coronavirus case in india

कोरोना वायरस के संकट में वही कंपनियां बचेंगी, जिनकी बैलेंस शीट है मजबूत: एसबीआई रिपोर्ट

शुगर, स्टील, टेलिकॉम, कंस्ट्रक्शन जैसे सेक्टर कैश रिच नहीं हैं। ऐसे में अनिश्चितता का यह दौर इन सेक्टर्स पर बड़ा विपरीत असर डाल सकता है। कोरोना संकट के बाद से ही तमाम सेक्टर्स में कई कंपनियों को डाउनग्रेड किया जा चुका है।

कानपुर के शेल्टर होम में फूटा कोरोना बम, 57 लड़कियां मिलीं पॉजिटिव, 5 प्रेगनेंट युवतियां भी शामिल

जो पांच लड़कियां गर्भवती हैं, उनमें से एक को एचआईवी एड्स भी है और एक युवती हेपेटाइटिस सी का शिकार है। लड़कियों के गर्भवती होने की खबर के बाद से बालिका संरक्षण गृह के संचालकों पर भी सवाल उठने लगे हैं।

कैबिनेट की बैठक में शिक्षा मंत्री का सुझाव, यूनिवर्सिटी की जगह गुरुकुल में पढ़ेंगे छात्र, गाय भी पालेंगे

मानव संसाधन विकास मंत्री पूरा होमवर्क करके आए थे। इसीलिए, अध्यक्ष के कहते ही वे पूरी रवानी में बहने लगे। मंत्री ने कहा कि आश्रमों में अधिकतम 50 छात्र होंगे एवं आचार्य का परिवार। हर आश्रम को दो सौ बीघे कृषि भूमि और 50 गाय दी जाएंगी।

“हमरा का ई पुड़िया न चाही”, मैंने एक लंबी सांस खींची..गोस्वामी जी फिर गुनगुनाए…

आततायी 12-14 से अधिक नहीं थे लेकिन कमर्शियल सामान के पैकेट बहुत ज़्यादा थे। ट्रेन खुलने से पहले ही सीटों पर पहले से बैठे पचासों लोग सिर झुका कर खड़े हो गए थे।

Auto Tips: कार के इन पार्ट्स से बढ़ सकता है कोरोना वायरस का खतरा! जानें समय-समय पर कैसे सेनिटाइज करें अपनी कार

यदि आपकी कार स्टार्ट/स्टॉप बटन वाली है, तो आपको इसे कीटाणुरहित करना चाहिए क्योंकि यह एक महत्वपूर्ण टचपॉइंट है जिसका उपयोग कार को शुरू करने या रोकने के लिए अक्सर किया जाएगा।

Covid-19 Vaccine Latest Update: कोरोना से निपटने की दो दवाओं का आखिरी ट्रायल अगले महीने होगा शुरू

Coronavirus (Covid-19) Vaccine Latest Update: कोरोना से निपटने के लिए संभावित दवा को ही सबसे अच्छा उपाय माना जा रहा है ताकि महीनों से लॉकडाउन में चल रहे दुनिया भर के देश अपनी अर्थव्यवस्था को संभाल सकें।

कोरोना की दवा बनाने के करीब पहुंची Moderna? अचानक तेज हुए कंपनी के शेयर, अजीम प्रेमजी ने भी किया है निवेश

Moderna की ओर से तैयार की जा रही वैक्सीन दुनिया की उन 100 दवाओं में से एक है, जिन पर कोरोना से निपटने की संभावना को देखते हुए काम किया जा रहा है। इस कंपनी के बारे में फिलहाल दुनिया भर के लोगों की उत्सुकता बढ़ी है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए WHO ने बताए खाने-पीने से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण टिप्स, जरूर करें फॉलो

Coronavirus Precautions: खाना को परोसने से पहले खाने को तेज आंच पर गर्म करना न भूलें, वहीं, फ्रिज में रखना हो तो 5 डिग्री से कम तापमान पर रखें।

MPLAD को रोकने से सरकार को क्या फायदा और जनता को क्या नुकसान, डिटेल में जानें सब कुछ

MPLAD यानी सांसद स्थानीय विकास निधि केंद्र सरकार की योजना है। इसके तहत सांसद अपने क्षेत्र में साल में 5 करोड़ रुपये के विकास कार्य को मंजूरी दे सकते हैं। लोकसभा के अलावा राज्य सभा सांसदों को पास भी यह निधि होती है।

कोरोना वायरस से लड़ने में वाहन कं​पनियां पूरी तरह सक्रिय, Hyundai ने तमिलनाडु में मदद के लिए दिए 5 करोड़ रुपये!

