coronavirus lockdown

कोरोना: क्वारंटीन पूरा करने के बाद प्रवासी मजदूरों को कंडोम बाँट रही बिहार सरकार

बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी के साथ इस मुहिम की निगरानी कर रहे डॉ. उत्पल दास ने द इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में बताया कि “यह पूरी तरह से परिवार नियोजन विभाग का आइडिया है।

बाइक पर सैनिटाइजर का छिड़काव पड़ा भारी, एक सेकेंड में मोटरसाइकिल हुई आग के हवाले! VIDEO में देखें हैरान करने वाला मामला

बता दें, इस समय गर्मी अपने पीक पर है, और मोटरसाइकिल पहले से स्टार्ट थी यानी इंजन और एग्जॉस्ट दोनों गर्म थे। जिसके कारण मोटरसाइकिल में सैनिटाइज़र लगते ही आग की लपटें उठ गई।

न खाना दे रहे हैं, न खाने जाने दे रहे हैं- घंटों सफर के बाद समस्तीपुर स्‍टेशन पर ‘फंसे’ मजदूरों का हंगामा

मजदूरों ने राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। ये प्रवासी मजदूर चेन्नई और दिल्ली से समस्तीपुर पहुंचे थे। हंगामा कर रहे मजदूरों का कहना है कि वह रात से स्टेशन पर इंतजार कर रहे हैं।

दिल्ली में बाहरियों का नहीं होगा इलाज? CM केजरीवाल बोले- बॉर्डर खोले, तो 2 दिन में भर जाएंगे 10 हजार बेड; जनता दे सुझाव

केजरीवाल ने इसी स्थिति को लेकर जनता से सुझाव मांगे और पूछा- क्या आगे दिल्ली के बॉर्डर खोल दिए जाने चाहिए। अगर हम ऐसा करते हैं, तो क्या दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ यहीं के लोगों का इलाज हो या बाहर के लोगों को भी इलाज करने का मौका दिया जाएगा।

अनलॉक 1 के लिए दिल्ली सरकार का प्लान, बाजार में सभी दुकानें, फैक्ट्रियां खुलेंगी, बॉर्डर किए गए सील

दिल्ली के सभी बाजारों की दुकानें खुलेंगी और सभी फैक्ट्रियां भी खोली जाएंगी। इसके अलावा जो चीजें खोली गई थी वो खुली रहेंगी। साथ ही सैलून की दुकानें भी खुलेंगी।

कोरोनाः केंद्र का दावा- 29 लाख को संक्रमण, 78 हजार को मौत से बचाया; पर एक्सपर्ट बोले- ये मॉडल पारदर्शी नहीं, किसी को नहीं पता आंकड़े हैं क्या

प्रोफेसर मेनन के अनुसार, मैथमैटिकल मॉडलिंग पूर्वानुमानों के आधार पर की जाती है लेकिन यहां इस बात की जानकारी नहीं है कि मॉडलिंग में किन पूर्वानुमानों का प्रयोग किया गया?

गांव के बाहर जंगल में क्वारंटीन हैं प्रवासी, रात में सांप बिच्छू का डर, स्थानीय लोगों ने किया बहिष्कार, प्रशासन चुप

प्रशासन प्रवासियों को गांव के प्राइमरी स्कूल की बिल्डिंग में क्वारंटीन करना चाहता है लेकिन गांव के लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

कोरोनाकाल में गिरी धर्म की दीवार, मस्जिद बनी क्वारंटीन सेंटर, मंदिर में ठहराए गए मुस्लिम प्रवासी

नादिया जिले के कालीगंज ब्लॉक के भागा गांव में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने गांव में स्थित मस्जिद और दारुल उलूम मदरसा के हॉस्टल को क्वारंटीन सेंटर बनाने की मंजूरी दे दी।

बिहार: बैठकर दिन गिन रहे प्रवासी मजदूर, न कोई काम, न धंधा; फिर से शहरों की ओर लौटने की ताक रहे राह

लॉकडाउन के चलते अपने घर लौटने के बाद भी प्रवासी मजदूरों की मुश्किलें खत्म नहीं हुई हैं क्योंकि बिना काम के अपने घर पर भी गुजारा करना मुश्किल है। यही वजह है कि लॉकडाउन के चलते अपने अपने घरों को लौटे कामगार अब वापस लौटने के दिन गिन रहे हैं।

