ताज़ा खबर
 

Cow

राजस्थान: मालिकाना हक विवाद में जोधपुर स्थानीय कोर्ट में हुई गाय की पेशी!

राजस्थान के जोधपुर में स्थानीय अदालत में गाय को पेश किया गया। गाय पर मालिकाना हक के विवाद के लेकर यह मामला कोर्ट तक पहुंच गया था।

गो सेवा के लिए इस जर्मन महिला को मिला है पद्म अवॉर्ड, वीजा न देने पर लोग नाराज, सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

जर्मन महिला बर्निंग पिछले दो दशकों से मथुरा में बीमार और बेसहारा गायों की सेवा करती हैं। विदेश मंत्रालय से वीजा नहीं मिलने पर उन्होंने पद्म श्री सम्मान लौटाने का ऐलान कर दिया। सुषमा स्वराज ने मामले में रिपोर्ट तलब किया है।

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, गाय को बचाने के चक्कर में पलट गई कार

महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले में गुरुवार (16 मई) को आरएसएस चीफ मोहन भागवत एक सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए। बताया जा रहा है कि यह हादसा एक गाय को बचाने के चक्कर में हुआ। इसके चलते भागवत के काफिले में शामिल एक कार पलट गई। इस हादसे में सीआईएसएफ का एक जवान घायल हो […]

साध्वी प्रज्ञा ने कहा- गौ मूत्र से मेरा कैंसर ठीक हुआ, गाय पर हाथ फेरने से ब्लड प्रेशर होता है कंट्रोल

भाजपा प्रत्याशी ने गाय के अन्य गुणों की जानकारी देते हुए कहा ‘गाय से बने उत्पादों का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसके जरिए मेरा कैंसर ठीक हुआ है। मैं एक कैंसर की मरीज थी, मैंने गौ मूत्र और पंचगव्य औषधी के सेवन से कैंसर को दूर किया। मैं इसकी प्रत्यक्ष प्रमाण हूं।’

Cow, Gaushala, Cow Shelter, Water, Food, Fodder, Mainpuri, UP, Yogi Adityanath, BJP, CM, State News, Hindi News

उत्तर प्रदेश: गायों के लिए चारा-पानी नहीं, खाली हो गई गोशाला

शहजादपुर गांव के प्रधान नंद किशोर ने सवाल उठाया, “अस्थाई गोशालाएं बनाने के लिए प्रशासन ग्रामीणों से पैसे जुटाने के लिए कहता है। ऐसे में अगर ये काम हम ही कर लेंगे, तब सरकार किस काम की?”

COW protection

‘गोरक्षकों ने 3 साल में मार डाले 44, सौ से ज्यादा हमले भी हुए’, Human Rights Watch की रिपोर्ट में कई दावे

पीएम नरेंद्र मोदी खुद गोरक्षा के नाम पर हो रही हिंसा का विरोध कर चुके हैं। पीएम ने कहा था कि गोरक्षा के नाम पर ऐसे कृत्य स्वीकार्य नहीं है।

National news, Business news, Beef, Leather industry, Beef Export, Cow, Modi Government, cow related violence, Cow protection movement, BJP, International market, Foreign currency

बीफ और चमड़ा निर्यात में भारी गिरावट, मोदी सरकार में गायों से जुड़ी हिंसा बनी वजह: रिपोर्ट

देश में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद बीफ और चमड़ा उद्योग में भारी गिरावट दर्ज की गई है। इसके पीछे की वजह गाय को लेकर बढ़ी हिंसा बताई जा रही है।

गायों को स्कूल में बंद करने का मामलाः गुस्साए किसानों पर दर्ज केस बंद कर रही यूपी पुलिस

आवारा पशुओं के आतंक से परेशान किसानों को रात-रातभर जागकर फसलों की निगरानी करनी पड़ रही थी, प्रशासन से मदद नहीं मिली तो किसानों ने दर्जनों गायों को स्कूलों में बंद कर दिया था।

एमपी: मृत गायों को दफनाया नहीं तो सजा देगी कमलनाथ सरकार

सरकार की योजना गायों के लिए ‘समाधि योजना ’लाने की है। जिसके तहत सभी गौशालाओं और नगर निगमों को गायों को सम्मान के साथ दफनाने के लिए निर्देशित किया जाएगा।

