जाएगा ‘सर’

34 साल के कुक ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। उन्होंने पिछले साल भारत के खिलाफ ओवल में अपने करियर का आखिरी टेस्ट खेला था, जिसमें उन्होंने शतक लगाया था।

Video: वाइफ साक्षी के साथ धोनी ने पहली बार शूट किया टीवी एड, बताई राज की बात

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मैच बुधवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

भारत-पाक मैच को लेकर सचिन तेंदुलकर ने दिया बयान, कहा- पाकिस्तान को 2 अंक देना गवारा नहीं

सुनील गावस्कर पाक के साथ मैच खेलने के पक्ष में हैं। उनहोंने गुरुवार को कहा था कि अगर भारत अगर 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का फैसला करता है तो यह उसकी हार होगी।

बाबर आजम का नाम लेकर ट्रोल ने छेड़ा, डेल स्‍टेन ने जवाब से करा दिया चुप

पाकिस्तान अभी दक्षिणी अफ्रीका के दौरे पर है और मेहमान टीम को टेस्ट और वनडे सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी मेहमान टीम को पहले मैच में 6 रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

कपिल देव ने क्‍यों कहा, जसप्रीत बुमराह ने मुझे गलत साबित कर दिया

क्या बुमराह की तरह पहले भी भारतीय तेज गेंदबाजों को इस तरह बेहद कम वक्त में कामयाबी मिली है? इस सवाल के जवाब में कपिल देव ने कहा कि श्रीनाथ भी बुमराह की तरह बेहद कम वक्त में लाइमलाइट में आ गए थे।

Ind vs WI: आखिरी गेंद पर जीत, टीम इंडिया ने बनाए कई रिकॉर्ड्स, धवन ने भी हासिल किया खास मुकाम

भारत टी-20 में 3-0 से सर्वाधिक बार क्लीन स्वीप करने वाली अफगानिस्तान के साथ संयुक्त रूप से दूसरी टीम बन गई है।

35 रुपए पर दिहाड़ी करते थे मुनाफ पटेल, क्रिकेट को अलविदा कहते याद किए पुराने दिन

2011 विश्व कप में टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच एरिक सिमंस ने तो मुनाफ पटेल को विश्व कप का एक ‘अज्ञात योद्धा’ बताया था। टूर्नामेंट में उन्होंने तीसरे सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए थे। पहले नंबर जहीर खान, दूसरे पर युवराज सिंह थे।

विराट कोहली की राय- आईपीएल न खेलें टीम इंडिया के तेज गेंदबाज

यह भी पता चला है कि कोहली, शर्मा और रहाणे ने बल्लेबाजों को आराम देने के लिए कोई मांग नहीं की। कोहली खुद आरसीबी के कप्तान हैं। रोहित शर्मा मुंबई इंडियंस की अगुआई करते हैं जबकि स्टीव स्मिथ पर बॉल टेंपरिंग का आरोप लगने की वजह से अजिंक्य रहाणे को राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी करनी पड़ी थी।

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से लिए थे सबसे ज्यादा विकेट, इंजीनियरिंग के लिए छोड़ी क्रिकेट, अब अमेरिकी टीम के कप्तान बने सौरभ नेत्रवलकर

नेत्रवलकर ने कहा, ‘मैंने पूरे दो साल क्रिकेट को दिए लेकिन मैंने महसूस किया कि मैं गेम को अगले लेवल तक नहीं पहुंचा पा रहा था।’

बिन धोनी भारत ने खेले हैं सिर्फ 11 T20 मैच, BCCI ने इस वजह से किया टीम से बाहर

शुक्रवार को घोषित टीम में शामिल दो विकेटकीपर हैं ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक। ऑस्ट्रेलिया के साथ 21 नवंबर से तीन टी20 मैच खेले जाने हैं। उसके बाद चार टेस्ट मैचों और तीन एक दिवसीय मैचों की ऋंखला खेली जानी है।

बल्लेबाजी का ऐसा जुदा अंदाज कि सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरने लगे पाकिस्तान कप्तान सरफराज

टेस्ट मैच की पहली पारी में 282 रन पर ऑलआउट होने वाली पाकिस्तान के गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को 145 पर ऑलआउट कर दिया। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अब्बास ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए।

वीडियो: मैच के दौरान मैदान में कूद पड़ा फैन, छू लिए गौतम गंभीर के पैर

पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल भी हो रहा है। करीब एक मिनट के इस वीडियो में पगड़ी पहने एक शख्स रेलिंग के पास पहुंचा और चंद सेकंड बाद मैदान में छलांग लगा दी।