ताज़ा खबर
 

Corruption

National news, CVC, corrupt employees, Ministry of Personnel, SBI, Canara Bank, Corporation Bank, IDBI Bank, Ministry of Defense, Ministry of Food and Supplies, Health and Family Welfare, Urban Development and Poverty Alleviation

सीवीसी को भ्रष्ट कर्मचारियों पर भ्रष्टाचार का मुकदमा चलाने के लिए सरकार की मंजूरी का इंतजार

सबसे ज्यादा नौ मामले कार्मिक मंत्रालय के पास मंजूरी के लिए लंबित पड़े हैं। कार्मिक मंत्रालय केंद्रीय कर्मचारियों के भ्रष्टाचार – रोधी मामलों में कार्रवाई करने का नोडल विभाग है।

बीजेपी मंत्री पंकजा मुंडे ने किया 106 करोड़ का मोबाइल घोटाला- रिश्तेदार नेता का ही आरोप

महाराष्‍ट्र की महिला और बाल कल्याण विकास मंत्री पंकजा मुंडे पर वीरवार को 106 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया गया। यह आरोप उनके चचेरे भाई और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने लगाया।

Farmer, Corruption

एमपी: तहसीलदार एक लाख मांग रहा था, 50 हजार दे दिए, काम न हुआ तो भैंस भी बांध आया किसान

टीकमगढ़ जिले में एक किसान से रिश्वत मांगी गई। तहसीलदार द्वारा मांगी गई रिश्वत किसान देने में असमर्थ था तो उसने तहसीलदार के जीप में अपनी भैंस बांध दी।सोशल मीडिया पर भी यह तस्वीर वायरल हो रही है।

IRS अफसर के घर मिला 2.25 करोड़ कैश, 82 प्लॉट और 25 दुकानों के कागजात, फिर भी ले रहा था रिश्वत

चितौड़गढ़ के एक शख्स से अफीम पट्टे का मुखिया बनाने के लिए मीणा ने पांच लाख रुपए मांगे थे। इसके बाद शिकायत पर शनिवार को उन्हें एक लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया था।

Transparency International, Corruption Index, Transparency International Corruption Index, Index 2017, India Ranked 81, India Rank, Transparency, Transparency in india, Transparency report, Transparency International report, national news, business news

ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल: भारत में और बढ़ा भ्रष्‍टाचार, आवाज उठाने वालों को कर देते हैं खामोश

यह सूचकांक विश्लषकों, कारोबारियों और विशेषज्ञों के आकलन और अनुभवों पर आधारित बताया जाता है। इसमें पत्रकारों, कार्यकर्ताओं और विपक्षी नेताओं के लिए काम की आजादी जैसी कसौटियां भी अपनाई जाती हैं।

Om Prakash Rajbhar, reservation, obc, st, sc, UP Govt ,UP Govt Minister, yogi adityanath, bjp, loksabha election, यूपी सरकार, यूपी सरकार के मंत्री ओम प्रकाश राजभर, ओम प्रकाश राजभर, आरक्षण, हिन्दी न्यूज, lucknow news, Jansatta

यूपी: योगी के मंत्री की फिसली जुबान, बोले- BJP सरकार में 10 गुना बढ़ गया भ्रष्‍टाचार

ओम प्रकाश राजभर ने केन्द्र की नरेंद्र मोदी और यूपी की योगी सरकार से आरक्षण नीति तय करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता है ति सरकार को फिलहाल भर्तियों पर रोक लगानी चाहिए। ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि आरक्षण नीति में स्पष्टता नहीं आती है तो वह सरकार से दूरी बनाने को भी तैयार हैं।

पाकिस्तान के आगे मोदी सरकार ने टेके घुटनेः कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताते हुए कहा है कि यह सरकार मात्र जुमलों और वादों की सरकार साबित हुई है, किसान और युवा समेत हर वर्ग परेशान है, इस सरकार ने पाकिस्तान के सामने घुटने टेक दिए हैं।

Andhra transport dept official arrested, A Mohan, ACB of Andhra, Corruption, Andhra Pradesh, Godavari, Transportation Department, IAS officer, Arrested, ACB, crime

IAS के पास 800 करोड़ की संपत्ति, तलाशी में मिले 14 फ्लैट के कागजात, 2 किलो सोना और 5 किलो चांदी

आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की छापेमारी से खुलासा हुआ है कि ईस्ट गोदावरी जिले के परिवहन उपायुक्त ए. मोहन के पास कई राज्‍यों में 800 करोड़ रुपए की चल-अचल संपत्ति है।