मध्य प्रदेशः आगर-मालवा में 18 गायों की मौत, कमल नाथ सरकार के लिए नई मुसीबत

कलेक्टर ने कहा, ‘पोस्टमॉर्टम हो चुका है। हम सुनिश्चित करने की कोशिश कर रहे हैं कि इन गायों की बीमारी बाकी मवेशियों को न लगे जिससे बाकी की जान बचाई जा सके।’

हिन्‍दू संस्‍था ने रिजर्व बैंक ऑफ ऑस्‍ट्रेलिया से कहा- बीफ से बने नोट मत छापो

हिंदू संगठन का कहना है कि गाय की चर्बी वाले नोट छापने से हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंच रहा है। हिंदू संगठन ने यह गुजारिश तब की है जब ऑस्ट्रेलिया की सरकार नए नोट छपवा रही है।

MP : निगम का प्लान- गायों के अंतिम संस्कार के लिए बने गौ मुक्ति धाम, ऐसा हुआ तो देश का पहला शहर बनेगा भोपाल

चाय पर चर्चा के दौरान भोपाल के महापौर आलोक शर्मा ने बुधवार को बताया कि गायों के अंतिम संस्कार के लिए मुक्ति धाम बनाने पर मंथन चल रहा है।

Rajasthan: कांग्रेस का फैसला, गायों का संरक्षण करने पर गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर मिलेगा सम्मान

मध्य प्रदेश में गाय को लेकर कांग्रेस के वचन पत्र में शामिल वचनों पर कमलनाथ एक्शन ले चुके हैं। जिसके बाद अब राजस्थान में गायों को लेकर प्रदेश सरकार ने एक कदम उठाया है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से कहा- गोशालाओं के लिए सीएसआर फंड का करो जुगाड़

योगी सरकार ने अपने आदेश में गायों के गोबर और मूत्र से बायोगैस तथा सीएनजी प्लांट लगाने के लिए उद्योगपतियों को प्रेरित करने का सुझाव दिया है। ताकी, गोशालाओं को आत्म-निर्भर बनाया जा सके।

अलीगढ़ के पुलिस इंस्‍पेक्‍टर जावेद खान ने गाय और बछड़े को लिया गोद, थाने में रखते हैं ध्‍यान

इंस्पेक्टर जावेद खान उनके चारे-पानी से लेकर रख-रखाव की सभी जरूरतों का ख्याल रखते हैं। गौरतलब है कि आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसल बर्बादी को रोकने के लिए अलीगढ़ के एसएसपी ने सभी थाना प्रभारियों से गाय और बछड़ों की देखभाल की गुजारिश की थी।

cow

UP: कैबिनेट ने ‘गो कल्याण सेस’ लगाया, 8 विभाग देंगे गोसेवा के लिए पैसा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक की। इस दौरान मुनाफा कमाने वाले पब्लिक सेक्टर के 8 विभागों पर ‘गौ कल्याण सेस’ लगाने का प्रस्ताव पास किया गया।

cow

यूपी: एनजीओ ने गाय के लिए योगी सरकार से ढाई लाख रुपए लिए, फिर भी मर गईं 78 गायें

ऐसा नहीं है कि ऐसी घटना सिर्फ अलीगढ़ में ही हुई है। इसी दौरान मथुरा के एक गांव में फसल बर्बादी से परेशान किसानों ने 150 बेसहारा पशुओं को एक स्कूल में बंद कर दिया। शनिवार (29 दिसंबर, 2018) को इनमें से 6 गायों की मौत हो गई। लेकिन, इन मामलों में किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Cow Buried, Cow Death, Cow Death in Aligarh, Cow Vigilants, Protest, Hindu Yuva Vahini, Bajrang Dal, Hindu Yuva Vahini, Aligarh, Bulandshahr, UP, Uttar Pradesh, State News, Hindi News

गायों को जिंदा दफनाने का आरोप- विहिप, बजरंग दल व हिंदू युवा वाहिनी का हंगामा

पुलिस के मुताबिक, शिकायत मिलने के बाद कुछ गायों को तुरंत पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट से पता चलता है कि सभी गायों की मौत दफनाने के 12 घंटे पहले ही हो चुकी है।

X