credit card

Paytm ने किया ये बड़ा बदलाव, यूज करते हैं तो जान लें

पेटीएम ने इसके लिए एक मैकेनिज्म भी तैयार किया है। इसके तहत जब भी यूजर्स अपने पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड के जरिए पैसा एड करेंगे तो उन्हें एक मैसेज पॉप अप होगा।

क्रेडिट कार्ड पर हर महीने चुका रहे हैं सिर्फ मिनिमम बैलेंस? चुकाना पड़ सकता है भारी ब्याज, समझें नियम

यदि आप अपने क्रेडिट कार्ड पर 10 हजार रुपए खर्च करते हैं और बिल कहता है आपके पास सिर्फ 500 रूपए मिनिमम अमाउंट ड्यू करने का भी विकल्प है तो समझ जाए आप जाल में फंस रहे हैं।

क्रेडिट कार्ड की लेट पेमेंट पड़ सकती है भारी, क्रेडिट स्कोर से लेकर लोन तक झेलना पड़ेगा संकट, यूं रखें सावधानी

यदि आप समय पर पेमेंट नहीं चुकाते हैं तो फिर कार्ड पर मिलने वाले इंटरेस्ट फ्री पीरियड खत्म हो जाता है। यह समय 20 से 50 दिन तक का होता है, लेकिन यदि आप पेमेंट नहीं करते तो फिर अगली सभी शॉपिंग पर तत्काल ब्याज लगना शुरू हो जाता है

क्या है कार्ड प्रोटेक्शन प्लान? जानें क्रेडिट या डेबिट कार्ड चोरी या खो जानें पर कैसे मिलेगी मदद

लोग अपने ज्यादात्तर कार्ड्स को अपने वॉलेट या पर्स में ही रखते हैं। ऐसी स्थिति में उन्हें मुसीबत का सामना करना पड़ता है। ऐसे में चोरी हो जाने या गुम हो जाने की स्थिति में नुकसान से बचने के लिए बैंक कार्डधारकों को कार्ड प्रोटेक्शन प्लान मुहैया करवाते हैं।

SBI IRCTC क्रेडिट कार्ड पर मिलते हैं कई फायदे, रेल टिकट बुक करने से लेकर फ्यूल खरीद पर मिलती है छूट

रेल टिकट से लेकर फ्यूल खरीद पर ग्राहक को छूट मिलती है। एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर इस कार्ड के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई है।

Kisan Credit Card का आवेदन फॉर्म भरते हुए पूछी जाती हैं ये जानकारी, जानें क्या हैं ये

Kisan Credit Card: किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड के जरिए 1.60 लाख रुपये तक का लोन बिना गारंटी के दिया जाता है। वहीं 5 साल में 3 लाख रुपये तक का शॉर्ट टर्म लोन दिया जाता है। जिसकी ब्याज दर 4 फीसदी होती है।

लॉकडाउन के दौरान क्रेडिट कार्ड के कर्ज में फंस गए? जानें- यूं आसानी से संकट से निपट सकते हैं आप

Credit Card dues repayment: मुश्किल समय में खर्च करने के लिए क्रेडिट कार्ड बेहद अहम होता है, लेकिन इसका समझदारी से इस्तेमाल न किया जाए तो यह बड़े संकट का कारण भी बन सकता है। यदि एक बार क्रेडिट कार्ड के कर्ज में फंस गए तो उससे निपटना आपके लिए मुश्किल हो सकता है।

क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल पर कोरोना के इस संकट में बरतें सावधानियां, जानें- किन 5 बातों को ध्यान रखना है जरूरी

क्रेडिट कार्ड के नियमों के बारे में पूरी जानकारी न होने से कई बार लोग कर्ज के जाल में फंस जाते हैं। इससे क्रेडिट स्कोर तो प्रभावित होता ही है बल्कि कई और तरह के लाभों से भी आप वंचित रह जाते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक के क्रेडिट कार्ड के बिल पर चाहते हैं तीन महीने के लिए छूट? जानें- क्या फायदे और क्या नुकसान

