Court

Prashant Bhushan Case: सुप्रीम कोर्ट ने बिना शर्त माफी के लिए प्रशांत भूषण को 24 अगस्त तक का समय दिया

न्यायमूर्ति अरूण मिश्रा की अध्यक्षता वाली तीन न्यायाधीशों की पीठ ने अधिवक्ता प्रशांत भूषण को न्यायपालिका के खिलाफ उनके दो अपमानजनक ट्वीट को लेकर न्यायालय की अवमानना के लिये 14 अगस्त को दोषी ठहराया था।

नया उपभोक्ता संरक्षण कानून 20 जुलाई से हो रहा लागू, भ्रामक विज्ञापन देने पर होगी कार्रवाई

Consumer Protection Act 2019: नए कानून के तहत ग्राहकों भ्रामक विज्ञापनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर सकेंगे। खास बात यह है कि पहले की लंबी और समय खपा देने वाली प्रक्रिया अब खत्म हो जाएगी।

चटक रंग की टाई पहनकर वर्चुअल कोर्ट में पेश हुए वकील, CJI ने लगा दी क्लास- डिनर पार्टी में आए हैं क्या?

वर्चुअल कोर्ट में जब वकील ने एंट्री ली तो उसने नीले रंग की चेक टाइ पहन रखी थी। इस पर मुख्य न्यायाधीश ने पूछा ये किस किस्म की टाई पहन रखी है आपने, क्या आप डिनर पार्टी में आए हैं।

पत्नी को घर से बाहर निकालने की दी थी धमकी, कोर्ट ने पति के घर में घुसने पर लगा दिया बैन!

पत्नी ने आरोप लगाया था कि उसके पति का किसी और से संबंध है और अवैध संबंध की वजह से वह अक्सर उसे बच्चों सहित घर से निकालने की धमकी देता है।

MP: रेप केस में जज के सजा सुनाते ही दोषी ने चाकू से काटी अपनी गर्दन, अदालत में मचा हड़कंप

MP Chhatarpur Court: अपर सत्र न्यायाधीश नौरिन निगम की अदालत ने फैसला सुनाते हुए आरोपी को बलात्कार का दोषी करार दिया और उसे 10 वर्ष की कैद और 5,000 रुपये जुर्माने की सजा सुनाई। जिसके बाद उसने अपनी गर्दन काट ली।

Karnataka: कुत्ते से सेक्स करने के लिए पत्नी को करता था मजबूर, कोर्ट ने 10 साल के लिए भेजा जेल

कर्नाटक में 2017 की इस घटना को कोर्ट ने जघन्य अपराध मानते हुए पति को 10 साल की सजा सुनाई है। पति ने अपनी पत्नी के साथ खुद अप्राकृतिक संबंध बनाए और फिर उसे कुत्ते के बच्चे के साथ सोने के लिए भी मजबूर किया।

कोर्ट में बेरोजगार की अर्जी- राहुल बनेंगे पीएम तो खाते में आएंगे 6000, बीवी-बच्चों को तब दे दूंगा 4500 रुपये

इंदौर की फैमिली कोर्ट में एक अनोखा मामला सामने आया है। एक टीवी कलाकार ने अपने परिवार को भरण-पोषण की राशि देने के लिए केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने तक की मोहलत मांगी है। अदालत 29 अप्रैल को मामले की सुनवाई करेगी।

Uphaar cinema fire tragedy case: 15 मिनट देरी से कोर्ट पहुंचा दिग्गज कारोबारी, जज ने 4 घंटे बिठा कर रखा

Uphaar cinema fire tragedy case: कोर्ट में 15 मिनट देरी से पहुंचने पर जज ने रियल एस्टेट के दिग्गज कारोबारी सुशिल अंसल को चार घंटे तक कोर्ट रूम में बैठने की सजा सुनाई।

जिला अदालतों में न्याय की बुरी स्थिति, फैसला सुनाने में लग जाएंगे 324 साल

सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य उत्तर प्रदेश में 26,000 मामले 30 वर्षों से लंबित हैं। महाराष्ट्र में भी 13,000 मामले करीब इतने ही समय से लंबित हैं।

मोटा कहकर चिढ़ाया फिर मारने की धमकी दी, हाईकोर्ट ने कहा- योग कर गुस्‍सा काबू करो

मोटा कहकर चिढ़ाने के मामले में एक युवक ने दूसरे मारने की धमकी दी। मामला जब कोर्ट पहुंचा तो कोर्ट ने योग कर गुस्सा कम करने का निर्देश दिया।

यूपी: 7 साल पहले हुई थी 14 जजों की नियुक्ति, अब जाकर कोर्ट रूम में बैठने को मिला

उत्तर प्रदेश के 14 जजों को नियुक्ति के सात साल बाद आखिरकार कोर्टरूम में बैठने की जगह मिली। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अब वे काम कर पाएंगे।

गुलबर्ग सोसायटी नरसंहार मामले के कोर्ट 17 जून को सुनाएगा 24 दोषियों सजा

आरोपियों के वकील अभय भारद्वाज ने जिरह के दौरान अधिकतम सजा या मृत्युदंड की मांग खारिज करते हुए कहा था कि घटना पर्याप्त उकसावे के बाद हुई थी।

अदालत ने दी टेरी के पूर्व प्रमुख आर.के पचौरी को विदेश यात्रा की इजाजत

टेरी के पूर्व अध्यक्ष आर के पचौरी को पांच जुलाई तक कांफ्रेंसों और बैठकों में भाग लेने के लिए कई देशों की यात्रा की इजाजत दे दी गई है

दिल्ली कोर्ट का ISIS के कथित आतंकियों को जमानत देने से इनकार

हरिद्वार में अर्द्धकुंभ के दौरान आतंकवादी हमला करने की साजिश रचने के आरोप में पांच संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है

दिल्ली मर्सिडीज हिट एंड रन केस: किशोर ने जुवेनाइल बोर्ड को दी चुनौती, अदालत ने पुलिस से मांगा जवाब

किशोर न्याय बोर्ड ने चार जून को आदेश दिया था कि किशोर के खिलाफ सुनवाई वयस्क की तरह की जाए।

अदालती जंग में चित हुए सुशील कुमार, कोर्ट ने कहा- चयन ट्रायल से पड़ सकता है नरसिंह के मौके पर प्रभाव

ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार दिल्ली हाई कोर्ट में कानूनी लड़ाई हार गए। अदालत ने रियो ओलंपिक के लिए चयन ट्रायल की उनकी मांग यह कहकर ठुकरा दी कि इससे चयनित पहलवान नरसिंह पंचम यादव के मौके पर असर पड़ सकता है।

जज ने कहा- मेरे सामने मूंछे तानकर नहीं, नीचे करके आएगा, थाने पहुंचा कांस्टेबल

जयपुर के सांगानेर थाने के एक कांस्टेबल ने अतिरिक्त मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट के खिलाफ कोर्ट में मूछें तानकर आने पर अपमानित करने का आरोप लगाया है।

अदालत में पेश हुए दलेर मेंहदी, गैर-कानूनी तरीके से लोगों को विदेश ले जाने का आरोप

बख्शीश सिंह नाम के शख्स की शिकायत में कहा गया है कि दलेर बंधुओं ने उनसे गैरकानूनी तरीके से अमेरिका ले जाने के लिए भारी भरकम रकम वसूली थी लेकिन बाद में वे उन्हें वहां नहीं ले गए।

ये पढ़ा क्या?
X