covid-19 hotspots

13 राज्यों के 46 जिलों में कोरोना की रफ्तार राष्ट्रीय दर से भी दोगुनी, देखें- किस राज्य में कौन से जिले बुरी तरह प्रभावित?

Covid-19: कैबिनेट सचिव राजीव गौबा की अध्यक्षता में राज्य के मुख्य सचिवों और स्वास्थ्य सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी गई।

दर्जनभर राज्यों के 145 जिले बनने जा रहे कोरोना के नए हॉटस्पॉट, कैबिनेट सेक्रेटरी ने पूर्वी राज्यों को चेताया

Covid-19 Hotspots: राज्यों के समक्ष एक प्रेजेंटेशन में कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने कहा कि पूर्वी भारत में कोरोना के हॉटस्पॉट उभरने की संभावना है, जो कि कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों से प्रवासी मजदूरों की वापसी के साथ शुरू होगा।

Lockdown 5.0 Guidelines: 30 फीसदी उपस्थिति की शर्त के साथ खुल सकते हैं स्कूल, जानें- लॉकडाउन 4.0 से कैसे अलग हो सकता है लॉकडाउन 5.0?

Lockdown 5.0 Guidelines: लॉकडाउन 5.0 ऐसे 11 शहरों में लागू किया जा सकता है जहां देशभर के 70 फीसदी कोरोना केस हैं। दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, इंदौर, अहमदाबाद, जयपुर, सूरत, मुंबई और कोलकाता कुछ ऐसे शहर हैं जिन्हें एक जून से लॉकडाउन 5.0 के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

COVID मरीजों से तीन से 16 लाख रुपए तक वसूल रहे निजी अस्‍पताल, बढ़ सकता है इलाज बिन मरने का खतरा

Covid-19: पिछले सप्ताह 15 फीसदी से भी कम एक्टिव कोरोना केस में मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती होने की जरुरत थी। इनमें से सिर्फ 2.25 फीसदी को आईसीयू में भर्ती करने की जरुरत थी। 1.91 फीसदी को ऑक्सीजन की जरुरत थी और महज 0.004 फीसदी मरीजों को वेंटिलेटर सपोर्ट की जरुरत थी।

कोरोनावायरस के कारण देश में 2500 से ज्यादा लोगों की गई जान, लॉकडाउन ने लील ली 400 से ज्यादा की जिंदगियां

लॉकडाउन के दौरान घर की ओर निकले 83 प्रवासी मजूदरों की एक्सीडेंट से मौत हो गई। कुछ ऐसे लोग भी रहे जो लॉकडाउन से पैदा आर्थिक संकट को झेल नहीं पाए और आत्महत्या कर ली। कहना गलत नहीं होगा कि लॉकडाउन का सबसे बुरा असर प्रवासी मजदूरों पर पड़ा है।

यूपी में कोरोना से 87 लोगों की मौत, गुरुवार को सामने आए 28 नए मामले, 3776 पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

देश में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस के 3722 केस मिले हैं और 134 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि देश में अब कोविड-19 मरीजों की संख्या 78003 है।

कोविड-19: कब्रिस्तान पहुंचकर भी बेटे ने नहीं दिया कंधा, डॉक्टरों ने किया सुपुर्द-ए-खाक

Covid-19: बुजुर्ग को दफनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम उनकी पत्नी, बेटी और बेटे को कब्रिस्तान लेकर पहुंची। इस दौरान परिवार ने मृतक के शव को कंधा नहीं दिया।

दिल्ली में एक दिन में 448 नए केस दर्ज, जून-जुलाई में चरम पर होगा कोरोना, AIIMS निदेशक ने चेताया

Covid-19: गुरवार को दिल्ली में कोविड-19 के सबसे अधिक 448 नए मामले सामने आए। यह लगातार तीसरा दिन है जब दिल्ली में 400 से अधिक केस मिले हैं।

अगर जानबूझकर फैलाया कोरोना और मरीज की हो गई मौत तो होगी उम्रकैद! यूपी सरकार का नया अध्यादेश

Covid-19: अध्यादेश में प्रावधान है कि अगर किसी व्यक्ति की मौत जानबूझकर कोरोना वायरस फैलाने के कारण होती है तो जिम्मेदार व्यक्ति को अधिकतम उम्र कैद की सजा का प्रावधान है।

’17 मई के बाद क्या? और फिर कैसे?’ कांग्रेस शासित मुख्यमंत्रियों संग बैठक में सोनिया गांधी का मोदी सरकार पर तीखा हमला

Lockdown: कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के मुताबिक सोनिया ने पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हुई बैठक में कहा, ‘17 मई के बाद क्या? 17 मई के बाद कैसे होगा? भारत सरकार यह तय करने के लिए कौन सा मापदंड अपना रही है कि लॉकडाउन कितना लंबा चलेगा।’

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने जारी की रेड,ऑरेंज और ग्रीन जोन के जिलों की सूची, देखें- आपका जिला किसमें शामिल?

लॉकडाउन-2 के दो हफ्तों में 23% कम हुए कोरोना हॉटस्पॉट, लेकिन संक्रमण से मुक्त जिलों की संख्या भी 10 फीसदी कम हुई।

Coronavirus Hotspot: कहीं आपका शहर भी तो हॉटस्पॉट नहीं? यहां देखें राज्यवार कन्टेन्मेंट शहरों की पूरी लिस्ट

Coronavirus Hotspot: कोरोना के प्रसार को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने देशभर के जिलों को तीन वर्गों में बांटा गया है- एक रेड जोन, दूसरा ऑरेंज जोन और तीसरा ग्रीन जोन।

ये पढ़ा क्या?
X