cow slaughter

यूपी में दिनदहाड़े मैदान में कर रहे थे गोकशी, पुलिस ने धावा बोला तो कर दी फायरिंग; बाद में अरेस्ट

दरअसल, शहर में जीआईपी मॉल के पीछे बृहस्पतिवार को कथित तौर पर गोकशी कर रहे दो बदमाश पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में गोली लगने से घायल हो गए जबकि उनके दो साथी भाग निकले।

मथुराः श्रीकृष्ण जन्मस्थान से 100 मीटर की दूरी पर गोमांस बेचने की शिकायत के बाद छापेमारी, दो हिरासत में

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा समिति के सदस्य गोपेश्वर चतुर्वेदी एवं जन्मस्थान के विशेष कार्याधिकारी विजय बहादुर सिंह ने जिलाधिकारी से शिकायत की थी कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान से कुछ दूरी पर स्थित मनोहरपुरा बस्ती में कुछ लोग गोमांस का काट कर बेचते हैं और आज भी वहां गोकशी की जा रही है।

उत्तर प्रदेश: पुलिस ने पकड़ा 120 किलोग्राम बीफ? पुष्टि के लिए लैब भेजा, 5 आरोपी गिरफ्तार

कानपुर में पुलिस ने बीफ की खेप के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक शख्स अभी भी फरार बताया जा रहा है। वहीं, गोमांस की पुष्टि के लिए मीट के नमूने को मथुरा स्थिति फॉरेंसिक लैब में भेजा गया है।

UP: अमरोहा में पुलिस के साथ एनकाउंटर में घायल हुआ इनामी बदमाश, कांस्टेबल को भी लगी गोली

यूपी पुलिस ने एक इनामी बदमाश को उत्तर प्रदेश के अमरोहा से गिरफ्तार किया है जो कि गो-हत्या के तीन मामलों में वांछित था।

यूपी: मायावती की पार्टी के नेता के फार्म हाउस में गोकशी का आरोप, पुलिस ने छापा मारकर 6 को किया गिरफ्तार

फॉर्म हाउस बिजनौर में कोतवाली क्षेत्र के गांव बांगड़ पुर झगड़ी में स्थित है। रुचि बरेली के आंवला से बसपा के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं।

यूपी पुलिस का कारनामा: गोहत्‍या के आरोप में एक साल से कैद है सतवीर, पुलिस ने जहीर बता किया था गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में पुलिस का अनोखा कारनामा सामने आया है। यहां पुलिस ने एक युवक सतवीर को जहीर के नाम पर गोहत्या के आरोप में एक साल से जेल में बंद रखने का आरोप है।

यूपी: घर से गाय और अन्य पशुओं के अवशेष बरामद होने के बाद तनाव, गोहत्या के केस में 3 गिरफ्तार

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान इनाम, शाहरुख और कल्लू के तौर पर हुई है। ये उन तीन मकानों के मालिक हैं जहां से पुलिस ने रविवार को करीब 40 मवेशियों का मीट, खाल और हड्डियां बरामद किया।

जनसंख्या नियंत्रण पर बाबा रामदेव की राय- तीसरा बच्चा होते ही छिन जाए वोट देने का अधिकार

बाबा रामदेव ने गौ-हत्या पर पूरी तरह से रोक की भी मांग की और कहा कि यही एक तरीका है जिससे गौ-तस्कर और गौ-रक्षकों के बीच झगड़े को रोका जा सकता है।

मशहूर अर्थशास्त्री का दावा- अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा रही गोवध पर पाबंदी

गो वध पर पाबंदी को मुस्लिम विरोधी बताते हुए उन्होंने कहा कि इस नीति में बदलाव की जरूरत है क्योंकि यह भारतीय अर्थव्यवस्था को भी प्रभावित कर रही है। भल्ला ने कहा, ‘‘गो-वध पर पाबंदी मुस्लिम विरोधी और घृणित है और इसे समाप्त करने की जरूरत है। यह भारतीय अर्थव्यवस्था, भारतीय मुसलमानों को प्रभावित कर रहा है।

