COVID-19

पिता ने 5 महीने तक बेटी का किया यौन शोषण, गर्भवती होने पर हुआ खुलासा; केस दर्ज

गर्भवती होने का खुलासा होने के बाद लड़की ने इस मामले में अपनी दादी के सामने ऐसी बात बयां की जिसे सुनकर उनके भी होश उड़ गए।

विज्ञान मंत्रालय की राय- कोरोना वैक्‍सीन 2021 से पहले असंभव, I&B ने कहा- यह आधिकारिक वर्जन नहीं

विज्ञान और तकनीक मंत्रालय की राय में ऐसा 2021 से पहले होना संभव नहीं है। विज्ञान मंत्रालय ने अपने तहत चलने वाली समाचार सेवा इंडिया वायर सर्विस के जरिए इस लेख को तमाम मीडिया संस्‍थानों को भेजा।

अब यूपी के शामली में एनकाउंटर, 3 पुलिसवालों को लगी गोली; 4 वांछित अपराधी धराए

एनकाउंटर के बाद इस ऑपरेशन में शामिल सभी पुलिसकर्मियों के लिए 25,000 रुपए के इनाम राशि का ऐलान भी किया गया है।

राहुल गांधी बोले- कोरोना, नोटबंदी और जीएसटी लागू करने की असफलता पर रिसर्च करेगा हार्वर्ड बिजनेस स्कूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोरोना को 21 दिनों में पराजित करने से जुड़े एक बयान का वीडियो शेयर करते हुए राहुल गांधी ने ये बात कही।

विज्ञान मंत्रालय ने कहा- 2021 तक सुलभ नहीं हो पाएगी कोरोना वैक्‍सीन, PIB ने हटा दी लाइन

विवाद इसलिए भी है कि आईसीएमआर ने COVAXIN के लिए 15 अगस्‍त की डेडलाइन दी है। तमाम विशेषज्ञ टीका लाने के लिए दी गई इस समयसीमा को अव्‍यावहारिक और कुछ तो असंभव भी बता रहे हैं।

‘हवा से भी फैल रहा है Coronavirus’, 32 मुल्कों के 239 एक्सपर्ट्स का दावा, ओपन लेटर में WHO से बोले- फौरन संशोधित करें सिफारिशें

कोरोना वायरस पर अपने नए अपडेट में 29 जून को डब्ल्यूएचओ ने कहा कि वायरस का एयरबोर्न ट्रांसमिशन सिर्फ मेडिकल प्रक्रियाओं के तहत ही है संभव है जब एरोसोल का उत्पादन हो या इसके बूंदें 5 माइक्रोन से भी छोटी हों। एक माइक्रोन एक मीटर के दस लाखवें हिस्से के बराबर होता है।

केरल में एक साल तक के लिए कोरोना सेफ्टी गाइडलाइंस अनिवार्य, कबीना मंत्री ने चेताया- ‘सक्रिय ज्वालामुखी’ पर बैठी है राजधानी

नए नियम ‘Kerala Epidemic Disease Corona Virus Disease (Covid-19) Additional Regulations, 2020’ के तौर पर जाने जाएंगे और ये जुलाई 2021 तक या सरकार के अगले निर्देश तक रहेंगे।

कोरोना के ये योद्धा हैं गुमनाम, इनका भी हो सम्मान

बच्चों के पास इन्टरनेट नहीं था तो सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों ने इंटरनेट के लिए डाटा पैक रिचार्ज करवाए ताकि वे स्कूलों से जुड़ सकें। ऐसे अनेक शिक्षक मिले, जिन्होंने दर्जनों बच्चों के मोबाइल रिचार्ज करवाए़।

कानपुर शूटआउटः कसा विकास दुबे पर शिकंजा! पुश्तैनी घर के बाद लखनऊ में मकान भी होगा जमींदोज, मुख्य गुर्गा एनकाउंटर से पहले धराया

Kanpur Encounter: इधर अब कानपुर के बाद विकास दुबे का अब लखनऊ स्थित घर भी गिरेगा। आपको बता दें कि लखनऊ में कृष्णानगर के इंद्रलोक में विकास दुबे का घर स्थित है। एलडीए की टीम ने उसके घर का मुआयना किया है।

