COVID-19

एक दिन में 15 लाख लोगों को टीके, देश में 24 घंटे में कोरोना विषाणु संक्रमण के 18,327 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के अनुसार संक्रमण से 108 और लोगों की मौत होने से महामारी से मरने वालों की संख्या 1,57,656 हो गई।

WHO ने अपनी रिपोर्ट में कहा-मोटे लोगों के लिए ज्यादा घातक होता है कोरोना वायरस

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी और वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के ग्लोबल हेल्थ ऑब्जरवेटरी ने कई देशों में हुए कोरोना मौतों के आंकड़ों का विश्लेषण करने के बाद अपनी रिपोर्ट में कहा है कि जिस देश में मोटे लोग ज्यादा हैं, वहां पर कोरोना संबंधी मौतों की संख्या भी ज्यादा है।

भारत बायोटेक का दावा, 81 फीसदी कारगर है कोवैक्सीन, जानें टीका लगने के बाद क्या करें और क्या ना करें

भारत में अब तक 1.63 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोनवायरस वायरस की वैक्सीन लग चुकी है। अबतक कोई बुरी तरह बीमार नहीं पड़ा है। हालांकि कुछ लोगों को हल्के साइड इफेक्ट हुए हैं।

किसान आंदोलन से डरा बीसीसीआई? मोहाली में नहीं होगा IPL 2021 का एक भी मैच

मोहाली आईपीएल फ्रैंचाइजी पंजाब किंग्स (पहले किंग्स इलेवन पंजाब) का होम ग्राउंड है। यहां पर इससे पहले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच भी आयोजित नहीं किए गए थे।

पश्चिम बंगाल में करीब साल भर बाद पहली बार 24 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं- स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया

ममता बनर्जी ने वैक्सिनेशन अभियान के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगी थी। बंगाल के लोगों को मुफ्त में कोविड-19 टीका लगवाने के लिए ममता ने बीते सप्ताह पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर मदद का अनुरोध किया था।

‘जिंदगी बचाने, कोरोना नचाने को वैक्सीन जरूरी’, बोले केंद्रीय मंत्री अठावले; कॉमेडियन से तुलना करा लोग बोले- BJP ने मनोरंजन को रखा है

PM द्वारा वैक्सीन लगवाने पर अठावले बोले, “नरेंद्र मोदी ने वैक्सीन ले ली है। ऐसा कर उन्होंने कोरोना का सामना करने की ताकत दिखाई है। साथ ही देश को आदर्श दिया है कि जीना है तो वैक्सीन लेनी चाहिए।”

COVID-19: अगले चरण के टीकाकरण को पंजीकरण को-विन 2.0 पोर्टल पर 1 मार्च से

मंत्रालय के अनुसार, ऑन-साइट पंजीकरण की सुविधा होगी ताकि पात्र लाभार्थी चिन्हित टीकाकरण केंद्रों में जाकर अपना पंजीकरण करवा सकें और टीकाकरण करा सकें।

कोरोना संकट नहीं हुआ खत्म, और खतरनाक हो सकती है तीसरी लहर- CSIR ने चेताया

महानिदेशक शेखर सी मांडे ने कहा कि मौजूदा स्थिति से बाहर निकलने के लिए संस्थानों में लगातार सहयोग के साथ ही जलवायु परिवर्तन और जीवाश्म ईंधन पर अति निर्भरता से पैदा होने वाली संकटपूर्ण स्थितियों को टालना भी आवश्यक है।

कोरोना टीकाकरण की कवायद: एक खुराक के 250 रुपए ले सकेंगे निजी अस्पताल

देश में एक मार्च से 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का टीकाकरण करने की तैयारी चल रही है।

कितने में मिलेगी कोरोना वैक्सीन? सरकार ने बताया, 45 साल के ऊपर वालों के लिए यह है को-मॉर्बिडिटीज की लिस्ट

