COVID-19

सांसद ने पूछा- लॉकडाउन में ऑटो सेक्टर में कितनी नौकरियां गईं? सरकार बोली- नहीं पता

सरकार से संसद में पूछा गया कि लॉकडाउन के दौरान ऑटो सेक्टर में कितनी नौकरियां गईं हैं? इसपर सरकार का कहना था कि उनके पास इसका कोई आधिकारिक डेटा नहीं है।

हर्षवर्धन बोले- लोगों के गैर जिम्मेदाराना बर्ताव से बढ़ा कोरोना, निपटने में पीएम मोदी के काम की सबको करनी चाहिए तारीफ

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 54 लाख के पार पहुंच गया है

COVID-19 के बाद चीन में फैली नई महामारी! 3000 से अधिक संक्रमित, जानें क्या है Brucellosis और कैसे होती है यह बीमारी?

इस बीमारी के लक्षणों की बात करें तो इसमें – बुखार आना, पसीना आना, बेचैनी होना, सिर दर्द करना और जोड़े में दर्द होना शामिल है।

चौपाल: बढ़ता खतरा

कोरोना से दुनिया में हर हफ्ते करीब पचास हजार लोग मारे जा रहे हैं। बीस लाख के करीब नए मामले सामने आ रहे हैं। यूरोप के कई देश फ्रांस, जर्मनी, ब्रिटेन, आइसलैंड, स्पेन, आस्ट्रिया आदि देशों में तो नए प्रतिबंधों का एलान तक हो चुका है।

चौपाल: आबादी का संकट

कोरोना आपदा के बाद हमारे सामने कई तरह की चुनौतियां उत्पन्न हुई हैं। इसमें सबसे बड़ी चुनौती आम जनता की रक्षा, सुरक्षा, पुनर्वास और विकास के नए मॉडल को लागू करने की है। विकास के नए मॉडल की जरूरत का पहला पडाव बढ़ती आबादी का नियंत्रण है। इसमें कोई संदेह नहीं कि आबादी की तुलना […]

ICMR चीफ ने नहीं छापने दिया कोरोना हॉटस्पॉट से जुड़ा डेटा, शोधकर्ताओं ने लगाया आरोप

आईसीएमआर की तरफ से इस मामले में अब तक कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

दूसरी नजर: टूटे वादे, कंगाल राज्य

केंद्र सरकार लाभांश के रूप में आरबीआइ से मुनाफा वसूलने की हकदार है और हाल में एक मौके पर ऐसा हुआ भी था कि केंद्रीय बैंक जितना लाभांश देना चाह रहा था, उससे कहीं ज्यादा सरकार ने उसकी बाहें मरोड़ते हुए लाभांश घोषित करवा लिया था। जबकि आरबीआइ के मुनाफे पर राज्यों का कोई हक नहीं है।

COVID-19 संकट के बीच Shramik Special Trains में सफर के दौरान 97 लोगों की गई जान- संसद में केंद्र सरकार ने किया स्वीकार

मृत्यु के इन 97 मामलों में से 87 मामलों में राज्य पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और अब तक संबंधित राज्य पुलिस से 51 पोस्टमार्टम रिपोर्टें प्राप्त हुईं हैं।

COVID-19 मरीजों के ठीक होने के मामले में USA को पीछे छोड़ टॉप पर भारत, रिकवरी रेट हुआ करीब 80%

Covid-19: स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे की अवधि में देश में 95,880 लोग कोविड-19 से उबर चुके हैं और स्वस्थ हुए 90 प्रतिशत मामले 15 राज्यों तथा एक केंद्रशासित प्रदेश से आये हैं।

COVID-19 संकट के बीच J&K को राहत! 1350 करोड़ के इकनॉमिक पैकेज का ऐलान, बिजली-पानी बिल में 50% की मिलेगी छूट

राज्य के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राहत पैकेज का एलान करने के दौरान कहा, ‘मुझे आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे राज्य के कारोबारियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

ऑक्सीजन सप्लाई ना रोकें राज्य, कोरोना से लड़ाई में है जरूरी- केंद्र का आदेश

गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को राज्यों को मेडिकल ऑक्सीजन आपूर्ति के लिए अंतर-राज्यीय मूवमेंट को प्रतिबंधित नहीं करने का निर्देश दिया, क्योंकि यह कोविड -19 वायरस से लड़ने के लिए महत्वपूर्ण है।

रूस ने कोरोना की दवा बेचने की मंजूरी दी, अगले सप्ताह से बाजार में होगी उपलब्ध

R-Pharm का कहना है कि इस दवा को क्लिनिकल ट्रायल के तीसरे चरण के बाद मंजूरी मिली है जिसमें 168 कोरोना संक्रमित मरीज शामिल हुए थे।

इन दिनों लंदन मेें क्‍यों है मुंबई की आर्थर रोड जेल की चर्चा, जानिए 95 साल पुरानी इस जेल की कहानी

कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच नीरव मोदी ने कोर्ट से कहा था कि इस जेल में पर्याप्त जगह नहीं है और स्वास्थ्य के लिहाज से अच्छी मेडिकल व्यवस्थाएं भी नहीं हैं।

गरीब बच्चों को ऑनलाइन क्लास को उपकरण, इंटरनेट कराएं मुहैया- दिल्ली HC का स्कूलों को निर्देश

पीठ ने गरीब और वंचित विद्यार्थियों की पहचान करने और उपकरणों की आपूर्ति करने की सुचारु प्रक्रिया के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित करने का निर्देश दिया।

डॉक्टर को कोरोना योद्धा कहते हैं और शहीद मानने से भागते हैं, यह पाखंड है- नरेंद्र मोदी सरकार पर आईएमए का आरोप

डॉक्टरों की देश की सबसे बड़ी संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने नरेंद्र मोदी सरकार पर पाखंड का आरोप लगाया है। आईएमए का कहना है कि डॉक्टर को कोरोना योद्धा कहते हैं और उनकी मौत की गिनती करने की परवाह नहीं करते।

Coronavirus in India: स्वास्थ्य मंत्री ने संसद में दिया कोरोना वैक्सीन का लिखित में जवाब, बताया क्या चल रहा है

Coronavirus in India: केन्द्रीय मंत्रिमंडल में गडकरी के साथी अमित शाह, श्रीपद नायक, धर्मेन्द्र प्रधान, अर्जुन राम मेघवाल, गजेन्द्र सिंह शेखावत और सुरेश अंगड़ी भी हाल ही में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

Viral Video: कोरोना पेशेंट को पटक कर मारने लगे स्वास्थ्यकर्मी, सफाई में कहा अस्पताल से भागने की कर रहा था कोशिश

55-सेकंड के वीडियो में एक पैरामेडिक को मरीज को जमीन में पटकते हुए देखा जा सकता है। मरीज जमीन पर लेता हुआ है और कर्मचारी उसकी छाती पर अपना घुटना रखे हुए है और उसके बल से उसे दबाये हुए है।

सांसद बनने के बाद संसद जाने का अरमान रह गया अधूरा, कोरोना ने ली राज्यसभा MP अशोक गास्ती की जान

भाजपा नेता अशोक गास्ती को 2 सितंबर को कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनकी मौत पर गृह मंत्री अमित शाह ने शोक व्यक्त किया है।

IPL 2020: LIVE
X