कोविड-19: टेस्टिंग के मामले में विश्व में 138वें स्थान पर भारत, संक्रमण में रूस को छोड़ तीसरे नंबर पर पहुंचने के करीब

प्रति दस लाख की आबादी पर सबसे अधिक टेस्टिंग करने वाले देशों की सूची में पहले पायदान पर जिब्राल्टर (430,115) है, जिसके बाद मोनाको (412,791), केमैन टापू (374,833), यूएई (353,846), आइसलैंड (251,751), लक्ज़मबर्ग (350,574) और बेहरीन (348,174) का नंबर आता है।

रेप चार्ज से बचाने के लिए महिला दारोगा ले रही थी 20 लाख की घूस, रंगे हाथों गिरफ्तार

गुजरात के अहमदाबाद से एक महिला दारोगा को घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि यह महिला दारोगा रेप चार्ज से बचाने के लिए रिश्वत लेते पकड़ी गई हैं। महिला दारोगा का नाम स्वेता जडेजा बताया जा रहा है। स्वेता जडेजा अहमदाबाद-वेस्ट के महिला थाने की इंचार्ज बताई जा रही हैं। मीडिया […]

शादी से पहले मेकअप ले रही थी, युवक ने ब्यूटी पार्लर में गला रेत महिला को मार डाला

यह भी जानकारी सामने आई है कि यह महिला अपने परिवार वालों के साथ शादी के लिए जाओरा में आज सुबह ही आई थीं। मृतक महिला का नाम शानू यादव बताया जा रहा है। महिला की हत्या सुबह 9 बजे के आसपास हुई है।

10 दिन में DRDO ने बना दिया 10,000 बेड का कोविड अस्पताल, मुआयना करने पहुंचे गृह मंत्री और रक्षा मंत्री

इस कोविड केयर फैसिलिटी को 20 फुटबॉल के मैदान के बराबर इलाके में शुरू किया गया है, यहां अभी हल्के और मध्यम लक्षण वाले कोरोना मरीजों को ही रखा जाएगा।

JioMeet की तारीफ करने पर घिरे NITI आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, सोशल मीडिया पर लोग कर रहे ट्रोल

रिलायंस जियो ने हाल ही में अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप जियो मीट लॉन्च की है, सोशल मीडिया में इस पर जूम का ही इंटरफेस चुराने के आरोप लग रहे हैं।

कोरोना का खौफ! मौलाना के जनाजे जुटी 10,000 लोगों की भीड़, पुलिस ने कहा – जांच होगी

नागांव के डिप्टी कमीशनर जाधव सैकिया ने कहा कि ‘दो केस दर्ज किये गये हैं। एक पुलिस के द्वारा और दूसरा स्पॉट पर मौजूद मजिस्ट्रेट के जरिए। जाधव सैकिया ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलने के खतरे को देखते हुए 3 गांवों में लॉकडाउन किया गया है।

Kanpur Encounter News: दुबे के गुर्गों ने माओवादी स्टाइल में की थी क्रूरता! पुलिसवाले की कुल्हाड़ी से काटी सिर और पैर की ऊंगलियां

Uttar Pradesh, Kanpur Encounter News: हमले का यह तरीका माओवादियों के ‘लाल आतंक’ फैलने के तरीके से काफी मिलता-जुलता भी है। ऑटोप्सी कर रहे चिकित्सकों ने सब इंस्पेक्टर अनुप सिंह के शरीर से 7 गोलियां निकाली हैं।

कोरोना से ठीक हुए मरीज का 4.2 लाख रुपए का बिल, भुगतान ना होने पर हॉस्पिटल ने डिस्चार्ज से किया इनकार

कोरोना वायरस से इलाज के लिए कोठारी का 4.2 लाख रुपए का बिल बनाया गया। हालांकि उनका बीमा कंपनी ने सिर्फ 1.23 लाख रुपए के दावे को ही मंजूरी दी।

Kanpur Encounter News: खुलासा! एनकाउंटर से पहले विकास दुबे ने थाने के SO को पीटा और उनका मोबाइल भी छिना था

Kanpur Encounter News: विकास दुबे द्वारा एसओ विनय तिवारी की पिटाई करने की बात सामने आने के बाद आईजी ने कहा कि विकास दुबे के हाथों मार खाने के बाद विनय तिवारी ने इसकी जानकारी किसी भी अन्य पुलिसकर्मी को नहीं दी थी।