coronavairus

भारत में कोरोना वायरस के 90 प्रतिशत इलाजरत मरीज 8 राज्यों में, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा-भारत में प्रति 10 लाख आबादी पर संक्रमण के सबसे कम केस

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि भारत में प्रति दस लाख आबादी में संक्रमण के 538 मामले हैं और 15 मौतें हुई हैं, जबकि इसका वैश्विक औसत क्रमशः 1,453 और 68.7 है।

अनिल कुंबले ने दिया आइडिया, बताया- लार के बिना गेंदबाज किस चीज से उठा सकते हैं फायदा

पिछले कुछ दिनों से कई बड़े गेंदबाज लगातार गेंद पर लार लगाने का विकल्प देने को लेकर बातें कर रहे हैं। इनमें पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

बाइक पर सैनिटाइजर का छिड़काव पड़ा भारी, एक सेकेंड में मोटरसाइकिल हुई आग के हवाले! VIDEO में देखें हैरान करने वाला मामला

बता दें, इस समय गर्मी अपने पीक पर है, और मोटरसाइकिल पहले से स्टार्ट थी यानी इंजन और एग्जॉस्ट दोनों गर्म थे। जिसके कारण मोटरसाइकिल में सैनिटाइज़र लगते ही आग की लपटें उठ गई।

तीन दिन में ही केंद्र सरकार का यू-टर्न, जानिए सरकार ने क्यों दी 25 मई से विमान उड़ाने की मंजूरी?

Lockdown 4.0: एयरलाइन के अधिकारियों का तर्क था कि जब रेलगाड़ियों को लोगों को रेड जोन से ग्रीन जोन में ले जाने की अनुमति मिल सकती है तो एयरलाइंस उड़ान क्यों नहीं भर सकती हैं। जबकि उनके पास अधिक सुरक्षित वातावरण है और ये ज्यातादर दिल्ली-मुंबई और या मुंबई-चेन्नई जैसे मार्गों पर रेड जोन से रेड जोन के लिए उड़ान भरेंगे।

VIDEO: सचिन तेंदुलकर बेटे अर्जुन के लिए बार्बर बने, कहा- बच्चों के लिए करना पड़ता है; बेटी सारा ने भी की मदद

तेंदुलकर ने अपने बाल काटने वाला वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। तब उन्होंने वीडियो पर कैप्शन लिखा था, ‘स्क्वायर कट से हेयर कट।’ उनके उस वीडियो पर इंग्लैंड की महिला क्रिकेटर डेनियल व्याट ने भी कमेंट किया था।

चौपालः घटिया जांच किट

कोरोना विषाणु के इलाज में काम आने वाले मास्क, वेंटिलेटर, पीपीई, सेनिटाइजर, जांच किट आदि पर जीएसटी न वसूलने की मांग पहले से उठ रही है। मगर सरकार ने इस पर ध्यान नहीं दिया। विपक्ष ने भी इस मुश्किल घड़ी में कोरोना की जांच और इलाज से जुड़े सभी छोटे-बड़े उपकरणों को जीएसटी से मुक्त करने की मांग की है।

राजनीतिः बदलते परिदृश्य में चीन

चीन का आर्थिक ढांचा अब खस्ताहाल हो चुका है। ऐसे में भी अगर वह यह दावा कर रहा है कि उसकी व्यवस्था दुरुस्त हो गई है, तो यह केवल दुनिया को भ्रम में डालने से ज्यादा और कुछ नहीं है। चीन की आर्थिक व्यवस्था की रीढ़ निर्यात है। अमेरिका, फ्रांस और यूरोप के कुछ देशों को चीन कुल निर्यात का चालीस फीसद हिस्सा निर्यात करता है। लेकिन अब इन देशों ने चीन के लिए अपने दरवाजे बंद कर दिए हैं।

Sachin Tendulkar Birthday: सचिन तेंदुलकर के खेलते समय घट जाता था अमेरिका का उत्पादन, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने किया था दावा

Sachin Tendulkar Birthday: सचिन ने इस साल अपना जन्मदिन नहीं मनाने का फैसला किया है। उन्होंने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में अहम योगदान देने वाले डॉक्टरों, नर्सों, मेडिकल स्टाफ, पुलिसर्किमयों, सैन्यर्किमयों और सफाईर्किमयों के सम्मान में यह फैसला किया है।

