covid 19 india

सुप्रीम कोर्ट बोला- गुजरात में कोरोना से हालात बेक़ाबू, हमें बताए क्या कर रही सरकार

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के मामलों में वृद्धि पर सख्ती दिखाते हुए दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात समेत राज्यों और केंद्र से दो दिनों में जवाब मांगा है। कोर्ट ने गुजरात सरकार से कहा कि बताया जाए वह क्या कर रही है।

कोरोना पर जारी उम्मीदः Oxford की AstraZeneca वैक्सीन 90% तक कारगर- टेस्ट में दावा, बाकी टीके कितने असरदार? जानें

ट्रायल में पता चला कि अगर वैक्‍सीन की पहली डोज आधी दी जाए और दूसरी डोज पूरी तो यह 90% तक असर करती है।

TMKOC: प्रोड्यूसर असित मोदी हुए कोरोना पॉजिटिव; फैन्स से बोले- आपके प्यार, आशीर्वाद से जल्द ठीक हो जाऊंगा!

तारक मेहता.. शो के निर्माता असित कुमार मोदी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। ट्विटर पर उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए फैन्स से कहा कि वे उनके आशीर्वाद से जल्द स्वस्थ हो जाएंगे।

COVID-19: शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए 10वीं 12वीं का सिलेबस कम कर रहा है MP बोर्ड

MPBSE MP Board 10th 12th Board Exam 2021 Syllabus: मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा संशोधित सिलेबस एमपीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जल्द ही अपलोड किया जाएगा।

कोरोना में कारगर साबित हो सकती है ऑक्सफर्ड की वैक्सीन; SII प्रमुख बोले-सब कुछ झोंकने को तैयार

SII के सीईओ अदर पूनावाला ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन को जल्द से जल्द डिवेलप करने के लिए कुछ भी झोंकने को तैयार हैं। कोवावैक्स का तीसरे चरण का ट्रायल अब शुरू होने वाला है।

‘आई एम नो मसीहा’ सामने आया सोनू सूद की किताब का कवर, बुक टाइटल पर आने लगे ऐसे रिएक्शन

सोनू सूद अपनी कथा लोगों को बताना चाहते हैं कि उस समय में उन्होंने कैसे खुद को मजबूत किया और अपने कदम इस नेक काम की ओर आगे बढ़ाए। सोनू सूद की किताब आ रही है..

साउथ सुपरस्टार चिरंजीवी कोविड टेस्ट में पाए गए पॉजिटिव, होम क्वॉरंटाइन में ‘इंद्र: द टाइगर’ एक्टर

तेलुगू और अंग्रेजी में पोस्ट जारी कर उन्होंने इस बारे में फैंस को जानकारी दी। एक्टर ने रिलीज शेयर कर कहा-‘मैं फिलहाल अपने घर में क्वॉरंटाइन हूं..

‘कोविड-19 के संकट ने हमें बताई टेक-होम राशन प्रोग्राम की अहमियत’

कोविड-19 के कारण खाद्य प्रणाली में बाधा और देश के बड़े हिस्से में पौष्टिक भोजन की उपलब्धता पर इसके प्रभाव ने टेक होम राशन (THR) प्रोग्राम और देश के आखिरी मील तक फोर्टिफाइड फूड पहुंचाने की क्षमता पर प्रकाश डाला है।

मजदूरों की मदद करने को लेकर ‘फ्रॉड’ कहे जाने पर सोनू सूद ने किया रिएक्ट, दिया ये जवाब

Sonu Sood: जिन लोगों ने सोनू को पब्लिक वर्क करने के लिए ‘फ्रॉड’ औऱ बढ़ा चढ़ा कर पेश करने वाला कहा उनके लिए एक्टर ने अब जवाब दिया। एक्टर ने कहा- ‘जो लोग ये क्लेम कर रहे हैं…

कोरोना: रिकवरी रेट बढ़ 78.64% हुई, 40 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हुए, मृत्यु दर 1% से कम लाने का लक्ष्य; बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

