Coronavirus

कोरोना पर नरेंद्र मोदी का भाषण: त्योहारों के लिए पब्लिक को चेताया, पर चुनाव लड़ रहे नेताओं को भूल गया

ट्विटर पर यूजर @AnshuShine ने लिखा कि कब तक बटन बंद करके बचोगे कभी तो सामना करना पड़ेगा पब्लिक का। एक यूजर ने लिखा कि टाइम पास करने काहे आ जाते है।

COVID-19 पर केंद्र का डेटा गलत? 30% भारतीय हैं संक्रमित, फरवरी 2021 तक आधी आबादी को सकता है इन्फेक्शन- एक्सपर्ट ने किया आगाह

24 घंटे में कोरोना के नए 46,791 केस आए, जबकि इससे 587 मौतें दर्ज की गईं। स्वास्थ्य मंत्रालय के मंगलवार सुबह नौ बजे के आंकड़ों के अनुसार, अब देश में कुल कोरोना के मामले 75,97,064 हो चुके हैं।

बंगाल में दुर्गा पूजा पंडाल होंगे ‘नो एंट्री जोन’, कोई नहीं जा सकेगा अंदर- कलकत्ता हाईकोर्ट का आदेश

अदालत ने आदेश दिया कि छोटे पंडालों के लिए प्रवेश द्वार से पांच मीटर की दूरी पर बैरिकेड लगाने होंगे जबकि बड़े पंडालों के लिए यह दूरी 10 मीटर होनी चाहिए। पीठ ने कहा कि बैरिकेडों पर प्रवेश निषेध के बोर्ड लगे होने चाहिए।

COVID-19 पर सरकारी पैनल का अनुमान- फरवरी तक खत्‍म होगा संक्रमण, साथ ही बड़ी चेतावनी भी दी

कमेटी ने ये भी कहा है कि आने वाले महीनों में त्योहारों और ठंडे मौसम के चलते कोरोना के मामले फिर से बढ़ सकते हैं।

दुनिया भर में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों की कुल संख्या चार करोड़ के पार

भारत में पिछले 24 घंटों में COVID19 के 55,722 नए मामले सामने आए और 579 मौतें हो गईं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के सोमवार सुबह नौ बजे तक के आंकड़ों के अनुसार, देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 75,50,273 हो गई है।

नंदन नीलेकणी ने बताई कोरोना टीकाकरण की चुनौती- रोज 30 लाख लोगों को देना होगा टीका, हमारे पास नहीं है वयस्क टीकाकरण का अनुभव

नंदन नीलकेणी ने बताया कि “चूंकि टीकाकरण की दो डोज होंगी तो हमें इस तरह 260 करोड़ टीकाकरण करने होंगे। तय समयसीमा की बात करें तो एक साल में 130 करोड़ लोगों का टीकाकरण करना होगा।”

Coronavirus Vaccine: ब्रिटेन में कोरोना वैक्सीन नए साल तक तैयार होने की उम्मीद, चीन ने तीन शहरों में वैक्सीन के आपात इस्तेमाल को दी मंजूरी

जैव प्रौद्योगिकी विभाग के एक अखिल भारतीय अध्ययन से यह पता चला है कि ‘सार्स-सीओवी-2’ के ए-2 ‘स्ट्रेन’ के स्वरूप में जून से कोई बड़ा बदलाव नहीं आया है। इस बारे में भी कोई संकेत नहीं मिला है कि इससे कोविड-19 के टीके या इस रोग का पता लगाने की रणनीति बाधित होगी।

सर्दी में फिर कहर ढा सकता है COVID-19! बोले Niti Aayog सदस्य- आशंका से नहीं कर सकते इनकार

आंकड़ों के अनुसार फिलहाल देश में कोविड-19 के 7,83,311 मरीजों का इलाज चल रहा है। संक्रमण से उबर चुके लोगों की संख्या 65,97,209 है, जो इलाज करा रहे रोगियों की संख्या से 58,13,898 अधिक है।

COVID-19 पर केंद्र को थरूर ले आए ‘कठगरे’ में, BJP प्रवक्ता का पलटवार- PAK में लड़ना चाहते हैं चुनाव?