हुंडई ने यह भी जानकारी दी है कि वह मास्क और अन्य सुरक्षा किट को भी लोगों तक पहुंचा रही है, इसके अलावा जरूरतमंद लोगों कंपनी की तरफ से राशन भी दिया जा रहा है।

कोरोना वायरस से बचने के लिए हेलमेट कंपनी Studds बना रही फेस शिल्ड और प्रोटेक्टिव ग्लास, देखें क्या है कीमत!

रिपोर्ट के मुताबिक Studds एक नए हेलमेट पर भी काम कर रहा है जो इंटीग्रेटेड कैमरा और बोन कंडक्शन तकनीक से लैस होगा। इसकी बोन कंडेक्शन तकनीक के माध्यम से इसमें ग्राहक बिना स्पीकर के म्यूजिक बजा सकेंगे।

PM-CARES फंड में अब तक 459 सांसदों ने नहीं किया डोनेट, लोकसभा और राज्यसभा के स्पीकर ने की थी अपील

सरकार ने पुष्टि की है कि लगभग आधे सांसदों ने एक करोड़ रुपये की रकम डोनेट कर दी है। उम्मीद की जा रही है कि अन्य सांसद भी जल्दी ही इसके लिए आगे आएंगे।

Coronavirus Lockdown: गरीब मजदूरों को 1.70 लाख करोड़ रुपये की सहायता, इन 80 लाख अकाउंट में आएगा इतना पैसा!

Coronavirus Lockdown in India Latest News Update, Relief package: वित्त मंत्री निरमाना सीतारमण ने गुरुवार को देश के गरीबों को कोविद -19 के प्रकोप से उत्पन्न वित्तीय कठिनाइयों से निपटने में मदद के लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की।

एक बार ठीक होने के बाद क्या दोबारा हो सकता है कोरोना वायरस? जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

Coronavirus Outbreak: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दुनिया भर के कई देशों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है। भारत में भी आज से 21 दिनों का लॉकडाउन का आदेश जारी किया गया है

UP B.Ed 2020 New Exam Date: वैश्विक महामारी COVID-19 के चलते 8 अप्रैल को नहीं होगी परीक्षा, ये है नई तारीख

Coronavirus Outbreak in India Latest News Update, UP B.Ed 2020 New Exam Date: UP B.Ed 2020 की आवेदन प्रक्रिया 12 फरवरी से शुरू हुई थी और 6 मार्च 2020 को समाप्त हो गई थी। कोरोना वायरस प्रकोप के चलते यूपी बी.एड. 2020 परीक्षा की तिथि अब बढ़ा दी है।

फूड नेशनलिज्म: देशों ने भी शुरू किया राशन जमा करना, एक्सपोर्ट पर लगी रोक, गेहूं, आलू, प्याज जैसी चीजों की जमाखोरी

Ration hoarding due to coronavirus: गरीबों के लिए राशन की पूर्ति सुनिश्चित करने के लिए तमाम देशों की सरकारें राशन जुटाने में लगी हैं और निर्यात को बंद कर दिया है। गेहूं गाजर, चीनी और आलू जैसी खाद्य वस्तुओं के एक्सपोर्ट के मामले में अग्रणी देश कजाखस्तान ने निर्यात पर बैन लगा दिया है।

Coronavirus: कोरोना वायरस की वैक्सीन बनने में क्यों हो रही है देरी, कब तक मार्केट में आ जाएगा टीका? जानिए

Coronavirus in India: WHO समेत तमाम देशों के वैज्ञानिक और संस्थान कोरोना वायरस की वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) बनाने में जुटे हैं। हालांकि अभी तक किसी को भी सफलता नहीं मिल पाई है।

भारत में बनेंगी कोरोना वायरस की टेस्ट किट, देश की इस पहली कंपनी को मिली सरकार की मंजूरी

Coronavirus testing kits: कोरोना वायरस के संक्रमण के टेस्ट के लिए अब भारत में भी किट तैयार हो सकेगी। पुणे की कंपनी Mylab की ओर से तैयार की गई किट को मंजूरी मिल गई है।