coronavirus affect

सरकार के मुख्य आर्थिक सलाहकार के. सुब्रमण्यन बोले- कैश नहीं, नौकरियां देने से बढ़ेगी अर्थव्यवस्था

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर नौकरियों के अवसर पैदा होने के चलते डिमांड में इजाफा होगा। ऐसा लोगों के हाथों में कैश देने से नहीं होगा। जरूरी यह है कि लोगों की आय सुनिश्चित की जाए। रोजगार के अवसर पैदा होने के चलते ही मांग बढ़ेगी।

कोरोना की मार: पेयजल मिशन, मिड डे मील समेत कई योजनाओं पर रुक सकता है काम, फंडिंग के चलते अधर में भविष्य

कई राज्यों ने केंद्र सरकार से मांग की है कि उनकी ओर से रकम डाले बगैर भी आवंटित हिस्से का इस्तेमाल करने की अनुमति दी जाए। हालांकि वित्त मंत्रालय की ओर से नियमों से अलग हटकर इस तरह की मंजूरी मिल पाना मुश्किल है।

लॉकडाउन हटाने से पहले किन बातों का ध्यान रखना जरूरी, जानिये WHO ने क्या कहा…

WHO on Coronavirus: जब तक कोरोना वायरस के इलाज के लिए वैक्सीन नहीं बन जाती है तब तक इससे बचने के अलग-अलग उपायों को अपनाना जरूरी है

कोरोना: नरेंद्र मोदी के इस एक कदम से रुक सकता था लाखों मजदूरों का पलायन- बोले छत्‍तीसगढ़ के सीएम

Coronavirus in India: आदिवासी बहुल छत्तीसगढ़ में अभी तक कोरोना वायरस के सात मामले दर्ज किए जा चुके हैं। राज्य में इस बीमारी से अभी किसी मरीज की मौत होने की पुष्टि नहीं हुई है।

असंगठित क्षेत्र के कर्मचारी देश में ‘दोहरी मार के शिकार’, ना हुआ पंजीकरण; अधिकारी बोले- डेटा व फंड नहीं, कैसे करें मदद?

Coronavirus in india: बड़ी संख्या में असंगठित क्षेत्र के मजदूर राज्य सरकार के साथ रजिस्टर्ड नहीं हैं। कुछ राज्यों के अधिकारियों ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि सरकारी आदेशों को पूरा करने के अलावा उन्हें मुख्य तौर पर दो मुद्दों से जूझना पड़ा। पहला कई असंगठित क्षेत्र के श्रमिक रजिस्टर्ड नहीं है। दूसरा अधिकतर राज्यों के पास इन अनुपालनों को पूरा करने के लिए जरुरी फंड की कमी।

‘बच्चे विदेश में हैं, मुझे रसगुल्ला खाना है…’, कॉल पर बुजुर्ग के घर मिठाई ले पहुंचे पुलिसकर्मियों ने खुद हाथ से खिलाया; VIDEO वायरल

Coronavirus: वायरल हो रहे करीब बीस सेकेंड के वीडियो में लखनऊ पुलिस के अधिकारी खुद रसगुल्ले लेकर बुजुर्ग के घर पहुंचे और उन्हें अपने हाथ से मिठाई खिलाई। बुजुर्ग को मिठाई खिलाता देख वहां मौजूद अन्य लोग पुलिस के अभिवादन में तालियां बजाते हैं।

कोरोना संकट: लेने आ सकते हो तो आ जाओ- 200 क‍िमी पैदल सफर के बाद हाईवे पर दम तोड़ने वाले मजदूर के आख‍िरी शब्‍द

Coronavirus in India: कोरोना वायरस को फैलने को रोकने के लिए पीएम मोदी ने देश में 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा की है। लॉकडाउन के ऐलान के बाद से हजारों लोग पैदल ही अपने घरों की तरफ लौट रहे हैं।

Coronavirus HIGHLIGHTS: तबलीगी जमात के 24 लोग पाए गए पॉजिटिव, निजामुद्दीन इलाके को किया गया सैनेटाइज

Coronavirus HIGHLIGHTS: मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की मौत की तादाद बढ़कर पांच पर पहुंच गयी है। इनमें से तीन अकेले इंदौर शहर के निवासी थे जिनमें से दो की मौत पिछले 24 घंटे में हुई।

दिल्ली: 50 लोगों की क्षमता वाले रैन बसेरे में आ रहे 5000 लोग, सामाजिक दूरी का रखा ख्याल तो फुटपाथ पर सोने को हुए मजबूर