मध्य प्रदेश: गोहत्या के आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई

मध्य प्रदेश में गोकशी के आरोप में तीन लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई हुई है। एसपी की सिफारिश पर डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर ने एनएसए लगाया है।

यूपी: अब अलीगढ़ में मिले 6 गायों के अवशेष, गोलियां भी बरामद की गईं, लोगों ने जमकर किया हंगामा

मंगलवार सुबह 8 बजे के करीब भोगपुर गांव के रेलवे फाटक के पास एक बागीचे में 6 गायों के कंकाल दिखाई दिए। अवशेष दो से तीन दिन पुराने बताए जा रहे हैं। पुलिस ने इसे अपने कब्जे में लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

उत्तर प्रदेश में गोरक्षा के नाम पर योगी सरकार ने दिए 235 करोड़ रुपए

यूपी के सभी 75 जिलों में गोशाला के निर्माण के लिए पहले भी 1.2 करोड़ रुपये आवंटित किए जा चुके हैं। इसके अलावा पिछले साल प्रदेश के 653 नगर निगमों में से 69 को गोशाला बनाने के लिए 10 से 30 लाख रुपये दिए गए। लेकिन, सरकारी दस्तावेज बताते हैं कि सिर्फ लखनऊ और बरेली ने तय समय के भीतर निर्माण का काम पूरा किया।

मॉब लिंचिंग से बचने को अपनाया नया तरीका! वाहन पर तिरंगा लगा चल रहे कैटल ट्रांसपोर्टर

इस वीडियो में एक वाहन में एक जानवर को ले जाया जा रहा है। वाहन के आगे दो तिरंगा झंड़ा लगा हुआ है और ये वाहन सड़क पर तेज रफ्तार से भाग रही है। इस वीडियो को पीछे से रिकॉर्ड किया गया है।

एमएलए ने कहा- बीफ खाने वाले देशों में भारत से ज्‍यादा है गाय का सम्‍मान

कई देश जो बीफ खाते हैं, अपनी गायों की भारत से कहीं अच्छी देखभाल करते हैं। हमारी गायें जैसे ही दूध देना बंद करती हैं, हम उन्हें कचड़ा और प्लास्टिक खाने के लिए सड़कों पर दयनीय स्थिति में छोड़ देते हैं। कई गायें तो सड़क हादसों का भी शिकार हो जाती हैं।

मध्‍य प्रदेश में ढाई लाख से ज्‍यादा गायों को मिला पीला कार्ड, मालिक के आधार से होगा लिंक

पशुओं के कान में टैग लगाकर उन्हें आधार सरीखी 12 अंकों की अद्वितीय पहचान संख्या प्रदान की गयी है और उनकी “ऑनलाइन कुंडली” तैयार की जा रही है। इससे जहां मवेशियों की अवैध तस्करी और उन्हें पशुपालकों द्वारा लावारिस छोड़ने की प्रवृत्ति पर रोक लगाने में मदद मिलेगी

स्टिंग से आया सामने कि बीफ के लिए किस बेरहमी से काटे जाते हैं जानवर, देखिए वीडियो

यह वीडियो लाभ के लिए इंसानों द्वारा जानवरों पर होती क्रूरता को बयां करता है।

काटने के लिए जानवरों की बिक्री होती रहेगी, बैन का विचार छोड़ रही नरेंद्र मोदी सरकार!

मई में जारी अधिसूचना के बाद देशभर में जानवरों की बिक्री पर बैन लगाने को लेकर बीजेपी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार विवादों के घेरे में आ गई थी।

मुस्लिम संगठन की मांग गाय को बनाओ राष्ट्रीय पशु, कहा- हिंदुओं की आस्था का हो सम्मान

इमाम ने कहा कि एक अफवाह के चलते कानून को अपने हाथ में लेना ठीक नहीं है।

ये पढ़ा क्या?
X