Corruption

सीबीआई ने वीडियोकॉन प्रमुख के खिलाफ दर्ज किया केस, वित्तीय लेनदेन में भ्रष्टाचार का आरोप

वेणुगोपाल धूत पर मोजम्बिक में अपनी तेल एवं गैस परिसंपत्तियों को वित्त प्रदान करने में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) नीत बैंकों के एक समूह के अज्ञात अधिकारियों की मिलीभगत के साथ भ्रष्टाचार करने के आरोप हैं।

जावेद मियांदाद खेल से गद्दारी करने वालों से नाराज, बोले- फिक्सिंग के दोषियों को फांसी मिले; देखें VIDEO

पाकिस्तान प्रीमियर लीग (PSL) में सट्टेबाजी की खबर सामने आई थी। सट्टेबाजी के लिए कोरोना वायरस के खतरों के बीच मैच करावाया जा रहा था। वहीं, क्रिकेटर उमर अकमल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। उन्होंने बाद में अपनी गलती भी स्वीकार कर ली।

भ्रष्टाचार के मामले में सस्पेंड कर्मचारी नहीं बनवा सकेंगे पासपोर्ट, कार्मिक मंत्रालय ने जारी किया आदेश

आदेश के मुताबिक सरकारी बाबुओं की पासपोर्ट प्राप्त करने के वास्ते सतर्कता अनापत्ति तब भी रोकी जा सकती है यदि सक्षम प्राधिकार ने भ्रष्टाचार रोकथाम अधिनियम या किसी अन्य आपराधिक मामले में मुकदमा चलाने की मंजूरी दे दी हो या अदालत ने मामले का संज्ञान ले लिया हो।

केंद्रीय योजना में भ्रष्टाचार पर HRD ने उठाए सवाल, 2 करोड़ रुपये के फंड दुरुपयोग का आरोप, हाथ से बना दिए गए 1.2 करोड़ रुपये के टैक्सी के बिल

मंत्रालय और टिस्स के बीच जुलाई में एक बैठक हुई थी। बैठक में टिस्स ने निदेशक ने धन के इस्तेमाल में कुछ “गंभीर अनियमितताओं” की ओर इशारा किया।

Democracy Index के बाद करप्शन रैंकिंग में भी फिसला भारत, यानी हम कम लोकतांत्रिक और ज्यादा भ्रष्ट हुए?

फिनलैंड, सिंगापुर, स्वीडन, स्विट्जरलैंड, नॉर्वे, नीदरलैंड, जर्मनी और लक्जमबर्ग इस सूचकांक में शीर्ष 10 में शामिल रहे हैं।

UP : भ्रष्टाचार के खिलाफ 23 साल से धरने पर बैठे शिक्षक पर खुले में अंडरवियर सुखाने का केस दर्ज

भ्रष्टाचार के खिलाफ सबसे लंबा धरना देने पर विजय सिंह का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और लिम्का बुक में दर्ज है। वे यह धरना 26 फरवरी 1996 से दे रहे हैं। उनको ऐसे करते हुए करीब 23 साल हो चुके हैं।

सीवीसी को भ्रष्ट कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा चलाने के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार

सबसे ज्यादा नौ मामले कार्मिक मंत्रालय के पास मंजूरी के लिए लंबित पड़े हैं। कार्मिक मंत्रालय केंद्रीय कर्मचारियों के भ्रष्टाचार – रोधी मामलों में कार्रवाई करने का नोडल विभाग है।

बीजेपी मंत्री पंकजा मुंडे ने किया 106 करोड़ का मोबाइल घोटाला- रिश्तेदार नेता का ही आरोप

महाराष्‍ट्र की महिला और बाल कल्याण विकास मंत्री पंकजा मुंडे पर वीरवार को 106 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया गया। यह आरोप उनके चचेरे भाई और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने लगाया।

एमपी: तहसीलदार एक लाख मांग रहा था, 50 हजार दे दिए, काम न हुआ तो भैंस भी बांध आया किसान

टीकमगढ़ जिले में एक किसान से रिश्वत मांगी गई। तहसीलदार द्वारा मांगी गई रिश्वत किसान देने में असमर्थ था तो उसने तहसीलदार के जीप में अपनी भैंस बांध दी।सोशल मीडिया पर भी यह तस्वीर वायरल हो रही है।

IRS अफसर के घर मिला 2.25 करोड़ कैश, 82 प्लॉट और 25 दुकानों के कागजात, फिर भी ले रहा था रिश्वत

चितौड़गढ़ के एक शख्स से अफीम पट्टे का मुखिया बनाने के लिए मीणा ने पांच लाख रुपए मांगे थे। इसके बाद शिकायत पर शनिवार को उन्हें एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था।

ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल: भारत में और बढ़ा भ्रष्‍टाचार, आवाज उठाने वालों को कर देते हैं खामोश

यह सूचकांक विश्लषकों, कारोबारियों और विशेषज्ञों के आकलन और अनुभवों पर आधारित बताया जाता है। इसमें पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और विपक्षी नेताओं के लिए काम की आजादी जैसी कसौटियां भी अपनाई जाती हैं।

यूपी: योगी के मंत्री की फिसली जुबान, बोले- BJP सरकार में 10 गुना बढ़ गया भ्रष्‍टाचार

ओम प्रकाश राजभर ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी और यूपी की योगी सरकार से आरक्षण नीति तय करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है ति सरकार को फिलहाल भर्तियों पर रोक लगानी चाहिए। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि आरक्षण नीति में स्पष्टता नहीं आती है तो वह सरकार से दूरी बनाने को भी तैयार हैं।

पाकिस्तान के आगे मोदी सरकार ने टेके घुटनेः कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा है कि यह सरकार मात्र जुमलों और वादों की सरकार साबित हुई है, किसान और युवा समेत हर वर्ग परेशान है, इस सरकार ने पाकिस्तान के सामने घुटने टेक दिए हैं।

IAS के पास 800 करोड़ की संपत्ति, तलाशी में मिले 14 फ्लैट के कागजात, 2 किलो सोना और 5 किलो चांदी

आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की छापेमारी से खुलासा हुआ है कि ईस्ट गोदावरी जिले के परिवहन उपायुक्त ए. मोहन के पास कई राज्‍यों में 800 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है।

यादव सिंह मामले पर नोएडा प्राधिकरण की घेराबंदी शुरू

सीबीआइ ने यादव सिंह मामले पर पहली चार्जशीट दायर करने के बाद प्राधिकरण की घेराबंदी शुरू कर दी है।

लोकसभा में भ्रष्टाचारियों के लिए फांसी की मांग उठी

तेदेपा के रवींद्र बाबू ने कहा कि भ्रष्टाचार के कारण देश का विकास प्रभावित होता है और इसे देखते हुए कानून में ऐसा प्रावधान किए जाने की जरूरत है कि ऐसे मामलों में दोषियों को फांसी की सजा दी जाए।

भ्रष्टाचार में फंसे अरुणाचल के पूर्व सीएम पीके थुंगन, कोर्ट ने सुनाई 3.5 साल की कैद की सज़ा

दालत ने थुंगन को भादंसं की धारा 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र), धारा 13 डी (तीन) और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 13 (2) (लोक सेवक का आपराधिक व्यवहार) के तहत दोषी पाया है।

मुद्दा : भ्रष्टाचार का घुन

भारत के ‘करप्शन परसेप्शन इंडेक्स’ यानी सीपीआई स्कोर में 2014 के मुकाबले सुधार नहीं आया है। तब भी भारत की सीपीआई 38 थी और नई सरकार के आने के बाद भी 38 ही है।