coronavirus news

एक दिन में कोरोना के 155 नए मरीज मिले, कुल आंकड़ा 3200 के पार, अब तक 71 की हुई मौत

पिछले चौबीस घंटो में कोरोना वायरस के 3390 नए मामलों की पुष्टि हुई है और 103 लोगों की मौत हो गई। शुक्रवार (8 मई, 2020) को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि नए मामलों के साथ भारत में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 56342 हो गई है।

Coronavirus India Updates: कोरोना संक्रमितों की संख्या 52 हजार के पार; अकेले मुंबई में 19% से ज्यादा पॉजिटिव, 7 शहरों में 1000+ मरीज

Coronavirus Covid-19 India Cases Tracker: अब तक 11 राज्यों में कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार पहुंच गई है। 7 शहरों में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 से ज्यादा पार कर गई है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। देश के कुल कोरोना संक्रमितों में से अकेले मुंबई में 19% से ज्यादा हैं।

Covid-19: खेल मंत्री की पहल पर पूर्व ओलंपियन का अमेरिका में शुरू हुआ इलाज, फ्लाइट रद्द होने के चलते नहीं लौट पाए थे भारत

Covid-19: अशोक दीवान 1975 में वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने 1976 ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 65 साल के दीवान ने आईओए के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को एक पत्र लिखा था। उन्होंने कहा था कि वे हाई ब्लड प्रेशर से पीड़ित हैं।

Covid-19: शोएब अख्तर के भारत-पाकिस्तान मैच के प्रस्ताव पर भड़के कपिल देव, बोले- हमें पैसों की जरूरत नहीं

Covid-19: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे क्रिकेट सीरीज के आयोजन का प्रस्ताव रखा है। अख्तर का कहना है कि इस सीरीज से हुई कमाई का इस्तेमाल कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में किया जाए।

कोरोना: आगरा, गाजियाबाद, नोएडा समेत यूपी के 15 जिलों में चिह्नित हॉटस्पॉट 15 अप्रैल तक सील

Coronavirus in India: सील किए गए जिलों में आगरा, गाजियाबाद, नोएडा, बरेली, शामली, बुलंदशहर, लखनऊ, मेरठ, कानपुर, वाराणसी, सीतापुर, महराजगंज, सहारनपुर, फिरोजाबाद जैसे जिले शामिल हैं।

कोरोना संकट के बीच PDP चीफ महबूबा मुफ्ती शिफ्ट की गईं घर, पर रहेंगी हिरासत में; PSA के तहत थीं नजरबंद

Coronavirus in India: पूर्व सीएम को जनसुरक्षा कानून (पीएसए) के तहत हिरासत में रखा गया है। हालांकि उनकी हिरासत घर में भी जारी रहेगी।

कोरोना लॉकडाउन के बीच परिवार को 20 किमी दूर घुमाने स्वास्थ्य मंत्री पहुंच गए थे समुद्री तट, PM ने कर दिया डिमोशन

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने खुद भी इस बात को स्वीकार किया है कि लॉकडाउन के दौरान वो अपने परिवार संग बीस किलोमीटर दूर समुद्र तट पर टहलने के लिए गए थे।

ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया ट्रिक शॉट का VIDEO, फैंस ने टॉयलेट पेपर को लेकर कर दिया ट्रोल

मैक्सवेल ने पिछले साल अक्टूबर में मेंटल हेल्थ का हवाला देकर क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। वे पिछली बार श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में खेले थे। तब सीरीज में 2-0 से आगे होने के बाद उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था।

DOGGY ने दिखाई वालीबॉल खेलने की स्किल, लोगों ने बताया शानदार; देखें VIDEO

COVID-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में करीब 69 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। अब तक 12 लाख से ज्यादा लोग इस खतरनाक वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

रोहित शर्मा की बेटी बनी गेंदबाज, जसप्रीत बुमराह का एक्शन किया कॉपी; देखें VIDEO

कोरोना वायरस के कारण पूरे भारत में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से घरों पर रहने की अपील की है। देश में अब तक 2500 से ज्यादा लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

‘केले, सेब और सैंडविच खा भारत ने पाक को दी थी पटखनी’, वर्ल्ड कप के 9 साल बाद सुरेश रैना का खुलासा

हाल ही में दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें रैना ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की है। रैना ने भारत के लिए 18 टेस्ट, 226 वनडे और 78 टी20 खेले हैं।

देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या हुई 2547, जानिए राज्यों का हाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में हालात काबू में हैं। परेशान होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में दो मरीज वेंटिलेटर पर हैं। सीएम केजरीवाल ने कोविद-19 से जुड़ी जानकारी और रहने-खाने के इंतेजाम के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। यह नंबर 8800007722 है।

विराट कोहली का खुलासा, कहा- हड्डियां हो गई थीं कमजोर इसलिए 2 साल पहले मीट खाना छोड़ा

केविन पीटरसन ने इंस्टाग्राम पर विराट कोहली का इंटरव्यू लिया। भारतीय कप्तान ने इसमें खुलासा किया कि उनका नाम चीकू कैसे पड़ा और वे वेजिटेरियन कैसे बने।

IPL 2020 के लिए पूर्व इंग्लिश कप्तान का नया फॉर्मूला, टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो टूर्नामेंट

IPL 2020: माइकल वॉन का मानना है कि अगर कोविड-19 महामारी लेकर बनी स्थिति नियंत्रित हो जाती है तो अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पांच हफ्ते की लीग का आयोजन हो सकता है।

‘एक साल हुआ नहीं, मेरे को चैलेंज करेगा’, रोहित शर्मा ने लाइव चैट में ऋषभ पंत की लगाई क्लास; देखें VIDEO

Instagram लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा ने अपनी फिटनेस के बारे में भी जानकारी दी। चोट के कारण वे न्यूजीलैंड दौरे को बीच में ही छोड़कर स्वदेश लौट गए थे। रोहित बताया कि वो अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं।

Coronavirus संकटः निजामुद्दीन में धार्मिक सभा में हिस्सा लेने वाले 6 लोगों की कोविड-19 से मौत

Coronavirus Cases Latest News in India: एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार ‘दिल्ली में निजामुद्दीन इलाके के मरकज में 13 मार्च से 15 मार्च तक एक धार्मिक सभा में भाग लेने वाले कुछ लोगों में कोरोना वायरस संक्रमण फैल गया है।’ इसमें कहा गया है, ‘इस सभा में भाग लेने वालों में तेलंगाना के कुछ लोग भी शामिल थे।’

VIDEO: U-19 वर्ल्ड कप के हाइएस्ट विकेटटेकर लॉकडाउन में मम्मी से सीख रहे बैटिंग, ‘मां सर्वश्रेष्ठ टीचर’

रवि बिश्नोई ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा 17 विकेट लिए थे। हालांकि, उनके बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद टीम इंडिया चैंपियन नहीं बन सकी थी। भारत को फाइनल में बांग्लादेश ने हरा दिया था।

कोरोना से जंग: आलोचनाओं के बाद ‘विरुष्का’ ने दान किए 3 करोड़, कहा- हमारा दिल टूट गया

Covid-19: विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को दान नहीं करने के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। बीसीसीआई ने 51 करोड़, सुरेश रैना ने 52 लाख, सचिन तेंदुलकर ने 50 लाख की रकम और सौरव गांगुली ने 50 लाख के चावल दान में दिए हैं।