ताज़ा खबर
 

cricket news hindi

युवराज को मिला वनडे खेलने का मौका, इंतजार करते रह गए हरभजन सिंह

जब हरभजन सिंह टीम से बाहर रहते थे तब युवराज सिंह टीम का नेतृत्व करते थे। चौंकाने वाली बात यह है कि युवराज को टीम में शामिल तो किया गया मगर कप्तानी नहीं सौंपी गई।

ravi shastri

इंग्‍लैंड में घटिया प्रदर्शन पर ट्रोल हो रहे रवि शास्‍त्री, एक ने कहा- माल्‍या की तरह वहीं रह जाएं

भारतीय टीम भले ही सीरीज हार गई हो लेकिन बीसीसीआई ने खिलाड़ियों और कोच को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की रिटेनर फीस दी है। बीसीसीआई ने टीम के कोच, कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ को उनका एडवांस पेमेंट भी किया है।

रवींद्र जडेजा ने अंपायर से की ऐसी डिमांड, अगली ही गेंद पर मिल गया विकेट, देखें वीडियो

अली 51 गेंदों पर 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसका वीडियो भी सामने आया है। जिसमें गेंद बदलने ही जडेजा ने मोइन अली क्लीन बोल्ड कर दिया। स्लिप में खड़े विराम कोहली भी खुशी से झूमने लगे।

Ravindra Jadeja

रवींद्र जडेजा ने फिर साबित किया क्‍यों वे लंबी रेस के घोड़े हैं

जडेजा ने टेस्ट में पर्दापण कर रहे हनुमा विहारी, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह संग छोटी-छोटी साझेदारी कर एक बार फिर साबित कर दिया कि वो लंबी रेस के घोड़े हैं।

lords-cricket-ground

ऐसे अजीब ढंग से आउट हुआ बल्‍लेबाज कि कोई न कर पाया यकीन, देखें वीडियो

दूसरी पारी में भारतीय खिलाड़ी अक्षर पटेल ने सबसे ज्यादा सात विकेट अपने नाम किए। बाद में जब डरहम के बल्लेबाज मैदान पर उतरे तो कोई भी खिलाड़ी खास प्रदर्शन नहीं कर पाया।

दिग्‍गज ऑलराउंडर्स के आगे कहां ठहरते हैं हार्दिक पंड्या? जानिए पहले 10 टेस्‍ट के बाद सबके आंकड़े

पंड्या ने अबतक खेले दस टेस्ट मैचों में 538 रन बनाए हैं और उनका औसत 35.2 रहा है। इस दौरान उन्होंने एक शतक लगाया जबकि चार अर्धशतक भी लगाए। गेंदबाजी में 27.69 की औसत से 16 विकेट भी चटकाए। औसत हर 52 गेंदों पर उन्होंने विकेट लिया।

India team

India vs England: इन 5 भारतीय क्रिकेटरों का होगा अंतिम इंग्लैंड दौरा! जानिए कौन हैं ये प्लेयर्स

मौजूदा समय में दिनेश कार्तिक अभ्यास टेस्ट मैच में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। वह 82 रन की नाबाद पारी खेलकर क्रीज पर जमे हुए हैं। कार्तिक टीम इंडिया के मझे हुए खिलाड़ी माने जाते हैं। हालांकि साल 2004 में अपना पहला टेस्ट खेलने के बाद भी वह अभी तक 24 टेस्ट मैच खेल सके हैं।

dinesh kartik

India vs England: विराट कोहली और दिनेश कार्तिक का चला बल्ला, भारत ने पहले दिन बनाए 322 रन

विजय और अंजिक्य रहाणे (17) ने इसके बाद लगभग 15 ओवर में एसेक्स के गेंदबाजों को सफलता से महरूम रखा। हालांकि जब लग रहा था कि इन दोनों बल्लेबाजों ने मुश्किल समय बिता दिया है जब रहाणे भी मैथ्यू क्विन की गेंद पर फास्टर को कैच दे पवेलियन लौट गए।

वनडे सीरीज हारने के बाद शिखर धवन ने दी सलाह, बोले- ऐसा करेगी तो जीतेगी टीम इंडिया!