पिछले 30 दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो देश में कोरोना के 24 लाख 68 हजार 588 नए मामले सामने आए। वहीं, इस दौरान 21 लाख 3 हजार 974 मरीज ठीक हुए यानी 85% से ज्यादा मरीज ठीक हुए।

कोरोना काल में तीन करोड़ लोगों को खिलाने का अभियान, जानिए रॉबिनहुड आर्मी कैसे पूरा कर रही यह काम

रॉबिनहुड आर्मी से समाज के सभी वर्गों के लोग जुड़े हैं। कोरोना काल में इस आर्मी के 60 हजार वालंटियर्स ने भारत, पाकिस्तान, नेपाल, मलेशिया जैसे देशों में ग्रामीण इलाकों, वृद्धाश्रम, अनाथालय, बेघर और बेसहारा लोगों को राशन मुहैया करा रही है।

संपादकीय: मौत के अस्पताल

हैरानी की बात यह है कि महामारी से सामना करने के लिए समूचे देश में हर स्तर पर चौकसी बरतने के दावे किए जा रहे हैं और बिना किसी जांच-पड़ताल के लिए किसी व्यक्ति के लिए एक से दूसरी जगह तक जा पाना भी संभव नहीं है। ऐसे समय में अस्पताल जैसी जगहों को आग लगने के हालात में छोड़ देने को किस तरह देखा जाएगा!

‘पैसों की तंगी के कारण इलाज नहीं कराया’, ICU में एडमिट प्रतिज्ञा फेम एक्टर अनुपम, लोगों से मांगी मदद

Corona Virus, TV Actor, Man Ki Aawaz Pratigya: अनुपम श्याम के परिवार के मुताबिक उनकी हालत बहुत खराब हो गई थी। ऐसे में उन्हें मुंबई के गोरेगांव इलाके में स्थित लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Bihar, Jharkhand: बिहार में कोरोना का कोहराम: पटना में सात दिनों में हर घंटे मिले आठ मरीज, भागलपुर में चार

लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवाओं में आने वाली कई सेवाओं को पूरी और कुछ को आंशिक रूप से छूट भी दी गयी है।

पुलिसकर्मी के माता-पिता को उठा ले गए नक्सली, मचा हड़कंप; तलाश के लिए टीमें गठित

बताया जा रहा है कि घटना के वक्त यह पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर गए हुए थे। पुलिसकर्मी के माता-पिता का पता लगाने के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया गया है।

विज्ञान मंत्रालय की राय- कोरोना वैक्‍सीन 2021 से पहले असंभव, I&B ने कहा- यह आधिकारिक वर्जन नहीं

विज्ञान और तकनीक मंत्रालय की राय में ऐसा 2021 से पहले होना संभव नहीं है। विज्ञान मंत्रालय ने अपने तहत चलने वाली समाचार सेवा इंडिया वायर सर्विस के जरिए इस लेख को तमाम मीडिया संस्‍थानों को भेजा।

Corona Virus Outbreak: कोविड-19 के खिलाफ तैनात स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सुरक्षात्मक चश्मा

इस चश्मे में मजबूत पॉलीकार्बोनेट लेंस और पहनने में आसानी के लिए इलास्टिक पट्टे का उपयोग किया गया है। सीएसआईओ के ऑप्टिकल डिवाइसेज ऐंड सिस्टम्स विभाग के प्रमुख डॉ विनोद कराड़ के नेतृत्व में संस्थान के शोधकर्ताओं की एक टीम ने मिलकर यह तकनीक विकसित की है।

ठेलावाला बना कोरोना-योद्धा: भूखों का पेट भरने में खर्च कर दी सारी जमा-पूंजी, पीएम मोदी ने भी बताया मिसाल

गौतम ने अपनी बचत से 160 से ज्यादा परिवारों को चावल और दाल बांटा। गौतम के प्रयास के बाद त्रिपुरा सरकार ने 12,000 विक्रेताओं की पहचान कर उन्हें मुख्यमंत्री राहत कोष से 1,000 रुपये भी दिए।

यह पढ़ा क्या?
X