coronavirus lockdown

इम्यूनिटी बढ़ाने में कारगर है शीर्षासन, एक्सपर्ट से जानिये क्या है इसे करने का तरीका

Immunity Boosting Yogasana: इस योग को करने वाले व्यक्ति का सिर जमीन पर और शरीर उलटा रहता है। वहीं, शरीर का सारा वजन बाजुओं पर रहता है।

कोरोना संकट के बीच इन कंपनियों का वादा, एक साल भी चले लॉकडाउन तो नौकरी पर आंच नहीं, भारत में लाखों लोगों को मिलेगी राहत

अमेरिका की दिग्गज इन्वेस्टमेंट बैंकिंग कंपनी जेपी मॉर्गन के भारतीय प्रवक्ता ने कहा कि हमारी संस्था जानती है कि सफलता के लिए लोग कितने जरूरी हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने फैसला लिया है कि कोरोना वायरस के चलते पैदा हुए संकट के बीच किसी की भी नौकरी न जाए।’

‘हां, हम जलाएंगे दीया!’, कॉलम लिख शशि थरूर ने जताई सहमति, पर पूछा- पीएम बताएं अगला प्लान क्या?

पीएम मोदी ने रविवार रात 9 बजे लोगों से 9 मिनट के लिए घर की लाइट बंद कर दीये जलाने की अपील की, इस पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सवाल पूछे हैं।

Mahabharat 5 April Episode: मामा कंस के बुलावे पर कृष्ण और बलराम पहुंचने वाले हैं मथुरा, यशोदा का रो-रोकर हुआ बुरा हाल

Mahabharat 5 April Episode: कान्हा को मथुरा भेजने की बात सुनकर मां यशोदा विलाप करने लगीं। वहीं, गोपियां भी राधा से कहने लगीं कि अगर वो कान्हा से कहेगी तो वो अवश्य नंदगांव में रुक जाएंगे।

17 राज्यों में तब्लीगी जमात ने मचाया कोहराम, देशभर के कुल 33% मामले सिर्फ निजामुद्दीन से जुड़े, संपर्क में आए 22,000 लोग क्वारैंटाइन

मार्च के पहले हफ्ते में सैकड़ों की संख्या में लोग दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात से जुड़े कार्यक्रम में जुटे थे, जबकि सरकार ने कोरोना के मद्देनजर सभी धार्मिक कार्यक्रमों को बैन किया था।

लॉक डाउन में नहीं जा पा रही हैं पार्लर, तो इन 5 स्टेप्स से अपने चेहरे को दें निखार

Beauty Tips during Lockdown: ध्यान रखें कि क्लींजर ऐसा यूज करना चाहिए जो आपके चेहरे से नैचुरल ऑयल को खत्म न करे।

Coronavirus in World Highlights: कोरोना से लड़ने को बांग्लादेशी PM ने 72,750 करोड़ टका के आर्थिक पैकेज का किया ऐलान

इसी बीच, अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में कोरोना वायरस के चलते एक दिन में सबसे ज्यादा मौतें होने का मामला सामने आया है। न्यूयॉर्क में एक दिन में 562 लोगों की मौत हुई हैं।

राजस्थान में कोरोना वायरस के 60 नये मरीजों की पुष्टि, एक दिन में 27 मरीजों की हुई मौत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी सहित कई नेताओं से कोरोना वायरस महामारी की स्थिति पर चर्चा की।

लॉकडाउन में चौपट हुआ धंधा, तीन दिन में 400KM साइकिल चला पहुंच गया गांव, ड्राइवर की आपबीती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से 14 अप्रैल तक के लॉकडाउन का ऐलान किया है, इस बीच लोगों का पैदल या रिक्शे-ठेले से ही अपने-अपने घर पहुंचना जारी है।

बढ़ते कोरोना संकट पर सरकार सचेत, पीएम ने की खिलाड़ियों से बात तो आननफानन में ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स ने बुलाई आपात बैठक

प्रधानमंत्री मोदी लगातार अलग-अलग क्षेत्रों के लीडर्स से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने और जागरुकता को लेकर बात कर रहे हैं।