दिल्ली में 5 दिन बाद कोरोना के 1 हजार से कम मामले आए, पर 50 की जान गई, अब मृतकों का आंकड़ा 500 के पार

दिल्ली में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 17,386 हो गई है। इनमें से 7846 लोग रिकवर हो चुके हैं। अब तक दिल्ली में कोरोना के चलते 398 लोगों की मौत हुई है। बीते दो दिनों में ही 82 लोगों की मौत हुई है।

महाराष्ट्र सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, रात 9 से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर कड़ा प्रतिबंध

देश में पिछले चौबीस घंटे में कोविड-19 के रिकॉर्ड 7,964 केस दर्ज किए गए हैं और 265 लोगों की मौत हो गई है। नए मामलों के साथ देश में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,73,763 हो गई है और 4971 लोगों की मौत हो चुकी है।

‘चले आए हैं कयामत के पैगंबर बनने’, प्रवासियों के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में तीन जजों के सामने कपिल सिब्बल पर बरसे सॉलिसिटर जनरल

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि, “ये सभी लोग सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं, इंटरव्यू दे रहे हैं, यहां तक कि इस बात को मानने के लिए भी तैयार नहीं हैं कि कितना कुछ किया जा चुका है। ये देश के प्रति कोई कृतज्ञता नहीं दिखा रहे हैं।”

पीएम मोदी से मिले गृह मंत्री अमित शाह, लॉकडाउन को लेकर जल्द हो सकता है अहम ऐलान

भारत में फिलहाल लॉकडाउन 4.0 लागू है, जो 31 मई को खत्म हो रहा है, केंद्र सरकार इससे पहले ही नए लॉकडाउन को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर देना चाहती है।

इंदौर में चोरी करते पकड़ा गया युवक, पुलिस ने चोर के घर पहुंचाया राशन, बोला- लॉकडाउन के चलते बना चोर

इलाके की सब इंस्पेक्टर कल्पना चौहान ने बताया कि “विशु विहार कालोनी में एक घर में घुसते हुए युवक को गिरफ्तार किया गया है। जब उससे चोरी की वजह पूछी गई तो उसने बताया कि वह लॉकडाउन के चलते बेरोजगार हो गया है।

लॉकडाउन में करते हैं ड्राइविंग तो हो जाएं सतर्क, दुर्घटना होने पर बीमा कंपनियां इंश्योरेंस क्लेम को कर सकती हैं रिजेक्ट!

बता दें, बीमा कंपनी ने मालिक से 7 दिनों में दस्तावेजों को जमा करने की मांग की है,और यदि मालिक ऐसा करने में विफल रहता है, तो कंपनी बीमा क्लेम को रिजेक्ट कर देगी।

कोरोना को लेकर राहुल का केंद्र पर वार- जब फैल रहा वायरस, तब हम हटा रहे पाबंदियां, हम झेल रहे फेल लॉकडाउन के नतीजे

राहुल गांधी ने सवाल उठाते हुए कहा कि “बीमारी तेजी से फैल रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि आगे कोरोना संकट से निपटने और जरूरतमंदों को मदद देने की उनकी रणनीति क्या है?

कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन Anand Mahindra ने कही ये बड़ी बात, खराब हो सकती है देश की अर्थव्यवस्था!

बता दें, Mahindra & Mahindra ने डॉक्टर्स के लिए 90 दिन की अवधि तक Buy Now, Pay Later योजना शुरू की है। जिसमें 50 प्रतिशत लोन की प्रोसेसिंग फीस पर भी छूट दी जा रही है। इसके साथ ही अगर कोई ग्राहक महिंद्रा की एसयूवी खरीदना चाहता है, तो उसके लिए Own Now, Pay in 2021 स्कीम लागू की गई है,

वाट्सएप पर 2000 कर्मचारियों को निकाला, पीएम केयर्स फंड में दे रहे 21 करोड़ का दान, कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप

ट्वीट में बताया गया है कि “इंडिया बुल्स ने पीएम केयर फंड में 21 करोड़ रुपए दान किए हैं। साल 2014 से इंडिया बुल्स भाजपा को डोनेशन के रुप में करोड़ो रुपए दे चुकी है।