COVID-19

…उस गरीब ने जान की बाज़ी लगाकर सौ रुपए बचा लिए थे

एक 50 साल का काला-सा आदमी गर्भस्थ शिशु की पोजीशन में पड़ा बिलबिला रहा था। वह मैली सी बंडी और ग्रीज़-तेल में सनी लुंगी पहने था…

Hydroxychloroquine से COVID-19 मरीज की मौत का खतरा? Lancet में रिपोर्ट के बाद WHO ने टाला ट्रायल

Coronavirus Medicine Trial: रिसर्च के मुताबिक हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन बल्कि एंटी-मलेरियल क्लोरोक्वीन भी मरीजों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

मुंबई: अस्पताल में बेड को इंतजार करता रहा कोरोना संदिग्ध, 3 घंटे बाद व्हीलचेयर पर ही तोड़ दिया दम

मृतक की बेटियों में से एक ने बताया कि पिता दिल के मरीज थे और एक हफ्ते से ठीक नहीं महसूस कर रहे थे। 21 मई की शाम को उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी और उन्हें उस दौरान सांस लेने में तकलीफ हुई थी और सीने में दर्द हुआ था।

Corona Virus: दुबई से नौकरी छोड़ बीमार मां से मिलने आए शख्स को क्वारेंटीन सेंटर भेजा, उधर मां ने तोड़ दिया दम

Corona virus: कुछ छह साल पहले काम के सिलसिले में दुबई गए 30 वर्षीय खान ने बताया कि कैसे उनकी किस्मत ने उनका जरा भी साथ नहीं दिया। उन्होंने बताया कि वह 13 मई को देश लौटे।

Corona Virus: प्रवासियों के आंकड़े गिना रही सरकार, टेस्टिंग का डेटा कहां है, प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर योगी सरकार पर साधा निशाना

Corona Virus: दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि महाराष्ट्र से लौटे 75%, दिल्ली से लौटे हुए 50% और अन्य प्रदेशों से लौटे 25% लोग कोरोना से संक्रमित हैं। उनके इस बयान पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर उन पर निशाना साधा है।

लॉकडाउन में मर गया गरीब, भीख में भी नहीं मिले अंतिम संस्‍कार के पैसे तो घर में ही कर दिया दफन

गुड्डू मंडल रोजाना 100 से 200 रुपये तक कमा लेता था, लेकिन लॉकडाउन के कारण आमदनी पर ब्रेक लग गया था। उसने पेट भरने के लिए भीख मांगना शुरू किया। उसे रास्ते में पड़ा हुआ खाना खाते भी देखा गया था।

Covid-19: महाराष्ट्र में कोराना संक्रमण की दर अमेरिका से भी ज्यादा, चार राज्‍यों के बराबर मरीज

कोरोना पॉजिटिव टॉप-10 देशों की बात करें तो ब्राजील में संक्रमण की रफ्तार बहुत ज्यादा है। वहां अब तक 735,224 लोगों के टेस्ट हुए हैं। इनमें से 365,213 पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 22,746 की मौत भी चुकी है। ब्राजील में संक्रमण की रफ्तार करीब 50 (49.67) फीसदी है।

किस्सा तब का है जब कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस का नंबर 5707/5708 हुआ करता था…

पप्पू जी कहीं चले गए हैं। बहुत ढूंढने के बाद जब वे नहीं मिले तो हमने गप्पू जी से रिक्वेस्ट की वे अकेले ही बाइट दे दें तो वे राज़ी हो गए। बोले, मैं किस्सागोई करूँगा। किस्से मनगढ़ंत होंगे पर किसी व्यक्ति को आहत होने की अभिलाषा हो तो उसे छूट होगी। हमने गप्पू जी का नाम अब सत्तू कर दिया है। यह उन्हीं के सुझाव पर किया है। उनका कहना है कि झूठ की दाल सत्य के तड़के के बिना खाते नहीं बनती। तो, पेश हैं सत्तू जी की असत्य कथाएं…अजय शुक्‍ल के कपोल-कल्‍पित शब्‍दों में…