इंग्लैंड ने तीसरे और आखिरी वनडे में पहले गेंद और फिर बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया। इससे आखिरी मैच में भारत को आठ विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ इंग्लैंड ने भारत के लगातार सीरीज जीतने के क्रम पर फुल स्टॉप लगा दिया।

IND vs SA: तीन साल बाद श्रीलंका में हारा भारत, अब तक लगातार जीते थे 11 मैच

India vs Sri Lanka 2018 T20 Schedule, Squad, Players List, Ind vs SL T20: अगस्त 2015 में गाले टेस्ट मैच में हार के बाद से मंगलवार तक भारत श्रीलंका की सरजमी उसके खिलाफ कोई भी मैच नहीं हारा था। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार 11 मैच जीते थे, जिसमें पांच टेस्ट, पांच वनडे और एक टी-20 मैच शामिल हैं।

hardik pandya

VIDEO: हार्दिक पांड्या ने एक हाथ से पकड़ा ऐसा कैच कि स्टेडियम में छा गया सन्नाटा

भारत ने पहली बार देश से बाहर इस अफ्रीकी देश के खिलाफ किसी भी प्रारूप में पहली बार कोई श्रृंखला जीती है। लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी पूरी अफ्रीकी टीम 201 के स्कोर पर ढेर हो गई।

Mahendra Singh Dhoni, Cricket Team, Dhoni Defended, Dhoni Defended Indian Cricket Team, 20 Wickets, Bowlers, indian Bowlers, Dhoni Defended kohli, virat kohli, south africa, sport news

Ind vs SA 5th ODI : 500 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजने वाले इकलौते भारतीय विकेटकीपर बने महेंद्र सिंह धोनी

भारत ने पहली बार देश से बाहर इस अफ्रीकी देश के खिलाफ किसी भी प्रारूप में पहली बार कोई श्रृंखला जीती है। भारतीय टीम ने सबसे पहले 1992 में दक्षिण अफ्रीका का दौरा किया था और तब से उसने कभी किसी भी प्रारूप में वहां अब तक कोई श्रृंखला नहीं जीती थी।

Steve Smith

दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने गर्लफ्रेंड को लेकर की ऐसी गलती कि जमकर ट्रोल कर रहे लोग

विश्व में चोटी के टेस्ट बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 61 टेस्ट मैचों में 23 शतक और 23 फिफ्टी लगा चुका चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 63.76 रहा है जबकि स्ट्राइक रेट 55.77 का रहा है।

cricket news

सैयद मुश्‍ताक अली टी20 ट्रॉफी: बिना कोई मैच खेले टीम में आया सांसद का बेटा बाहर, उन्‍मुक्‍त चंद को मिली जगह

सार्थक रंजन ने जम्मू-कश्मीर जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ 20 गेंदों में 31 रन और 17 गेंदों में 25 रन मारकर काफी सुर्खियां बटोरी थी।

Ashish Nehra, Greg Chappell, Ashish Nehra Criticized, Ashish Nehra Criticized Greg Chappell, Former Indian Cricket Coach Greg Chappell, Ashish Nehra Statement, Ashish Nehra Interview, Ashish Nehra on Greg Chappell, Sport News

जाते-जाते चैपल पर भड़ास निकाल गए आशीष नेहरा, बोले- जानता था ये बिरयानी खिचड़ी बनने वाली है

आशीष नेहरा ने यह भी कहा कि मेरी नजर में अजय जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट की समझ के मामले में जीनियस हैं।

ashish nehra, Ashish Nehra Confirms, Ashish Nehra age, Ashish Nehra wife, Ashish Nehra house, Ashish Nehra wickets, Ashish Nehra retires from international cricket, Ashish Nehra retirement, sports news, hindi sports news, jansatta, india

आशीष नेहरा ने की संन्यास की पुष्टि, बताया फील्ड पर कब मिलती थी खुशी

नेहरा ने कहा कि वह एक साल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और आईपीएल खेल सकते थे। मेरे लिए यह अहम है कि ड्रेसिंग रूम में लोग मेरे बारे में क्या सोचते हैं। अब वे सभी कह रहे हैं कि मैं एक-डेढ़ साल और खेल सकता था।

Shikhar Dhawan, Shikhar Dhawan Statement, Shikhar Dhawan Opinion, IND vs AUS, India vs Australia, India vs Australia Series, India vs Australia Series Update, Cricket News, Hindi Cricket News, Indian Cricket Player, Indian Cricket Player Shikhar Dhawan, Sport news, Jansatta

IND vs AUS: शानदार वापसी करने वाले शिखर धवन बोले- टारगेट बड़ा भी होता तो..

धवन ने यह भी कहा कि मैंने नहीं तो मेरे साथी (विराट कोहली) ने आक्रामक पारी खेली। मुझे खुशी है कि वनडे सीरीज से बाहर रहने के बाद आते ही खेलने का मौका मिला।

James Taylor, James Taylor England, James Taylor Retirement, James Taylor retires, cricketer retire in 26 year age, जेम्‍स टेलर, इंग्‍लैंड क्रिकेटर

इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज जेम्‍स टेलर को दिल की बीमारी, 26 साल की उम्र में लेना पड़ा संन्‍यास

टेलर ने इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट और 27 वनडे मैच खेले। उन्‍होंने आखिरी मैच तीन महीने पहले सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था।