COVID-19 pandemic

कोरोना वायरस खत्म हुआ भी नहीं, आ गया बुबोनिक प्लेग! यहां हुई पहली मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय में जनसंपर्क विभाग के प्रमुख नारंगरल दोरज ने बताया ने बताया कि हमने मृतक के संपर्क में आने वाले 15 लोगों को क्वारंटाइन किया है और इन लोगों का इलाज चल रहा है।

हनीफ या हामिद में नहीं कर सका फर्क़, कोरोना मरीज को कर दिया डिस्चार्ज, मचा हड़कंप

Covid-19: हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टर ने द इंडियन एक्सप्रेस से कहा कि अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा फैसले में चूक के कारण हामिद की जगह हनीफ को डिस्चार्ज कर दिया।

लार के इस्तेमाल पर दूसरी टीम को मिलेंगे 5 रन, ICC ने दी कोविड-19 सब्सिट्यूट को मंजूरी; लेकिन टी20 वर्ल्ड कप पर लटका फैसला

टेस्ट मैच के दौरान अगर किसी खिलाड़ी में कोरोनावायरस के लक्षण दिखते हैं तो टीम उसकी जगह दूसरा खिलाड़ी को मैदान में उतार सकेगी। यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे खिलाड़ी को चोट लगने पर दूसरा खिलाड़ी खेलता है।

COVID-19: अफसरशाही ने बढ़ाईं महामारी में मुश्किलें

विपिन वीटिल और आकाश कुमार ने यह लेख लिखा है। विपिन IIT मद्रास में सहायक प्रोफेसर हैं। आकाश IIT मद्रास में चौथे वर्ष के छात्र हैं। इनका कहना है कि कोरोना वायरस की यह महामारी लाइसेंस राज के उस नुकसान को दर्शाती है जिसकी चर्चा हम कदापि ही कभी करते हैं। अगर हमें सफलतापूर्वक महामारियों से लड़ने की तैयारी करनी है तो नियामक सुधार बेहद ज़रूरी हैं।

खिलाड़ियों का कोरोना के सामने घुटने टेकने से इंकार, 16 मई से शुरू होगी यूरोप की टॉप फुटबॉल लीग

बुंदेसलिगा में पहले स्थान पर काबिज बायर्न म्यूनिख की टीम के 25 मैच में 55 अंक है। सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में बायर्न के लिए खेलने वाले पोलैंड के रॉबर्ट लेवेंदोस्की पहले स्थान पर हैं। उन्होंने 25 गोल दागे हैं।

4 बार के फॉर्मूला-1 चैंपियन सेबेस्टियन वेटल ने किया E-SPORTS में डेब्यू, 73 साल के रेसर से होगी भिड़ंत

चार बार के चैंपियन वेटल इससे पहले 1999 और 2007 में मलेशियन ग्रां प्रिक्स के वर्चुअल गेम्स में 15वें और 12वें स्थान पर रहे थे। E-SPORTS में वेटल का सामना 73 साल के फिटिपाल्दी से होगा। वे 1970 के दशक में स्टार थे।

VIDEO: कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए विराट कोहली ने फिर किया ऐलान, डिविलियर्स के साथ मिलकर करेंगे यह काम

विराट कोहली इससे पहले भी कोरोना पीड़ितों की मदद कर चुके है। उन्होंने पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर पीएम केयर्स फंड में दान दिया था।

कोरोना का कहर: सौरव गांगुली ने IPL 2020 को दी भूलने की सलाह, कहा- कॉमन सेंस का इस्तेमाल करें

Covid-19: ओडिशा, महाराष्ट्र, पंजाब और पश्चिम बंगाल ने लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। जिन 4 राज्यों में लॉकडाउन बढ़े हैं, उनमें से 3 राज्यों में आईपीएल के काफी मैच होने हैं।

Covid-19: 4 राज्यों में लॉकडाउन बढ़ने के बावजूद BCCI ने IPL पर नहीं लिया कोई फैसला, सितंबर में हो सकता है टूर्नामेंट

Covid-19: आईपीएल का 13वां सीजन 29 मार्च से शुरू होना था, लेकिन कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है।