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने लाहौर लिटरेचर फेस्टिवल में भारत में मुसलमानों से हो रहे भेदभाव और खराब कोरोना प्रबंधन का मुद्दा उठाया।

भारतः COVID-19 के 24 घंटे में 61,871 नए केस, लगातार दूसरे दिन रही उपचाराधीन मरीजों की संख्या आठ लाख से कम

इसी बीच, भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अनुसार 17 अक्टूबर तक कुल 9,42,24,190 नमूनों की जांच हुई, जिनमें से 9,70,173 नमूनों की जांच शनिवार को की गई।

इस ब्लड ग्रुप वाले लोगों पर अधिक असर नहीं करता है कोरोना! भारत में सबसे पहले किसे मिलेगी COVID-19 Vaccine? सरकार बना रही प्लान

स्टडी में ये भी पता चला कि ब्लड ग्रुप ए, बी और एबी वाले लोगों को कोरोना का खतरा ज्यादा है लेकिन सभी ब्लड ग्रुप वाले लोगों में संक्रमण की दर में कोई अंतर नहीं देखा गया है।

COVID-19 के बीच त्यौहारी सीजन के मद्देनजर कलाकारों और क्रू मेंबर्स के लिए केंद्र ने जारी किए SOP, जानें गाइडलाइंस

इन गाइडलाइंस के मुताबिक कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी कलाकारों और क्रू मेंबर्स को अपना कोरोना टेस्ट कराना जरूरी है। रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद ही उन्हें आयोजन में भागीदारी की इजाजत मिलेगी।

COVID-19: भारत में एक्टिव केस 8 लाख से कम, डेढ़ माह में ऐसा पहली बार; पर डरा रहे ये हालात

वहीं, वैक्सीन अगले साल के शुरुआती महीनों में आ सकती है। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के एक अफसर ने उम्मीद जताई है कि टीका मार्च 2021 तक आ सकता है।

2021 की शुरुआत में आ रही है COVID-19 Vaccine! अब SII की ओर से भी आए संकेत; स्वास्थ्य मंत्री भी जता चुके हैं उम्मीद

डॉक्टर जाधव ने साफ किया कि आम तौर पर वैक्सीन बनने में 8-10 साल लगते हैं लेकिन यह तीसरा मौका है जब इतने कम समय में वैक्सीन तैयार करने के योग्य हो पाए हैं। WHO ने भी इसकी प्रक्रिया को तेज औऱ आसान बनाने में आगे बढ़कर काम किया है।

COVID-19: चीनी राष्ट्रपति को कोरोना? भाषण के बीच खांसे, लाइव फीड काटी गई, हॉन्गकॉन्ग के चैनल का दावा- जिनपिंग दौरा बीच में छोड़ बीजिंग लौटे

चौंकाने वाली बात है कि कोरोना के खतरे के बावजूद जिनपिंग मास्क पहने बिना ही कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

मास्क पहनने वाले हमेशा रहते हैं COVID-19 संक्रमित- बोले डोनाल्ड ट्रंप, फेस कवर से अक्सर रहते हैं दूर

संक्रमित होने वाले लोगों में खुद राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया शामिल हैं। राष्ट्रपति स्वयं कभी-कभार ही मास्क पहनते हैं।

Bihar Elections 2020: नहीं रहे कोरोना संक्रमित मंत्री कपिल देव कामत, शपथ के दौरान ठीक से नहीं पढ़ पाए थे लाइन; बहू को JDU ने बनाया कैंडिडेट

कामत पहले ही किडनी की समस्या से पीड़ित थे, कोरोना के इलाज के साथ उनका डायलिसिस भी जारी था।

त्योहारों के लिए सरकार ने जारी की SOP, कंटेनमेंट जोन्स में नहीं होंगे कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम

गाइडलाइंस के मुताबिक कार्यक्रम स्थल पर यदि कोई कोरोना पॉजिटिव मिलता है तो उसके बाद कार्यक्रम स्थल को अच्छे से सैनेटाइज किया जाना जरूरी होगा।

IPL 2020
X