गुजरात हाई कोर्ट ने अस्पताल को कालकोठरी से बदतर बताया, डिप्टी सीएम नितिन पटेल बोले- 55 दिनों से बिना छुट्टी कर रहा काम

पटेल ने बताया, ‘गुजरात हाई कोर्ट ने कुछ सवाल पूछे हैं। कुछ दिशा-निर्देश दिए हैं। कुछ सुझाव भी दिए हैं और अपने विचार भी रखे हैं। मैंने मुख्यमंत्री, कानून मंत्री ने महाधिवक्ता कमल त्रिवेदी के साथ विस्तृत बैठक की है। राज्य सरकार अगले हफ्ते अपना जवाब दाखिल करेगी।’

वाहन मालिकों को सरकार ने एक बार फिर दी राहत, रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस जैसे कागजात की वैधता को बढ़ाकर किया 31 जुलाई!

बता दें, यह सिर्फ ऐसे मामलों पर लागू होगा जिन्होंने अपने कागजात को रिन्यू कराने के लिए लॉकडाउन से पहले फीस जमा कर दी थी, और लॉकडाउन के कारण प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी।

रिपोर्ट: कोरोना ने बदला ट्रेंड, 4 माह में 377% बढ़ी ‘रिमोट वर्क’ की मांग, वर्क फ्रॉम होम में भी 167% का इजाफा

इंडीड इंडिया के प्रबंध निदेशक शशि कुमार ने कहा, ‘‘कोविड-19 से बहुत से लोगों के काम करने के तरीके को बदल दिया है। रिमोट वर्क की ओर लोगों का तेजी से झुकाव बढ़ा है। अभी इसके जारी रहने की उम्मीद है।’’

Humour: लो, ईदगाह आ गई। बाप रे बाप!! इत्ते लोग। डेढ़-दो लाख की जमात!!

रेड ज़ोन और बिजली कटौती के बीच सुबह जब नींद टूटे तो आंख न खोलें और दो मिनट कल्पना करें कि आप किसी हिल स्टेशन में हैं…

Lockdown 4.0 की दाती महाराज ने शनिधाम में पूजा कर उड़ाई धज्जियां, बगैर मास्क के साथ दिखे लोग, केस दर्ज

Lockdown 4.0: सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए मंदिर में एकत्रित होकर पूजा कर रहे हैं।

अमेरिका की तरह अब ब्राजील पर फूटा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 20 हजार से ज्यादा नए केस, 21 हजार से ज्यादा की मौत, 3.30 लाख मरीज

Coronavirus: ब्राजील में बीते 24 घंटे में 1,001 संकमित मरीजों की मौत हुई जिससे कोविड-19 से मरने वालों की कुल संख्या 21,048 हो गई। इस लातिन अमेरिकी देश में संक्रमण का प्रकोप बहुत अधिक है।

Lockdown: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का ऐलान- 25 सितंबर से खुलेगा ‘हुनर हाट’, ‘लोकल-टू-ग्लोबल’ होगी थीम

नकवी के मुताबिक कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन में मिले समय का सदुपयोग कर दस्तकारों, कारीगरों ने अगले “हुनर हाट” की उम्मीद में बड़ी तादाद में हस्तनिर्मित दुर्लभ स्वदेशी सामग्री को तैयार किया है जिसे ये दस्तकार, कारीगर अगले “हुनर हाट” में प्रदर्शनी एवं बिक्री के लिए लाएंगे।

अस्थि विसर्जन के लिए राजस्थान सरकार की मानवीय पहल, हरेक परिवार से तीन लोगों को फ्री में भेजेगी यूपी-उत्तराखंड

अस्थि विसर्जन के लिए किसी भी परिवार के दो या तीन सदस्य इन विशेष बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गई।

अब GST पर सेस लगाने की तैयारी, दो राज्यों ने कहा- सही नहीं होगा पहले से खराब हालत पर और बोझ लादना

जीएसटी से अतिरिक्त राजस्व जुटाने का प्रस्ताव वित्त मंत्री की टेबल पर भेजा गया है। प्रस्ताव में जीएसटी के पांच फीसदी वाले स्लैब को इससे अलग रखा गया है।