Coronavirus: दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा एक लाख पार, अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2,034 लोगों की मौत

Coronavirus Latest News in India, Spain, Italy: विश्व के देशों की बात करें तो अमेरिका को कोरोना के कुल 478366 मामले सामने आए हैं। जबकि स्पेन में 157053, इटली में 147577, जर्मनी में119624, फ्रांस में 117749, चीन में 81907 ब्रिटेन में 70272 ईरान में 68192 जापान में 5530 और मलेशिया में 4346 मामले सामने आए हैं।

लैब में मारा गया कोरोना! वैज्ञानिकों ने बताया 48 घंटों में एंटी पैरासाइटिक ड्रग से वायरस हुआ ढेर

वैज्ञानिकों का कहना है कि आइवरमेक्टिन नाम का ड्रग पहले ही दुनियाभर में इस्तेमाल होता है, लैब में इसी ड्रग से कोरोना को नष्ट करने में सफलता मिली।

covid 19: देश सेवा के लिए थाईलैंड मैच खेलने नहीं गया स्पैनिश फुटबॉलर, दवा दुकान में करने लगा काम

कोरोनावायरस चीन से शुरू होने के बाद यूरोप पहुंचा। वहां से अमेरिका और भारत के साथ-साथ दुनिया में फैल गया। चीन में इसने 3 हजार से ज्यादा लोगों की जान ले ली। वहीं, इटली और स्पेन में 16 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। स्पेन और इटली को लॉकडाउन कर दिया गया है। […]

VIDEO: मोहम्मद कैफ ने बताई कोरोना को ‘कैच आउट’ करने की तरकीब, इरफान पठान ने कर दिया ट्रोल

सोशल मीडिया पर पोस्ट अपने वीडियो में कैफ ने कहा, ‘मुझे मालूम है कि आप सब घर पर होंगे। दौर ऐसा है, हालात ऐसे हैं गंभीर माहौल चल रहा है। अगर मैं खेल की जुबान में आपको बताऊं तो… ’

Covid-19: तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 रहे इकलौते ऑलराउंडर का छलका दर्द, बर्थडे पर भी नहीं हुई बेटी से मुलाकात; देखें VIDEO

बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं। आईपीएल के दौरान हुई मैच फिक्सिंग की बात छिपाने के कारण आईसीसी ने उन पर बैन लगाया हुआ है।

NITI आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष बोले- तेल से कमाए 50 अरब डॉलर कोरोना-पीड़ितों को दे सकती है सरकार

भारतीय मूल के अमेरिकी अर्थशास्त्री अरविंद पनगढ़िया ने यह बयान ऐसे समय दिया है, जब रूस-सऊदी के बीच तेल के दाम कम करने को लेकर मुकाबला चल रहा है और दुनिया कोरोनावायरस की वजह से बुरे दौर से गुजर रही है।

क्या मास्क Coronavirus के संक्रमण से बचा सकते हैं? जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए…

Coronavirus Safety Measures: इस घातक वायरस से घबराने के बजाय इससे कैसे बचाव किया जाए, ये समझने की आवश्यकता है। जितना हो सके अपने हाथों को आंख, नाक और मुंह से दूर रखें

Coronavirus: ‘महामारी’ की दहशत के बीच पंड्या फैमिली एन्ज्वॉय कर रही छुट्टियां, VIDEO वायरल

आईपीएल के 15 अप्रैल तक टलने और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का मुख्यालय बंद होने से बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली को भी अपने व्यस्त कार्यक्रम से कुछ दिन तक छुट्टी लेने का मौका मिल गया है। कोरोनावायरस के कारण खेल से जुड़ी गतिविधियों पर विराम लग गया है।

Coronavirus: शेन वार्न ने कोविड-19 से लड़ने को बंद किया शराब बनाना, अब उसी फैक्ट्री में बनेगा सैनेटाईजर

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सभी कंपनियों से सैनेटाईजर के उत्पादन को बढ़ाने का आग्रह किया था। वार्न की कंपनी ने अपने प्रधानमंत्री के इस आग्रह को सहर्ष स्वीकार कर लिया है।

IPL 2020 LIVE
X