1 मार्च से 60 साल से ज्‍यादा उम्र वाला हर नागरिक टीकाकरण के योग्‍य होगा। वहीं 45 साल से अधिक आयु वाले उन लोगों को पहले टीका दिया जाएगा जिन्हें को-मॉर्बिडिटीज हैं। यानि ऐसे लोग जिन्‍हें पहले से बीमारियां हैं और कोविड-19 का ज्‍यादा खतरा है।

दिल्ली में बढ़ने लगे संक्रमित, 24 घंटे में कोरोना के 256 नए मरीज, एक की मौत

इस बीमारी की वजह से 10,906 लोगों की जान दिल्ली में जा चुकी है। अब तक कोरोना संक्रमण की दर 5.21 और मृत्यु दर 1.71 फीसद रही है। इस समय दिल्ली में कुल 550 सील क्षेत्र हैं।

महाराष्ट्र में फिर भयावह रूप ले रहा कोरोना? एक ही स्कूल में 186 स्टूडेंट हुए पॉजिटिव

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए कई शहरों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान कर दिया गया है। लातूर में 27 और 28 फरवरी को जनता कर्फ्यू लगाया जाएगा।

महाराष्ट्र: उद्धव के मंत्री के स्वागत में जुटे 10 हजार लोगों पर केस दर्ज पर मंत्री का नाम नहीं, टिकटॉक गर्ल आत्महत्या केस में भी घिरे हैं संजय राठौड़

आपको याद दिला दें कि कुछ ही दिनों पहले संजय राठौड़ उस वक्त सुर्खियों में आ गए थे जब पुणे की एक टिकटॉक गर्ल की मौत के बाद इस केस में उनका नाम उछला था।

रामदेव की कोरोनिल को झटका! ब्रिकी पर महाराष्ट्र में रोक, गृह मंत्री बोले- WHO, IMA प्रमाणपत्र के बिना बेचने नहीं देंगे

बाबा रामदेव का दावा था कि कोरोनिल पूरी तरह से सुरक्षित और मान्य टीका है। उन्होंने आत्मनिर्भर भारत में इसे स्वास्थ्य के क्षेत्र में योगपीठ का एक योगदान बताया था।

कोविड-19 की दहशत से ट्रेनों में यात्रियों का टोटा, पश्चिम रेलवे को हो रहा 5,000 करोड़ रुपये का सालाना नुकसान

महाप्रबंधक आलोक कंसल ने बताया, “अभी पश्चिम रेलवे की जो यात्री ट्रेनें चल रही हैं, उनमें से कुछ रेलगाड़ियों में तो कुल सीट क्षमता के केवल 10 प्रतिशत लोग ही सफर कर रहे हैं।”

कोरोना का कहर: केंद्र ने 5 राज्यों को लिखा पत्र, उद्धव ठाकरे ने जताई चिंता, पुणे में नाइट कर्फ्यू, अमरावती में एक सप्ताह का लॉकडाउन

Coronavirus India Cases, Corona Cases in India Update: केंद्र सरकार ने सभी राज्यों से तत्काल प्रभाव से आरटी-पीसीआर जांच बढ़ाने को कहा गया है। साथ ही रैपिड एंटीजन जांच निगेटिव आने पर आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य करने को कहा गया है।

‘Coronil’ को रामदेव की Patanjali ने बताया था CoPP-WHO सर्टिफाइड, पर बोला डब्ल्यूएचओ- नहीं की समीक्षा

बयान में यह दावा भी किया गया है कि सीओपीपी के तहत कोरोनिल को अब 158 देशों में निर्यात किया जा सकता है।

”वैक्सीन बचाव है, दवा नहीं”, रामदेव का दावा- कोरोना के बाद Coronil ही खानी पड़ेगी, विरोधी भी यही खा लें…

आगे यह पूछे जाने पर कि पहले तो यह इम्युनिटी बूस्टर थी, फिर अब दवा कैसे हो गई? रामदेव ने जवाब दिया- दवाई ही थी पहले भी, पर जो ड्रग माफिया और मेडिकल अनार्की फैलाने वाला गैंग है न…उसने कहा था…।

आज का राशिफल
X