COVID-19 in India: अभी लंबी चलेगी कोरोना से लड़ाई, साफ बता रहे ये 5 संकेत

Coronavirus Fight: यह सही है कि भारत में कोरोनावायरस के संक्रमण की दर में कमी आई है, इसके बावजूद यह कहना किसी गलतफहमी पालने से कम नहीं है कि स्थिति हमारे नियंत्रण में आ गई है।

VIDEO: शिखर धवन की बेटे से हुई जबरदस्त ‘टक्कर’, जोरावर ने दी ‘ठंड’ रखने की सलाह, डैडी बोले- ‘तुझे घोड़ी पर चढ़वा दूंगा’

शिखर धवन की इस पोस्ट पर फैंस मजेदार कमेंट कर रहे हैं। दुनिया के महानत बल्लेबाजों में से एक ब्रायन लारा ने भी उनकी इस वीडियो पर कमेंट किया है। इसके अलावा उनकी इस पोस्ट पर और भी अन्य सेलेब्रिटीज ने मजेदार कमेंट किए हैं।

VIDEO: पूर्व ऑलराउंडर ने सौरव गांगुली को बताया बेस्ट कैप्टन, कहा- मंकीगेट मामले में अनिल कुंबले ने बचाई थी देश की इज्जत

इरफान पठान ने कहा कि जहीर खान बेस्ट लेफ्ट आर्म गेंदबाज थे। 2011 के वर्ल्ड कप के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम हमेशा लेना चाहिए। जहीर खान, युवराज सिंह और गौतम गंभीर।

कोरोना वायरस से लड़ने में वाहन कं​पनियां पूरी तरह सक्रिय, Hyundai ने तमिलनाडु में मदद के लिए दिए 5 करोड़ रुपये!

हुंडई ने यह भी जानकारी दी है कि वह मास्क और अन्य सुरक्षा किट को भी लोगों तक पहुंचा रही है, इसके अलावा जरूरतमंद लोगों कंपनी की तरफ से राशन भी दिया जा रहा है।

स्‍टार फुटबॉलर का आरोप- लॉकडाउन में नशेड़‍ियों ने क‍िया मेरी गैया का रेप

Covid-19: कोलंबियन चैंपियंस जूनियर की ओर से खेलने वाले बोरजा की ओर से पोस्ट इस वीडियो में गाय जमीन पर लेटी हुई है। वह काफी कमजोर दिख रही है। बोरजा ब्राजीली फुटबॉल क्लब पलमीराज के लिए भी खेलते हैं।

पीएम की अपील पर जहीर खान ने जलाया दिया, मुस्लिम फैन ने किया सवाल- तुम मरकज का साथ क्यों नहीं देते?

पीएम की अपील के बाद टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों ने अपने घर में दिए जलाए। इनमें 2011 विश्व कप में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने में अहम योगदान देने वाले जहीर खान भी शामिल थे। हालांकि, कुछ लोगों को उनका ऐसा करना नागवार गुजरा।

चौपालः जिम्मेदारी का अहसास

इस संकट काल में सोनिया गांधी जी से निवेदन है कि कांग्रेस पार्टी को सरकार के साथ खड़ा होना चाहिए, न कि राजनीति के वशीभूत सरकार का हौसला तोड़ा जाए।

Tablighi Jamaat congregation: 17 मार्च को सामने आया था पहला केस, गृह मंत्रालय ने 21 मार्च को जारी की थी विदेश से आए संदिग्धों की सूची

कोरोना पॉज़िटिव का पहला मामला 17 मार्च को सामने आया था। ये केस तेलंगाना में पाया गया था। वहीं 21 मार्च को गृह मंत्रालय ने इस कार्यक्रम में 800 से अधिक विदेशियों के शामिल होने की सूची तैयार की।

VIDEO: वार्निंग देने के बावजूद मरकज में 1000 से 1500 लोग थे मौजूद, दिल्ली पुलिस ने पहले ही मरकज के नेताओं की लगाई थी क्लास

Corona Virus: दिल्ली पुलिस ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें पुलिस अफसर मौलानाओं को चेतावनी देते नजर आ रहे हैं।

Corona संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Corona virus Outbreak, Tablighi Jamaat: तबलीगी का मतलब होता है अल्लाह की कही हुई बातों का प्रचार-प्रसार करना लोगों को इसके बारे में बताना। जमात का मतलब होता है लोग, समूह।