जानें, कोरोना संक्रमण के खतरे से खुद को कैसे बचा रहे हैं धनकुबेर, शहरों की भीड़ से परिवार को ले यूं निकले दूर

दुनिया के अमीर लोग कोरोना से खुद को बचाने के लिए क्या तरीका अपना रहे हैं। दरअसल ऐसे तमाम दिग्गज कारोबारी और अमीर लोग हैं, जिन्होंने कोरोना के इस संकट के बीच घर और अपना शहर ही छोड़ दिया है।

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लखनऊ कैंट इलाका किया गया सील, सीएम योगी करेंगे हाई लेवल मीटिंग

स्वास्थ्य मंत्रालय की प्रेस कॉनफ्रेंस में बताया गया कि काफी मशक्कत के बाद अबतक कुल 22000 लोगों को क्वेरंटाइन किया गया है। ये लोग तबलीगी जमात के सदस्य हैं या फिर जमातियों के संपर्क में आए थे।

नौ दिनों के लॉकडाउन में प्रोडक्शन जीरो, पर 17,500 प्रवासी मजदूरों को रोज खाना-पानी और महीने की सैलरी दे रही ये कंपनी

कंपनी के चेयरमैन केपी रामासामी ने बताया कि “इनमें से 5000 ओडिशा, 2500 बिहार, असम और हिमाचल प्रदेश, 2000 केरल, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश और 8000 के करीब तमिलनाडु के विभिन्न जिलों के लोग हैं।

कोरोना का अब रोजगार पर कहर, एयर इंडिया ने 200 कर्मचारियों के साथ अनुबंध को किया निलंबित

एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों के भत्तों में पहले ही कटौती का ऐलान कर दिया है। कंपनी ने अगले तीन महीनों के लिए केबिन क्रू मेंबर्स के अलावा अन्य सभी कर्मचारियों के भत्तों में अगले तीन महीनों तक के लिए 10 पर्सेंट की कटौती की है।

लॉकडाउन के हफ्तेभर में मुख्यमंत्रियों ने पीएम से लगाई गुहार-बिना सलाह किए हुई देशबंदी, हम भुगत रहे अंजाम, जल्द करें बकाया भुगतान

कोरोनावायरस के खतरे के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 मार्च से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है, कई मुख्यमंत्रियों ने पीएम को पत्र लिखकर केंद्र से बकाया भुगतान की अपील की थी।

लॉकडाउन से पहले का स्टॉक हुआ खत्म, कुछ दिनों में जरूरी चीजों की हो सकती है किल्लत अब माल की कमी, लेबर भी कर गई पलायन

इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि ट्रकों की लोडिंग से लेकर अनलोडिंग तक के काम के लिए लेबर की कमी हो गई है। ऐसी स्थिति में सप्लाई चेन प्रभावित हो गई है और रिटेलर्स तक माल की पहुंच मुश्किल हो रही है।

कोरोनावायरस से बचाव के लिए म​हिंद्रा की टीम ने किया पहले वेंटिलेटर का निर्माण, ट्विटर पर पवन गोयनका ने शेयर किया वीडियो!

इस महामारी से लड़ने के लिए देश की कई अन्य बड़ी कंपनियों ने भी अपना योगदान दिया है, जिसमें हीरो ग्रुप ने 1 करोड़ रुपये के साथ मास्क, सेनेटाइजर और वेंटिलेटर बनाने के साथ हर दिन करीब 10,000 लोगों को खाना खिलाने का वादा किया है। वहीं मारुति भी AgVa हेल्थकेयर के साथ मिलकर वेंटिलेटर्स का निर्माण करेगी, कंपनी की लक्ष्य है कि हर महीने 10,000 वेंटिलेटर्स का उत्पादन किया जा सके।

Coronavirus Lockdown में आपकी कार हो सकती है खराब, इन 5 बातों का रखेंगे ख्याल तो नहीं होगी परेशानी!

सबसे पहले यह देख लें कि आपकी कार सुरक्षित जगह पार्क है। अगर आपके आस पास कवर्ड पार्किंग नहीं है, तो कार को कवर करके ही पार्क करें। क्योंकि पक्षी और तेज धूप आपकी कार के पेंट को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

ये पढ़ा क्या?
X