coronavirus in india

कोरोना से बेफ्रिक घूम रहे लोग 24 घंटे में तमिलनाडु में 7 हजार से ज्यादा वाहन जब्त, 64,000 संक्रमित लोगों के साथ तीसरे स्थान पर पहुंचा शहर!

इस तालाबंदी को सरकार ने 12 दिन के लिए लागू किया है। इसके साथ ही लोगों को आवश्यक सामान खरीदने के लिए केवल 2 किमी के भीतर जाने की अनुमति दी गई है। यहां ध्यान देना चहिए कि तमिलनाडु COVID-19 मामलों में 64,000 आंकड़ों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Coronavirus India Highlights: आंध्र प्रदेश 10वां राज्य जहां कोरोना के मामले 10 हजार के पार, पर यहां मरीजों के ठीक होने का औसत 50% से नीचे

इससे पहले, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि कोविड-19 से भारत में प्रति एक लाख आबादी में एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि इसका वैश्विक औसत 6.04 है।

कोरोना से टाटा ग्रुप का भी फूला दम, टाटा मोटर्स से 1,100 कर्मचारियों की छंटनी की तैयारी! रिपोर्ट में हुआ खुलासा

टाटा मोटर्स ने अपनी जगुआर लैंड रोवर इकाई में मार्च 2021 तक लागत में 5 बिलियन पाउंड की योजना बनाई थी। हालांकि अब तक 3.5 बिलियन पाउंड का सेविंस टार्गेट हासिल कर लिया गया है।

Coronavirus in India Highlights: तमिलनाडु में कोरोना के 2147 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 50 हजार के पार, देश में संक्रमितों की संख्या 3,54,065 पहुंचा

देश में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या अब 3,54,065 हो गई है जिसमें 1,55,227 सक्रिय मामले है और 1,86,935 लोग ठीक या डिस्चार्ज होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं।

कोरोनावायरस ने भारत में खेल में भी लगाई सेंध, दो पॉजिटिव केस मिलने के बाद हॉकी इंडिया का ऑफिस बंद

इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) और इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन (FIH) के प्रेसिडेंट नरेंद्र बत्रा ने नेशनल स्पोर्ट्स फेडरेशन से कहा है कि सभी राज्य ओलंपिक संघ और IOA अपने कर्माचारियों की जांच करें।

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 41 हजार के पार, मुंबई में हालात खराब, एमपी में 271 की मौत

देश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या एक लाख अट्ठारह हजार के पार चली गई है। इनमें से 40 हजार से ज्यादा मामले अकेले महाराष्ट्र में सामने आ चुके हैं। प्रदेश में 4 लाख से ज्यादा लोग क्वारंटीन हैं।

कोरोना से ठीक हुए मंत्री ने बताई आपबीती- बचने का 30 पर्सेंट चांस ही था, तीन दिन वेंटिलेटर पर रहा

अव्हाण ने बताया कि डॉक्टर्स ने मेरी बेटी नताशा को बुलाकर कहा था कि मेरे बचने के सिर्फ 30 फीसदी चांस हैं। डॉक्टरों ने मेरे लिए दुआ करने की बात कही थी।

Rajasthan Coronavirus Highlights: राजस्थान में कोरोना के चलते पांच ने तोड़ा दम , मंगलवार को सामने आए 338 नए मामले

Rajasthan Coronavirus: इस दौरान एक मौत भी हुई, जिसके बाद राजस्थान में कोरोना से जाने वाली जानों की संख्या का आंकड़ा 139 हो गया है।

COVID-19: कोरोना काल में कौन सा हेल्थ इंश्योरेंस आपके लिए बेहतर? जानिए सबकुछ…

Health Insurance Policy for Coronavirus: पूरी दुनिया में महामारी बनकर उभरी इस बीमारी का इलाज सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी चल रहा है

राजस्थान में कोरोना वायरस से 7 और मौत, कुल मरीजों का आंकड़ा 5375 हुआ

राज्य में बीते तीन दिन में लगातार एक ही दिन में 200 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। वहीं राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 131 हो गयी है।

कोरोनावायरस के कारण देश में 2500 से ज्यादा लोगों की गई जान, लॉकडाउन ने लील ली 400 से ज्यादा की जिंदगियां

लॉकडाउन के दौरान घर की ओर निकले 83 प्रवासी मजूदरों की एक्सीडेंट से मौत हो गई। कुछ ऐसे लोग भी रहे जो लॉकडाउन से पैदा आर्थिक संकट को झेल नहीं पाए और आत्महत्या कर ली। कहना गलत नहीं होगा कि लॉकडाउन का सबसे बुरा असर प्रवासी मजदूरों पर पड़ा है।

Bihar Coronavirus: बिहार में कोरोना के 6 नए केस मिले, संक्रमितों का कुल आंकड़ा 767 हुआ

Bihar Coronavirus Cases, Bihar Corona Cases District-Wise Today update: बिहार में प्रवासी मजदूरों के लौटने के चलते संक्रमण बढ़ने का खतरा पैदा हो गया है। सोमवार को राज्य में कोरोना के जो 53 नए केस मिले, उनमें से 45 प्रवासी मजदूरों से जुड़े थे।

यूपी के 74 जिलों में फैला कोरोना संक्रमण, मथुरा में उठी धार्मिक स्थलों को खोलने की मांग, कुल आंकड़ा 3500 के पार

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के दो नए मामले सामने आए हैं। इस प्रकार, जनपद में संक्रमितों की संख्या 85 हो गई है।

Coronavirus in India: देश में कोरोना से अब तक 2293 लोगों की मौत, महाराष्ट्र-तमिलनाडु में स्थिति गंभीर, संक्रमितों का आंकड़ा 70756 हुआ

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कुल केस में से 46008 एक्टिव केस हैं और 22454 लोग रिकवर हो चुके हैं। देश में कोरोना संक्रमण के चलते अब तक 2293 लोगों की मौत हो चुकी है।

साइकिल से बिहार जा रहे मजदूर की सड़क हादसे में मौत, कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 714 हुआ

बिहार में कोरोना मरीजों की कुल संख्या 714 हो गई है। राज्य के 38 जिलों में जमुई छोड़कर बाकी सभी 37 जिले कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

यूपी में 48 फीसदी हैं कोविड-19 की चपेट में 30 से साल 40 के लोग

शामली एक सप्ताह पहले कोरोना वायरस मुक्त क्षेत्र बन गया था जिसके बाद उसे ऑरेंज जोन घोषित किया गया क्योंकि यहां संक्रमित सभी 18 लोग स्वस्थ हो गए थे। बाद में जिले में ताजा मामले सामने आए।

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या 3900 के पार, उदयपुर में तेजी से बढ़ रहे केस

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर और जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है।

देश में कोरोना केसों में रिकॉर्ड इजाफा, अबतक 2,206 मौतें, संक्रमित बढ़कर हुए 67,152

कुवैत में कोरोना वायरस संक्रमण से भारत के एक दंत चिकित्सक की मौत हो गई। वह देश के ऐसे दूसरे स्वास्थ्य कर्मी हैं जिनकी मौत कोविड-19 से हुई है।