Yadav Singh, Dasna jail, Ghaziabad, Noida, Rama Raman, corruption

यादव सिंह मामले पर नोएडा प्राधिकरण की घेराबंदी शुरू

सीबीआइ ने यादव सिंह मामले पर पहली चार्जशीट दायर करने के बाद प्राधिकरण की घेराबंदी शुरू कर दी है।

lok sabha, sumitra mahajan, rail ministry, question hour, lok sabha question hour, rail minister manoj sinha, rail minister absent from lok sabha, vankaiah naidu, BJP, congress, parliament latest news

लोकसभा में भ्रष्टाचारियों के लिए फांसी की मांग उठी

तेदेपा के रवींद्र बाबू ने कहा कि भ्रष्टाचार के कारण देश का विकास प्रभावित होता है और इसे देखते हुए कानून में ऐसा प्रावधान किए जाने की जरूरत है कि ऐसे मामलों में दोषियों को फांसी की सजा दी जाए।

Arunachal Pradesh, PK Thungon, Corruption, PK Thungon Jail, Delhi, CBI Court, CBI

भ्रष्टाचार में फंसे अरुणाचल के पूर्व सीएम पीके थुंगन, कोर्ट ने सुनाई 3.5 साल की कैद की सज़ा

दालत ने थुंगन को भादंसं की धारा 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र), धारा 13 डी (तीन) और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 13 (2) (लोक सेवक का आपराधिक व्यवहार) के तहत दोषी पाया है।

Unnao, Unnao News, Unnao corruption, Uttar Pradesh

मुद्दा : भ्रष्टाचार का घुन

भारत के ‘करप्शन परसेप्शन इंडेक्स’ यानी सीपीआई स्कोर में 2014 के मुकाबले सुधार नहीं आया है। तब भी भारत की सीपीआई 38 थी और नई सरकार के आने के बाद भी 38 ही है।

Bjp pol khol campaign, AAP party, BJP, AAM Admi party, One year aap, corruption,

केरजीवाल के खिलाफ पोल खोल अभियान चलाएगी BJP, मांगेगी एक साल का हिसाब

‘एक साल केजरीवाल, हर रोज नया बवाल’ के नारे के साथ दिल्ली भाजपा आप सरकार के खिलाफ अभियान चलाएगी। भाजपा यह अभियान एक पखवाड़े तक चलाएगी।

Maharashtra Sadan scam, Chagan Bhujbal, Chagan Bhujbal Arrested, NCP, Enforcement Directorate, Money Laundering Case, Mumbai

ईडी ने भुजबल के बेटे को भेजा सम्मन, पासपोर्ट जब्त

प्रवर्तन निदेशालय ने भुजबल परिवार के खिलाफ कार्रवाई तेज करते हुए वरिष्ठ राकांपा नेता छगन भुजबल के बेटे पंकज भुजबल का पासपोर्ट जब्त कर लिया है और उन्हें भ्राष्टाचार के एक मामले में पूछताछ के लिए तलब किया है।

yadav singh, up, noida, cbi, corruption, high court

CBI जांच में खुलासा, यादव सिंह ने छह साल में लिया 100 करोड़ कमीशन

भ्रष्टाचार के आरोप में सीबीआई जांच का सामना कर रहे नोएडा के विवादास्पद मुख्य इंजीनियर यादव सिंह को 2008-14 के बीच उसके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर 100 करोड़ रूपये ‘‘बेनामी कमीशन’’ के रूप में मिले थे।

Arunachal Pradesh, PK Thungon, Corruption, PK Thungon Jail, Delhi, CBI Court, CBI

बॉम्‍बे हाईकोर्ट की टिप्‍पणी- यदि सरकार भ्रष्‍टाचार नहीं रोक पा रही है तो मत दो टैक्‍स

गबन के मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने माना कि यही सही समय है जब सरकार टैक्‍स देने वाले लोगों के गुस्‍से को झेले।

transparency international

भारत में कम नहीं हुआ भ्रष्‍टाचार लेकिन चीन, रूस से निकला आगे: ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल

ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल की साल 2015 की करप्‍शन परसेप्‍शन इंडेक्‍स के अनुसार 168 देशों में भारत 76वें पायदान पर है। पिछले साल भारत इस लिस्‍ट में 85वें नंबर पर था।

अपने परिवारों को भ्रष्टाचार से दूर रखें : सीपीसी नेताओं से शी ने कहा

कम्युनिस्ट पार्टी के शीर्ष नेताओं को कड़ी चेतावनी देते हुए चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने उनसे अपने करीबी लोगों को सख्ती से संभालने को कहा है ताकि उन्हें भ्रष्टाचार से रोका जा सके..