भारतीय स्टेट बैंक के मुताबिक यदि किसी ग्राहक की ओर से मार्च से मई के दौरान किसी भी महीने में बकाया बिल या न्यूनतम राशि नहीं जमा कराई जाती है तो उसे ऑटोमेटिक ही मोराटोरियम की सुविधा मिल जाएगी।

WhatsApp पर जानें अपना CIBIL Score, क्रेडिट कार्डधारक हैं तो जान लें ये आसान तरीका

Check Free CIBIL Score on WhatsApp: क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल, उसकी लिमिट, बैंक किसी को क्रेडिट कार्ड जारी करे या नहीं ये सभी सिविल रिपोर्ट और सिविल स्कोर पर निर्भर करती है।

क्या होती है Cibil Report? क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं तो जान लें Cibil Score से कैसे है ये अलग

आपके क्रेडिट कार्ड से जुड़ी हर जानकारी सिबिल स्कोर में होती है। अगर इनमें से किसी भी एक प्वाइंट पर बैंक नाराजगी जाहिर करते हैं तो लोगों को भविष्य में किसी तरह की आर्थिक मदद करने से इनकार कर दिया जाता है।

किसान क्रेडिट कार्ड: सिर्फ एक पेज का फॉर्म भरकर बनवा सकते हैं पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लाभार्थी

महज एक पेज के इस फॉर्म को भरने के साथ ही किसान को अपनी भूमि के दस्तावेज, फसल की डिटेल देनी होगी। इसके अलावा यह घोषित करना होगा कि उन्होंने किसी अन्य बैंक या शाखा से कोई और किसान क्रेडिट कार्ड नहीं बनवा रखा।

क्रेडिट कार्ड पर मिलती है जीरो लायबिलिटी, चोरी हो जाने के बाद कार्ड से हुई खरीदारी पर बैंक की होती है जिम्मेदारी!

क्रेडिट कार्ड का बिल समय पर अदा न करने पर पेनाल्टी भी लगती है। लेकिन कभी आपने सोचा है कि अगर क्रेडिट चोरी हो जाए और उससे कोई खरीदारी कर ले तो क्या होगा।

क्रेडिट कार्ड के बिल भी तीन महीने न चुकाने की छूट, जानें- कितना फायदेमंद है यह ऑफर और क्या है पूरा गणित

ध्यान रखें कि इस दौरान आपके क्रेडिट कार्ड के बिल की पेमेंट रुकी रहेगी, लेकिन ब्याज में किसी भी तरह से कमी नहीं आएगी और वह पहले की तरह ही लगातार जारी रहेगा।

क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी है कोरोना वायरस का खतरा, कहीं पेमेंट के बाद सैनिटाइज करना न भूलें

यह जरूरी है कि आप ट्रांजेक्शन के बाद कार्ड को सैनिटाइज कर लें। इसके अलावा स्मार्टफोन को सैनिटाइज करने से भी आप कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को कम कर सकते हैं।

क्रेडिट कार्ड के बिल भरने पर भी मिलेगी तीन महीने की छूट? जानें- आरबीआई की रियायत का क्या मतलब

मार्च, अप्रैल और मई महीने के लिए किस्तों को चुकाने में यह छूट दी गई है। जून महीने से ग्राहकों को यह किस्तें देनी होंगी। हालांकि आरबीआई की ओर से अभी सिर्फ बैंकों को यह सलाह दी गई है ताकि पेशेवर लोगों को राहत दी जा सके।

क्रेडिट कार्ड पर मिलता है एक क्लिक में Instant loan, जानिए- कैसे आप उठा सकते हैं फायदा और क्या हैं नियम

Instant loan, Insta jumbo loan: आपके पास क्रेडिट कार्ड है तो आप तुरंत इस समस्या से निजात पा सकते हैं और महज एक क्लिक पर ही लोन हासिल कर सकते हैं।

डेबिट क्रेडिट कार्ड का भी करवाएं इंश्योरेंस, चोरी या गुम हो जाने पर मिलेंगे कई फायदे, भारी नुकसान से भी बचेंगे!

Debit Credit Card Protection Plan: यदि आपके पास अपने होटल के खर्चों का भुगतान करने का कोई तरीका नहीं है, तो सीपीपी के साथ इस समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

IPL 2020 LIVE
X