cricket australia

NZ vs Aus: ग्लेन मैक्सवेल का धमाका, 31 गेंद पर ठोक दिए 70 रन; छक्के से तोड़ डाली कुर्सी

मैक्सवेल को नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) ने खरीदा है। मैक्सवेल नीलामी के बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ एक और तीन रन की पारी खेली थी। इससे क्रिकेट फैन उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल करने लगे थे।

127 साल पहले 1 गेंद पर बने थे 286 रन, क्रीज पर 6 किलोमीटर दौड़े बल्लेबाज; जानिए पूरा किस्सा

साल 1900 के पहले कुछ ही देशों में यह खेला जाता था। उनमें ऑस्ट्रेलिया एक था। 15 जनवरी 1894 को ही एक गेंद 286 रन बनने की अनोखी घटना हुई थी। इसे बहुत ही कम क्रिकेट फैंस जानते हैं।

ऋषभ पंत का गार्ड खरोचने के मामले में स्टीव स्मिथ ने दी सफाई, ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने किया ‘काउंटर अटैक’

सिडनी टेस्ट के दौरान क्रीज के निशान को पैर से खरोचने के वीडियो के वायरल होने के बाद स्टीव स्मिथ को प्रशंसकों और भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग की आलोचना झेलनी पड़ी थी।

Ind vs Aus: टीम इंडिया ब्रिस्बेन की यात्रा करने के लिए तैयार, गाबा में ही होगा चौथा टेस्ट

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अंतरिम सीईओ, निक हॉकले ने सोमवार को पुष्टि की कि टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के साथ चौथा टेस्ट खेलने के लिए ब्रिस्बेन की यात्रा करने के लिए तैयार हो गई है।

India vs Australia सीरीज में कंट्रोवर्सी: चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाना चाहते भारतीय खिलाड़ी, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से की ये मांग

टीम इंडिया के 5 खिलाड़ी रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल और नवदीप सैनी पहले ही एक रेस्टोरेंट में सार्वजनिक रूप से नजर आने पर आइसोलेट किए जा चुके हैं। उनके खिलाफ इस बात की जांच चल रही है कि पांचों ने बायो-बबल नियम को तोड़ा था या नहीं।

कोरोना के नए मामले आने से सिडनी टेस्ट पर संकट के बादल, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने लिया घर लौटने का फैसला

INDIA vs AUSTRALIA 3RD TEST MATCH: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम मुख्य कार्यकारी निक हॉकले ने कहा, ‘हम अपने चिकित्सा विशेषज्ञों के संपर्क में हैं। हमने अपने खिलाड़ियों को पूरे सत्र में बायो बबल में ही रखा है। हम हालात पर नजर रखे हुए हैं।’

India vs Australia: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन बाहर

म इंडिया 27, 29 नवंबर और 2 दिसंबर को वनडे मैच खेलेगी। इसके बाद 4, 6 और 8 दिसंबर को टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। शुरुआती दो वनडे सिडनी में होगा। इसके बाद तीसरा वनडे और पहला टी20 कैनबरा में खेला जाएगा। वहां से दोनों टीमें आखिरी दो टी20 के लिए वापस सिडनी आ जाएगी।

Big Bash में अब दो बार होगा पावरप्ले, 11 की जगह 13 खिलाड़ी टीम में होंगे शामिल; नए नियम जानकर हो जाएंगे हैरान

बिग बैश की शुरुआत 2011-12 में हुई थी। अब तक 8 में से 6 टीमें चैंपियन बन चुकी हैं। इस बार यह टूर्नामेंट 10 दिसंबर से 6 फरवरी तक खेला जाएगा। पिछली बार सिडनी सिक्सर्स की टीम चैंपियन बनी थी।

विराट कोहली के दौरे पर नहीं आने की अटकलों से परेशान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, दांव पर ब्रॉडकास्टर के 161 करोड़ रुपए

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया था।

T20 World Cup: 2021 में भारत में ही होगा टूर्नामेंट, ऑस्ट्रेलिया को मिली 2022 की मेजबानी; आईसीसी की बैठक में लगी मुहर

7 अगस्त 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आईसीसी बोर्ड की हुई मीटिंग में 2021 टी20 वर्ल्ड कप को भारत में ही आयोजित कराने का फैसला लिया गया।

‘इस साल टी20 वर्ल्ड कप होना बहुत खतरनाक रहेगा,’ BCCI से मेजबानी एक्सचेंज के मूड में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सीए के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने गुरुवार को इस संबंध में आईसीसी की फाइनेंसियल एंड कमर्सियल अफेयर्स कमेटी (एफ एंड सीएसी) को पत्र लिखा। इसमें उन्होंने कोविड-19 महामारी के कारण टी20 वर्ल्ड कप की तारीख आगे बढ़ाने की बात कही।

India vs Australia, IND vs AUS Test Series 2020 Schedule: टीम इंडिया 11 दिसंबर से विदेशी मैदान पर खेलेगी अपना पहला डे/नाइट टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया शेड्यूल

India vs Australia, IND vs AUS Test Series 2020 Schedule: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। कोरोनावायरस के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन खुद को आइसोलेशन में रखना होगा।

VIDEO: डेविड वॉर्नर ‘शीला की जवानी’ पर थिरके, फैन ने कहा- यह तो ओरिजिनल से भी बेहतर

डेविड वॉर्नर ने बॉल टैंपरिंग विवाद के बाद पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। वे वनडे वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज थे। हालांकि, एशेज सीरीज में वे 5 टेस्ट में कुल 100 रन भी नहीं बना सके थे।

ग्लेन मैक्सवेल से रिश्ते को लेकर मंगेतर ने खोले कई राज, बताया किसने की थी पहल

ग्लेन मैक्सवेल ने पिछले साल इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लिया था। उन्होंने मेंटल हेल्थ का हवाला देते हुए यह ब्रेक लिया था। इसके बाद उन्होंने बिग बैश लीग के जरिए क्रिकेट के मैदान पर धमाकेदार वापसी की।

इंग्लिश अंपायर का बॉल टैम्परिंग कांड पर बड़ा खुलासा, कहा- मैदान पर आपा खो देते थे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर

साल 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में कंगारू टीम बॉल टैम्परिंग विवाद में फंसी थी। कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर और कैमरून बेनक्रॉफ्ट पर बैन लगा था। तीनों ने पिछले साल वापसी की।

कोरोना इफेक्ट : अप्रैल में नहीं होगा ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स का इंक्रीमेंट, सीए ने टाला सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) अनुबंधित (कॉन्ट्रैक्टेड) खिलाड़ियों की सूची इस साल मई के बजाय अप्रैल में घोषित करना चाहता था, लेकिन अब इसे अप्रैल के अंत तक के लिए टाल दिया गया है। दरअसल, इस महामारी से आर्थिक अनिश्चितता पैदा हो गई है।

स्टीव स्मिथ को फिर मिल सकती है ऑस्ट्रेलिया की कमान, बॉल टैम्परिंग के कारण कप्तानी पर से लगा बैन हटा

Steve Smith: 29 मार्च 2018 को बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद स्मिथ पर कप्तानी को लेकर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए बॉल टैम्परिंग कांड के समय स्मिथ टीम के कप्तान थे। मामले दोषी पाए जाने के बाद उन्हें सजा दी गई थी।

भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से डरे एरॉन फिंच, कहा- उनसे आउट होने पर आते थे बुरे सपने

Aaron Finch on Bumrah and Bhuvneshwar: भारत ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। तब टीम इंडिया बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2-1 से जीती थी।

ये पढ़ा क्या?
X