coronavirus vaccine

मिठाई से कोरोना वायरस का संक्रमण खत्म होने का किया दावा, सरकार ने कैंसल किया दुकान का लाइसेंस

एफएसएसएआई ने दुकान का लाइसेंस कैंसल कर दिया है और दुकान से 120 किलो मैसूरपा मिठाई जब्त की है। माना जा रहा है कि इस मिठाई की कीमत एक लाख रुपये के करीब है। यही नहीं अधिकारियों ने इस मिठाई के कुछ सैंपल्स को लैब टेस्टिंग के लिए भी भेजा है।

कोरोना वायरस की वैक्सीन के लिए अभी करना पड़ सकता है लंबा इंतजार, वैज्ञानिक बोले – 15 अगस्त तक संभव नहीं

वैज्ञानिक आईसीएमआर के दावे को अव्यवहारिक बता रहे हैं और कह रहे हैं कि इतने कम समय में वैक्सीन लॉन्च करना सच्चाई से परे है।

पतंजलि की कोरोना किट पर राजस्थान सरकार की हिदायत, सूबे में बिना परमिशन बिकी तो होगा कड़ा ऐक्शन

Rajasthan government on Patanjali coronavirus kit: राज्य सरकार का कहना है कि आयुष मंत्रालय की अनुमति के बिना इस दवा का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता। रघु शर्मा ने कहा कि इस दवा को लेकर न तो किसी ने राज्य सरकार के समक्ष अप्लाई किया है और न ही किसी को इस संबंध में कोई मंजूरी दी गई है।

Patanjali CEO बोले, लाइसेंस के लिए नहीं किया कुछ गलत, प्रचार भी नहीं कराया; हमने तो दवा के प्रभाव बताए हैं

राजस्थान के बाद अब महाराष्ट्र सरकार ने पतंजलि की कोरोना की दवा दिखाई सख्ती। सूबे के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि राज्य में दवा का प्रचार किए जाने या फिर बेचे जाने पर कानूनी ऐक्शन होगा। इस दवा को केंद्रीय आयुष मंत्रालय की ओर से मंजूरी नहीं मिली है।

Covid-19 Vaccine Latest Update: कोरोना से निपटने की दो दवाओं का आखिरी ट्रायल अगले महीने होगा शुरू

Coronavirus (Covid-19) Vaccine Latest Update: कोरोना से निपटने के लिए संभावित दवा को ही सबसे अच्छा उपाय माना जा रहा है ताकि महीनों से लॉकडाउन में चल रहे दुनिया भर के देश अपनी अर्थव्यवस्था को संभाल सकें।

कोरोना की दवा बनाने के करीब पहुंची Moderna? अचानक तेज हुए कंपनी के शेयर, अजीम प्रेमजी ने भी किया है निवेश

Moderna की ओर से तैयार की जा रही वैक्सीन दुनिया की उन 100 दवाओं में से एक है, जिन पर कोरोना से निपटने की संभावना को देखते हुए काम किया जा रहा है। इस कंपनी के बारे में फिलहाल दुनिया भर के लोगों की उत्सुकता बढ़ी है।

100 से अधिक वैक्सीन अंडर ट्रायल, फिर भी WHO एक्सपर्ट को डर, ‘शायद कभी न बन पाएगी कोरोना की दवा’

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) से जुड़े एक विशेषज्ञ ने आशंका जतायी है कि ‘हो सकता है कि कोरोना वायरस की वैक्सीन कभी बने ही नहीं।’

भारत में कोरोना वैक्सीन का सेफ्टी ट्रायल पूरा, अब चंडीगढ पीजीआई के 40 मरीजों और भोपाल-दिल्ली के एम्स में होगा ह्यूमन ट्रायल

भारत में अभी करीब 6 दवा कंपनियां कोरोनावायरस के खिलाफ वैक्सीन बनाने की होड़ में जुटी हैं।