Coronavirus in India: एक अधिकारी ने बताया कि एक केबिन हाउस में करीब 50 लोगों की रहने की क्षमता होती है कि मगर बीती रात कम से कम 5,000 हजार लोगों ने रहने के लिए शरण मांगी थी।

Coronavirus Outbreak: JEE Main, NEET-UG और UGC NET एग्जाम कैंसिल, NTA ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए ये निर्देश

Coronavirus in India Latest News: NTA ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर JEE Main, NEET-UG, UGC NET, आदि से संबंधित कई हेल्पलाइन फोन नंबर जारी किए हैं। इन एग्जाम्स से जुड़ा नोटिफिकेशन आपको संबंधित एग्जाम की वेबसाइट पर मिल जाएगा।

Coronavirus in India Updates: रोबोट के जरिये कोरोना मरीजों को दिया जा रहा खाना, जयपुर के बड़े अस्पताल ने किया इंतज़ाम

पीएम मोदी ने कहा कि वैश्विक महामारी से निपटने के लिए प्रभावी टीका विकसित करने के वास्ते डब्ल्यूएचओ को मजबूत करना जरूरी है। उन्होंने आपस में जुड़ी दुनिया के लिए नए संकट प्रबंधन प्रोटोकॉल और कार्यप्रणाली तैयार करने की हिमायत की।

Coronavirus: तेजी से पसर रहा संक्रमण, नौ दिनों में पांच गुना बढ़कर 536 हो गए कोरोना वायरस के मामले

Coronavirus in India: दिल्ली में इस संक्रमण से शख्स की मौत के बाद मौता का आंकड़ा बढ़कर दस पहुंच गया है।

कोरोनावायरस के कारण रविचंद्रन अश्विन ने बदला टि्वटर पर अपना नाम, कहा- हालात बिगड़े तो देश में मचेगी अफरा-तफरी

जनता की सलामती के लिए सिलेब्रिटीज भी सरकार की ओर से जारी प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील कर रहे हैं। इनमें खेल से जुड़ी हस्तियां भी शामिल हैं। सरकार की मुहिम का हिस्सा बनने में टीम इंडिया के क्रिकेटर भी पीछे नहीं है।

डेढ़ साल तक के लॉकडाउन में गरीबों को मुफ्त खाना खिला सकता है भारत, जानें- कितना है राशन का भंडार

Coronavirus Lockdown: देश भर गरीबों में बांटने के लिए करीब 50 से 60 मिलियन टन राशन की जरूरत होती है। जबकि अप्रैल के अंत तक देश के पास 100 मिलियन टन खाद्यान्न होगा। साल 2019-20 में भारत में 292 मिलियन टन रिकॉर्ड खाद्यान्न के उत्पादन का अनुमान है।

भारत में बनेंगी कोरोना वायरस की टेस्ट किट, देश की इस पहली कंपनी को मिली सरकार की मंजूरी

Coronavirus testing kits: कोरोना वायरस के संक्रमण के टेस्ट के लिए अब भारत में भी किट तैयार हो सकेगी। पुणे की कंपनी Mylab की ओर से तैयार की गई किट को मंजूरी मिल गई है।

कोरोना से नौकरियां बचाने के लिए सक्रिय हुई सरकार, श्रम मंत्रालय ने कंपनियों को जारी की एडवाइजरी- न नौकरी से हटाएं और न सैलरी काटें

कोरोना के संकट काल में किसी भी कर्मचारी को नौकरी से न निकालने और सैलरी न काटने के लिए श्रम मंत्रालय ने सभी सरकारी एवं निजी संस्थानों को एडवाइजरी जारी की है।

नोट गिनने के बाद भी साबुन से 20 सेंकेंड तक धोएं हाथ, बैंकों की अपील- कोरोना से डरो ना, डिजिटल करो ना

Coronavirus risk through notes: बैंक्स एसोसिएशन ने लोगों से नोटों को गिनने के बाद और बैंक में विजिट के बाद भी 20 सेकेंड तक साबुन से हाथ धोने की अपील की है।

गुजरातः ‘जनता कर्फ्यू’ के बीच अहमदाबाद में शाम को सरेराह भीड़ जुट मनाने लगी थी जश्न, 40 पर केस

Coronavirus: गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमण के 11 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को कहा कि नए मरीजों में पांच पुरुष हैं और छह महिलाएं हैं।

यह पढ़ा क्या?
X